Criminals  

(Search results - 19)
  • Indias first face tech tracker to start from November 27, identification of criminals will be easy

    NewsNov 24, 2020, 5:42 PM IST

    शुरू होने वाला भारत का पहला फेस टेक ट्रैकर, अपराधियों की पहचान आसान होगी

    राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने 308 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट के साथ स्वचालित फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम  स्थापित करने और तस्वीरों का एक राष्ट्रीय डेटाबेस बनाने की योजना शुरू की है। 

  • Cyber criminals from Indore were taking your hard earned money from banks

    NationFeb 14, 2020, 6:14 PM IST

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।

  • Ghosts in the police station, policemen are chanting Hanuman Chalisa, leaving criminals

    NewsFeb 4, 2020, 10:15 AM IST

    थाने में भूत, अपराधियों को छोड़ पुलिसकर्मी कर रहे हैं हनुमान चालीसा का जाप

    जानकारी के मुताबिक संवेदनशील माने जाने वाले मेरठ के टीपी नगर के थाने में भूत का आतंक है। थाने में पुलिसवाले हनुमान चालीसा का जाप करने में लगे हैं। जबकि क्योंकि एक कैदी का भूत थाने में घूम रहा है और उसका असर ऐसा है कि पुलिसवाले कार्यालत तक को अंदर से बंद कर रहे हैं। ताकि सुरक्षित रह सके।  कहा जा रहा है कि एक युवक को कुछ समय पहले थाने में लाया गया था जहां उसने आत्म हत्या कर ली। 

  • Know who are the heroes of Hyderabad encounter, in whose name the criminals shiver

    NewsDec 6, 2019, 2:03 PM IST

    जानिए कौन हैं हैदराबाद एनकाउंटर के हीरो, जिनके नाम से कांपते हैं अपराधी

    हर कोई तेलंगाना पुलिस की तारीफ कर रहा है और इसके असली हीरो है साइबराबाद पुलिस के कमीशनर वीसी सज्जनार। जिनकी अगुवाई में एनकाउंटर को अंजाम दिया गया है। सज्ननार को पुलिस विभाग में एनकाउंटर मैन के नाम से भी जाना जाता है।

  • What message do media institutions want to support criminals

    NewsDec 5, 2019, 7:58 PM IST

    क्या संदेश देना चाहते हैं अपराधियों का साथ देने वाले मीडिया संस्थान

    मीडिया हाउस, द क्विंट के पास इस तरह के अपराधियों को चित्रित करने का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड है। कुछ समय पहले उन्होंने ओसामा बिन लादेन का भी बचाव किया था। अब जब  हैदराबाद बलात्कार मामले में जब बलात्कारियों का बचाव करने वाले लेख आया तो यह बहुतों के लिए आश्चर्यजनक नहीं था। उन्होंने चारों आरोपियों के परिवारों का साक्षात्कार लिया था। उन्होंने यह भी लिखा कि कैसे मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने साधन और कैसे उसने अपनी माँ के ऑपरेशन के लिए मेहनत से पैसे इकट्ठा कर रहा था।

  • 105 criminals arrested in prayagraj uttar pradesh

    NationSep 16, 2019, 8:22 PM IST

    ऑपरेशन क्लीन के तहत प्रयागराज 12 घंटे में 105 अपराधी गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अपराधियों की शामत आ गई। जब एसएसपी के आदेश पर रविवार को अपराधियों के खिलाफ पूरी रात धरपकड़ अभियान चला। जिसकी वजह से  आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों में खलबली मच गई। गिरफ्तारी में सैकड़ा पार करने पर अफसर से लेकर मातहत तक गदगद हैं। 
     

  • No more fugitive criminals, Shah met Interpol Secretary General

    NewsAug 31, 2019, 8:05 PM IST

    अब भगोड़े अपराधियों की खैर नहीं, इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल से मिले शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल जार्गेन स्टाक से मुलाकात की। अमित शाह ने सेक्रेटरी जनरल से साफ कहा कि इंटरपोल नोटिस को जारी करने में ज्यादा समय लगा रहा है। जिसके कारण अपराधी देश से फरार हो जाते हैं और बाद में उन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है क्योंकि वह किसी देश वहां के पासपोर्ट या अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अपनी पहचान छिपा लेते हैं।

  • Bihar Police's guns got trapped during low salute, how will they face criminals

    NewsAug 22, 2019, 8:41 AM IST

    लो जी सलामी के दौरान ही फुस्स हो गई बिहार पुलिस की बंदूकें, कैसे करेंगे अपराधियों का सामना

    पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नााथ मिश्रा की अंत्येष्टि में राज्य के मुख्यमंत्री स्वयं मौजूद थे और पुलिस के जवानों के राइफ़ल से एक गोली फ़ायर नहीं हुई। जानकारी के मातबिक असल राज्य के सुपौल में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे और विधान सभा अध्यक्ष विजय चौधरी मौजूद थे। लेकिन सलामी देने के लिए बंदूकों ने ही धोखा दे दिया।

  • loopholes of Indian extradition system

    NewsAug 18, 2019, 12:25 PM IST

    आखिर क्यों विदेश भाग गए अपराधियों को लौटाकर सजा दिलाना होता है मुश्किल, ये है वजह

    हम अक्सर देखते हैं कि भारत में अपराध करके विदेश भाग गए अपराधी मौज उड़ा रहे होते हैं। आखिर क्या है इसके पीछे की वजह? क्यों हमारी प्रत्यर्पण की व्यवस्था इतनी कमजोर है कि हम अपने यहां घोटाला या अपराध करके विदेशी जमीन पर शरण लिए हुए अपराधियों को वापस खींच लाने में विवश दिखते हैं? जानिए इसकी मूल वजह और समाधान, यहां पर-

  • Uttar pradesh Police is using bollywood dialogues to give lesson to criminals

    NewsJul 21, 2019, 5:06 PM IST

    फिल्मी अंदाज में अपराधियों को जुर्म से परहेज करने के लिए कह रही है यूपी पुलिस

    क्राइम कंट्रोल को लेकर यूपी पुलिस ने बॉलीवुड का रास्ता चुन लिया है।  अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने को अमिताभ अभिनीत फिल्म कालिया के डायलॉग का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस कर रही है। 
     

  • Criminals attacked the police van and released three prisoners in sambhal uttar pradesh

    NewsJul 17, 2019, 8:03 PM IST

    यूपी में अपराधियों का बढ़ा हौसला, दो सिपाहियों की हत्या करके छुड़ा ले गए तीन कैदी

    उत्तर प्रदेश में अपराधियों ने पुलिस वैन पर हमला करके दो सिपाहियों को गोली मार दी और अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए तीन कैदियों को छुड़ाकर ले गए। अपराधी पुलिसवालों की रायफलें भी लूटकर ले गए। 
     

  • Two big criminals in Uttar Pradesh's Muzaffarnagar are killed in police encounter

    NewsJul 16, 2019, 1:57 PM IST

    यूपी पुलिस ने मुजफ्फरनगर में दो ईनामी बदमाशों को किया ढेर

    पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेंकिंग अभियान चलाया हुआ था। तभी बाइक पर सवार दो अज्ञात सामने से आते दिखाई दिए जिसपर पुलिस ने जैसे ही बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। जिसमें चेकिंग कर रहे दरोगा अजय पंवार घायल हो गए। पुलिस ने बाइक सवारों का पीछा किया तो बाइक फिसलने के कारण बदमाश बाइक छोड़कर फायरिंग करते हुए भागने लगे। जिसमें एक सिपाही विनीत कपासिया गोली लगने से घायल हो गया। फिर पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू की तो दोनों बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। घायल बदमाशों व दोनो पुलिस कर्मियों को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों बदमाशों को मृत घोषित कर दिया।

  • UP police arrested four criminals in Bulandshahar

    NewsJul 11, 2019, 7:34 PM IST

    अपराधियों पर यूपी पुलिस का कहर जारी, चार बदमाशों की टांग में गोली मारकर किया गिरफ्तार

    यूपी के बुलंदशहर में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन्हें पैरों में गोली मारकर गिरफ्तार किया गया। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन सब पर लूट के कई मुकदमे दर्ज हैं। 
     

  • UP police will give cash prize on reporting of criminals

    NewsJul 5, 2019, 3:11 PM IST

    यूपी पुलिस की अनोखी योजना, अपराध के खिलाफ जंग में साथ दें और रुपए कमाएं

    उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पुलिस ने अपराधियों की सूचना देने वाले मुखबिरों के लिए अनोखी योजना निकाली है। इसके लिए हजारों के ईनाम का प्रावधान रखा गया है। स्थानीय पुलिस इसके लिए बकायदा पोस्टर छपवाकर प्रचार कर रही है। 
     

  • Yogi Adityanath order to officials Form police teams to instill fear in criminals, trust in public

    NewsJun 29, 2019, 10:59 PM IST

    सीएम योगी आदित्यनाथ का दो टूक निर्देश, अपराधियों को पुलिस का डर होना चाहिए

    यूपी के सीएम योगी ने कहा, जिन अधिकारियों में काम के प्रति उत्साह नहीं हो, उनकी छुट्टी करने की व्यवस्था होनी चाहिए। औपचारिकता निभाने वाले भ्रष्ट अधिकारियों की रत्ती भर जरूरत नहीं है।