Bcci  

(Search results - 37)
  • undefined

    CricketJul 26, 2020, 6:17 PM IST

    कुमार संगकारा बोले- सौरव गांगुली को बनना चाहिए ICC चेयरमैन, तो गावस्कर ने BCCI अध्यक्ष पद के लिए जताई सहमति

    संगकारा ने टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा, 'मेरा मानना है कि सौरव गांगुली क्रिकेट में एक बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं। मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं। उनके पास अद्भुत क्रिकेट दिमाग है।

  • undefined

    CricketMar 24, 2020, 5:16 PM IST

    कोरोनावायरस के चलते क्या इस साल नहीं हो पाएगा आईपीएल?

    देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हाल ही में टूर्नामेंट को 29 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था। हालांकि, अभी यह भी तय नहीं है कि यह टूर्नामेंट होगा भी या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मई के शुरुआत में आईपीएल कराने का आखिरा मौका रहेगा।

  • undefined

    NewsFeb 2, 2020, 10:44 AM IST

    क्या मौसम रोक देगा भारत का विजयी अभियान

    अभी तक भारत पांच मैचों की सीरिज में चार मैच जीत चुका है। जबकि न्यूजीलैंड एक भी मैच नहीं जीत पाया है। वहीं अभी तक भारत पांच मैंचों की सीरिज में 4-0 से आगे है और अगर आज वह अंतिम और पांचवा मैच जीतता है तो ये भारतीय टीम के लिए इतिहास होगा। 

  • natasha

    HollywoodJan 7, 2020, 8:22 PM IST

    सगाई के बाद हार्दिक के साथ रोमांस कर रही हैं नताशा

    भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सगाई के  बाद आजकल सर्बियन एक्ट्रेस नताशा स्तानकोविक के साथ समय बिता रहे हैं। दोनों की सोशल मीडिया में फोटोज वायरल हो रहा है। कुछ दिन पहले ही हार्दिक ने नताशा के साथ सगाई की थी। जिसके चर्चे सोशल मीडिया में हुए थे। लेकिन अब दोनों सगाई के बाद  समय गुजार रहे हैं। सोशल मीडिया में जो फोटोज वायरल हुई हैं उसमें हार्दिक और नताशा एक दूसरे के बेहद करीब दिखाई दे रहे हैं गुड टाइम स्पेंड करते नजर आ रहे हैं।

  • undefined

    CricketDec 26, 2019, 9:50 AM IST

    2019 रहा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम

    विराट कोहली ने 2009 में ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 107 रनों की पारी खेली थी। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 315 रन बनाए थे। मेहमान टीम के लिए उपुल थरंगा ने सर्वाधिक 118 रनों की पारी खेली थी। 316 रनों का पीछा करते हुए भारत ने सबसे खराब शुरुआत की, क्योंकि भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर केवल 23 रन ही बना सके।

  • undefined

    CricketDec 21, 2019, 2:26 PM IST

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने यूनीसेफ के साथ बढ़ाई अपनी साझेदारी

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आईसीसी (ICC) महिला T20 विश्व कप 2020 के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए यूनिसेफ के साथ अपनी साझेदारी बढ़ाने की घोषणा की है। साझेदारी का विस्तार, एक बार फिर यूनिसेफ को महिलाओं और लड़कियों के लिए सकारात्मक बदलाव लाने और जागरूकता लाने में मदद करने के लिए आईसीसी(ICC) जैसा मंच प्रदान करेगा, जैसा कि पहले से ही यूनिसेफ क्रिकेट खेलने वाले देशों में बच्चों के अधिकारों के लिए एक वैश्विक चैंपियन के रूप में करता रहा है।

  • team india kali patti

    CricketAug 24, 2019, 11:20 PM IST

    अरुण जेटली के निधन पर शोकाकुल हुई टीम इंडिया, बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

    देश के दिग्गज राजनेताओं में से एक अरुण जेटली का क्रिकेट जगत के लिए भी योगदान रहा है। वह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रह चुके थे। उनके निधन की खबर सुनते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शोकाकुल हो गए। उन्होंने एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान शोक के प्रतीक स्वरुप अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने का फैसला किया। 
     

  • modi

    NewsAug 24, 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है।

    NewsAug 24, 2019, 1:54 PM IST

    छात्रसंघ से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में हर जगह जेटली ने छोड़ी छाप, क्रिकेट राजनीति में भी आजमाए हाथ

    पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। मोदी-1 में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का श्रेय जेटली को ही जाता है। जेटली ने राजनीति पारी की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र राजनीति से की थी और उसके बाद वह देश की राष्ट्रीय राजनीति के बड़ा चेहरा बन गए थे। जेटली ने क्रिकेट की राजनीती में हाथ आजमाया और सफल भी रहे। वह दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे। जेटली को संसदीय राजनीति का संकट मोचक माना जाता है।

  • ভারতীয় ক্রিকেট দলের ছবি

    NewsAug 19, 2019, 2:56 PM IST

    टीम इंडिया को मिली जान से मारने की धमकी, क्या है इसका पाकिस्तान कनेक्शन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान का खतरा है। लिहाजा टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टीम के लिए एक अतिरिक्त वाहन की व्यवस्था की गई है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि ये धमकी फर्जी भी हो सकती है। लेकिन भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ये ही हो सकती है कि इसमें सच्चाई हो लिहाजा इसके लिए सभी तरह के जरूर कदम उठाए गए हैं।

  • Team India kohli

    CricketAug 14, 2019, 1:10 PM IST

    टीम इंडिया के कोच के लिए 6 नामों पर चर्चा

    विश्व कप क्रिकेट के सेमी फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद उसके कोच के पद में बदलाव की मांग तेज हो गई है। टीम इंडिया के नए कोच के लिए 6 नामों पर विचार चल रहा है। आईए आपको बताते हैं कि कौन हैं ये छह लोग और क्या है इनकी खूबियां-
     

  • Prithvi Shaw

    NewsJul 30, 2019, 9:06 PM IST

    टीम इंडिया के क्रिकेटर पृथ्वी शॉ डोपिंग में फंसे, बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए किया सस्पेंड

    बीसीसीआई ने ये माना है कि पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित दवा का प्रयोग किया है। जो आमतौर पर ये दवा खासी और कफ के लिए ली जाती है। लिहाजा उसने साव का पक्ष जानकार उनका स्पष्टीकरण को स्वीकार कर लिया है। फिलहाल नियमों के मुताबिक बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए उनके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया है। 

  • undefined

    NewsJul 27, 2019, 9:09 AM IST

    टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, जानें क्या है मामला

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सीईओ राहुल जौहरी ने इसके लिए अमेरिका दूतावास को पत्र लिखकर उन्हें वीजा देने की अपील की थी। उसके बाद इसे मान लिया गया। इस पत्र में जौहरी ने शमी की उपलब्धियों के साथ ही उनके हसीन जहां से चल रहे पारिवारिक विवाद पर स्पष्ट तौर पर बताया था और जिसके बाद संतुष्ट होने पर अमेरिका ने शमी को वीजा दिया।

  • team india discuss

    CricketJul 19, 2019, 12:50 PM IST

    विश्व कप का खुमार खत्म होते ही टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरु

    क्रिकेट की दुनिया में कभी विराम नहीं होता। एक टूर्नामेन्ट खत्म होते ही दूसरे की तैयाारी शुरु हो जाती है। अभी दुनिया वन डे इंटरनेशनल विश्व कप के खुमार से बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि टी-20 विश्व कप की तैयारी शुरु हो गई है। ये मुकाबला अगले साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होगा।