हाउस  

(Search results - 147)
  • <p><strong>डिलिवरी चार्ज तो नहीं लग रहा</strong><br />
ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए इस बात का भी पता कर लें कि कहीं अलग से डिलिवरी चार्ज तो नहीं लिया जाएगा। कई ई-कॉमर्स कंपनियां डिलिवरी चार्ज लेती हैं। इससे सामान की कीमत दुकानों में ली जाने वाली कीमत से ज्यादा हो जाती है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    NewsOct 26, 2020, 1:15 PM IST

    लखनऊ यूनिवर्सिटी को 'स्लेट' के साथ मिला पहला कॉपीराइट

    उन्होंने कहा, शिक्षण का ऑनलाइन मोड लॉकडाउन के दौरान एक अच्छे विकल्प के रूप में उभरा, लेकिन यह पूर्ण समाधान प्रदान नहीं करता है। राय ने कहा, "समय की आवश्यकता एक 'हाइब्रिड सिस्टम' की है - ऑनलाइन और ऑन-कैंपस शिक्षा का संयोजन।
     

  • <p><strong>&nbsp;उम्रकैद की काट रहीं नलिनी</strong><br />
नलिनी 29 साल से जेल में बंद हैं। यही नहीं उनकी बेटी का जन्म भी जेल में हुआ था। पहले नलिनी को फांसी की सजा सुनाई गई थी। बाद में इसे उम्रकैद की सजा कर दिया गया। इससे पहले नलिनी को हाईकोर्ट ने पिछले साल बेटी की शादी के लिए 30 दिन की पैरोल दी थी।&nbsp;</p>

    NewsJul 26, 2020, 12:36 PM IST

    पड़ोसियों की नजरों से दूर रहेंगी प्रियंका गांधी, फुलप्रूफ होगी कौल हाउस की सिक्योरिटी

    असल में 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस पार्टी ने पूरे उत्तर प्रदेश को प्रियंका गांधी के हवाले किया है। यहां कांग्रेस का कोई भी नेता कांग्रेस के सियासी मामलों में दखल नहीं देता है। लिहाजा कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में अपना ठिकाना बना सकती हैं।

  • <p>കൊച്ചി നഗരത്തിൽ സ്വകാര്യ ഏജൻസിയുമായി സഹകരിച്ച് നിയന്ത്രിത മേഖലകൾ നഗസഭ അണുവിമുക്തമാക്കി. നഗരത്തിൽ സമ്പർക്ക രോഗികളുടെ എണ്ണത്തിൽ കുറവുണ്ട്. എങ്കിലും ആശങ്ക ഒഴിയുന്നില്ലെന്ന് മേയർ.</p>

    NewsJul 11, 2020, 3:28 PM IST

    बिहार में सीएम हाउस में फूटा कोरोना बम, जानें अब तक कितने कर्मचारी हुए संक्रमित

    जानकारी के मुताबिक राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में तीन चिकित्सकों में कोरोना संक्रमण मिला है। इसके साथ ही दो नर्स भी कोरोना संक्रमित मिली हैं।  इसके बाद पीएमसीएच में कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 44 तक पहुंच गई है।

  • <p>vedic chanting</p>

    NewsMay 8, 2020, 8:19 PM IST

    व्हाइट हाउस ट्रंप करा रहे हैं वैदिक मंत्रों का जाप, जानें क्यों

    अमेरिका  में कोरोना का कहर जारी है और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में लॉकडाउन चल रहा है। लिहाजा कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए अमेरिका में प्रार्थना सभा की है। इस प्रार्थना में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कुशलता की कामना की गई।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • undefined

    NewsApr 17, 2020, 12:14 PM IST

    ममता सरकार ने भाजपा सांसद को किया हाउस अरेस्ट!

    भाजपा ने बंगाल सरकार पर राहत वितरण रोकने का आरोप लगाया है। राज्य भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता राहत बांटने के लिए पुलिस की मदद ले रहे हैं और पुलिस भाजपा को राहत वितरण से रोक रही है और उनकी पार्टी के सांसदों को घरों में नजरबंद कर रही है।

  • undefined

    NationMar 26, 2020, 4:26 PM IST

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 5:54 PM IST

    जानिए क्या है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का DAY 2 प्लान?

    25 फरवरी को सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन में ट्रम्प और मेलानिया का स्वागत होगा। 10.45 बजे ट्रम्प और मेलानिया राजघाट जाएंगे। इसके बाद 11.30 बजे दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी। मेलानिया ट्रम्प दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल के हैप्पीनेस क्लास का दौरा भी करेंगी।

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 3:53 PM IST

    निर्भया केस में क्यों टल रही है फांसी, कब मिलेगा निर्भया के परिवार को न्याय?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे केंद्र सरकार ने निर्भया मामले हो रही देरी पर आपत्ति जताई है. पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा निर्भया के दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक के फैसले पर केंद्र ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी। रविवार को इस पर विशेष सुनवाई के दौरान केंद्र ने कहा कि दुष्कर्मी जानबूझकर और सोचे-समझे तरीके से दया याचिका और क्यूरेटिव पिटीशन नहीं दाखिल कर रहे हैं और यह कानूनी आदेश को कुंठित करने का मंसूबा है।

  • news

    NewsJan 31, 2020, 6:52 PM IST

    न्यूजीलैंड पर भारत की जीत से निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज का चौथा मैच सुपर ओवर में जीता। टीम इंडिया लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में जीती। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया। मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यन द्वारा तैयार सर्वे में सरकार को 5 साल में 4 करोड़ रोजगार देने का चाइनीज फॉर्मूला सुझाया गया है। निर्भया के गुनहगारों को डेथ वॉरंट के हिसाब से 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाए या नहीं। इस पर पटियाला हाउस कोर्ट शुक्रवार को फैसला सुनाएगा। दोषियों में शामिल अक्षय ठाकुर, पवन गुप्ता और विनय शर्मा की याचिका पर सुनवाई के दौरान तिहाड़ प्रशासन ने कहा- चार दोषियों में से सिर्फ विनय की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है।

     

  • undefined

    NewsJan 17, 2020, 7:19 PM IST

  • undefined

    NationJan 17, 2020, 7:14 PM IST

    निर्भया के आरोपियों को मिलेगी सजा, 1 फरवरी को होगी फांसी

    पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया। इसके मुताबिक, चारों दोषियों को एक फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। इस मामले में बाकी दोषी अगर दया याचिका नहीं लगाते हैं तो 14 दिन बाद चारों दुष्कर्मियों को फांसी दी जा सकती है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी देने का डेथ वॉरंट जारी कर दिया था।

  • undefined

    NewsJan 7, 2020, 8:09 PM IST

    निर्भया केस में चारों गुनहगारों को सजा-ए-मौत मिलने से जेएनयू हिंसा में हुई दूसरी एफआईआर तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को निर्भया के चारों गुनहगारों का डेथ वारंट जारी कर दिया
     

  • Story of Mulayam-Mayawati relation see through pictures

    NewsNov 8, 2019, 8:47 AM IST

    गेस्ट हाउस कांड को लेकर फिर 'मुलायम' हुईं माया

    इस साल लोकसभा चुनाव में करीब ढाई दशक के बाद मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती एक ही मंच पर दिखे। मायावती ने मुलायम सिंह के लिए मैनपुरी में वोट भी मांगे और मुलायम ने मायावती की जमकर तारीफ की। लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन बनाकर दोनों दलों इतिहास तो रचा लेकिन ये ज्यादा दिन नहीं चला। 

  • undefined

    NationSep 14, 2019, 6:02 PM IST

    अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए सरकार ने शुरु की कार्रवाई, सबसे पहले मिलेगी हाउसिंग सेक्टर को मदद

    अर्थव्यवस्था में मंदी के शोर के बीच वित्त मंत्रालय ने इसे संभालने की कोशिशें शुरु कर दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया है कि सरकार हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए 10 हजार करोड़ की मदद देगी।