Bcci  

(Search results - 30)
  • team india kali patti

    Cricket24, Aug 2019, 11:20 PM IST

    अरुण जेटली के निधन पर शोकाकुल हुई टीम इंडिया, बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

    देश के दिग्गज राजनेताओं में से एक अरुण जेटली का क्रिकेट जगत के लिए भी योगदान रहा है। वह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रह चुके थे। उनके निधन की खबर सुनते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शोकाकुल हो गए। उन्होंने एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान शोक के प्रतीक स्वरुप अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने का फैसला किया। 
     

  • modi

    News24, Aug 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है।

    News24, Aug 2019, 1:54 PM IST

    छात्रसंघ से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में हर जगह जेटली ने छोड़ी छाप, क्रिकेट राजनीति में भी आजमाए हाथ

    पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। मोदी-1 में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का श्रेय जेटली को ही जाता है। जेटली ने राजनीति पारी की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र राजनीति से की थी और उसके बाद वह देश की राष्ट्रीय राजनीति के बड़ा चेहरा बन गए थे। जेटली ने क्रिकेट की राजनीती में हाथ आजमाया और सफल भी रहे। वह दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे। जेटली को संसदीय राजनीति का संकट मोचक माना जाता है।

  • ভারতীয় ক্রিকেট দলের ছবি

    News19, Aug 2019, 2:56 PM IST

    टीम इंडिया को मिली जान से मारने की धमकी, क्या है इसका पाकिस्तान कनेक्शन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान का खतरा है। लिहाजा टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टीम के लिए एक अतिरिक्त वाहन की व्यवस्था की गई है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि ये धमकी फर्जी भी हो सकती है। लेकिन भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ये ही हो सकती है कि इसमें सच्चाई हो लिहाजा इसके लिए सभी तरह के जरूर कदम उठाए गए हैं।

  • Team India kohli

    Cricket14, Aug 2019, 1:10 PM IST

    टीम इंडिया के कोच के लिए 6 नामों पर चर्चा

    विश्व कप क्रिकेट के सेमी फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद उसके कोच के पद में बदलाव की मांग तेज हो गई है। टीम इंडिया के नए कोच के लिए 6 नामों पर विचार चल रहा है। आईए आपको बताते हैं कि कौन हैं ये छह लोग और क्या है इनकी खूबियां-
     

  • Prithvi Shaw

    News30, Jul 2019, 9:06 PM IST

    टीम इंडिया के क्रिकेटर पृथ्वी शॉ डोपिंग में फंसे, बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए किया सस्पेंड

    बीसीसीआई ने ये माना है कि पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित दवा का प्रयोग किया है। जो आमतौर पर ये दवा खासी और कफ के लिए ली जाती है। लिहाजा उसने साव का पक्ष जानकार उनका स्पष्टीकरण को स्वीकार कर लिया है। फिलहाल नियमों के मुताबिक बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए उनके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया है। 

  • News27, Jul 2019, 9:09 AM IST

    टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, जानें क्या है मामला

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सीईओ राहुल जौहरी ने इसके लिए अमेरिका दूतावास को पत्र लिखकर उन्हें वीजा देने की अपील की थी। उसके बाद इसे मान लिया गया। इस पत्र में जौहरी ने शमी की उपलब्धियों के साथ ही उनके हसीन जहां से चल रहे पारिवारिक विवाद पर स्पष्ट तौर पर बताया था और जिसके बाद संतुष्ट होने पर अमेरिका ने शमी को वीजा दिया।

  • team india discuss

    Cricket19, Jul 2019, 12:50 PM IST

    विश्व कप का खुमार खत्म होते ही टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरु

    क्रिकेट की दुनिया में कभी विराम नहीं होता। एक टूर्नामेन्ट खत्म होते ही दूसरे की तैयाारी शुरु हो जाती है। अभी दुनिया वन डे इंटरनेशनल विश्व कप के खुमार से बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि टी-20 विश्व कप की तैयारी शुरु हो गई है। ये मुकाबला अगले साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होगा।  
     

  • BJP leader claimed that Mahendra singh dhoni will join BJP after renunciation

    News11, Jul 2019, 8:51 PM IST

    क्रिकेट से संन्यास के बाद धोनी बनेंगे नेता, इस बीजेपी नेता ने किया दावा

    भारतीय टीम के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बीजेपी का दामन था और दिल्ली से लोकसभा का चुनाव लड़े और वह चुनाव जीतने में कामयाब रहे। इससे पहले कई खिलाड़ी भारतीय जनता पार्टी से जुड़ चुके हैं। फिलहाल धोनी के राजनीति में उतरने की अभी तक कोई खबर नहीं आयी है। हालांकि इस बात की भी संभावना है कि झारखंड में चुनाव से पहले धोनी बीजेपी का दामन थाम सकतें हैं।

  • Ambati rayudu

    Cricket4, Jul 2019, 7:50 AM IST

    रायडू ने कहा क्रिकेट को अलविदा , सभी फॅारमेट से संन्यास का किया ऐलान

    बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने रायडू के संन्यास की जानकारी मीडिया को दी है। उन्होंने बताया कि  बीसीसीआई को  रायडू का मेल मिला है, जिसमें रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया  है।  

  • para

    News8, Jun 2019, 5:05 PM IST

    बलिदान बैज पाना नहीं है आसान, जानिए कैसे धोनी ने किया हासिल

    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपने दस्ताने पर अंकित बालिदान चिन्ह हटाना होगा। आईसीसी के इस फैसले से पूरे देश में रोष है और सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आईसीसी के खिलाफ अपनी नाराज़गी व्यक्त की है। साथ ही साथ धोनी के प्रशंसकों ने उनका, दिल खोल के सपोर्ट किया है।  लेकिन क्या आप जानते हैं कि धोनी के दस्तानो पर जो 'बालिदान' बैज अंकित था उसका क्या मतलब होता है और भारतीय सेना के लिए वह चिन्ह कितना गौरवपूर्ण है -

  • BCCI

    News7, Jun 2019, 12:45 PM IST

    बीसीसीआई खड़ा हुआ धोनी के साथ, नहीं हटेगा 'बलिदान बैज'

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के दस्तानों से 'बलिदान बैज' नहीं हटेगा। इस बारे में बीसीसीआई ने स्टैण्ड लिया है। उसने आईसीसी को एक खत लिखकर साफ किया है कि यह बैज लगाकर धोनी ने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। 

  • sachin tendulkar

    Sports28, May 2019, 5:56 PM IST

    बीसीसीआई ने खारिज किया सचिन तेंदुलकर के खिलाफ हितों के टकराव का आरोप

    एक बार जब बीसीसीआई कार्यक्षेत्र की शर्तों तथा कार्यकाल को स्पष्ट कर देता है तो वह इसका हिस्सा बनने के बारे में फैसला करेंगे। तेंदुलकर खुद को क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा नहीं मानते और इस रूप में काम नहीं करेंगे। 

  • Sachin Mumbai

    Sports29, Apr 2019, 2:18 PM IST

    सचिन तेंदुलकर का जवाब, नहीं लिया मुंबई इंडियन से फायदा

    तेंदुलकर ने रविवार को बीसीसीआई के लोकपाल एवं नैतिक अधिकारी न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डी के जैन के भेजे नोटिस का लिखित जवाब दाखिल किया जिसमें 14-बिंदुओं का उल्लेख है। 
     

  • team india

    News15, Apr 2019, 3:41 PM IST

    वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका, कार्तिक को तरजीह

    विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा होंगे उपकप्तान। ऑलराउंडर विजय शंकर और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को मिली टीम में जगह।