Crime  

(Search results - 57)
  • <p>mukhtar ansari</p>

    NewsJun 25, 2020, 2:37 PM IST

    एक्शन में योगी, ऐसे तो खत्म जाएगी माफिया 'डॉन' मुख्तार अंसारी की जरायम की सल्तनत

    योगी सरकार के आदेश के बाद मऊ जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के सगे भाई और उनके निजी सचिव के साथ ही कई अन्य लोगों के दस शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए है और इसमें से आठ हथियारों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं मुख्तार अंसारी से जुड़ी प्रॉपर्टीज के लिए भी एसडीएम और सीओ ने जांच की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी है।

  • <p>उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से &nbsp;निबटने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में मजबूती से डट कर लड़ रहे सीएम &nbsp;योगी ने लोगों को कोरोना से बचाने का जो जिम्मा उठाया है उसमे कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले हैं, वहां पर एक आईएस अफसर, एक आईपीएस और एक स्वास्थ्य अधिकारी की एक टीम हफ्तेभर तक कैंप करेगी। ये लॉकडाउन की स्थितियों का जायजा लेगी। क्वारंटाइन सेंटर्स का जायजा लेंगी और हॉटस्पॉट इलाकों में पेट्रोलिंग का भी काम करेगी। ऐसे में जहां भी कमियां होंगी उसे दूर करने में मदद मिल सकेगी।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 3, 2020, 12:20 PM IST

    योगी बोले तब्लीगी जमात के खिलाफ होगी कार्यवाही, बीमारी को छुपाना एक अपराध है

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में जितने केस सामने आए हैं उसमें बड़ा हिस्सा तब्लीगी जमात से जुड़े के हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों को बीमारी छिपाई है और फैलाई है उनके खिलाफ राज्य सरकार कार्यवाही करेगी। योगी आदित्यनाथ ने राज्य  में कोरोनावायरस महामारी को लेकर कोरोना के लिए बनाई की प्रबंधन टीम -11' के साथ बैठक की।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 17, 2020, 12:24 PM IST

    अब ईडी बढ़ाएगी साद की मुश्किलें, हो चुके हैं कई केस दर्ज

    ईडी ने दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट  दायर की है। साद के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दायर किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 31 मार्च को निज़ामुद्दीन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की एक शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 16, 2020, 6:00 PM IST

    साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से आया था मोटा पैसा,जांच में हुआ खुलासा

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरकज में होने वाले कार्यक्रम से ठीक पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से बहुत पैसा था। अब पुलिस इस पैसे की जांच कर रही है। दिलचस्प है कि बैंक एकाउंट में पैसा कार्यक्रम से पहले से ही आया है और पैसा बहुत तादात में आए। इसके बाद साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की गई। सीए से कई तरह के सवाल किए  गए और पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।
  • undefined

    NationMar 20, 2020, 10:13 AM IST

    संसदीय समिति का सुझाव : महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में 30 दिन के अंदर दाखिल हो चार्जशीट

    भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया की अध्यक्षता वाली मानव संसाधन विकास मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति ने महिलाओं की सुरक्षा पर अपनी रिपोर्ट गुरूवार को संसद के दोनों सदनों में पेश की। समिति ने नवंबर 2019 में एक युवती के साथ जघन्य बलात्कार एवं बाद में उसकी हत्या किए जाने की घटना पर पीड़ा जताते हुए अपनी रिपोर्ट में इस प्रकार की घटनाओं को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाये जाने का सुझाव दिया।

  • undefined

    NationFeb 14, 2020, 6:14 PM IST

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।

  • undefined

    NationJan 31, 2020, 4:45 PM IST

    उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में बदले की भावना से बनाया 20 बच्चों को बंधक, फिर हुआ कुछ ऐसा

    फर्रुखाबाद में जमानत पर छूटे हत्या के दोषी ने गुरुवार को 23 बच्चों को 8 घंटे तक घर में बंधक बनाए रखा। दिन में पुलिस और एटीएस बच्चों को छुड़ाने में नाकाम रही। इसके बाद देर रात एनएसजी कमांडो का एक दस्ता फर्रुखाबाद रवाना हुआ। लेकिन रात करीब 1 बजे पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया और बदमाश सुभाष बाथम के घर का दरवाजा तोड़कर बच्चों को सुरक्षित निकाला। इसी दौरान मुठभेड़ में बाथम मारा गया। पुलिस ने जख्मी हालत में उसकी पत्नी रूबी को अस्पताल भेजा, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बदमाश ने गांववालों से बदला लेने के लिए बेटी की बर्थडे पार्टी के बहाने बच्चाें काे बुलाकर अंडरग्राउंड कमरे में बंद कर दिया था।

  • undefined

    NewsJan 11, 2020, 2:19 PM IST

    नाबालिग ने अपने पिता की मर्सिडीज से युवक को रौंदा, जेल में नहीं गुजारेगा एक भी दिन

    2016 में एक तेज रफ्तार मर्सिडीज बेन्ज कार ने एक नवयुवक को कुचल दिया था। इस हादसे में उस युवक ने अपनी जान गंवा दी थी। कार चालक की उम्र 18 साल से चार दिन कम थी। पिता की कार चलाने को लेकर उस पर पहले तीन बार ट्रैफिक उल्लंघन के लिए जुर्माना लग चुका था।2016 में एक तेज रफ्तार मर्सिडीज बेन्ज कार ने एक नवयुवक को कुचल दिया था। इस हादसे में उस युवक ने अपनी जान गंवा दी थी। कार चालक की उम्र 18 साल से चार दिन कम थी। पिता की कार चलाने को लेकर उस पर पहले तीन बार ट्रैफिक उल्लंघन के लिए जुर्माना लग चुका था।

  • Justice,hyderabad,crime,punishment,deep dive, abhinav khare,rape,encounter

    NewsDec 10, 2019, 6:24 PM IST

    महिला अपराधों में कोर्ट से बाहर न्याय तर्कसंगत नहीं, पर कैसे मिले सजा

    हैदराबाद एनकाउंटर केस मेरे लिए बहुत ही भ्रामक रहा है। निर्भया के माता-पिता ने इस मुठभेड़ की सराहना की है क्योंकि उनका मानना है कि न्याय कम से कम किसी के लिए परोसा गया है, जबकि वे अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं। कई लोग महसूस करते हैं कि जब हमारी न्याय प्रणाली विफल हो जाती है, तो हमें बलात्कारियों को दंडित करने के लिए ऐसे मजबूत कदम उठाने की जरूरत हो जाती है।

  • Delhi Special Cell recovered worth Rs 600 crore heroin, five arrested

    NewsDec 7, 2019, 3:50 PM IST

    ससुर को था शक सास और बहू में अवैध संबंध, फिर दिया खौफनाक घटना को अंजाम

    गिरफ्तारी के बाद आरोपी सतीश ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी और बहू एक ही कमरे में सोती और उसे शक था कि दोनों के बीच नाजायज अवैध संबंध हैं। जिसके बारे में कभी खुलासा हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो समाज में उसकी बदनामी होगी। लिहाजा उनसे दोनो की हत्या कर दी। सतीश ने पुलिस को ये भी बताया कि दोनों दिल्ली स्थित घर से गुरुग्राम के घर में शिफ्ट होने वाले थे।

  • undefined

    NationOct 9, 2019, 4:12 PM IST

    मुथूट फाइनेंस प्रबंधक हत्याकांड में रिश्ते का भाई सहित दो गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कार्यरत मुथूट फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंधक की करीब चार महीने पहले हुई हत्या के मामले में पुलिस ने उसके रिश्ते के भाई सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • nursing girl raped

    NewsAug 31, 2019, 9:01 AM IST

    छह साल के बच्चे पर लगा साथी छात्रा से दुष्कर्म का आरोप, बच्ची की हालत गंभीर

    जानकारी के मुताबिक सिरसा पहली कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने ही साथ पढ़ने वाले एक छात्र पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। जिस छात्र पर आरोप लगा है उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाही नहीं कर सकती है। क्योंकि नियमों के मुताबिक किसी बच्चे की सात वर्ष की आयु के बाद ही उसके  खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है।

  • isi

    NewsAug 28, 2019, 8:36 AM IST

    हरियाणा में पकड़ा गया पाकिस्तानी मूल का आईएसआई का जासूस

    जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ में अली मुर्तजा ने बताया कि वह इससे पहले भी भारत आ चुका है और यहां से एक सिम अपने साथ पाकिस्तान लेकर गया था और ये सिम उसने पाकिस्तानी आर्मी को दिया था। इस बार भी वह भारत आकर यहां जासूसी कर रहा है। उसके पास अंबाला का वीजा नहीं है। जबकि भारत आने का वीजा उसके पास है।

  • UP Police

    NewsAug 28, 2019, 8:20 AM IST

    चार लुटेरे और तीन मिनट, बैंक में हो गई 38 लाख की लूट

    जानकारी के मुताबिक ये लूट की घटना जिले के छज्जापुर में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में हुई है। ये बैंक कस्बे के बीचों बीच में है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चार नकाबपोश चार बदमाश बैंक में जैसे ही बैंक में घुसे, वहां अफरा-तफरी मच गई। दो बदमाश बैंक में घुस गए थे, जबकि दो बैंक के गेट पर खड़े हो गए थे और लगातार हवाई फायरिंग कर रहे थे। बदमाश इतने बेखौफ थे कि उन्होंने बैंक के गार्ड पर भी फायरिंग की, लेकिन उसने भागकर अपनी जान बचाई।