Corona Crisis  

(Search results - 15)
  • man forced to change his religion

    News23, Jun 2020, 9:25 AM

    कोरोना संकट में झारखंड में हो रहा है धर्मांतरण का खेल, सोई है राज्य सरकार

    जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना की आड़ में मिशनरीज राज्य में धर्मांतरण करा रहे हैं। राज्य में सोमवार को भी एक मामला सामने आया है। झरिया के रहने वाले इंद्रजीत महतो ने बताया कि उसकी जमीन भू मालिक ने मकान बनाने के नाम पर ली गई थी। लेकिन यहां पर चर्च बनाया जा रहा है और स्थानीय लोगों को धर्मांतरण के लिए कहा जा रहा है।

  • News15, Jun 2020, 1:24 PM

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • News13, Jun 2020, 11:05 AM

    निकल रही है हाथ से दिल्ली, जून में अब तक बढ़े 21 और गिरी रिकवरी दर

    जानकारी के मुताबिक 30 मई से 11 जून तक दिल्ली में संक्रमण की दर में 21 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं संक्रमण से उबरने कि दर में 8 फीसदी की गिरावट आयी है। वहीं दिल्ली में अब पहली बार संक्रमण की दर बढ़कर अब 35 फीसदी से  ज्यादा हो गई है।  

  • <p>ഓസ്ട്രേലിയയിലെ ആദ്യത്തെ മുഴുവന്‍ സമയ വനിതാ സൂപ്പര്‍കാര്‍ ഡ്രൈവറായി റെനി ഗ്രേസിയുടെ റേസിംഗ് കരിയറിന് മികച്ച തുടക്കമായിരുന്നു. 2015 ലായിരുന്നു റെനിയുടെ മികച്ച വര്‍ഷം. </p>

    News10, Jun 2020, 8:24 AM

    कोरोना संकट में पूर्व रेसिंग स्टार रिनी ग्रेसी बनी पोर्न स्टार

    ग्रेसी का कहना कि कार रेसिंग के इस शौक ने उसे गंभीर वित्तीय स्थिति में पहुंचा दिया और इसके बारे में वह कभी सोच ही नहीं सकती थी। 25 साल की ग्रेसी ऑस्ट्रेलिया की पहली फुल टाइम महिला रेसिंग सुपरकार चालक के तौर पर जानी जाती थी।  
     

  • News29, May 2020, 1:37 PM

    कोरोना संकट के बीच येदियुरप्पा सरकार पर छाया राजनैतिक संकट!

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा अपने विधायकों विद्रोह से भी जूझ रहे हैं। ये 20 विधायक उत्तरी कर्नाटक के हैं और पूर्व मंत्री उमेश कट्टी को कैबिनेट में शामिल करने के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं। फिलहाल 20 बागी विधायकों के मोर्चा खोल दिए जाने के बाद कर्नाटक में एक बार फिर से राजनीतिक संकट खड़ा हो सकता है।

  • <p><strong>सिंगल-ज्वाइंट दोनों खाते खोल सकते</strong><br />
एमआईएस स्कीम में यह सुविधा है कि कोई भी सिंगल और ज्वाइंट, दोनों तरह के खाते खोल सकता है। व्यक्तिगत खाते में कम से कम 1000 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपए का निवेश किया जा सकता है। वहीं, ज्वाइंट खाते में अधिकतम 9 लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं। यह योजना सीनियर सिटिजन और रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद है।</p>

    Views15, May 2020, 1:30 PM

    कोरोना संकट में सुरक्षित और कम जोखिम चाहते हैं तो डाकघर बचत योजनाएं हैं निवेश के अच्छे विकल्प

    डाकघरों के तहत बचत योजनाएं ग्रामीण और शहरी दोनों निवेशकों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यहां निवेश करने वाले वो निवेशकर हैं जो निश्चित निश्चित रिटर्न के लिए पोर्टफोलियो में कम जोखिम के साथ निवेश करते हैं। केन्द्र सरकार की इन  योजनाओं के लिए उचित प्रक्रियाओं के तहत सीमित दस्तावेज की आवश्यकता होती है।
     

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 15 अप्रैल से सभी मंत्री अपने दफ्तरों में बैठेंगे, लेकिन जनता दर्शन स्थगित रहेगा। विशेष सचिव और उससे ऊपर के अधिकारियों का दफ्तर में आना जरूरी होगा। इस दौरान दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। प्रमुख सचिव या अपर मुख्य सचिव तय करेंगे कि विशेष सचिव से निचले स्तर के किन अधिकारियों-कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना है।

    News12, May 2020, 2:45 PM

    कोरोना संकट के बीच सख्त प्रशासक और बेहतर प्रबंधन से खुद की नई छवि गढ़ रहे हैं 'योगी'

    अगर आपसे पूछे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी और योगी आदित्यनाथ में क्या समानताएं हैं। तो आपको बताते हैं कि दोनों विपरित परिस्थितियों से जूझकर आगे बढ़े। जिस तरह से धोनी ने धीरे-धीरे को विकसित किया और फिर वह एक महान क्रिकेट के तौर भारत ही नहीं दुनिया के सफलतम कप्तान बनें और उनके विरोधियों ने भी उनकी क्षमताओं का लोहा माना. वैसे ही योगी भी विपरीत परिस्थितियों को जीतकर आगे बढ़ रहे हैं। कभी विरोधी उनकी प्रशासनिक क्षमताओं पर सवाल उठाते थे और आज वहीं उनके फैसलों को लेकर कायल हैं।  राजनीति में उनकी विरोधी प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा प्रमुख उनके फैसलों पर बधाई दे रही हैं। वहीं अगर ये कहें कि कोरोना संकटकाल में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक मिशाल बने हैं तो ये कहना गलत न होगा। जब देश और दुनिया कोरोना से त्राही-त्राही कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने बेहतर रणनीति और प्रबंधन से कोरोना के प्रसार में नियंत्रण रखा है। कोरोना संकट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक कुशल प्रशासक के साथ ही एक बेहतर प्रबंधक की छवि उभर कर आयी।

  • <p><strong>5- एम RNA वैक्सीन: </strong>अमेरिका की मॉडर्ना थेराप्युटिक्स बायोटेक्नोलॉजी कंपनी कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है। कंपनी का मकसद है कि ऐसी वैक्सीन बनाई जाए, जो लोगों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएगी। इससे कोरोना वायरस के खिलाफ शरीर को लड़ने की क्षमता मिलेगी और व्यक्ति कोरोना को हरा सकेगा। इस वैक्सीन के ट्रायल के लिए अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने फंडिंग भी दी है। यह वैक्सीन मैसेंजर आरएनए पर आधारित है। वैज्ञानिकों ने जेनेटिक कोड तैयार किया है, इसका छोटा सा हिस्सा इंसान के शरीर में इंजेक्ट किया जाएगा। वैज्ञानिकों को उम्मीद है कि वे संक्रमण के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कामयाब होंगे। </p>

    News10, May 2020, 1:05 PM

    कोरोना संकट: 62 हजार पहुंची संक्रमितों की संख्या, 2 हजार की मौत

    केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमितों की संख्या 62,939 को पार कर रही है और वहीं मरने वालों की संख्या 2109 तक पहुंच गई है। मंत्रालय के मुताबिक देश में जहां 24 मार्च को संक्रमितों के दो गुनों होने की 3.4 थी वह अब बढ़कर 10.77 हो गई है। देश में 29 अप्रैल को 30,000 मामले थे जो अब बढ़कर 62 हजार हो गए हैं। देश में पिछले 10 दिनों में वायरल संक्रमण दोगुना हो गया।

  • <p>corona</p>

    News6, May 2020, 11:55 AM

    कैसे होगा कोरोना संकट कम, बिहार के अस्पतालों में 362 डॉक्टरों गायब

    राज्य में कोरोना का कहर जारी है और पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है।  वहीं राज्य में बाहर से प्रवासी मजदूर  भी आ रहे हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना के मामले बढ़ने आशंका है। लेकिन एक तरह जहां हजारों डाक्टर दिन रात कोरोना से लड़ रहे हैं वहीं राज्य के अस्पतालों में 362 डाक्टर गायब पाए गए हैं।  कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच डॉक्टरों के गायब होने के बाद स्पष्टीकरण मांगा गया है।

  • <p style="text-align: justify;">सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट में लिखा, "देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद मेजर विभूति शंकर जी की पत्नी नितिका ने कोरोना से जंग लड़ रहे जवानों के लिए 1000 सुरक्षा किट (मास्क, चश्मे, ग्लव्स) प्रदान किए हैं जिसके लिए मैं आभार प्रकट करता हूं। आपका यह योगदान बहुमूल्य है।"</p>

    News1, May 2020, 1:34 PM

    दोहरी मार: कोरोना संकट में हरियाणा सरकार ने बढ़ाया बस किराया, डीजल पेट्रोल पर भी की वैट की बढ़ोत्तरी

    हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान आम जनता पर एक और बोझ डाला है। राज्य सरकार ने बस का किराया 15 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाने और डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वैट बढ़ाने का फैसला किया। राज्य फैसले के मुताबिक साधारण, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों में बसों का किराया 85 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति यात्री से 1 रुपये प्रति किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया है।

  • News29, Apr 2020, 8:21 PM

    राहत की खबर: घर जा सकेंगे कोरोना संकट में फंसे हजारों मजदूर और छात्र

    देश में लॉकडाउन-2 की अवधि तीन मई को खत्म हो रही है। जबकि देश में कोरोना संकट जारी है।देश के कई हिस्सों लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संक्रमित संख्या 31 हजार तक पहुंच गई है जबकि देश में मरने वाले 1 हजार तक पहुंच हो गई है। केन्द्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर प्रवासी मजदूरों और छात्रों को राहत दी है।

  • <p>Pinarayi Vijayan</p>

    News28, Apr 2020, 2:16 PM

    कोरोना संकट के बीज विजयन नहीं ले रहे हैं पीएम की बैठक में हिस्सा

    असल में सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच राज्यों के मुख्यमंत्री की  तीसरी बार बैठक बुलाई थी। ये बैठक आगामी तीन मई के बाद देश में पैदा होने वाली स्थिति को लेकर थी।  क्योंकि लॉकडाउन दो तीन मई को खत्म हो जाएगा और उसके बाद देश में लॉकडाउन जारी रखना है या नहीं इस पर चर्चा होनी थी।

  • News27, Apr 2020, 8:10 PM

    कोरोना संकट के बीच सब्सिडी को लेकर राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ा युद्ध

    केन्द्र सरकार के आरोप के बाद कांग्रेस शासित राजस्थान में राजनीति शुरू हो गई है। केंद्र सरकार ने कहा है कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार केन्द्र सरकार द्वारा भेजी सब्सिडी को किसानों को वितरित नहीं कर रही है जबकि सरकार 700 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान कर चुकी है वहीं राजस्थान सरकार इस सब्सिडी को केन्द्र सरकार को वापस कर रही है।

  • <p>tej pratap yadav</p>

    News26, Apr 2020, 7:04 PM

    चुनावी साल में कोरोना संकट के बीज बिहार में तेज प्रताप यादव कर रहे हैं 'सद्बुद्धि महायज्ञ', क्या है कारण

    असल में कोरोना संकट के बीच भी राज्य में सियायत गर्मीयी हुई है। राज्य में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड और राजद के बीच में प्रवासी मजदूरों और कोटा में फंसे बच्चों को लेकर वादविवाद शुरू गया है। नीतीश कुमार अभी  प्रवासी मजदूरों और छात्रों को लेकर कोई फैसला नहीं कर सकें हैं जबकि अन्य सरकारें कोटा से छात्रों को उनके घरों तक पहुंचा चुके हैं।

  • <p style="text-align: center;"><span style="color:null;"><u><strong>केरल में सबसे ज्यादा 75% रिकवरी रेट </strong></u></span></p>

<p style="text-align: center;">अगर राज्य के हिसाब से तुलना करें तो केरल में कोरोना के 75% रोगियों को ठीक किया जा चुका है। यहां अब तक दर्ज किए गए 427 मामलों में से 307 ठीक हो गए हैं और 3 व्यक्तियों की मौत हो गई है। </p>

    News23, Apr 2020, 2:43 PM

    कोरोना संकट के बीच केन्द्र सरकार ने रोका बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता

    केन्द्र सरकार ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान राजस्व में आ रही गिरावट के कारण महंगाई भत्ते को रोक दिया है। केन्द्र सरकार ने मार्च में महंगाई भत्ते का ऐलान किया था।  लेकिन अब केन्द्र सरकार ने बढ़े हुए महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी है। केन्द्र सरकार ने मार्च में महंगाई भत्ते को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 21 प्रतिशत कर दिया था।