By Elections  

(Search results - 6)
  • NDA

    News23, Sep 2019, 9:32 AM IST

    उपचुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, महागठबंधन में फंसा है पेंच

    महागठबंधन में हर दल अपनी अपनी दावेदारी कर रहा है। कांग्रेस राज्य की पांच सीटों में तीन पर दावा कर रही तो राजद का कहना है कि बड़े दल होने के नाते उसे चार सीटें मिलनी चाहिए। वहीं इस गठबंधन के सहयोगी हम और मुकेश साहनी की पार्टी भी दावेदारी कर रही है। लिहाजा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद भी महागठबंधन सीटों के बंटवारे को लेकर आम राय नहीं बना सका है।

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • UP police recovered illegal  in firozabad uttar pradesh

    News8, Sep 2019, 10:25 PM IST

    यूपी पुलिस ने बरामद किए अवैध हथियार

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में चेकिंग के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों के पास बैग से अवैध हथियार बरामद किए है। आशंका है कि टुंडला विधानसभा उप चुनाव में व्यवधान पैदा करने के लिए यह अवैध हथियार मंगाए गए थे। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। लेकिन पुलिस को देखकर एक आरोपी  फरार हो गया। 
     

  • yogi with maya

    News2, Sep 2019, 2:48 PM IST

    यूपी में 2022 से यूपी में राजनैतिक दलों की हैसियत बताएंगे उपचुनाव

    राज्य में 13 विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने हैं। एक सीट के लिए चुनावा आयोग ने तारीख की घोषणा कर दी है। जबकि 12 सीटों पर जल्द ही चुनाव की घोषणा होनी है। ऐसे में सभी राजनैतिक दलों ने अपने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। इस मामले में सबसे पहले बसपा ने इन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है जबकि सपा ने एक सीट पर नाम घोषित किया है जबकि भाजपा ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है।

  • News26, Aug 2019, 9:44 AM IST

    सपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में माया, उपचुनाव में लगाएगी विश्वासपात्रों पर दांव

    लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद बसपा का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। लोकसभा  चुनाव जीतने के साथ ही बसपा ने सपा के साथ अपनी चुनावी गठजोड़ तोड़ दिया था और अकेले ही विधानसभा के उपचुनाव लड़ने का फैसला किया था। फिलहाल बसपा विधानसभा उपचुनाव में अपने विश्वासपात्र नेताओं के सहारे मैदान मारने की जुगत में जुट गई है।

  • maya akhilesh

    News3, Jun 2019, 5:58 PM IST

    ‘बबुआ’ का इस्तेमाल करके ‘बुआ’ ने किया दरकिनार, अब अकेले लड़ेंगी उपचुनाव

    जैसी कि पहले से ही आशंका थी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को ठिकाने लगा दिया है। मायावती ने ऐलान किया है कि आने वाले विधानसभा उपचुनाव में बसपा अकेले मैदान में उतरेगी।