हमले  

(Search results - 419)
  • <p>എന്നാൽ ഉത്തരേന്ത്യയിൽ അനൂകൂല കാലവസ്ഥ ആയതോടെയാണ് വീണ്ടും സഞ്ചാരം തുടങ്ങിയത്.</p>

    NewsAug 30, 2020, 6:02 PM IST

    टिड्डी करेंगी 'ड्रैगन' को कंगाल, पिछले दिनों भारत पर हमले को लेकर मांग रहा था मन्नतें

    चीन के मीडिया संस्थानों के मुताबिक चीन में टिड्डियों ने सबसे बड़ा हमला किया है। हालांकि टि्डी पहले ही चीन में हमला कर चुके हैं। जून के अंत में चीन में घुसे टिड्डियों ने जमकर कहर बरपाया और जुलाई के 20 दिनों में टिड्डियों का प्रसार दोगुना हो चुका है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>এদিকে নিজের দেশেই মন্দির তৈরি রুখে দিয়েছেন ইমরান। পাকিস্তানের রাজধানী ইসলামাবাদে হিন্দুদের উপাসনার জন্য মন্দির তৈরির ঘোষণা করা হয়েছিল গত জুন মাসেই। ইসলামাবাদের এইচ-৯ সেক্টরে সেই মন্দিরের জন্য বরাদ্দ এলাকায় একটি অনুষ্ঠান করে কাজও শুরু হয়ে যায়। তবে সেই মন্দির তৈরি করার পথে বাধা হয়ে দাঁড়ায় ইমরান খানের সরকার।</strong></p>

    NewsAug 21, 2020, 9:25 AM IST

    सऊदी क्राउन प्रिंस के सामने नाक रगड़ रहे हैं आर्मी चीफ और भारत को परमाणु हमले की धमकी दे रहे पाक मंत्री

    पाकिस्तान के रेल मंत्री अकसर अपने बयानों के लिए पाकिस्तान में ही ट्रोल किए जाते हैं। पिछली बार उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के पास पाव  पाव भर के परमाणु बम है। जो भारत को खत्म कर सकते हैं। 

  • army

    NewsAug 18, 2020, 8:43 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में आतकी हमले में चार जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

    राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बारामूला के क्रेइरी इलाके के ऑपरेशन में 2 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें आतंकी सज्जाद भी मारा गया है। जो उत्तर कश्मीर में सक्रिय था जबकि एक अन्य आतंकवादी अनतुला मीर भी मारा गया।

  • <p>ईरानी राजदूत ने कहा कि जब कुछ देशों की सरकारें ईरान के साथ अपने संबंधों को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं और सामान्य बातचीत के लिए भी उन्हें दूसरों की इजाजत की जरूरत पड़ रही हो तो वे लंबे समय की साझेदारी पर कैसे काम कर पाएंगे? हुसैनी ने बीआरआई और सीपीईसी की जमकर तारीफ की। साथ ही इसे ईरान की विदेश नीति में बदलाव का संकेत भी माना जा रहा है।</p>

    NewsAug 17, 2020, 3:23 PM IST

    इस्राइल से शांति समझौते पर ईरान ने यूएई को दी हमले की धमकी, कहा फलस्तीनियों के साथ विश्वासघात

    वहीं अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी कम हुई है । लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर नहीं हो सके हैं और अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं।

  • <p>देश में आपातकाल लागू करने की 45वीं बरसी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है। &nbsp;उन्होंने आज के दिन को भारतीय इतिहास का सबसे काला दिन बताया है।&nbsp;</p>

    NewsJul 12, 2020, 7:01 PM IST

    योगी ने खेला बड़ा दांव, विकास दुबे एनकाउंटर जांच के लिए आयोग गठित अब क्या करेगा विपक्ष

    राज्य सरकार ने एकल जांच आयोग के लिए अधिसूचना रविवार को जारी कर दी गई। इसके आयोग विकास दुबे तथा उसके सहयोगियों के द्वारा गत 2/3 जुलाई की रात्रि बिकरू गांव पुलिसकर्मियों की गई हत्या की जांच करेगा। पुलिस द्वारा विकास दूबे को पकड़ने के लिए दी गई दबिश के दौरान विकास दूबे ने आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी।

  • undefined

    NewsJul 3, 2020, 1:31 PM IST

    सुरक्षा बलों ने सीआरपीएफ के जवान और बच्चे की मौत का लिया बदला और मार गिराया आतंकी, मुठभेड़ में एक बहादुर जवान

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पिछले हफ्ते केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ की टीम पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था और इसमें एक जवान शहीद हो गया था। जबकि इस हमले में छह साल के बच्चे की भी मौत हो गई थी। 

  • undefined

    NewsJun 26, 2020, 4:02 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    फिलहाल सुरक्षा बलों का कहना है कि जल्द ही आतंकियों को मार गिराया जाएगा।  आज सुबह ही सुरक्षा बलों ने त्राल इलाके में एक एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया था। वहीं कल सुरक्षा बलों ने सोपोर में दो आतंकियों मार गिराया था।  

  • <p>rahul gandhi</p>

    NewsJun 25, 2020, 1:40 PM IST

    मोदी पर हमले को लेकर कांग्रेस में अलग थलक पड़ रहे हैं राहुल!

    राहुल गांधी को कार्यसमिति की बैठक में भले ही ज्यादातर सदस्यओं का साथ न मिला हो, लेकिन उनकी बहन प्रियंका गांधी राहुल गांधी के साथ खड़ी दिखी। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि वह पीएम मोदी ने नहीं डरते हैं और वह उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। अगर पार्टी में किसी को उनके बयानों से दिक्कत हो तो कार्यसमिति उन्हें चुप रहने के लिए कह सकती है। 

  • undefined

    NewsMay 29, 2020, 6:30 PM IST

    कितनी कट्टपंथी हो गई है जायरा वसीम, टिड्डी हमले में भी दिखता है उसे अल्लाह का क्रोध

    पिछले साल जायरा ने इस्लामिक कट्टरपंथियों के दबाव में बॉलीवुड से अलविदा कह दिया था। उस वक्त उनसे कहा था कि वह इस्लाम के लिए अभिनय छोड़ रही है।  लेकिन अब उनसे राजस्थान और देश के कई राज्यों में टिड्डों के  हमलों को अल्लाह का क्रोध बताया है। श्रीनगर में जन्मी जायरा ने 3 फिल्मों के बाद अभिनय छोड़ दिया था, उनका दावा था कि अभिनय उन्हें 'इस्लाम से दूर' ले जा रहा है।

  • 10 ID cards of 26/11 attackers carrying Hindu names were fake: Ujjwal Nikam

    NewsMay 15, 2020, 1:24 PM IST

    लश्कर के साथ 26/11 जैसे हमलों की साजिश कर रहा है दाऊद

    खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि दाऊद इब्राहिम और लश्कर मुंबई में भारत के खिलाफ आतंकी हमले की योजना बना रहा है। एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम  26/11 जैसे हमले करने की योजना बना रहे हैं। लश्कर-ए-तैयबा ने इस  तरह के  हमले दोहराने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हाथ मिलाया है। दाउद इब्राहिम इस्लामाबाद में अपने फार्महाउस पर देखा गया था।

  • <p>आईएमडी ने अपने बुलेटिन में गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को शामिल किया है। इसे काफी अहम माना जा रहा है। आईएमडी के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, मौसम विभाग जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए वेदर रिपोर्ट जारी करता है। गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद भारत का अभिन्न हिस्सा है, इसलिए अब इस क्षेत्र की वेदर रिपोर्ट भी जारी करनी शुरू कर दी गई है।&nbsp;</p>

    NewsMay 10, 2020, 2:05 PM IST

    खौफ में हैं नियाजी और बाजवा, पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई सुरक्षा

    असल में पाकिस्तान की सेना और इमरान खान हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई से डरे हुए और पाकिस्तान की सेना ने अपनी हवाई सीमाओं के भीतर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विमान लगातार हवाई  सीमा के भीतर अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उन्हें भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। असल में हंदवाड़ा एनकाउंटर में एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए।

  • <p><strong>जनरल रावत ने की तारीफ: </strong>&nbsp;चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने अदम्य साहस और समर्पण दिखाने के लिए जवानों की तारीफ की। उन्होंने लिखा, हंदवाडा ऑपरेशन लोगों की जान बचाने के लिए सुरक्षाबलों के दृढ़निश्चिय को बताता है। सेना को जवानों के साहस पर गर्व है। उन्होंने आतंकियों को मार गिराया। हम इन सैनिकों की बहादुरी के लिए सलाम करते हैं, उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 4, 2020, 9:35 PM IST

    जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने किया दूसरा हमला, सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद और 7 घायल

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक कुपवाड़ा जिले क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलायीं। इसमें सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों की खोजबीन जारी है। सुरक्षा बलों का कहना है कि आतंकियों का सफाया किया जाएगा।

  • undefined

    NewsMay 3, 2020, 12:56 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में आत्मघाती हमलों को अंजाम देने की तैयारी में है जैश, खुफिया एजेंसियों का दावा

    भारतीय सुरक्षा बलों को जानकारी मिली है कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन  जैश-ए-मोहम्मद 11 मई को आत्मघाती हमले की योजना बना रहा है।  आतंकी आत्मघाती हमलों के जरिए जम्मू-कश्मीर में सेना और अर्धसैनिक बलों के ठिकानों को निशाना बना सकते हैं। एजेंसियों को जो इनपुट मिला है उसके मुताबिक आतंकी चरणबद्ध तरीके से हमले हमले कर सकते हैं। 

  • Pakistan violated ceasefire along LoC in Degwar sector kps

    NewsMay 2, 2020, 7:45 AM IST

    नापाक पाक: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो सैनिक शहीद

    पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में गोलाबारी की और इसमें घायल दो सेना के जवानों ने सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। गोलाबारी में चार सैनिक घायल हो गए थे और उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनमें से दो ने बाद में दम तोड़ दिया। उनकी पहचान हवलदार गोकरन सिंह और नाइक शंकर एसपी कोय के रूप में की गई है।

  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 7:01 PM IST

    कोरोना योद्धाओं पर किया हमला तो होगी सात साल की जेल

    सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि केंद्र ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक अध्यादेश जारी किया है, जिसके तहत मेडिक्स पर हमले के मामले गैर-जमानती होंगे। अध्यादेश के माध्यम से महामारी रोग अधिनियम में परिवर्तन को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।