हिंदू  

(Search results - 150)
  • tamil nadu police

    News23, Aug 2019, 3:21 PM IST

    श्रीलंका के जरिए तमिलनाडु में घुसे लश्कर के छह आतंकवादी, हिंदू बताकर की एंट्री

    तमिलनाडु पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि लश्कर के छह आतंकी देश के घुसे हैं और इनमें पांच श्रीलंका और एक पाकिस्तान का मूल निवासी है और भारत में ये आतंकी हिंदू नाम से घुसे हैं और इन्होंने खुद को हिंदू बताया है। राज्य पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के बाद कोयबंटूर में हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस इन आतंकियों को खोजने के लिए जगह जगह तलाशी अभियान चला रही है।

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    News21, Aug 2019, 10:30 AM IST

    इमरान खान पर चढ़ा मोदी की ‘शिवभक्ति’ का रंग, जानें कहां करेंगे महादेव के दर्शन

    इमरान ख़ान ने उमरकोट में स्थित शिव मंदिर का दौरा करने का फैसला किया है। इसके जरिए वह वहां के अल्पसंख्यकों को संदेश देना चाहते हैं। या हो सकता है कि इसके जरिए इमरान खान भारत के खिलाफ कोई नई चाल चल रहे हों। पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई और सिक्खों पर जुल्म होना आम बात है। इसके लिए वहां के कट्टरपंथियों को सरकार और वहां की सेना का संरक्षण मिला हुआ होता है और वह खुलकर हिंदूओं पर अत्याचार करते हैं और उनका धर्मांतरण कराते हैं।

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM IST

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।

  • Jinnah's secularism has died in a year,removed national anthem written by hindu within year

    News14, Aug 2019, 6:58 PM IST

    जिन्ना की मौत के साथ ही खत्म हो गया था पाकिस्तान का सेक्यूलरिज्म, ये है सबूत

    जब पाकिस्तान 14 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था तो पाकिस्तान को एक कौमी तराने की जरूरत थी। ताकि देश को एक तराने के जरिए बांधा जा सके। इसके लिए जिन्ना ने जगन्नाथ आज़ाद से संपर्क किया। वह भी बड़े चकित थे कि एक कट्टर सोच रखने वाला मुस्लिम नेता कैसे एक हिंदू से कौमी तराना लिखा सकता है। लेकिन जिन्ना को ये लगा कि इसके जरिए वह अपने सेकुलर छवि पूरे विश्व में भुना सकते हैं। लेकिन जिन्ना की मौत के बाद उनका लिखा तराना बदल दिया गया। 

  • Aamir Khan had the daughter locked in the room due to Hindu boyfriend, now Ira did a bold photoshoot

    Hollywood6, Aug 2019, 9:31 AM IST

    हिंदू बॉयफ्रेंड के कारण आमिर खान ने बेटी को कर दिया था कमरे में बंद, अब इरा ने कराया बोल्ड फोटोशूट

    फिल्म अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान अब बोल्ड अवतार में आ रही हैं। इरा खान ने फोटोशूट कराया है जिसमें उसका सेक्सी लुक दिख रहा है। जबकि कुछ दिन पहले इरा खान अपने बॉयफ्रेंड को लेकर तब सुर्खियों में आयी थी तब उसके पिता ने हिंदू प्रेमी होने का कारण उसे कमरे में बंद किया था।

    हालांकि उस वक्त आमिर खान की सोशल मीडिया में किरकिरी भी हुई थी। इरा ने अभी बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा है उससे पहले उनके इंस्टाग्राम पर 78,000 फॉलोअर्स बन गए हैं। हालांकि ये कहा जा रहा है कि वह जल्द ही किसी फिल्म देख सकती हैं। क्योंकि स्टार के बच्चे होने के कारण उन्हें इसका फायदा मिल जाता है।

  • Yediyurappa

    News2, Aug 2019, 12:02 PM IST

    कर्नाटक में 2 हजार हिंदू युवाओं से केस वापस लेने की तैयारी में येदियुरप्पा सरकार !

    भाजपा विधायक रुपाली एस नायक ने सीएम येदियुरप्पा को चिट्ठी लिखकर पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस सरकार द्वारा दर्ज किए गए मुकदमें लेने के लिए लिखा है। हालांकि इसके लिए राज्य सरकार को कैबिनेट में प्रस्ताव लाना पड़ेगा। लेकिन माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा इसके लिए सैद्धांतिक तौर से सहमत हैं।

  • hindu mahasabha sent 101 letters to PM modi written by blood

    News28, Jul 2019, 4:10 PM IST

    हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को भेजी खून से लिखी 101 चिट्ठियां

    कला जगत की हस्तियों द्वारा कथित मॉब लिंचिंग के विरोध में एम मोदी को लिखे गए खत के विरोध में हिंदू महासभा ने इन सभी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इनका कहना है यह लोग राष्ट्रविरोधी हैं। 
     

  • abdul khaliq meetha

    News23, Jul 2019, 5:00 PM IST

    हिंदू लड़कियों के बारे में इस पाकिस्तानी मौलवी की बात सुनकर खून खौल जाएगा आपका

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक नजदीकी मौलाना ने बयान दिया है कि वह हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाने का मिशन चला रहा है। वह इस काम को काफी पहले से करता आ रहा है। उसके पुरखे भी यही काम करते थे और उसके बच्चे भी यही करेंगे। यानी यह लोग 12-14 साल की मासूम हिंदू बच्चियों पर जुल्म करते रहेंगे और यह सिलसिला पीढ़ी दर पीढ़ी चलता ही रहेगा। 
     

  • aligarh hanuman chalisa

    News21, Jul 2019, 4:14 PM IST

    सड़क पर नमाज के विरोध में अलीगढ़ में बीच सड़क पर महाआरती आयोजित

    अलीगढ़ में सड़क पर नमाज पढ़े जाने की परंपरा के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर महाआरती का आयोजन किया है। यह कार्यक्रम हनुमान जी के दिन शनिवार को आयोजित किया गया। इस दौरान सड़क पर हनुमान चालीसा भी पढ़ी गई। 
     

  • Prachi and richa

    News17, Jul 2019, 4:02 PM IST

    'मंदिर तोड़ने वालों को कांवड़ यात्रा पर भेजा जाए', ऋचा भारती प्रकरण पर भड़क उठीं साध्वी प्राची

    झारखंड की एक अदालत ने ऋचा पटेल भारती नाम की एक लड़की को कुरान बांटने का आदेश दिया। जिससे ऋचा ने इनकार कर दिया। लेकिन अदालत के इस आदेश के फायरब्रांड हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची नाराज हो गईं। उन्होंने कहा कि 'मंदिर तोड़ने वालों को कांवड़ लेने भेजा जाए'
     

  • laxmi ganesh saraswati

    Spirituality16, Jul 2019, 5:32 PM IST

    दैनिक पूजा में प्रयोग होने वाले 27 शब्द और उनके अर्थ?

    अपनी प्रतिदिन की पूजा में हम कुछ विशेष शब्दों का प्रयोग करते हैं। लेकिन उनके अर्थ समझ में नहीं आते। कई बार तो विशेष तौर पर ज्ञान रखने वालों को दैनिक पूजा संबंधी सभी वस्तुओं के नाम और उनमें क्या क्या मिला होता है, जैसी बातों की जानकारी नहीं होती। सनातन धर्मावलंबियों के ज्ञानवर्द्धन के लिए हम प्रतिदिन कुछ ऐसे ही आलेख प्रस्तुत करेंगे। 
     

  • Varanasi guru poornima

    News16, Jul 2019, 2:09 PM IST

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • in Gujarat Hindus converted in muslim in home minister amit shah home state

    News2, Jul 2019, 7:10 PM IST

    जानें क्यों गृहमंत्री अमित शाह के गृह राज्य में तेजी से हो रहें हैं धर्म परिवर्तन

    अमित शाह को भारतीय जनता पार्टी में कड़क मिजाज का माना जाता है और वहीं बीजेपी को हिंदूओं की पार्टी के तौर पर जाना जाता है। लेकिन उसके बावजूद गुजरात में धर्मांतरण होना गंभीर मुद्दा है। देशभर में मुस्लिम संगठनों और ईसाई संगठनों के द्वारा धर्मांतरण किया जाता है। इस बात को लेकर हिंदू संगठन इसका विरोध करते हैं। लेकिन अब गुजरात में धर्मांतरण तेजी से होने को लेकर राज्य सरकार गंभीर है।

  • Tmc muslim MP nusratjahan took oath in loksabha as hindu married woman makeup, social media praising her beauty

    News25, Jun 2019, 8:43 PM IST

    मांग में सिंदूर भर संसद में पहुंची टीएमसी की मुस्लिम सांसद, सोशल मीडिया में छाई

    आज संसद पहुंची नुसरत पर सबकी नजर थी। इसका सबके बड़ा कारण था कि वह सुहागन अवतार में संसद पहुंची। जहां सभी ने उनका स्वागत किया। मुस्लिम होने के बावजूद नुसरत हिंदू सुहागन महिला के सभी श्रृंगार किए हुए थे।

  • News11, Jun 2019, 4:14 PM IST

    असम में 14 साल की नाबालिग से रेप, 'लव जिहाद' का आरोप

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी एयदुर अली पीड़िता से नाम बदलकर मिला था। उसने लड़की को अपना नाम राहुल नाथ बताया था। पुलिस ने किया गिरफ्तार।