Arabian Sea  

(Search results - 4)
  • <p>cyclone</p>

    NewsJun 2, 2020, 11:40 AM IST

    गुजरात और महाराष्ट्र में कहर ढा सकता है 'निसर्ग'

    असल में तूफान के साथ ही तेज बारिश की आशंका है।  जिसके कारण निचले स्थानों पर पानी भर सकता है। राज्य सरकार ने तूफान को देखते हुए आधा दर्जन से अधिक जिलों में में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल/एनडीआरएफ की दस टुकड़ियों को तैनात कर दिया है। विभाग का कहना है कि अरब सागर पर बने कम दबाव के कारण अगले 36 घंटों में चक्रवात का रूप ले सकता है।

  • <p>तूफान के वक्त कोलकाता में इस तरह दिन में ही&nbsp;अंधेरा छा गया।</p>

    NewsJun 1, 2020, 12:11 PM IST

    अरब सागर में चक्रवाती तूफान, महाराष्ट्र और गुजरात में रेड अलर्ट

    आईएमडी के साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने कहा, "कम दबाव वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर और लक्षद्वीप द्वीप समूह पर है। अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान होने की संभावना है। लिहाजा मछुआरे समुद्र की तरफ रूख न करें। चक्रवात का कम दबाव अरब सागर में बन रहा है और इसके बाद ये चक्रवाती तूफान में विकसित हो सकता है। 

  • undefined

    NewsApr 29, 2019, 7:00 PM IST

    ...जब कोस्ट गार्ड ने बचाया लुप्त हो रहे समुद्री जीव का जीवन

    इंडियन कोस्ट गार्ड सिर्फ भारतीय तटों की निगरानी ही नहीं करती, बल्कि समुद्र के हर दुर्लभ और लुप्त हो रहे जीव के जीवन की भी रखवाली करती है। 24 अप्रैल को पाकिस्तान से सटी समुद्री सीमा पर गश्ती के दौरान कोस्ट गार्ड के पोत आईसीजीएस रजिया सुल्तान ने लुप्त हो रहे एक ओलिव रिडले कछुए की जान बचाई। यह कछुआ समुद्र में  एक जाल और कुछ प्लास्टिक कचरे में उलझ गया था। कोस्ट गार्ड के गश्ती पोत ने जैसे ही कछुए को फंसा देखा तुरंत अपने एक बचाव दल को रवाना किया। इस टीम ने कछुए को जाल से छुड़ाया और फिर अरब सागर में छोड़ दिया। 

  • undefined

    NewsMar 17, 2019, 4:28 PM IST

    पाकिस्तान के खिलाफ नौसेना ने सक्रिय कर दिया था जंगी पोतों और एटमी पनडुब्बी का बेड़ा

    पाकिस्तान के बालाकोट में कई गई हवाई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह के दुस्साहस का जवाब देने के लिए नौसेना ने अपने जंगी बेड़े, परमाणु पनडुब्बी और दूसरे पोतों के साथ-साथ विमानवाहक पोत को भी ऑपरेशनल कर दिया था।