Capital  

(Search results - 30)
  • <p>&nbsp;<br />
বর্তমানে একটি পশ্চিমী ঝঞ্ঝার প্রভাবে হালকা বৃষ্টি ও তুষারপাত হয়েছে উত্তর-পশ্চিম ভারতের বেশকিছু রাজ্যে। নতুন করে পশ্চিমী ঝঞ্জা বুধবার ও বৃহস্পতিবার নাগাদ ঢুকতে পারে জম্মু-কাশ্মীরে।&nbsp;</p>

    NewsNov 20, 2020, 6:19 PM IST

    राजधानी में सर्दी का कहर बढ़ने लगा है, आज न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

    गौरतलब है कि 28 नवंबर 1938 को नवंबर में सबसे कम तापमान 3.9 ° C दर्ज किया गया था। जबकि, यह आंकड़ा पिछले साल 11.5 ° C था। तापमान 2018 में 10.5 और 2017 में 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

  • <p>However, the state recorded more discharges (4776) than fresh coronavirus cases (4752) on Monday.<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 5, 2020, 7:09 PM IST

    राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1076 नए मामले, जानें अन्य राज्यों का हाल

    जानकारी के मुताबिक दिल्ली में अब तक 10,99,882 टेस्ट हो चुके हैं और इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.40 लाख पार हो गई है।  वहीं जम्मू और कश्मीर में कोरोना के 559  नए मामले सामने आए हैं। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>बजट का केवल 33% धन मिलेगा</strong><br />
तैयार प्रस्ताव के मुताबिक प्रत्येक विभाग को कुल बजटीय भत्ते का केवल 33% धन मिलेगा। प्रस्ताव में कहा गया है कि हरेक कार्यक्रम की समीक्षा की जानी चाहिए और केवल आवश्यक योजनाओं को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए।&nbsp;</p>

    NewsJul 30, 2020, 7:30 PM IST

    बिहार में कोरोना का कहर, पटना बनी कोरोना राजधानी

    राज्य में अंदर पिछले 24 घंटों में कोरोना टेस्ट के मामलों में भी कमी देखने को मिल रही है। राज्य के ज्यादातर जिलों में कोरोना के साथ ही बाढ़ का कहर है। वहीं राज्य में जहां 29 जुलाई को राज्य में 17794 लोगों की कोरोना जांच की गई थी वहीं अब ये घटकर 16042 तक पहुंच गई है।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा-&nbsp;</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>वायरल हो रही तस्वीर करीब तीन साल पुरानी है। इसका कोरोना वायरस या लॉकडाउन से कोई लेना-देना नहीं है। कोलकाता इस समय रेड जोन में है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1259 केस दर्ज किए जा चुके हैं।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में कोलकाता में कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन्स में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें कई जगह कुछ छूट भी दी गई है। जिसमें जरूरत के सामान की दुकानें, चाय की टपरी, वाइन शॉप आदि शामिल हैं।</p>

    NewsJul 8, 2020, 9:59 PM IST

    बिहार की राजधानी पटना में फूटा कोरोना बम, पटना समेत चार जिलों में फिर लगा लॉकडाउन

    अभी तक पटना राज्य में सबसे प्रभावित कोरोना संक्रमित जिला बना हुआ है। लिहाजा जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10-16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है। पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस बारे में बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। 

  • undefined

    NewsJul 8, 2020, 4:14 AM IST

    राजधानी दिल्ली में सामने आए कोरोना के 2008 नए केस 50 लोगों की मौत

    पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 64 लोगों की मौत हुई है इसके बाद आर्थिक राजधानी मुंबई में मरने वालों की संख्या 5,002 तक पहुंच गई है। 

  • undefined

    NewsJul 5, 2020, 8:18 PM IST

    राजधानी दिल्ली में एक लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, अब तक 3067 की मौत

    दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और देश में संक्रमितों की संख्या 6,74 लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं  देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 19200 हो गई है। वहीं राजधानी दिल्ली का संक्रमण के मामले में बुरा हाल है।

  • undefined

    NewsJun 29, 2020, 8:18 AM IST

    पटना में कोरोना संक्रमितों संख्या 500 के पार, राज्य में 9 हजार के करीब

    राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और रविवार तक राज्य में कोरोना के करीब 301 मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर  8,979 हो गई हैं वहीं राज्य में अब तक 58 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।
     

  • सेंट्रल रेंज के एक पुलिसकर्मी ने बताया कि ड्यूटी से घर जाने के बाद वह आजकल अपने कपड़े खुद ही धोते हैं। कुछ पुलिसकर्मियों को इस बात भी शिकायत थी कि इतने कठिन समय में ड्यूटी पर तैनात रहने के बावजूद डिपार्टमेंट उनकी सेहत का ख्याल नहीं रख रहा और उनके रेगुलर चेकअप की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। उनकी मांग थी कि उनकी भी रोज स्क्रीनिंग होनी चाहिए।

    NewsJun 22, 2020, 9:22 AM IST

    दिल्ली हाई अलर्ट, राजधानी में घुसे चार आतंकी

    देश की राजधानी दिल्ली पहले से ही कोरोना वायरस के कहर से कराह रही है। वहीं अब आतंकियों ने दिल्ली सरकार और लोगों की चिंता पहले से ही बढ़ा  दी है। क्योंकि खुफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि दिल्ली में चार से पांच आतंकी दाखिल हुए हैं और जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं।

  • undefined

    NewsJun 9, 2020, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 50 हजार पार, एक ही दिन में कोरोना के 2553 नए मरीज

    देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोजाना इजाफा हो  रहा है और महाराष्ट्र देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में है। इसके बाद तमिलनाडु दिल्ली और गुजरात हैं। वहीं सोमवार तक महाराष्ट्र में कोरोना के  2553 नए मामले दर्ज किए गए हैं।  

  • <p><br />
লকডাউনে 'ভরসা' গণেশ, পুলিশকর্মীদের চা খাইয়ে তৃপ্তি পান রায়গঞ্জের যুবক</p>

    NewsApr 27, 2020, 8:07 AM IST

    दिल्ली में संक्रमित की संख्या 3 हजार के करीब, एक ही दिन में सामने आए 293 नए मामले

    दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 293 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2918 तक पहुंच गई है। राज्य में 13 अप्रैल को सबसे ज्यादा 356 नये मामले सामने आए थे। महज एक दिन में इतने ज्यादा मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अपनी रणनीति को बदलने की योजना बना रहा है।

  • ICMR report, ICMR on corona, corona report, corona data, corona in the country, corona death

    NewsApr 10, 2020, 9:00 PM IST

    कहीं आर्थिक राजधानी मुंबई वुहान तो नहीं बन रही है !

    मुंबई भारत का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।  मुंबई में ही पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के  132 नए मामले दर्ज किए हैं। अभी तक शहर में 1,008 मामले दर्ज किए गए हैं। जो राज्य के कुल मामलों का 64 प्रतिशत हिस्सा है।  अभी तक महाराष्ट्र में 1574 मामले दर्ज गए हैं। पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले मुंबई में ही दर्ज किए जा रहे हैं।

  • Kerala health minister KK Shailaja confirmed on March 1, that the deceased Jainesh, who was tested for coronavirus did not contract the fatal virus. The second report stated that the patient tested negative for coronavirus.

    NewsMar 2, 2020, 7:53 PM IST

    केरल के बाद अब कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में में दी दस्तक

    पिछले दिनों ही केरल में कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे और इन मरीजों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया था। लेकिन इस बार कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में दस्तक दी है। उधर देश की राजधानी में कोरोना का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार इस पर नजर रखे हुए है अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, बंदरगाहों, नेपाल से आने वाले रास्तों पर चेंकिग और सतर्कता बरती जा रही है।

  • jagan

    NewsFeb 5, 2020, 7:40 AM IST

    राजधानी पर जगन को मिला केन्द्र का साथ, हस्तक्षेप से इंकार

    असल में रेड्डी राज्य की राजधानी को तीन स्थान पर बनाना चाहते हैं। ताकि राज्य की जनता को समुचित संसाधन मिल सके और अपने सरकारी कार्यों के लिए जगह जगह नहीं भागना पड़े। इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार का मानना है कि अमरावती के राजधानी बनने के वक्त राज्य में जमीन के कई घोटाले हुए हैं राज्य में कई राजनैतिक दलों ने अमरावती में जमीन खरीदी है। 

  • অন্ধ্রপ্রদেশ জুড়ে বিক্ষোভের আঁচ

    NewsFeb 3, 2020, 7:29 PM IST

    नायडू के गांव में जगन ने की बैठक, टीडीपी ने हल्दी पानी से धुलवाया मैदान

    राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्ड़ी नायडू के पैतृक गाँव नरवरिपल्ले में तीन राजधानियों के लिए बैठक की और इसके बाद रैली निकालने की कोशिश की। राज्य सरकार के सलाहकार अजय कल्लम, डिप्टी सीएम नारायणस्वामी और मंत्री कन्नबाबू ने नरवरिपल्ले में एक सार्वजनिक बैठक की। जिसके कारण तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ले में कुछ समय के लिए तनाव बना रहा।

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 3:53 PM IST

    निर्भया केस में क्यों टल रही है फांसी, कब मिलेगा निर्भया के परिवार को न्याय?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे केंद्र सरकार ने निर्भया मामले हो रही देरी पर आपत्ति जताई है. पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा निर्भया के दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक के फैसले पर केंद्र ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी। रविवार को इस पर विशेष सुनवाई के दौरान केंद्र ने कहा कि दुष्कर्मी जानबूझकर और सोचे-समझे तरीके से दया याचिका और क्यूरेटिव पिटीशन नहीं दाखिल कर रहे हैं और यह कानूनी आदेश को कुंठित करने का मंसूबा है।