Airport  

(Search results - 75)
  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। &nbsp;पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 22, 2020, 6:26 PM IST

    सुबह एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का किया स्वागत अब रही हैं कोस 'दीदी', जानें क्यों

    असल में चक्रवात के कारण राज्य के कुछ जिलों की स्थिति खराब है।  लिहाजा पीएम मोदी ने कल ही राज्य का दौरा करने की बात कही थी।  राज्य में अभी तक करीब 80 लोगों की जान चक्रवात के कारण चली गई है।  वहीं पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य सरकार और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी। 

  • undefined

    NewsApr 5, 2020, 2:08 PM IST

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • కానీ యెస్‌‌ బ్యాంక్‌‌లోని తన వాటాను 20‌‌‌‌19 అక్టోబర్‌‌‌‌ నాటికి అమ్మేశారు. మొండి బకాయిలు విపరీతంగా పెరగడంతో  బ్యాంక్‌‌ లాభాలు దెబ్బతిన్నాయి. యెస్‌‌ బ్యాంక్ టాప్‌‌ పొజిషన్‌‌ నుంచి రాణాకపూర్‌‌‌‌ తప్పుకోవాల్సి వచ్చింది.

    NewsMar 8, 2020, 9:18 PM IST

    एयरपोर्ट पर रोकी गई राना कपूर की बेटी, लंदन जाने की थी फिराक में

    राना कपूर को को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला है। ईडी पहले ही राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू कपूर, बेटियों राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुका है।

  • undefined

    NationMar 6, 2020, 7:43 PM IST

    दुनिया में नाम रोशन करेगा उत्तर प्रदेश का जेवर एयरपोर्ट

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश के जेवर एयरपोर्ट के बारे में जो देश का नाम रोशन करने जा रहा है. जेवर में बन रहे नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सफलता की कहानी अब न्यूयार्क में सुनी जाएगी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण को वर्ष 2020 के लिए दुनिया के 100 रणनीतिक ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में एविएशन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश (भारत) और यूगोस्लाविया को चुना गया है.

  • undefined

    NewsMar 6, 2020, 7:04 AM IST

    दबाव में उद्धव, जिला नहीं औरंगाबाद एयरपोर्ट का बदला नाम

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने भी कभी सत्ता में आने पर जिले का नाम बदलने का ऐलान किया था।  जिसको लेकर भाजपा शिवसेना पर काफी आक्रामक है और लगातार राज्य सरकार पर जिले का नाम बदलने को लेकर दबाव बना रही है।  जबकि शिवसेना सरकार में सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी इसके खिलाफ थे।

  • undefined

    NationJan 24, 2020, 10:25 AM IST

    झारखंड सरकार ने हाथियों का निवास क्षेत्र बचाने के लिए एयरपोर्ट का निर्माण रोका

    झारखंड में एक हवाई अड्डे के प्रस्ताव को इसलिए वापस कर दिया गया है, क्योंकि इससे हाथियों का निवास क्षेत्र प्रभावित होगा। हाथियों के अस्तित्व पर खतरा बढ़ता जा रहा है। भारत की राष्ट्रीय विरासत माने जाने वाले हाथियों के निवास स्थलों को विकास परियोजनाओं से खतरा है। इस ताजा मामले में धालभूमगढ़ हवाई अड्डे के लिए झारखंड में जंगलों से लगभग 100 हेक्टेयर भूमि ली जानी थी जो झारखंड और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के बीच हाथियों के प्रवास के लिए गलियारे के रूप में है।

  • undefined

    NewsJan 8, 2020, 8:01 PM IST

    ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान हादसे से मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पर सीबीआई के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    ईरान में तेहरान स्थित इमाम खोमेनी एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह बोइंग-737 विमान उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही क्रैश हो गया
     

  • qassem soleimani

    NewsJan 3, 2020, 8:41 AM IST

    अमेरिका ने दूतावास पर हमले का लिया बदला, हमले में ईरान के सबसे ताकतवर कमांड की मौत

    अमेरिका ने बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमले के बाद ये कदम उठाया है। हालांकि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही कह दिया था कि दूतावास पर हमले की कीमत ईरान और इराक को चुकानी पड़ेगी। इसके बाद अमेरिकी एयरफोर्स ने बगदाद एयरपोर्ट पर एयरस्ट्राइक की है। अमेरिकी एयरफोर्स ने एयरपोर्ट पर करीब 3 मिसालें दागी हैं।

  • राजनाथ सिंह ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आजाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊंचाई देने में कामयाबी हासिल की।

    NewsDec 26, 2019, 6:19 AM IST

    अमित शाह को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने की दे रहे थे धमकी, इस मंत्री को नहीं मिला वीजा

     दो दिन पहले ही सिद्दीकुल्ला ने कहा था कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हालांकि राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं और वह कई बार कह चुकी हैं कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं करने देंगी। लेकिन इससे दो कदम आगे जाकर  सिद्दीकुल्ला ने कहा कि वह केन्दीय गृहमंत्री को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर से निकलने नहीं देंगे। 

  • undefined

    NationOct 11, 2019, 2:51 PM IST

    इंदौर हवाई अड्डे पर पहली बार आयी कार्गो उड़ान, "वॉटर सैल्यूट" से स्वागत

    मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिये शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। हवाई अड्डे के सात दशक के परिचालन इतिहास में पहली बार यहां कोई कार्गो (मालवाहक) विमान उतरा।

  • masood azhar

    NewsSep 25, 2019, 9:15 AM IST

    जैश के निशाने पर हैं पीएम मोदी, शाह और डोभाल, कई शहरों में एयरपोर्ट को उड़ाने की दी है धमकी

    जैश ने अपने धमकी भरे संदेश मे कहा कि वह भारत के कई शहरों में हमला कर कश्मीर का बदला लेगा। इसके साथ ही जैश ने देश के चार शहरों के हवाई अड्डों पर हमले की धमकी दी है। जैश का धमकी भरा खत लखनऊ स्थित ब्यूरो आफ सिविल एविएशन को मिला है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

  • इस हवाई अड्डे में सभी उड़ानें केवल मौसम संबंधी स्थितियों तक सीमित हैं। इसका मतलब यह है कि अन्य विमानों और आसपास के इलाकों की पर्याप्त दृश्यता होनी चाहिए। भूटान की उड़ानें इस प्रकार दिन के उजाले तक ही सीमित रहती हैं, इसलिए रात की उड़ान यहां पर संभव नहीं है।  पहले अंतरराष्ट्रीय पायलट बहुत कम हुआ करते थे, लेकिन अब भूटान में विमान क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है।

    NewsSep 2, 2019, 8:31 AM IST

    गोवा में कुत्तों से परेशान हैं पायलट, रनवे पर दौड़ रहे हैं कुत्ते

    पिछले दिनों भी एक विमान कुत्तों के कारण गोवा एयरपोर्ट पर नहीं उतर सका था। ये विमान मुंबई से गोवा आ रहा था। लेकिन रनवे पर कुत्ता आ जाने के कारण देरी से लैंड कर पाया।। गोवा एयरपोर्ट पर आमतौर पर कुत्ते आ जाते हैं। जिसके कारण विमान को टेकऑफ या लैंडिंग में देरी होती है। मुंबई से गोवा आ रहे विमान को काफी देर आसमान में ही रहना पड़ा था। जिसके बाद सोशल मीडिया में एक यात्री ने इसकी जानकारी दी थी।

  • mumbai airport

    NewsAug 29, 2019, 8:04 AM IST

    प्राइवेट पार्ट में छिपाए थे 20 लाख रुपये, एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेशी महिला

    केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआईएसएफ ने बताया कि रोखायतू ग्यूये नामक महिला को बैंकॉक के लिए 'थाई एयरवेज' की उड़ान लेनी थी। तभी छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2  सीआईएसएफ की महिला कर्मचारी चेकिंग कर रही थी। जब इस महिला की गतिविधियों संदिग्ध लगी तो इसकी सघन तौर पर जांच की गई।

  • PM  modi returnewd from bhutan

    NationAug 18, 2019, 5:57 PM IST

    भूटान की दो दिन की यात्रा करके लौटे प्रधानमंत्री, देखिए यात्रा की कुछ यादगार तस्वीरें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी भूटान की दो दिवसीय यात्रा संपन्न करके भारत लौट आए हैं। दिल्ली हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम मोदी का लौटने पर उनकी अगवानी की है। आईए आपको दिखाते हैं प्रधानमंत्री की इस बार की यात्रा की कुछ दिलकश तस्वीरें- 
     

  • air india for sale under amithsha

    NewsAug 14, 2019, 9:03 AM IST

    जानें कहां रनवे पर आ गए थे कुत्ते लैंड नहीं कर पाया विमान

    विमान मुंबई से आ रहा था। इसको उतारने जाने की पूरी तैयारी हो गई थी। तभी रनवे पर  कुत्ते आ गए एटीसी ने इसकी तुरंत जानकारी पायलट को दी। तो उसने उतराने के बजाय टेकऑफ किया और काफी समय आसमान में विमान के रहने के बाद उसे उतारा गया। जहां यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान काफी समय तक विमान आसमान में ही घूमता रहा। इस बारे में यात्रियों में भी बैचेन होने लगी थी। क्योंकि विमान काफी देर तक आसमान में उड़ान भरता रहा।