Cow  

(Search results - 28)
  • undefined

    News5, Jul 2020, 8:08 PM

    ये कांग्रेस शासित राज्य सरकार पशुपालकों से खरीदेगी गाय का गोबर, जानें क्या है माजरा

    असल में कांग्रेस शासित रमन सिंह सरकार ने राज्य में कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने योजना को मंत्रिमंडलीय उपसमिति के समक्ष रखा और उसके बाद राज्य सरकार ने उनकी इस सिफारिश को मान लिया।

  • cow

    News30, Jan 2020, 7:12 PM

    गौ की करें सेवा, दूर होंगे वास्तु और ग्रह दोष

    अगर आप सुबह शाम पूजा के वक्त गाय के घी का दिया अपने मंदिर या पूजा के स्थान में जलाते हैं तो घर से कई तरह के दोष समाप्त होते हैं। हिंदू धर्म में धार्मिक तौर पर गाय का बहुत महत्व है। विभिन्न अवसरों पर गाय की पूजा होती है। हिंदू शास्त्रों, वेदों और पुराणों में भी गाय की महिमा का वर्णन किया गया है और गाय की पूजा को उत्तम पूजा बताया गया है।

  • undefined

    Nation11, Sep 2019, 4:58 PM

    'ऊँ' और गाय के बहाने पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लिया

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'गाय' और प्रणव मंत्र 'ऊँ' के बहाने से विपक्ष को सीधे तौर पर अपने निशाने पर लिया। उनका कहना था कि गाय और ऊँ को जो लोग पिछड़ेपन का प्रतीक मानते हैं उन्होंने ही देश को बर्बाद कर रखा है। 
     

  • Three people beat them up for the theft of cattle in Chhapra in Bihar, dead

    News19, Jul 2019, 12:12 PM

    बिहार के छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या

    जानकारी के मुताबिक छपरा जिला के बनियापुर के नंदलाल टोला थाना क्षेत्र में आधी रात को कुछ लोग पिकअप वैन से आए थे। ग्रामीणों को संदेह था कि ये लोग मवेशी चुराने के लिए आए हैं। इसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाकर पिकअप वैन पर सवार लोगों को घेर कर जमकर पिटाई कर दी।

  • laxmi ganesh saraswati

    Spirituality16, Jul 2019, 5:32 PM

    दैनिक पूजा में प्रयोग होने वाले 27 शब्द और उनके अर्थ?

    अपनी प्रतिदिन की पूजा में हम कुछ विशेष शब्दों का प्रयोग करते हैं। लेकिन उनके अर्थ समझ में नहीं आते। कई बार तो विशेष तौर पर ज्ञान रखने वालों को दैनिक पूजा संबंधी सभी वस्तुओं के नाम और उनमें क्या क्या मिला होता है, जैसी बातों की जानकारी नहीं होती। सनातन धर्मावलंबियों के ज्ञानवर्द्धन के लिए हम प्रतिदिन कुछ ऐसे ही आलेख प्रस्तुत करेंगे। 
     

  • eight officials of Uttar Pradesh is suspended by the Chief Minister

    News15, Jul 2019, 2:11 PM

    प्रदेश में गोवंश की मौत पर मुख्यमंत्री हुए सख्त, आठ अधिकारी निलंबित

    सोनभद्र, मिर्जापुर, अयोध्या हरदोई आदि जिलों में बीते दिनों कई गायों की मौत का मामला सामने आया है। मौतों के पीछे बदइंतजामी व चारे की अनुपलब्धता सबसे बड़ी वजह सामने आई। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आठ सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। 

  • yogi cow 2

    News9, Jul 2019, 1:42 PM

    गोवंश की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाला यह तरीका

    गौ सेवा आयोग के साथ मिलकर सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, अब यदि कोई व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर गोवंश ले जाता है, तो गोसेवा आयोग उसे प्रमाणपत्र देगा। सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आयोग की ही होगी, ताकि लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोका जा सके। 

  • মানুষের মৃতদেহ থেকে এবার তৈরি হবে জৈব সার

    News6, Jul 2019, 8:18 AM

    छत्तीसगढ़ में कचरे की खाद से 15 लाख कमाता है यह शख्स

    आम आदमी लगातार अपनी कोशिशें जारी रखें तो बड़ी सफलता हासिल कर सकता है। कुछ ऐसी ही खबर आई है छत्तीसगढ़ से। यहां के बिलासपुर जिले में रहने वाले किसान कचरे से खाद बनाकर हर साल 15 लाख की कमाई करने में सफल हो रहे हैं। 
     

  • Rajasthan Police has filed chargesheet against late Pehlu Khan for cow smuggling in Alwar

    News29, Jun 2019, 2:01 PM

    राजस्थान सरकार का कारनामा: गौ तस्करी में मारे गए पहलू खान के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट


    दो साल पहले राजस्थान के अलवर में भीड़ ने दो गो तस्करों को पकड़ा था। भीड़ ने इन गो तस्करों को काफी पीटा था और इसके बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गयी। इसके बाद ये मामला काफी सुर्खियों में आया था। सोशल मीडिया में राजस्थान और केन्द्र सरकार के खिलाफ माहौल बनाया गया था। पहलू खान अलवर और उसके आसपास के इलाकों में गायों को पकड़कर गौ तस्करी करता था। 

  • कार ने नीलगाय को मारी टक्कर

    News10, Jun 2019, 3:25 PM

    कार ने नीलगाय को मारी टक्कर

    तेज गति से आ रही कार ने नीलगाय को मारी टक्कर। नीलगाय की मौके पर मौत, कार भी हुई क्षतिग्रस्त। कार चालक बिना तहरीर दिए ही लौट गया।

  • undefined

    News26, May 2019, 4:26 PM

    पद्मश्री विजेता जर्मन गोपालक को वीजा देने से इनकार, सुषमा ने रिपोर्ट मांगी

    मथुरा में गोशाला में 2500 गाय को पालती हैं जर्मन नागरिक फ्रेडिरक इरिना ब्रूनिंग। हाल ही में मिला है पद्मश्री पुरस्कार।  इरिना का वीजा 25 जून को खत्‍म हो रहा है।

  • Cows and green fields

    Views28, Mar 2019, 6:09 PM

    गायें ही धरती को मरुस्थल बनने से रोकती हैं

    आधुनिक विज्ञान ने यह सिद्ध कर दिया है कि जहां पृथ्वी पर गौएं  होती हैं पर्जन्य – मेघ  भी वहीं वर्षा करते हैं | और पृथ्वी भी जहां गौएं होती हैं वहीं पर  वर्षा के जल को अपने अंदर ऐसे संचित कर के रखती है जैसे रेतस योनि में |   वर्षा के जल से पृथ्वी वनस्पति रूपी संतान देती है | जहां पृथ्वी पर गौ नहीं होंगी वहां पृथ्वी बांझ हो जाएगी , और मेघ भी वहां वर्षा करने के लिए नहीं आएंगे | 

  • undefined

    News14, Mar 2019, 2:14 PM

    कुत्तों ने किया नीलगाय पर हमला, घंटों घायल पड़ी रही सड़क किनारे

    मध्य प्रदेश: पन्ना छतरपुर रोड पर नीलगाय (मादा) घायल अवस्था में पाई गई। जिसे देखकर यह अनदाजा लगाया जा सकता है कि कुत्तों ने उसका शिकार किया जिसके कारण वह गंभीर अवस्था में घायल हो गई और चल तक नहीं पा रही। 

  • undefined

    Views13, Mar 2019, 7:00 PM

    गौधन सिर्फ दूध ही नहीं पर्यावरण सुरक्षा के लिए भी बेहद जरुरी

    दक्षिणी रोडेसिआ में गत 1960 में वन और पर्यावरण में कार्य कर रहे  वैज्ञानिकों ने जब विश्व के बदलते पर्यावरण के कारण  वहां के हरे भरे  वनीय क्षेत्र की हरियाली समाप्त होते देखी   तो सब का यह विचार था कि शाकाहारी पशु हाथी, गौ इत्यादि वनों की हरियाली खा कर समाप्त कर देते हैं|  उस वन में हाथी बड़ी संख्या में थे|  निर्णय हुआ कि सब हाथियों  का वध कर दिया जाए| 
     इस अभियान में उस दशक में 40,000 से अधिक हाथी मारे गए  जो आर्थिक व्यापार की दृष्टि से भी बड़ा लाभदायक रहा | परंतु हाथियों के मारे जाने के बाद बड़ा आश्चर्य हुआ कि जो रही सही हरियाली बची थी वह भी समाप्त हो गई | 

  • protest againstpakistan

    Views1, Mar 2019, 4:53 PM

    जंग जैसे हालातों में भी जारी है देश को तोड़ने की साजिश: देखिए छह संकेत

    पुलवामा घटना के बाद देश के तमाम हिस्सों से कश्मीरियों पर हमले की खबरें आयीं। सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को कश्मीरियों की सुरक्षा के लिये तुरंत आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये।
    यद्यपि केन्द्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक के तुरंत बाद ही कश्मीरियों की सुरक्षा के संबंध में सूचना जारी की थी, गृह मंत्रालय द्वारा एडवाइजरी जारी कर इसे दोहराया गया। लेकिन याचिकाकर्ता ने इसे कश्मीरियों के साथ ही शेष भारत के मुसलमानों के साथ जोड़ दिया। इसे कुछ माह पहले हुई मॉब लिंचिग की घटनाओं से जोड़ कर दिखाने की कोशिश हुई। इस पर अदालत ने यह आदेश भी कर दिया कि गोरक्षकों के हमलों से निपटने के लिये नोडल अधिकारी बनाये गये पुलिस अधिकारी ही अब राज्यों में कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसक घटनाओं पर कार्रवाई करेंगे।