Cabinet Minister  

(Search results - 13)
  • Scindia Thumb

    News10, Mar 2020, 9:10 AM IST

    मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनी तो शिवराज सीएम, सिंधिया केन्द्र में बनेंगे कैबिनेट मंत्री!

    मीडिया  रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि राज्य के सियासी हालत को देखते हुए मंगलवार शाम भाजपा  विधायक दल की बैठक हो सकती है और इसमें शिवराज सिंह चौहान विधायक दल का नया नेता चुना जा सकता है। इससे पहले कांग्रेस के बागी विधायक सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान करेंगे। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार का रास्ता साफ होगा।

  • imran khan

    News27, Jan 2020, 10:52 AM IST

    नियाजी की कातिल हंसी पर फिदा है मंत्री 'गुल', कहीं चौथे निकाह की तैयारी में तो नहीं पाक पीएम

    इमरान खान कैबिनेट मंत्री इमरान  खान की स्टाइल और उनकी कातिल हंसी पर फिजा है। हालांकि सोशल मीडिया में तो कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि लगता है कि नियाजी साहब चौथी बार तो निकाह नहीं कर रहे हैं क्योंकि बुशरा बीबी आजकल कहीं दिखती नहीं। कहीं दोनों में कुछ गड़बड़ तो नहीं चल रहा है। वहीं एक दूसरा ट्रोलर कह रहा है कि ये मंत्री बिना काम वाली महिला मंत्री हैं।

  • Ajit Pawar

    News12, Dec 2019, 8:46 AM IST

    ‘दादा’ को मिल सकता है घर वापसी का इनाम, ठाकरे सरकार में बन सकते हैं कैबिनट मंत्री

    असल में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना की सरकार कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से चल रही है। पिछले दिनों सियासी घटनाक्रम में अजीत पवार ने पार्टी से बगावत कर भाजपा सरकार को समर्थन दिया था। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी और अजीत पवार सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे।

  • নিজের টুইটার থেকে উধাও করলেন কংগ্রেস-কে

    News25, Nov 2019, 3:19 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सिंधिया ने ट्विटर से हटाया कांग्रेस तो समर्थक मंत्री ने 'कैबिनेट मंत्री' का प्रोफाइल

    फिलहाल अब सिंधिया ने ट्विटर अकाउंट से अपना परिचय कांग्रेस हटा दिया है। जबकि उन्होंने खुद को जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी बताया है। सिंधिया के इस कदम को आलाकमान के प्रति नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि पार्टी ने अभी तक राज्य में नए कांग्रेस अध्यक्ष को नियुक्त नहीं किया है। राज्य में कमलनाथ के पास सीएम के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष का भी पद है। जबकि सिंधिया इस पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

  • PM Modi on Parliament's winter session: Want frank discussion on all matter'

    News22, Nov 2019, 10:03 AM IST

    जानें अपने कैबिनेट के सहयोगियों से नाराज क्यों हैं पीएम मोदी

    असल में पीएम मोदी संसदीय कार्य को लेकर काफी संजीदा रहते हैं। यही उम्मीद भी वह अपने सहयोगी कैबिनैट के साथियों से करते हैं।  लेकिन जब संसदीय कार्यवाही के दौरान जब कोई अपने प्रश्नकाल के दौरान सदन में मौजूद नहीं रहता है तो इसका असर सीधे तौर पर सरकार पर उठता है। विपक्षी दल भी इसे बड़ा मुद्दा बनाते हैं।

  • Gange rape

    News22, Sep 2019, 12:13 PM IST

    योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री का रिश्तेदार भाजपा नेता यौन शोषण में गिरफ्तार

    असल में जिले की एक महिला ने सेठ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसकी एक मूकबधिर बेटी है। जिसको सरकार मदद दिलाने के लिए सुचित सेठ ने उसका यौन शोषण किया। सेठ ने उसे प्रधानमंत्री योजना के तहत सरकारी मदद दिलाने का वादा किया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। यही नहीं महिला का आरोप है कि सुचित ने उसे कई अन्य लोगों के साथ ही संबंध बनाने क लिए मजबूर किया।

  • yogi adityanath in IIM lucknow

    News8, Sep 2019, 11:10 AM IST

    आईआईएम में मैनेजमेंट के गुर सिख रही है योगी टीम, आज मिलेगा होमवर्क और अगले रविवार होगा टेस्ट

    आज से योगी सरकार के मंत्री एक तरह से फिर से छात्र के रुप में आईआईएम में होंगे। बच्चों की तरह से यहां पर मंत्रियों के लिए इंटरवल भी होगा और फिर दोबारा क्लास चलेगी। ये कार्यक्रम पूरे दिन का रखा गया है। जिसमें योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद होंगे। शाम को क्लास छूटने के बाद मंत्रियों को अगले हफ्ते के लिए होमवर्क भी किया जाएगा और तीसरे रविवार को मंत्रियों के मूल्यांकन का रिपोर्ट कार्ड भी दिया जाएगा।

  • undefined

    News29, Aug 2019, 5:32 PM IST

    योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा मायावती है नंगा तार

    योगी सरकार के मंत्री धर्मेश ने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मायावती एक नंगा तार है और जो भी उसे टच करेगा उसे नुकसान ही होगा।
    उत्तर प्रदेश के आगरा में योगी सरकार के नवनियुक्त मंत्री गिरिराज सिंह धर्मेश ने विवादित बयान दिया है।

  • undefined

    News25, Aug 2019, 11:47 AM IST

    कैबिनेट मंत्री रहते लगे थे भ्रष्टाचार के आरोप, योगी ने हटाया तो कह रहे हैं करा लें जांच

    योगी आदित्यनाथ ने अनुपमा जायसवाल, अर्चना पांडे, राजेश अग्रवाल और धर्मपाल सैनी से इस्तीफा ले लिया था। हालांकि राजेश अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने उम्र का हवाला देकर इस्तीफा दिया था। लेकिन अब पूर्व सिंचाई मंत्री का दर्द झलक रहा है। उनका कहना है कि योगी आदित्यनाथ को इसकी जांच करानी चाहिए। क्योंकि उनके पास एक मकान तक तो नहीं है और जो भी आरोप लगे हैं वह गलत हैं।

  • सुषमा स्वराज का राजनीतिक सफर

    News7, Aug 2019, 1:04 AM IST

    इंदिरा गांधी के बाद दूसरी महिला विदेश मंत्री रही सुषमा, महज 25 साल में बनीं हरियाणा में कैबिनेट मंत्री

    सुषमा स्वराज ने अपने राजनीतिक करियर शुरूआत आपातकाल के दौरान की थी। हालांकि वह पेशे से वकील थी। लेकिन उन्होंने राजनीति में लंबी पारी खेली। वह पहली बार 1977 में हरियाणा से विधायक चुनी गईं। महज 25 वर्ष की उम्र में वह तत्कालीन राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थी। वह 1977-1979 में हरियाणा में चौधरी देवी लाल की सरकार में श्रम मंत्री रही।

  • PM Modi swearing ceremony

    News30, May 2019, 6:12 PM IST

    पीएम मोदी का शपथग्रहण समारोह Live

    राष्ट्रपति भवन में पीएम नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शुरु हो गया है। इससे संबंधित हर खबर हम आपको Live बता रहे हैं। इस कार्यक्रम से संबंधित हर जानकारी पाने के लिए देखते रहिए माय नेशन

  • Azam khan threat to DM Rampur to collapse Urdu gate, DM passed order

    News9, Mar 2019, 2:50 PM IST

    आजम खां ने दी धमकी तो डीएम ने गिराया उनका ड्रीम गेट

    समाजवादी के दिग्गज नेता आजम खां का गुरूर एक ही झटके में टूट गया। कभी रामपुर के प्रशासन को अपने इशारों में नचाने वाले आजम खां आज बेबस दिखे और धमकी देने के अलावा कुछ नहीं कर सके।

  • Bhupesh Baghel

    News16, Dec 2018, 3:44 PM IST

    जाने कौन नेता है...जो दो राज्यों में रहा मंत्री और अब संभाल रहा सीएम की कमान

    मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए तो पहली बार पाटन विधानसभा से विधायक चुने गए। जब अविभाजित मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह की सरकार बनी,  उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया। उसके बाद 1994-95 में मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चुने गए और इसके बाद फिर 1999 में मध्य प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री बने। इसके बाद उन्हें मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड के डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया।