Australia  

(Search results - 39)
  • Prithvi Shaw

    News30, Jul 2019, 9:06 PM IST

    टीम इंडिया के क्रिकेटर पृथ्वी शॉ डोपिंग में फंसे, बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए किया सस्पेंड

    बीसीसीआई ने ये माना है कि पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित दवा का प्रयोग किया है। जो आमतौर पर ये दवा खासी और कफ के लिए ली जाती है। लिहाजा उसने साव का पक्ष जानकार उनका स्पष्टीकरण को स्वीकार कर लिया है। फिलहाल नियमों के मुताबिक बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए उनके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया है। 

  • priya serrao

    News28, Jun 2019, 6:54 PM IST

    भारतीय मूल की प्रिया की खूबसूरती ने किया ऑस्ट्रेलिया पर जादू

    भारतीय सौंदर्य का जादू ऑस्ट्रेलिया के लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है। इस बार भारतीय मूल की प्रिया सेराव ने मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीत लिया है। प्रिया कर्नाटक में पैदा हुई थीं। 
     

  • Cricket18, Jun 2019, 6:06 PM IST

    ...तो ये है वर्ल्डकप में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन का कारण

    भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक चार मैच खेले हैं, इनमें से तीन मैचों में उसे जीत मिली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को शिकस्त दी है।

  • 2. Shikhar's love affair with ICC tournaments continued with another century. His ton was crucial for India's mammoth total. He won the Man-of-the-match award for his 117

    Cricket11, Jun 2019, 3:00 PM IST

    टीम इंडिया को बड़ा झटका: धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर, वर्ल्ड कप के बाकी मैचों में खेलना मुश्किल

    ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की गेंद उनके अंगूठे में लगी थी लेकिन उन्होंने दर्द के बाद भी खेलना जारी रखा। चोट की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिगं की। 

  • Entertainment10, Jun 2019, 1:37 PM IST

    World Cup 2019: टीम इंडिया की जीत पर पूनम पांडे ने पार की सारी हदें

    क्रिकेट लवर्स वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत से काफी खुश है और इस बात का वह जमकर जश्न मना रहे हैं। वहीं पूनम पांडे ने भी इंडिया की जीत की खुशी में कुछ ऐसा कर डाला है जिससे सभी हैरान हैं। 

  • world cup

    News10, Jun 2019, 11:05 AM IST

    India vs Australia : जानिए कौन रहे भारतीय जीत के हीरो!

    आईसीसी वर्ल्डकप के चौहदवे मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। कल ओवल में खेले गए मुकाबले में भारत की टीम ने ना सिर्फ मैच जीता बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लगातार चल रहे जीत के सिलसिले को भी तोड़ दिया। आपको बता दें की ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पिछले 10 मैचों  में जीत दर्ज की थी लेकिन अफ़सोस उसका ये सिलसिला आगे ना बढ़ सका।

    कल का मैच भारत के लिहाज से बेहतरीन मैच था। जिसमें उसका बोलिंग, बैटिंग और फील्डिंग सभी क्षेत्रों में प्रदर्शन शानदार रहा। कल की जीत सही मायनो में एक टीम एफर्ट था। कल के मैच में कई रिकार्ड्स टूटे और बने, जिसमें से एक रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने अपने छक्के से तोड़ा। कल उन्होंने एकदिवसीय मैचों का अपना 355वा चक्का लगाकर धोनी और सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं कल के मैच में 352 रन अब तक का भारत का किसी भी वर्ल्ड कप में सर्वाधिक स्कोर है। वैसे तो टीम में सभी ने अपना योगदान दिया लेकिन आइये जानते है कल के मैच में कौन-कौन रहे हीरो -

  • Indians shouted slogan chor-chor in front of Vijay mallya in London during cricket match

    News10, Jun 2019, 10:00 AM IST

    जानें कहां आर्थिक भगोड़े विजय माल्या के सामने ही लोगों ने कहा चोर-चोर

    कई बैंकों का अरबों रुपये लेकर फरार हुआ आर्थिक अपराधी विजय माल्या कल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच को देखने के लिए पहुंचा था। यहां पर माल्या अकेले नहीं था बल्कि उसका पूरा परिवार मैच देखने के लिए आया था। हालांकि माल्या को स्पोटर्स में काफी दिलचस्पी है और पहले वह कई खेलों में पैसा लगाया करता था। 

  • News6, Jun 2019, 6:48 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया से पढ़कर लौटा युवक कॉलेज छात्रों को ऑनलाइन बेच रहा था गांजा, पुलिस ने दबोचा

    नोएडा सेक्टर-49 में साथी के साथ 1.7 किलो गांजा, 2.26 लाख की नकदी और कार के साथ पकड़ा गया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई शिक्षण संस्थानों में छात्रों को करता था सप्लाई।

  • World Cup 2019

    Sports1, Jun 2019, 1:33 PM IST

    आईसीसी वर्ल्ड कप-आज ऑस्ट्रेलिया का सामना अफगानिस्तान से, स्मिथ-वॉर्नर की वापसी

    यह मैच कई तरह से खास है जहाँ एक तरफ सबकी निगाहें अफगानिस्तान की टीम पर हैं। जिन्होंने अपने परफॉरमेंस के दम पर टॉप 10 टीमों में अपनी जगह बनाई है, वहीं स्टीव स्मिथ एक लम्बे अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहें हैं। जिन पर बॉल टेंपरिंग को लेकर एक साल का बैन लगा था।   

  • world cup

    Sports31, May 2019, 3:09 PM IST

    यहाँ जानिए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की टीमों का अब तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में इस बार 10 देशों की क्रिकेट टीमें हिस्सा ले रही हैं जबकि पिछली बार 14 टीमों ने हिस्सा लिया था। हर टीम इस श्रृंखला में अपने एकदिवसीय प्रदर्शन के बलबूते जगह बनाती है।आईसीसी सभी टीमों को उनके प्रदर्शन के आधार पर अंक देती है और इन्हीं अंको के आधार पर टीम का रैंक निर्धारित होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईसीसी रैंकिंग में टॉप दस टीमों का आज तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड क्या है? 

  • cricket couple

    Sports29, May 2019, 1:52 PM IST

    मिलिए क्रिकेट सितारों की खूबसूरत बीवियों से

    क्रिकेट फैन तो अपने चहिते खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में मौजूद होते ही हैं लेकिन हौसला बढ़ाने वालो में सिर्फ फैन ही नहीं बल्कि उनकी जीवन साथी भी अक्सर स्टेडियम में होती हैं जिन में से कुछ ही को आप जानते हैं तो मिलिए ऐसे कुछ खूबसूरत बीवियों से।

  • ICC world cup

    Sports28, May 2019, 3:19 PM IST

    जाने क्या है वर्ल्ड कप फाइनल का इतिहास

    वर्ल्ड कप की शुरुवात 1975 में प्रुडेंशियल कप के नाम से हुई थी तब एकदिवसीय मैच 60 ओवर का होता था। 1975 से 1996 तक इस कप के अलग अलग नाम थे लेकिन 1999 से इसे आईसीसी वर्ल्ड कप नाम दिया गया। 2019 में होने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप इस श्रृंखला का बारवां कप होगा।

  • Foreign Representative became witness in voting and admired election commission

    News13, May 2019, 9:30 AM IST

    बीस देशों के प्रतिनिधियों ने देखा भारत में लोकतंत्र का पर्व, चुनाव आयोग की तारीफ

    चुनाव आयोग ने इस प्रतिनिधियों को इलेक्शन विजिटर्स प्रोग्राम के तहत आमंत्रित किया था। इन प्रतिनिधियों ने उ. पश्चिम दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक, दक्षिणी दिल्ली के साथ ही पड़ोसी हरियाणा के गुरुग्राम में विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया। इस कार्यक्रम के तहत रूस के केन्द्रीय चुनाव आयोग के सदस्य ईए शेवचेंको ने भी दिल्ली के 12 मतदान केन्द्रों का दौरा किया और चुनाव पर्यवेक्षकों से बातचीत की।

  • Australian envoy in India appreciated polling through evm

    News12, May 2019, 2:44 PM IST

    ऑस्ट्रेलियाई राजदूत ने चुनाव में ईवीएम के प्रयोग को सराहा, कहा हमारे पास आज भी नहीं है ईवीएम

    ऑस्ट्रेलियाई राजदूत, हरिंदर सिद्धू ने देश में इतने बड़े स्तर पर ईवीएम द्वारा चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग की तारीफ की। सिद्धू ने कहा कि हमारे पास इस तरह की सुविधा नहीं है और वहां पर आज भी बैलट पेपर के जरिए चुनाव होते हैं। सिद्धू ने ईवीएम के साथ ही वीवीपैट के इस्तेमाल को काफी अहम बताया। 

  • Swami Anand Giri

    News7, May 2019, 6:15 PM IST

    दो महिलाओं की थपथपाई पीठ, बड़े हनुमान मंदिर महंत पर लगा छेड़खानी का आरोप

    स्वामी आनंद गिरी के गुरू ने गिरफ्तारी की बात की पुष्टि की है। दरअसल प्रयागराज में में यह अखाड़ा प्रसिद्ध बंधवा के बड़े हनुमान मंदिर का संचालन करता है। आनंद गिरी इस अखाड़े के शीर्ष प्रतिनिधी हैं और अक्सर विवादों से घिरे रहते हैं।