Child  

(Search results - 71)
  • News5, Dec 2019, 9:22 AM IST

    भारत में बच्चों के खिलाफ दुष्कर्म की संख्या में पांच गुना इजाफा

    अलायंस ऑफ चाइल्ड राइट्स, जॉइनिंग फोर्सेस फॉर चिल्ड्रन - इंडिया द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो दशकों में बच्चों के साथ कथित बलात्कार की संख्या में पांच गुना वृद्धि हुई है।

    'चाइल्ड राइट्स इन इंडिया - एन अनफिनिश्ड एजेंडा' रिपोर्ट में कहा कहा गया है कि भारत ने बाल मृत्यु दर कम करने और बाल लिंगानुपात बढ़ाने में काफी प्रगति की है, लेकिन बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा के मामले में बढ़ोत्तरी चिंता की बात है।

  • News28, Oct 2019, 9:38 AM IST

    मरने से पहले कायर बगदादी ने तीन बच्चों को बनाया था ढाल, लेकिन मारा गया

    अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी को उसी स्टाइल में मारा है। जिस स्टाइल से उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने दुनिया के मोस्ट वॉटेड आंतकी को मार गिराया है।  अमेरिकी सेना के मुताबिक बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक ऑपरेशन में खत्म कर दिया है।

  • warning to imran khan

    News20, Oct 2019, 8:47 AM IST

    बच्ची के इलाज के लिए भारत ने दिखाई दरियादिली, लेकिन आतंकी पाकिस्तान कहां समझे इंसानियत

     इमरान खान सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान में दवाओं का अकाल पड़ गया है और इलाज के लिए पाकिस्तानियों को अन्य देशों की तरफ रूख करना पड़ रहा है। जहां पर इलाज काफी महंगा है। पाकिस्तान में अभी भी रेबिन की वैक्सीन मौजूद नहीं है और भारत ये वैक्सीन एक हजार में मिल जाती थी वहीं अब इसे यूरोप से मंगाने में 70 हजार रुपये का खर्च आ रहा है।

  • Leftists make children like Greta a scapegoat just to save their existence

    News30, Sep 2019, 8:39 PM IST

    सिर्फ अपना वजूद बचाने के लिए ग्रेटा जैसे को बच्चों को बलि का बकरा बनाते हैं वामपंथी

    यहां तक कि जो वीडियो वायरल हुआ, उसमें हमने देखा है कि कैसे उसकी पंक्तियों को देखा गया। यह वास्तव में गलत है। एक बच्चा बचपन का हकदार है और असफल माता-पिता को लाइमलाइट देने का बोझ नहीं उठाता है। ये बच्चे स्कूल में पढ़ाई और खुद के लिए निर्णय लेने में होना चाहिए। इसके बजाय, प्रसिद्धि के प्यासे माता-पिता की भूख, जो उन्हें भाग्यशाली होने पर नोबेल पुरस्कार जीतने के लिए बोली में रैलियों का हिस्सा बनने के लिए धक्का देती है। 

  • Haryana assembly election 2019 bjp

    News26, Sep 2019, 11:40 AM IST

    हरियाणा में बच्चों के लिए टिकट मांग रहे हैं भाजपा नेता, लेकिन हाईकमान ने की 'ना'

    हरियाणा में भी भाजपा नेता अपने बच्चों के टिकट के लिए बड़े नेताओं की परिक्रमा काट रहे हैं। जबकि भाजपा अध्यक्ष पहले ही साफ कर चुके हैं चुनाव समिति टिकट पर फैसला करेगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नेता अपने बच्चों के लिए टिकट न मांगे। जिसमें काबिलियत होगी, उसे पार्टी टिकट देगी। लेकिन अपनी ढलती राजनीति के बाद नेताओं का अपने बच्चों की चिंता सता रही है। ये नेता अपने बच्चों का राजनीति में करियर बनाना चाहते हैं। लिहाजा टिकट मांग रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत और किशनपाल गुर्जर ने पार्टी से बच्चों के लिए टिकट मांगे हैं।

  • Patients are claimed to be cured with the touch of a child like jesus christ in uttar pradesh kaushambi

    Mysterious news1, Sep 2019, 6:08 PM IST

    एक बच्चे के पास अलौकिक शक्ति होने की फैली अफवाह, भीड़ ने घेर कर छीन लिया बचपन

    उत्तर प्रदेश के कौशांबी में कई दिनों से सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक बच्चे को घेर रखा है। क्योंकि उनका मानना है कि इस बच्चे के स्पर्श से असाध्य रोग ठीक हो जाते हैं। भीड़ के इस दबाव की वजह से यह बच्चा ना तो स्कूल जा पा रहा है और ना ढंग से उसे सोने दिया जा रहा है। 
     

  • nursing girl raped

    News31, Aug 2019, 9:01 AM IST

    छह साल के बच्चे पर लगा साथी छात्रा से दुष्कर्म का आरोप, बच्ची की हालत गंभीर

    जानकारी के मुताबिक सिरसा पहली कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने ही साथ पढ़ने वाले एक छात्र पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। जिस छात्र पर आरोप लगा है उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाही नहीं कर सकती है। क्योंकि नियमों के मुताबिक किसी बच्चे की सात वर्ष की आयु के बाद ही उसके  खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है।

  • Raulkela

    News29, Aug 2019, 7:24 PM IST

    ऊपरवाले का देखें करिश्मा : दस दिन तक पानी की टंकी में फंसा रहा बच्चा, पानी पीकर मिटाई भूख

    जानकारी के मुताबिक राउलकेला के चक्रधरपुर के रेल मंडल के बंडामुंडा- बी सेक्टर स्थित ओवर हेड पानी टंकी में एक बच्चा 10 दिनों से फंसा रहा। इस बच्चे की उम्र 14 साल है। ये बच्चा इन 10 दिनों तक वह सिर्फ पानी पीकर जिंदा रहा। फिलहाल उसकी हालत अब खतरे से बाहर है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

  • haryana roadways strike police school bus sirsa

    News25, Aug 2019, 9:34 AM IST

    ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर पीट दिया हरियाणा पुलिस के दरोगा-दीवान को

    जानकारी के मुताबिक हरियाणा के अंबाला के बलदेव नगर थाने में तैनात दरोगा ओमप्रकाश और हेड कांस्टेबल सुरजीत सिंह लखनऊ हाईकोर्ट में किसी सरकारी कार्य से आए थे। इन लोगों को वापस अंबाला जाना था और ये अपनी निजी वाहन से आए थे। इन लोगों को सीतापुर से पलिया, शाहजहांपुर होते हुए अंबाला जाना था। लेकिन गूगल मैप धोखा दे गया। गलती से ये लोग धौरहरा होते हुए सिसैया क्रशर तक तो पहुंच गए, लेकिन बाद रास्ता भटक गए।

  • DM Saheb spoke to a pregnant woman about 'shameless' after giving birth to fourth child in Yogi Raj

    News16, Aug 2019, 3:15 PM IST

    योगी राज में चौथा बच्चा पैदा करने पर डीएम साहब ने गर्भवती महिला को बताया ‘बेशर्म’

    जिलाधिकारी के इस शर्मनाक बयान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां वह एक गर्भवती महिला द्वारा चौथा बच्चा पैदा करने पर उसके बेशर्म कह रहे हैं और उसका अपमान कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जिले के सामाजिक संगठन और किसान यूनियन ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन संगठनों ने इसकी शिकायत राज्य महिला आयोग और मुख्यमंत्री कार्यालय से की है।

  • woman threw her child from fourth floor of trauma centre

    News14, Aug 2019, 10:05 AM IST

    बच्चे ने गाड़ी पर हाथ लगाया तो पड़ोसी ने मार दी गोली

    जानकारी के मुताबिक इंदिरानगर के सेक्टर-12 में एक निजी कंपनी के जोनल बिजनेस मैनेजर अभिषेक श्रीवास्तव पत्नी दीपिका, बेटे अयांश के साथ रहते हैं। रात करीब 11:30 बजे वह अपने बेटे के साथ घर के बाहर सड़क पर टहल रहे थे। तभी उनके बेटे का हाथ पड़ोस में रहने वाले अतुल यादवेंद्र की कार में लग गया। इसके बाद पड़ोसी ने अपने भाई के साथ वहीं पर हंगामा करना शुरू कर दिया। 

  • talaq

    News13, Aug 2019, 8:47 AM IST

    बीमार बच्चों के लिए दवा के पैसे मांगे तो ईद पर मिली तीन तलाक की ‘ईदी’

    शौहर ने महज तीस रुपये के लिए बेगम को तलाक दिया है। जानकारी के मुताबिक  हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी। उस वक्त से ही ससुराल वाले नाराज चल रहे थे क्योंकि उन्होंने कार मांगी थी। जिसको देने में पीड़िता का मायके वाले समर्थ नहीं थे। कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते थे।

  • 5 children died tragically due to fire in US day care center

    News12, Aug 2019, 10:24 AM IST

    अमेरिका के डे केयर सेंटर में आग लगने से 5 बच्चों की दर्दनाक मौत

    अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के एक डे केयर सेंटर में लगी आग में पांच बच्चों की दर्दनाक मौत गई है। ये हादसा भारतीय समय के मुताबिक रात में हुआ और ये पेंसिल्वेनिया के झील शहर एरी में हुआ।

  • Hanuman' becomes policeman to save children from floods

    News11, Aug 2019, 3:33 PM IST

    बाढ़ से बच्चों को बचाने को पुलिसवाला बन गया 'हनुमान', हो रही है तारीफ

    गुजरात में बाढ़ का प्रकोप जारी है। हर जगह पानी ही पानी भरा हुआ है। यहां पर एक पुलिस कॉन्स्टेबल अपने कंधे में दो बच्चियों को कमर से ऊपर तक भरे पानी से भरे सैलाब में लेकर जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पृथ्वीराज सिंह इन दो बच्चियों को दो किलोमीटर दूरी तक बाढ़ से बचाकर ले गए और सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

  • Nine children died in school van ditch in Uttarakhand's Tehri district, five passengers died after falling rock

    News6, Aug 2019, 12:02 PM IST

    उत्तराखंड में स्कूली वैन के खाई में गिरने से नौ बच्चों की मौत, दूसरी हादसे में चट्टान गिरने से पांच यात्रियों की मौत

    उत्तराखंड में दो अलग अलग सड़क हादसों में 14 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। राज्य के टिहरी गढ़वाल में एक स्कूली वैन के खाई में गिर गई जिसमें 9 बच्चों की मौत हो गई जबकि एक दूसरे हादसे में यात्री बस के ऊपर चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल घायल बच्चों को एयरलिफ्ट कर देहरादून इलाज के लिए लाया जा रहा है।