Black  

(Search results - 65)
  • কেন্দ্রীয় স্বরাষ্ট্র সচিব অজয় ভাল্লা বলেন, '২১ দিনের টানা লকডাউনে প্রয়োজনীয় খাদ্যসামগ্রী, ওষুধ ও চিকিৎসার প্রয়োজনীয় সামগ্রী সরবরাহ করা হবে।'

    NewsNov 1, 2020, 12:05 PM IST

    अन्नदाता के लिए जानें कैसे 'सोना' साबित हो रहा है काला गेहूं

    कृषि वैज्ञानिकों का मानना है कि फिलहाल देश में पारंपरिक बीज से अलग काले गेंहू का शोधित बीज अपनाने से किसानों की आय में निश्चित रूप से इजाफा होगा और उपज भी बढ़ेगी। क्योंकि पारंपरिक गेहूं की मांग बाजार में ज्यादा नहीं है और गेहूं की कीमत कम है।

  • <p><strong>নেপালে চিনা হস্তক্ষেপ</strong></p>

<p>এরমধ্যে নেপালি কমিউনিস্ট পার্টির এই ভাঙন রুখতে ব্যান্ডেড লাগানোর কাজ শুরু করেছে চিন। এর জন্য কাজে লাগানো হচ্ছে চিনা রাষ্ট্রদূত হউ ইয়াঙ্কি-কে। মঙ্গলবারই তিনি নেপাল কমিউনিস্ট পার্টির নেতা ঝালানাথ খানাল-এর সঙ্গে দেখা করেন। প্রধানমন্ত্রী কেপি শর্মা ওলির বিরোধী প্রায় সব এনসিপি নেতাদের সঙ্গেই গত কয়েকদিন ধরে সমানে কথা বার্তা চালিয়ে যাচ্ছেন তিনি। দেখা করেছেন রাষ্ট্রপতি বিদ্যাদেবী ভান্ডারি এবং কমিউনিস্ট নেতা মাধব কুমার নেপাল-এর সঙ্গেও। নেপাল ও খানাল-এর সঙ্গে বৈঠক করলেও হউ-এর সঙ্গে এখনও দেখা করতে সম্মত হননি প্রচন্ড, এমনটাই জানা গিয়েছে।</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsAug 23, 2020, 12:37 PM IST

    क्या चीनी राजदूत यांकी ने ओली पर किया 'काला जादू', ड्रैगन ने नेपाल के सात जिलों की हड़पी जमीन

    जानकारी के मुताबिक बीजिंग नेपाल में तेजी से आगे बढ़ रहा है और नेपाल की भूमि पर अतिक्रमण कर रहा है।  वहीं नेपाल की सत्ताधारी पार्टी नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी और सरकार इस मुद्दे पर खामोश हैं। बताया जा रहा है कि चीन ने नेपाल के ज्यादातर नेताओं को अपने पक्ष में कर लिया और चीन सभी तरह के हथकंडे अपना रहा है।

  • undefined

    NewsJul 9, 2020, 9:42 AM IST

    अमेरिका ने लद्दाख में सीमा विवाद थपथपाई भारत की पीठ, ड्रैगन और कांग्रेस को तो लगेगी मिर्च

    पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच कम होते तनाव पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का बयान काफी अहम माना जा रहा है। इस बयान से एक बात और साफ हो गई है कि अमेरिका भारत के समर्थन में पूरी तरह से खड़ा है। 

  • <p>kalyan banerjee</p>
<gdiv></gdiv>

    NewsJul 5, 2020, 4:13 PM IST

    मोदी कैबिनेट में वो कौन मंत्री है जिसे ममता के करीबी नेता ने बताया 'काली नागिन'

     फिलहाल टीएमसी सांसद बनर्जी के बयान के बाद राज्य में सियासी तापमान बढ़ गया है। भाजपा ने कहा कि बनर्जी जिस पार्टी से आते हैं उसकी मुखिया एक महिला है और बनर्जी महिलाओं की इज्जत करना नहीं जानते हैं। जिस तरह से वह दूसरी महिलाओं को संबोधित करते हैं अपनी पार्टी की मुखिया को भी उसी तरह से नामों से पुकारते होंगे।

    Enable Ginger


  • <p>america</p>

    NewsJun 10, 2020, 8:19 AM IST

    जानें क्यों अमेरिका में पुलिस धो रही है अश्वेतों के पैर

    फिलहाल ये तस्वीर अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना से एक तस्वीर सामने आई है। जहां पुलिस शांति के लिए कार्य कर रहे सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर विरोध जता रहे अश्वेतों के पैर धो रहे हैं। उनका कहना है इसका मकसद साफ है कि वह नस्लभेद के खिलाफ हैं और इंसानियत सबसे बड़ी है। 

  • undefined

    WorldMar 16, 2020, 3:23 PM IST

    ऑनलाइन खरीदीं सेनिटाइजर की 18 हजार बोतलें, अब कालाबाजारी के चक्कर में बुरा फंसा

    कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया भर के देशों में लगातार फैलता ही जा रहा है। इससे बचाव के लिए सेनिटाइजर को जरूरी बताया गया है। सेनिटाइजर की भारी मांग को देखते हुए काफी संख्या में लोग इसकी कालाबाजारी में लग गए हैं।

  • Learn why the dragon is becoming the 'Baisakhi' of the pauper Pakistan

    NewsFeb 19, 2020, 6:22 AM IST

    ब्लैक लिस्ट को लेकर एक तरफ पाक की चांडाल चौकड़ी तो दूसरी तरफ पश्चिमी देश

    फिलहाल पाकिस्तान के हुक्मरानों के लिए अगले कुछ दिन काफी अहम है। क्योंकि अगर पाकिस्तान को एफएटीएफ ने ब्लैक लिस्ट कर दिया तो वह कंगाल हो जाएगा और उसकी अर्थव्यवस्था पूरी तरह के खत्म हो जाएगी और ये भी हो सकता है कि पाकिस्तान में गृहयुद्ध छिड़ जाए। क्योंकि पाकिस्तान को दुनिया की कोई भी एजेंसी कर्ज नहीं देगी। जबकि पाकिस्तान पहले से ही चीन के चंगुल में फंसा है।

  • undefined

    NationFeb 18, 2020, 2:44 PM IST

    क्या एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाएगा पाकिस्तान?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी. टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को बिना नाम लिए चेतावनी दी है। संस्था ने कहा कि दुनिया के कुछ देश अब भी अवैध तरीकों से जुटाई गई रकम के जरिए आतंकी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं। पेरिस में फिलहाल एफएटीएफ की बैठक चल रही है। इसमें पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से हटाकर ब्लैक लिस्ट में रखे जाने पर फैसला होगा।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    NewsFeb 18, 2020, 6:39 AM IST

    एफएटीएफ में पाकिस्तान को फिर मिलेगी हार, ग्रे लिस्ट में रह सकता है नापाक

    आतंक के वित्तपोषण से निपटने में पाकिस्तान की प्रगति को लेकर एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि चीन, मलेशिया और तुर्की पश्चिमी देशों को समझाने रहे हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। जिसके कारण उसे ग्रे लिस्ट से निकलाना चाहिए। हालांकि पिछले दिनों बीजिंग में हुई बैठक में चीन ने पाकिस्तान को बचाने की पूरी कोशिश की थी। 

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    NewsJan 24, 2020, 7:49 AM IST

    ड्रैगन की चाल से एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से निकल सकता है पाक

    माना जा रहा है कि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकल सकता है। बीजिंग में हो रही एफएटीएफ की बैठक की अगुवाई इस बार चीन ही कर रहा है और वह इस बैठक का अध्यक्ष है। कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर पाकिस्तान के पक्ष में खड़ा रहने वाला चीन अब पाकिस्तान को एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsJan 23, 2020, 10:54 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान का नया पैंतरा, आका 'ड्रैगन' चल सकता है नापाक नई चाल

    पाकिस्तान पर आर्थिक संकट मंडराया हुआ है। क्योंकि टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नज़र रखने वाले फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने उसे  ग्रे लिस्ट में डाला हुआ है। एफएटीएफ ने साफ किया है कि अगर उनसे अपने देश में अगर आतंकी कैंपों को बंद नहीं किया तो उसे ब्लैक लिस्ट में शामिल कर दिया जाएगा। जिसके बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज मिलना मुश्किल हो जाएगा।

  • undefined

    NewsDec 24, 2019, 8:02 AM IST

    जानें कैसे पाकिस्तान की 2020 में कंगाल होने की हो गई है शुरूआत

    असल में कुछ दिनों पहले एफएटीएफ में पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच गया है। क्योंकि पाकिस्तान के नापाक दोस्त चीन, मलेशिया और तुर्की ने पाकिस्तान में वोटिंग की थी। जबकि सभी सदस्य देशों ने पाकिस्तान के खिलाफ वोटिंग की थी। ये दूसरा अवसर था, जिसमें दूसरी बार लगातार पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में रखा गया था। हालांकि पाकिस्तान ने एफएटीएफ को आश्वस्त किया था कि वह पाकिस्तान में आतंकी शिविरों को बंद करेगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगा लेकिन अभी तक पाकिस्तान इस तरह की कार्यवाही नहीं कर सका है।

  • Pakistan, Army , Black Day, jammu Kashmir, liquor jams,qamar javed bajwa,imran khan

    NewsOct 29, 2019, 8:01 AM IST

    शराब के जाम और अय्याशियों के साथ कश्मीर के लिए ब्लैक डे मना रही है पाकिस्तान सेना

    असल में पाकिस्‍तानी सेना ने कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे कार्यक्रम के आयोजन किया था। जिसमें जमकर शराब के जाम छलके और गीत संगीत से मजा लिया गया। जबकि ये कश्मीर के लोगों को प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने का कार्यक्रम था। जब सोशल मीडिया में इस कार्यक्रम की तस्वीरें वायरल हुई तो सरकार और सेना की किरकिरी हुई। इसके बाद सेना के अफसर जनता को इसके लिए सफाई देते रहे।

  • imran khan speech in pakistan

    NewsOct 16, 2019, 5:46 PM IST

    फिर ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान, कंगाली की लटकी तलवार नहीं मिली राहत

    पेरिस में चल रही एफएटीएफ की बैठक में अभी तक पाकिस्तान को कोई राहत नहीं मिली है। क्योंकि ज्यादातर देश का समर्थन जुटाने में पाकिस्तान को कामयाबी नहीं मिली है। यहां तक कि पाकिस्तान के दोस्त चीन, तुर्की और मलेशिया ने उसका साथ नहीं दिया है। जिसके कारण उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई है। हालांकि अभी तक एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में नहीं रखा है। इसके लिए उसने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक का समय दिया है।