Banned  

(Search results - 26)
  • undefined

    News30, Jan 2020, 7:33 AM IST

    कमलनाथ सरकार ने राज्य में लाउडस्पीकरों पर लगाया प्रतिबंध,भाजपा ने उठाए सवाल

    फिलहाल राज्य सरकार के लाउडस्पीकरों के प्रतिबंध के मुद्दे पर भाजपा ने  कमलनाथ पर हमला बोला है और राज्य सरकार की मंशा पर सवाल उठा या है। असल में सुप्रीम कोर्ट ने पहले आदेश दिए थे कि ध्वनि प्रदूषण को कम किया जाए। जिसके बाद कमलनाथ सरकार ने ये आदेश जारी किया है।

  • undefined

    News9, Nov 2019, 9:33 AM IST

    छावनी में तब्दील हुआ उत्तर प्रदेश, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद तो पूरे प्रदेश में लगी धारा 144

    फिलहाल अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा है। वहीं अयोध्या में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। राज्य में सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए वॉररुम तैयार किया गया है। ताकि किसी अफवाह को रोका जा सके। राज्य सरकार ने साफ किया है कि उपद्रवियों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा। लिहाजा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से बचे।

  • kamalnath

    News6, Nov 2019, 5:07 PM IST

    कमलनाथ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्यों सीएम ने कहा मुझे भी न छोड़े

    राज्य में कमलनाथ सरकार फुल फार्म में आ गई है। लिहाजा सरकार बड़े फैसले लेने से नहीं कतरा रही है। अब राज्य सरकार के नए आदेश के मुताबिक राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर अब बिना इजाजत पोस्टर और बैनर नहीं लगाए जा सकेंगे। भले ही इनमें सीएम कमलनाथ की ही तस्वीर क्यों न लगी हो। इस फैसले की जानकारी सीएम कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए दी।

  • undefined

    News5, Nov 2019, 7:03 AM IST

    नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, अब बिहार में नहीं चलेगी 15 साल पुरानी गाड़ी

    असल में नीतीश कुमार का ये फैसला अहम माना जा रहा है। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में गाड़ियों के पंजीकरण को दोबारा जारी कर 15 साल से पुरानी गाड़िया चलाई जाती हैं। हालांकि दिल्ली में 10 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ियां चलाने पर प्रतिबंध है। लेकिन अब बिहार सरकार के इस फैसले से राज्य में 15 साल से पुरानी गाड़ी नहीं चल सकेंगी।

  • undefined

    News18, Oct 2019, 8:20 PM IST

    योगी सरकार ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज में बैन किए मोबाइल फोन

    फिलहाल राज्य सरकार के इस आदेश की आलोचना हो रही है। क्योंकि लोगों का कहना है कि मोबाइल सुरक्षा के लिहाज से भी जरूरी है। खासतौर से लड़कियों के लिए। लेकिन आज राज्य सरकार ने इसके लिए आदेश दे दिया है। इस आदेश के तहत अब प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन लग गया है। राज्य सरकार के उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस पर एक नोटिस जारी किया है।

  • mahatir mohammad

    News17, Oct 2019, 9:15 AM IST

    भारत ने एक ही झटके में निकाल दी मलेशिया की हेकड़ी, नुकसान देख अब इमरान के दोस्त महातिर ने रखा ये प्रस्ताव

    मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देकर बड़ी गलती कर दी। क्योंकि जो मलेशिया मुस्लिम देश होने के कारण पाकिस्तान को समर्थन दे रहा था। यही समर्थन उसके लिए मुसीबत बन गया है। क्योंकि भारत सरकार के साथ ही तेल कारोबारियों ने मलेशिया से खाद्य तेल आयात बंद करने का फैसला किया। तेल व्यापारियों की संस्था ने साफ कहा दिया था कि किसी हाल में देश सर्वोपरि है। लिहाजा वह तेल मलेशिया के बजाए इंडोनेशिया से करेंगे। जिसके पिछले दिनों दिनों में मलेशिया में तेल के भाव तीन फीसदी तक गिर गए हैं। 

  • undefined

    News16, Oct 2019, 8:31 AM IST

    मलेशिया को महंगा पड़ा पाकिस्तान का समर्थन करना, कर लिया अरबों रुपये का नुकसान

    मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्मद ने कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का साथ दिया। हालांकि भारत सरकार ने इसकी तीखी प्रतिक्रिया की। लेकिन अब मलेशिया ने पाकिस्तान को समर्थन देकर अपना ही आर्थिक नुकसान करा लिया है। क्योंकि भारत के तेल कारोबारियों ने मलेशिया से तेल का आयात नहीं करने का फैसला किया। इसका सीधा असर मलेशिया की तेल उत्पादक कंपनी और वहां के किसानों पर पड़ेगा। 

  • undefined

    News15, Oct 2019, 7:41 PM IST

    कंगाल पाकिस्तान में दवाओं के लिए मचा हाहाकार, 1000 रुपये की दवा मिल रही है 70 हजार में

    पाकिस्तान को सप्लाई होने वाली सस्ती दवाएं बंद हो गई हैं। इसका सबसे बड़ा कारण पाकिस्तान द्वारा भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ना है। लिहाजा अब पाकिस्तान में दवाओं की कमी हो गई है। जिसके कारण वहां पर उपलब्ध दवाओं की कीमतों में भारी इजाफा हो गया है। यही नहीं पाकिस्तान के पास विदेशों से महंगी दवा मंगाने के पैसे भी नहीं हैं।

  • undefined

    News6, Sep 2019, 8:12 PM IST

    प्रतिबंधित संगठन सिमी का पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से प्रतिबंधित संगठन सिमी के पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र को गिरफ्तार किया गया है। देर रात हुई इस गिरफ्तारी को गुजरात पुलिस ने अंजाम दिया। लेकिन इस दौरान आरोपी के समर्थकों ने पुलिस के काम में बाधा डाली। 
     

  • undefined

    News30, Aug 2019, 5:55 PM IST

    बिहार में अब पान मसाला पर प्रतिबंध

    बिहार में नीतीश सरकार ने अगले एक साल के लिए पान मसाला पर प्रतिबंध लगा दिया है। राज्य के खाद्य संरक्षण विभाग ने सूबे में बिकने वाले अलग अलग पान मसाले के ब्रांड पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने संबंधी शासनादेश जारी कर दिया है। 
     

  • सरकार ने इसे रूटीन बताकर पल्ला झाड़ा।

    News30, Aug 2019, 7:48 AM IST

    बिहार में सरकारी बाबू सचिवालय में अब नहीं पहन सकेंगे जींस-टीशर्ट, सरकार ने लगाया बैन

    बिहार सरकार सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सचिवालय में आने वाले कर्मचारी चाहे वो किसी भी स्तर का हो उस पर ये नियम लागू होगा। इसके लिए किसी को भी छूट नही होगी। उन्होंने लिखा है कि  “देखा जा रहा है कि विभाग में कार्यरत पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस पहनकर कार्यालय आ जाते हैं।

  • ilhan omar

    News28, Aug 2019, 9:02 AM IST

    इस मुस्लिम महिला सांसद पर लग चुका है भाई से शादी करने का आरोप, अब भारत के खिलाफ उगल रही है आग

    महिला मुस्लिम सांसद इल्हान उमर पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाई से शादी करने का आरोप लगाया था और जिसे इजराइल ने अपने देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था, अब वही भारत सरकार के खिलाफ आग उगल रही है। उमर ने कहा कि कश्मीर में दूरसंचार सेवाएं शुरू होनी चाहिए और वहां के लोगों को अधिकार मिलने चाहिए।

  • जम्मू कश्मीर मामले पर एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है

    News24, Aug 2019, 8:23 AM IST

    ट्रंप ने जिस महिला मुस्लिम सांसद पर सगे भाई से शादी करने का लगाया था आरोप, अब उस पर इजरायल ने लगाया प्रतिबंध

    असल में डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों उमर पर व्यिक्तिगत टिप्पणी की थी। ट्रंप ने कहा कि उमर ने अपने भाई को अमेरिका में एंट्री कराने के लिए उससे शादी कर ली। ट्रंप ने कहा कि इस बारे में उन्हें  ज्यादा नहीं मालूम लेकिन ऐसी चर्चाएं आम हैं। इसके लिए उन्हें जवाब देना चाहिए। ट्रंप का आरोप है कि उमर अमेरिका में रहने के बावजूद अमेरिका को नापसंद करती है। उमर सोमालिया मूल की है और 17 साल की उम्र से वह अमेरिका में निवास कर रही हैं और ट्रंप विरोधी माना जाती हैं।

  • Union home minister Amit Shah is to visit flood-hit Belagavi along with Karnataka chief minister BS Yediyurappa. Union finance minister Nirmala Sitharaman had visited flood-hit Belagavi in Karnataka on August 10. Belagavi has been reported to be one of the worst-hit districts. Over 2 lakh people have been evacuated from flood-hit and rain-affected areas of Karnataka.

    News16, Aug 2019, 10:31 AM IST

    अमित शाह आज जींद से करेंगे हरियाणा के चुनावी जंग का आगाज, जानें कौन से रंग के कपड़े रहेंगे रैली में बैन

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की हरियाणा में चुनाव से पहले पहली रैली आयोजित होने जा रही है। इसे एक तरह से चुनावी आगाज के तौर पर भी देखा जा रहा है। राज्य में भाजपा की सरकार है और फिर से सरकार बनाना भाजपा के लिए चुनौती है। हरियाणा में इस रैली का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किया है। असल में जिंद के रैली आयोजित करने के पीछे राज्य में जाट वोटों को भाजपा की तरफ मोड़ना है।

  • Aligarh district administration banned religious activities

    News26, Jul 2019, 1:09 PM IST

    अब इस शहर में सड़कों पर नमाज या धार्मिक कार्यक्रम हुए तो खैर नहीं

    सड़कों पर पढ़ी जाने वाली नमाज के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद और अन्य हिंदू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया था। इनका कहना था कि मुस्लिम समाज शुक्रवार को सड़कों पर नमाज पढ़ता है। जिसके कारण लोगों को दिक्कत होती है। लिहाजा जब तक सड़कों पर नमाज पढ़ना रोका नहीं जाता है तो वह मंगलवार और शनिवार को सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।