Court  

(Search results - 489)
  • Chidambaram

    News21, Aug 2019, 9:06 PM IST

    ना कोर्ट पहुंचे ना सीबीआई दफ्तर, चिदंबरम ने की कांग्रेस मुख्यालय में पीसी

    आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे पी.चिदंबरम ने आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और खुद को निर्दोष बताया। हालांकि पूरी कांग्रेस चिदंबरम के समर्थन में खड़ी दिखाई दे रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर शशि थरूर तक चिदंबरम के पक्ष में उतर आए हैं। लेकिन चिदंबरम को अभी सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है और इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। प्रेस कांफ्रेंस में चिदंबरम के साथ उनके वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा मौजूद रहे।

  • shah chidambaram

    Nation21, Aug 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम हिरासत में- अमित शाह गृहमंत्री की कुर्सी पर, कर्म के सिद्धांत का साक्षात् उदाहरण

    लंबे और नाटकीय ड्रामे के बाद सीबीआई ने पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को हिरासत में ले ही लिया। चिदंबरम को नई दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया। इस दौरान सीबीआई अधिकारियों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रतिरोध झेलना पड़ा। वहां सैकड़ो कांग्रेसी केन्द्र सरकार की इस कार्रवाई के खिलाफ नारे लगाते हुए इकट्ठा हो गए थे। चिदंबरम को सीबीआई अपने मुख्यालय लेकर गई है, जहां उन्हें रात भर रखा गया। उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।  

  • chidambaram

    Nation21, Aug 2019, 5:29 PM IST

    चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं, 11 वकीलों की टीम भी रही फेल

    पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लगातार लटक रही है। बुधवार को देश की सर्वोच्च अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका में खामी बताते हुए उसपर सुनवाई से इनकार कर दिया। जिसके बाद चिदंबरम की मुसीबतें बढ़ गई हैं। 
     

  • su.samy

    News21, Aug 2019, 8:49 AM IST

    जमानत खारिज होने के बाद ‘गायब’ हुए पूर्व वित्तमंत्री पी.चिंदबरम, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

    दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद मंगलवार शाम को सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची थी लेकिन उसे चिदंबरम नहीं मिले और उसे खाली हाथ लौटना पड़ा था। हालांकि सीबीआई ने वहां पर नोटिस चस्पा कर दी थी और चिदंबरम को दो घंटे में सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया था।

  • hafiz saeed

    News20, Aug 2019, 6:49 PM IST

    इमरान पर एफएटीएफ का चाबुक चलने के डर से कोर्ट की शरण में पहुंचा आतंकी हाफिज सईद

    फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा। फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा।

  • chidamparam

    News20, Aug 2019, 5:53 PM IST

    क्या गिरफ्तार होंगे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ?

    आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व गृह मंत्री और वित्त मंत्री रह चुके पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया है 
     

  • bjp vidhayak speaks rubbish about sakshi and her husband

    News19, Aug 2019, 6:23 PM IST

    बरेली की साक्षी मिश्रा ने अब सीएम योगी से की शिकायत, जानें क्या है मामला

    पिछले महीने बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा अपने प्रेमी अजितेश के साथ घर से भाग गई थी और उसके बाद उसने प्रयागराज में जाकर प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद साक्षी ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाला और दावा  किया कि उसे और उसके प्रेमी को जान का खतरा है। इसके बाद इस मामले में मीडिया में जमकर तूल पकड़ा जिसके बाद साक्षी मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुरक्षा दी गई।

  • naresh tikait

    News18, Aug 2019, 5:24 PM IST

    अब किसान नेता टिकैत ने किया राम के वंशज होने का दावा

    राम मंदिर पर सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायालय के न्यायाधीश ने राम के वंशजों के बाद जिज्ञासा जाहिर की थी। जिसके बाद देश के अलग अलग हिस्सों से लोग राम के वंशज होने का दावा करने लगे। इसी सिलसिले में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष ने राम का वंशज होने का दावा किया है। 
     

  • kashmir sc

    Nation13, Aug 2019, 4:52 PM IST

    जम्मू कश्मीर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया सरकार का साथ, पाबंदियां हटाने से किया इनकार

    जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई थीं। लेकिन सर्वोच्च अदालत ने इस मामले में केन्द्र सरकार का साथ देते हुए किसी तरह का आदेश देने से इनकार कर दिया। 
     

  • Nation12, Aug 2019, 9:04 PM IST

    दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ पंजाब बंद, अमरिंदर ने पीएम मोदी से मामले में दखल देने की अपील की

    दिल्ली के तुगलकाबाद में काशी के महान संत गुरु रविदास का  मंदिर तोड़े जाने का मुद्दा पंजाब में गरमा गया है। इस ऐतिहासिक मंदिर को तोड़े जाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। जिसके खिलाफ मंगलवार को पंजाब बंद रखने का ऐलान किया गया है। 
     

  • pm modi

    Nation11, Aug 2019, 7:04 PM IST

    धर्मांतरण कराने पर हो सकती है जेल, मोदी सरकार कर रही है कानून बनाने की तैयारी

    देश में धर्मांतरण कराने पर जेल की सजा हो सकती है। केन्द्र सरकार इस बारे में एक बिल लाने पर विचार कर रही है। पिछली सरकार में संसदीय कार्य मंत्री रहे वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने भी धर्मांतरण पर एक राय से कानून बनाने की अपील की थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था, जिसके बाद अब सरकार फिर से ऐसा बिल लाने का मन बना रही है। 
     

  • My nation 100 seconds

    News6, Aug 2019, 9:03 PM IST

    संसद से बाजार तक अदालत से खेल तक हर खबर माय नेशन पर

    संसद से बाजार तक अदालत से खेल तक हर खबर माय नेशन पर 

  • अयोध्या जमीन विवाद को लेकर गठित किये गए मध्यस्थता पैनल को सुप्रीम कोर्ट को अंतिम लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।

    News6, Aug 2019, 8:03 AM IST

    धारा 370 के बाद राम मंदिर की बारी, आज से सुप्रीम कोर्ट में होगी रोजाना सुनवाई

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद अब राम मंदिर मामले के समाधान की बारी है। जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट में आज से रोजाना सुनवाई शुरु हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इस मामले पर भी फैसला आ जाएगा। 
     

  • Kuldeep Singh Sengar

    News5, Aug 2019, 6:40 AM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर की बहन व भाई के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

    रविवार को सीबीआई टीम पीड़िता के गांव पहुंची और यहां पर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के घर की सघन तलाशी ली और सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। सीबीआई 18 अफसरों की टीम के साथ गांव पहुंची और यहां उन्होंने टीम बनाकर गांव के कई लोगों से पूछताछ की। टीम ने उस कमरे को भी देखा जहां पर पीड़िता ने विधायक पर रेप करने का आरोप लगाया था।

  • कुलदीप सिंह सेंगर। (फाइल फोटो)

    News4, Aug 2019, 12:21 PM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर के 17 ठिकानों पर सीबीआई के छापे, कई करीबियों से पूछताछ

    उन्नाव रेप पीड़िता मामले में जेल में बंद भाजपा से निकाले गए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों के 17 ठिकानों पर आज सीबीआई ने छापे मारे हैं। हालांकि इस छापेमारी का मकसद क्या है इस पर कोई अफसर नहीं बोल रहा है। लेकिन इस छापेमारी में सीबीआई ने कुलदीप सिंह के करीबियों से भी पूछताछ की है।