Amit  

(Search results - 429)
  • How much truth is there in not being tolerant of criticism of Modi government

    News3, Dec 2019, 10:12 PM IST

    कितनी सच्चाई है मोदी सरकार की आलोचना के प्रति सहिष्णु न होने में

    अब गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें और आलोचना करने वालों को सही जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसी को भी पिछली सरकारों के विपरीत, आलोचना के लिए कभी दंडित नहीं किया गया। वास्तव में, सभी अखबारों के लेख और राय के टुकड़े हमारे प्रधानमंत्री की हमेशा आलोचनात्मक रहे हैं। मज़ेदार बात है कि जब अमित शाह ने कहा कि वह एक खुले मंच से उनसे खुलकर अपने विचार व्यक्त करने में सक्षम थे, यह दर्शाता है कि भय का कोई वातावरण मौजूद नहीं है और राहुल बजाज ने अपनी सीट से इस पर ताली बजाई!

  • MN Hindi Dec 3

    News3, Dec 2019, 7:24 PM IST

    एसपीजी बिल पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान से पीएम मोदी के झारखंड में जनसभा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि एसपीजी बिल में हमने पांचवां संशोधन किया है
     

  • Eknath Khadse

    News28, Nov 2019, 9:42 AM IST

    सत्ता जाने के बाद अब महाराष्ट्र में अलग थलग पड़ने लगे हैं फडणवीस

    हालांकि इसकी संभावना पहले से ही थी कि राज्य में अब फडणनीस के खिलाफ आवाज उठेंगी और आज ही एकनाथ खड़से ने इसकी शुरूआत कर दी है। खड़से को फडणवीस का विरोधी माना जाता है और वह भाजपा के राज्य ईकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और देवेन्द्र फडणवीस सरकार में राजस्व मंत्री थी। लेकिन उनके विभाग में हुए घोटाले के कारण उन्हें कैबिनेट मंत्री के पद से हटा दिया गया था। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।

  • MN 100 secs - HINDI

    News27, Nov 2019, 7:02 PM IST

    सरकार कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र न घटाने से एयर इंडिया के निजीकरण की खबरों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    केंद्र सरकार ने बुधवार को बताया कि सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र 60 से 58 साल नहीं की जाएगी

  • News26, Nov 2019, 9:13 PM IST

    यूं ही नहीं हैं शरद पवार राजनीति के 'पॉवर सेंटर', 'चाणक्य' की बिसात का बिगाड़ा खेल

    फिलहाल महाराष्ट्र की ही नहीं बल्कि देश की राजनीति में शरद पवार एक बार फिर मजबूत होकर उभर कर आए। महाराष्ट्र में अब वो सरकार शपथ लेगी, जिसके बारे में कभी सोचा भी नहीं गया था। यानी एनसीपी और कांग्रेस के साथ अब शिवसेना राज्य में सरकार बनाएगी। जबकि विचारधारा को देखते हुए तीनों दल अलग-अलग विचारधाराओं की राजनीति करते हैं। शिवसेना जहां कट्टर हिंदूवादी पार्टी मानी जाती है तो कांग्रेस खुद को सेक्युलर कहती है। जबकि एनसीपी को मराठा और अल्पसंख्यकों का समर्थन है।

  • civil secretarial office of jammu- kashmir

    News26, Nov 2019, 8:39 AM IST

    पहली बार आज केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर मनाएगा 'संविधान दिवस'

    पहली बार केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में संविधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को राज्य को दो हिस्सों में विभाजित कर लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया था। अब जम्मू कश्मीर के साथ ही लद्दाख में संविधान दिवस का आयोजन पहली बार किया जाएगा। इस बारे में जम्मू-कश्मीर के सामान्य प्रशासन विभाग आदेश  जारी किया है और इस आदेश के तहत 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

  • പ്രധാനമന്ത്രി നരേന്ദ്രമോദിയ്ക്ക് കൂടി അറിവുള്ള രാഷ്ട്രീയ നീക്കങ്ങളാണ് മഹാരാഷ്ട്രയില്‍ കേന്ദ്രആഭ്യന്തര മന്ത്രി അമിത് ഷാ നേരിട്ട് നടത്തിയതെന്ന് വ്യക്തം. മുഖ്യമന്ത്രിയായി ഫട്നവിസ് അധികാരമേറ്റെടുത്തതിന് തൊട്ടു പുറകേ മോദിയുടെ അഭിനന്ദന ട്വിറ്റ് എത്തി.

    News23, Nov 2019, 11:45 AM IST

    जानें कैसे भाजपा ने हासिल किया बहुमत का आंकड़ा, विपक्षी दलों पर भारी पड़े भाजपा के चाणक्य

    महाराष्ट्र में भाजपा ने एनसीपी के बागी गुट अजित पवार के साथ सरकार का गठन कर लिया है। राज्य में भाजपा के देवेन्द्र फडणवीस ने सीएम और अजित पवार ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। अब महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणनीस का दावा है कि राज्य में उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है। असल में भाजपा का दावा है कि उसके पास पहले से ही 123 विधायकों का समर्थन है। जिसमें 105 विधायक उसके और बाकी अन्य विधायक निर्दलीय और अन्य छोटे दलों के हैं। 

  • PM Modi on Parliament's winter session: Want frank discussion on all matter'

    News22, Nov 2019, 10:03 AM IST

    जानें अपने कैबिनेट के सहयोगियों से नाराज क्यों हैं पीएम मोदी

    असल में पीएम मोदी संसदीय कार्य को लेकर काफी संजीदा रहते हैं। यही उम्मीद भी वह अपने सहयोगी कैबिनैट के साथियों से करते हैं।  लेकिन जब संसदीय कार्यवाही के दौरान जब कोई अपने प्रश्नकाल के दौरान सदन में मौजूद नहीं रहता है तो इसका असर सीधे तौर पर सरकार पर उठता है। विपक्षी दल भी इसे बड़ा मुद्दा बनाते हैं।

  • News22, Nov 2019, 9:41 AM IST

    शाह की फटकार आई काम, जेएनयू विवाद खत्म होने की संभावना

    जेएनयू में फीस वृद्धि और हास्टल की फीस को बढ़ाने को लेकर जेएनयू प्रशासन का छात्रों के साथ विरोध चल रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों को सभी राजनैतिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। जिसके बाद ये आंदोलन अब दिल्ली की सड़कों पर देखा जा रहा है। उम्मीद  की  जा रही कि अगर हफ्ते तक इस विवाद का पटाक्षेप हो सकता है। 

  • News21, Nov 2019, 6:37 PM IST

    राम मंदिर पर अमित शाह के बयान से प्रज्ञा ठाकुर के रक्षा मामलों की संसदीय समिति में शामिल होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड में दो जगह मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया

  • Amit Shah

    News21, Nov 2019, 9:03 AM IST

    सुलझेगा जेएनयू विवाद, शाह ने लगाई निशंक को फटकार!

    हॉस्टल फीस व अन्य शुल्क में बढ़ोतरी को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र छात्राएं दिल्ली की सड़कों पर है। छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। जबकि इस विवाद के आने के आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने फीस वृद्धि का मामला वापस ले लिया था। लेकिन अब इस मामले में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को केन्द्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फटकार लगाई है। 

  • From Citizenship Bill to opposition offensive on economic slowdown -- Winter session expected to see much heat

    News19, Nov 2019, 8:17 AM IST

    भाजपा की संसदीय दल की बैठक में आज गूंजेगा जय श्री राम

    हालांकि सोमवार से ही संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। विपक्ष केन्द्र को बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दों पर घेर रही है। वहीं सत्र शुरू होने से पहले ही भाजपा को झटका मिला है। क्योंकि अभी तक उसके साथ खड़ा होने वाली शिवसेना अब सदन में विपक्षी दलों के साथ आ गई है। माना जा रहा कि कई मुद्दों पर विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है।

  • News17, Nov 2019, 9:53 AM IST

    झारखंड जीतने के लिए भाजपा ने बनाई 'बिहारी टीम'

    भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र को काफी परेशान है। एक तरफ वह राज्य में सरकार नहीं बना सकी है। वहीं दूसरी तरफ उसके तीस साल पुराने सहयोगी ने उसका साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लिहाजा अब झारखंड के लिए भाजपा अलग रणनीति तैयार कर रही है। पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार के लिए 40 नेताओं की टीम  का गठन किया है। 

  • Jharkhand: The alliance of BJP and AJSU alliance has been solved, the talk on this new formula

    News14, Nov 2019, 8:25 PM IST

    झारखंड में एकला चलो की राह में भाजपा, महाराष्ट्र के झटके का असर

    असल में अब राज्य में  भाजपा 80 सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारेगी। जबकि भाजपा राज्य में आजसू के साथ सरकार चला रही थी। लेकिन सीटों के बंटवारों को लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पाई। जिसके बाद भाजपा ने राज्य में अपने बलबूते चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

  • News13, Nov 2019, 9:21 PM IST

    ..तो इतने दिनों तक इसलिए चुप थे भाजपा के ‘चाणक्य’, खोल दी शिवसेना की पोल

    सार्वजनिक तौर से अमित शाह पिछले एक महीने से महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे से दूर थे। यहां तक कि पिछले दिनों बातचीत के लिए उन्हें मुंबई जाना था। लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया। क्योंकि शिवसेना के रूख में कोई नरमी नहीं दिख रही थी। लिहाजा वह बातचीत के लिए मुंबई नहीं गए। जबकि अमित शाह को विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था और महाराष्ट्र में सरकार के लिए शिवसेना से बातचीत करनी थी।