Bhagwa  

(Search results - 20)
  • <p>P Sharma Oli, Nepal Politics, Nepal Communist Party<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 14, 2020, 9:23 AM IST

    अब सरकार बचाने को और कितना गिरेंगे वामपंथी पीएम ओली, खेला धर्म का बड़ा दांव

    फिलहाल नेपाल में प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की सरकार बचती नहीं दिख रही है। चीन की तमाम कोशिशों के बाद नेपाल के नाराज नेता ओली को प्रधानमंत्री के पद से हटाना चाहते हैं। जबकि चीन इन नेताओं के बीच समझौता कराने के लिए रात दिन एक किए हुए है। लेकिन अब अपनी सत्ता को जाता देख ओली ने धर्म का दांव खेला है। 

  • david j Ranz

    NewsFeb 7, 2020, 7:18 AM IST

    संघ मुख्यालय पहुंचे अमेरिकी यूएस काउंसिल, जानें क्या है मामला

    यूएस के महावाणिज्य दूत डेविड रांज ने नागपुर में संघ के मुख्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने स्मृति मंदिर में संघ के संस्थापक के बी हेडगेवार को पुष्पांजलि अर्पित की। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता निक नोवाक ने कहा, "नागपुर में अपनी प्रारंभिक यात्रा पर, कॉन्सल जनरल डेविड जे रांज ने कई गतिविधियों में भाग लिया। 

  • undefined

    NationJan 28, 2020, 4:45 PM IST

    आरएसएस की नई पहल, देश की सेना के लिए अपने स्कूल में करेगा बच्चों को तैयार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी कि आरएसएस द्वारा उत्तर प्रदेश में खोले जा रहे आर्मी स्कूल के बारे में. उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आर्मी स्कूल का पहला सत्र अप्रैल से शुरू हो जाएगा। यह संघ द्वारा संचालित अपनी तरह का पहला स्कूल है, जहां पढ़ने वाले छात्रों को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

  • undefined

    NationOct 8, 2019, 6:26 PM IST

    भारत को बदनाम करने के लिये ‘लिंचिंग’ का इस्तेमाल न करें : भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि ‘भीड़ हत्या’ (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिये भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

  • undefined

    NewsSep 18, 2019, 9:56 AM IST

    दिग्गी राजा के बिगड़े बोल: क्या तीन राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस की ले ली है 'सुपारी'

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि भगवा वस्त्र  पहनकर मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं। दिग्गी राजा ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है और ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा। फिलहाल दिग्विजय सिंह के बयान के बाद राज्य की राजनीति में उबाल आना तय है।

  • undefined

    SpiritualityAug 23, 2019, 9:17 PM IST

    जन्माष्टमी व्रत - शंका समाधान

    इस बार के जन्माष्टमी के व्रत को लेकर बहुत जगहों पर भ्रम की स्थिति देखी जा रही है। लेकिन शंका की जरुरत नहीं क्योंकि बिना रोहिणी नक्षत्र के भगवान कृष्ण का जन्मदिन नहीं मनाया जाना चाहिए। 
     

  • sri krisna

    ViewsAug 23, 2019, 1:39 PM IST

    मात्र रसिया और माखन चोर ही नहीं, महान योद्धा भी थे श्रीकृष्ण

    भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन आ गया है। पूरे देश में हर जगह उनका जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। लेकिन ऐसा क्यों है कि हम भारतीय लीलाधर कृष्ण के बाल और प्रेमी स्वरुप को ज्यादा प्रधानता देते हैं और उनके जुझारु योद्धा के रुप को भुला चुके हैं। जबकि कृष्ण जी का पूरा जीवन राक्षसों और आततायियों से युद्ध करते हुए ही बीता था।  भगवान वासुदेव 64 कलाओं में निपुण थे। एक तरफ वह सर्वश्रेष्ठ धनुर्धर थे तो दूसरी ओर द्वंद्व युद्ध यानी मार्शल आर्ट के भी निष्णात योद्धा थे।

  • shiva

    SpiritualityJul 17, 2019, 5:23 PM IST

    सावन के पवित्र महीने की शुरुआत, जानिए महादेव को क्यों प्रिय है यह महीना

    सावन यानी पवित्र श्रावण महीने की शुरुआत हो चुकी है।पूर्णिमा को चंद्रग्रहण केबाद 17 जुलाई यानी बुधवार से श्रावण महीने की शुरुआत हो गई है। यह महीना देवों के देव महादेव के नाम समर्पित है। इसी मास में कांवड़ यात्रा निकाली जाती है और भगवान शिव का पवित्र जल से अभिषेक किया जाता है। आईए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है सावन और भगवान शिव का संबंध -
     

  • BJP removed Ramlal as party general secretary organization after RSS decision

    NewsJul 13, 2019, 6:42 PM IST

    बीजेपी में रामलाल राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटाए गए, संघ ने लिया फैसला

    बीजेपी में पार्टी अध्यक्ष के बाद संगठन मंत्री के मजबूत पद पर रहे रामलाल अब आरएसएस के सह संपर्क प्रमुख का कार्य करेंगे। उनको पार्टी में 14 साल हो चुके थे। खबर यह भी है कि उनकी कार्यशैली को लेकर संघ के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। 

  • BJP wants leaders from RSS to induct in party to win southern state

    NewsJul 10, 2019, 8:11 AM IST

    दक्षिण फतह करने के लिए बीजेपी ने मांगे संघ से प्रचारक, बनेंगे नेता

    आमतौर पर बीजेपी में नेता संघ से ही आते हैं। अभी तक जितने भी नेता पार्टी में उच्च पदों पर हैं। वह संघ के प्रशिक्षित नेता ही हैं। संघ नेताओं को तराशता है और फिर उन्हें बीजेपी में पूर्णकालिक राजनीति के लिए भेज दिया जाता है। बीजेपी भारतीय राजनीति में अपने उच्च प्रदर्शन पर पहुंच गयी है। लेकिन अभी तक पार्टी दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ नहीं बना पायी है।

  • Opposition alleges bjp to promoting Bhagwa color through team india in world cup

    NewsJun 26, 2019, 7:09 PM IST

    जानें क्यों विपक्ष को लग रहा है कि भगवामय हो रही है टीम इंडिया

    सोशल मीडिया में नई जर्सी की फोटो आते ही इस पर राजनीति शुरू हो गयी है। इन नेताओं को इसमें भी बीजेपी की राजनीति नजर आ रही है। क्योंकि भारत की टीम का नया रंग भगवा है। हालांकि ये पूरी तरह भगवा नहीं है। लेकिन कांग्रेस और एसपी के नेताओं के तर्क हैं कि भगवा के अलावा और रंग का भी प्रयोग किया जा सकता है।

  • Mohan bhagwat

    NewsJun 1, 2019, 2:18 PM IST

    मोहन भागवत पहुचें कानपुर

    संघ प्रमुख मोहन भागवत आज पहुचें कानपुर। आजाद नगर स्थित पंडित दीनदयाल इंटर कालेज में चल रहे संघ के प्रशिक्षण वर्ग में लेंगे हिस्सा। 

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    NewsMay 20, 2019, 9:24 AM IST

    पीएम मोदी आज मिल सकते हैं संघ प्रमुख मोहन भागवत से, चुनाव नतीजों पर हो सकती है चर्चा

    आज पीएम मोदी के संघ प्रमुख से मुलाकात करने की चर्चा है। आम तौर पर पीएम नरेन्द्र मोदी संघ के कार्यालय नहीं जाते हैं। लेकिन इस बार चुनाव खत्म होने के बाद संघ प्रमुख से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। रविवार शाम को आए एक्जिट पोल के बाद केन्द्र में फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है। जिसको लेकर बीजेपी नेता उत्साहित हैं। लेकिन नेताओं को 23 मई को आने वाले नतीजों का इंतजार है।

  • PM Modi and shiva

    NewsMay 18, 2019, 2:21 PM IST

    केदारनाथ में पीएम मोदी: शिवभक्ति का सिलसिला है बेहद पुराना

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ में हैं। उन्होंने आज सुबह भगवान शिव के विग्रह के दर्शन किए और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे। उनकी शिवभक्ति का यह सिलसिला कोई नया नहीं है। इससे पहले भी पीएम को कई बार भगवान शिव की भक्ति में लीन देखा गया है। 

  • mayawati

    NewsMay 1, 2019, 12:36 PM IST

    मायावती ने भगवान राम से की थी अपनी तुलना, अब झेलेंगी मुकदमा

    दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने मायावती के खिलाफ दायर शिकायत याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है। उनपर भगवान राम से अपनी तुलना का आरोप लगाया गया है।