Children  

(Search results - 44)
  • undefined

    News25, Feb 2020, 1:28 PM

    दिल्ली: कुछ इस तरह मिली ट्रम्प की पत्नी सरकारी स्कूल के नन्हे बच्चो से

    भारत दौरे पे आये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी आज दिल्ली पोहंची और वह उन्होंने  कुछ इस तरह किया सरकारी स्कूल के नन्हे बच्चो से मुलाकात। 

  • school

    News24, Feb 2020, 6:51 AM

    कश्मीर घाटी के स्कूलों में आज फिर शुरू होगी बच्चों की चहलकदमी

    जम्मू और कश्मीर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आज से स्कूलों को खोला जा रहा है। पहले अनुच्छेद 370 के कारण घाटी में स्कूल बंद थ। लेकिन उसके बाद शीतकालीन छुट्टियों के कारण स्कूलों को बंद रखा गया था। हालांकि सरकार ने स्कूलों को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने के लिए कई प्रयास किए थे, लेकिन सरकार का ये प्रयास सफल नहीं रहा क्योंकि माता-पिता ने बच्चों की सुरक्षा के कारण उन्होंने बच्चों को स्कूलों में नहीं बेचा था।

  • Prajavani ips

    News10, Feb 2020, 10:31 AM

    जानें क्यों आईपीएस अफसर पूर्व पत्नी के आवास के बाहर बैठा धरने पर

    रंगराजन वर्तमान में कालाबुरागी पुलिस के आंतरिक सुरक्षा प्रभाग में पुलिस अधीक्षक हैं। फिलहाल आईपीएस का मामला होने के कारण पुलिस भी शांत है। क्योंकि दोनों अफसर आईपीएस हैं। रंगराजन रविवार शाम से ही अपनी पूर्व पत्नी के घर के बाहर फुटपाथ पर बैठे थे।

  • undefined

    Nation31, Jan 2020, 4:45 PM

    उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में बदले की भावना से बनाया 20 बच्चों को बंधक, फिर हुआ कुछ ऐसा

    फर्रुखाबाद में जमानत पर छूटे हत्या के दोषी ने गुरुवार को 23 बच्चों को 8 घंटे तक घर में बंधक बनाए रखा। दिन में पुलिस और एटीएस बच्चों को छुड़ाने में नाकाम रही। इसके बाद देर रात एनएसजी कमांडो का एक दस्ता फर्रुखाबाद रवाना हुआ। लेकिन रात करीब 1 बजे पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया और बदमाश सुभाष बाथम के घर का दरवाजा तोड़कर बच्चों को सुरक्षित निकाला। इसी दौरान मुठभेड़ में बाथम मारा गया। पुलिस ने जख्मी हालत में उसकी पत्नी रूबी को अस्पताल भेजा, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बदमाश ने गांववालों से बदला लेने के लिए बेटी की बर्थडे पार्टी के बहाने बच्चाें काे बुलाकर अंडरग्राउंड कमरे में बंद कर दिया था।

  • subhash batham

    News31, Jan 2020, 7:40 AM

    फर्रूखाबाद में एनकाउंटर में मारा गया बच्चों को बंधक बनाने वाला आरोपी सुभाष

    फर्रूखाबाद में 20 बच्चों को हथियार के बल पर बंधक बनाने वाला सुषाश बाथम आखिरकार पुलिस की कार्यवाही में मारा गया। सुभाष ने पुलिस पर भी फायरिंग की और जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। सुभाष स्थानीय प्रधान  से नाराज चल रहा था और उसका आरोप है कि सरकार की योजनाओं का लाभ प्रधान ने उसे नहीं दिया।

  • undefined

    Nation28, Jan 2020, 4:45 PM

    आरएसएस की नई पहल, देश की सेना के लिए अपने स्कूल में करेगा बच्चों को तैयार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी कि आरएसएस द्वारा उत्तर प्रदेश में खोले जा रहे आर्मी स्कूल के बारे में. उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आर्मी स्कूल का पहला सत्र अप्रैल से शुरू हो जाएगा। यह संघ द्वारा संचालित अपनी तरह का पहला स्कूल है, जहां पढ़ने वाले छात्रों को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

  • undefined

    Nation24, Jan 2020, 10:18 AM

    उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र में जोड़ दिए 100 साल

    देश में एनआरसी को लागू किए जाने के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच कई प्रबुद्ध लोगों ने कहा है कि गरीबों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कागजात बनवाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। अब इन विचारों का समर्थन करने वाला एक दिलचस्प मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। बरेली में एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने हाल ही में पुलिस को एक ग्राम विकास अधिकारी और एक ग्राम प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया, जिन्होंने रिश्वत नहीं मिलने के कारण एक परिवार के दो बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र में कथित तौर पर उनकी उम्र 100 साल बढ़ा दी थी।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 3:36 PM

    मासूम बच्चों को सीएए विरोध की अग्निकुंड में झोंक रहे हैं राजनीतिज्ञ

    भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां फ्रीडम ऑफ स्पीच वास्तव में एक मौलिक अधिकार है। लेकिन, क्या हमें उन मासूम बच्चों को इस्तेमाल करने का अधिकार है, जो शायद राजनीति के अर्थ को अपने प्रचार तंत्र के रूप में इस्तेमाल करना भी नहीं समझते हैं? मुझे नहीं लगता। उनका दिमाग अभी अपने बढ़ते चरण में है और अगर हम पहले से ही इसे जहर दें तो यह सही नहीं है।

  • undefined

    News3, Jan 2020, 10:15 AM

    साल के पहले दिन भारत में 60 हजार से ज्यादा बच्चों ने लिया जन्म

    1 जनवरी को नए साल के दिन एक अनुमान के अनुसार 67,385 बच्चे भारत में पैदा हुए। यूनिसेफ के अनुसार, इस दिन दुनिया में पैदा हुए अनुमानित 392,078 शिशुओं में से 17% बच्चे भारत में पैदा हुए। भारत और सात अन्य देशों में दुनिया भर में पैदा हुए बच्चों का आधा हिस्सा रहा। अन्य देश हैं चीन (46,299), नाइजीरिया (26,039), पाकिस्तान (6,787), इंडोनेशिया (13,020), संयुक्त राज्य अमेरिका (10,452), डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (10,247) और इथियोपिया (8,493)।

  • sonia blam BJP govt

    News2, Jan 2020, 3:24 PM

    राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर सोनिया ने तोड़ी चुप्पी, गहलोत से जताई नाराजगी

    कोटा के जेके लोन अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत हो रही है। हालांकि अभी तक राज्य सरकार की तरफ से बच्चों की मौत पर कोई बयान नहीं आया है। न ही जिम्मेदार अफसरों की तरफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है। राज्य सरकार की तरफ से महज सीएमसी को ट्रांसफर कर खानापूर्ति कर दी गई है। हालांकि विपक्षी दल लगातार कांग्रेस सरकार को घेर रहे हैं और अब मीडिया में मामला उछल जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान आया है।

  • undefined

    News5, Dec 2019, 9:22 AM

    भारत में बच्चों के खिलाफ दुष्कर्म की संख्या में पांच गुना इजाफा

    अलायंस ऑफ चाइल्ड राइट्स, जॉइनिंग फोर्सेस फॉर चिल्ड्रन - इंडिया द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो दशकों में बच्चों के साथ कथित बलात्कार की संख्या में पांच गुना वृद्धि हुई है।

    'चाइल्ड राइट्स इन इंडिया - एन अनफिनिश्ड एजेंडा' रिपोर्ट में कहा कहा गया है कि भारत ने बाल मृत्यु दर कम करने और बाल लिंगानुपात बढ़ाने में काफी प्रगति की है, लेकिन बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा के मामले में बढ़ोत्तरी चिंता की बात है।

  • undefined

    News28, Oct 2019, 9:38 AM

    मरने से पहले कायर बगदादी ने तीन बच्चों को बनाया था ढाल, लेकिन मारा गया

    अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी को उसी स्टाइल में मारा है। जिस स्टाइल से उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने दुनिया के मोस्ट वॉटेड आंतकी को मार गिराया है।  अमेरिकी सेना के मुताबिक बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक ऑपरेशन में खत्म कर दिया है।

  • Leftists make children like Greta a scapegoat just to save their existence

    News30, Sep 2019, 8:39 PM

    सिर्फ अपना वजूद बचाने के लिए ग्रेटा जैसे को बच्चों को बलि का बकरा बनाते हैं वामपंथी

    यहां तक कि जो वीडियो वायरल हुआ, उसमें हमने देखा है कि कैसे उसकी पंक्तियों को देखा गया। यह वास्तव में गलत है। एक बच्चा बचपन का हकदार है और असफल माता-पिता को लाइमलाइट देने का बोझ नहीं उठाता है। ये बच्चे स्कूल में पढ़ाई और खुद के लिए निर्णय लेने में होना चाहिए। इसके बजाय, प्रसिद्धि के प्यासे माता-पिता की भूख, जो उन्हें भाग्यशाली होने पर नोबेल पुरस्कार जीतने के लिए बोली में रैलियों का हिस्सा बनने के लिए धक्का देती है। 

  • Haryana assembly election 2019 bjp

    News26, Sep 2019, 11:40 AM

    हरियाणा में बच्चों के लिए टिकट मांग रहे हैं भाजपा नेता, लेकिन हाईकमान ने की 'ना'

    हरियाणा में भी भाजपा नेता अपने बच्चों के टिकट के लिए बड़े नेताओं की परिक्रमा काट रहे हैं। जबकि भाजपा अध्यक्ष पहले ही साफ कर चुके हैं चुनाव समिति टिकट पर फैसला करेगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नेता अपने बच्चों के लिए टिकट न मांगे। जिसमें काबिलियत होगी, उसे पार्टी टिकट देगी। लेकिन अपनी ढलती राजनीति के बाद नेताओं का अपने बच्चों की चिंता सता रही है। ये नेता अपने बच्चों का राजनीति में करियर बनाना चाहते हैं। लिहाजा टिकट मांग रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत और किशनपाल गुर्जर ने पार्टी से बच्चों के लिए टिकट मांगे हैं।

  • talaq

    News13, Aug 2019, 8:47 AM

    बीमार बच्चों के लिए दवा के पैसे मांगे तो ईद पर मिली तीन तलाक की ‘ईदी’

    शौहर ने महज तीस रुपये के लिए बेगम को तलाक दिया है। जानकारी के मुताबिक  हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी। उस वक्त से ही ससुराल वाले नाराज चल रहे थे क्योंकि उन्होंने कार मांगी थी। जिसको देने में पीड़िता का मायके वाले समर्थ नहीं थे। कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते थे।