Dalit  

(Search results - 25)
  • Has Sonia prepared Plan B for controlling the Gandhi family, Dalit can be given the command of the party

    NewsAug 24, 2020, 8:12 AM IST

    क्या गांधी परिवार की कंट्रोलिंग के लिए सोनिया ने तैयार किया है प्लान बी, दलित को दी जा सकती है पार्टी की कमान

    असल में आज होने वाली कांग्रेस पार्टी की कार्यसमिति की बैठक आपसी खींचतान होने की आशंका है और पार्टी का एक धड़ा गांधी परिवार के बाहर के किसी नेता को पार्टी के अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करना चाहता है।  वहीं एक धड़ा पार्टी में गांधी परिवार का नियंत्रण चाहता है।

  • Pilots surrounding their own government on exploitation of Dalits

    NewsFeb 29, 2020, 7:20 AM IST

    दलितों को शोषण पर अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं पायलट

    हालांकि ये  पहली बार नहीं है जब पायलट ने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया हो। राज्य में पिछले एक साल के दौरान पायलट गहलोत पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीएम के विभाग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

  • Controversy over Congress, war, Dalits and Brahmins started over Ram temple trust

    NewsFeb 7, 2020, 2:33 PM IST

    राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कांग्रेस में वार, दलित और ब्राह्मण को लेकर विवाद शुरू

    असल में कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ट्विट किया कि  देश में दलितों की आबादी बाह्मणों की तुलना में तीन गुना ज्यादा है तो राम मंदिर ट्रंस्ट में दलितों को हिस्सेदारी क्यों कम दी जा रही है। लेकिन इस बात को लेकर कांग्रेस में ही घमासान शुरू हो  गया। कांग्रेस के बाह्मण नेताओं ने जमकर उदित राज्य की क्लास ली।

  • The battle started in SP-BSP to help Dalits through Ambedkar

    NewsDec 3, 2019, 12:40 PM IST

    अम्बेडकर के जरिए दलितों को साधने के लिए सपा-बसपा में शुरू हुई जंग

    असल में इस साल की शुरूआत में सपा के बैनर और पोस्टरों में आम्बेडर और काशीराम की तस्वीरें दिखाई दी थी तो बसपा के पोस्टर में राममनोहर लोहिया की तस्वीरें दिखाई गई थी। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद आए परिणाम में बसपा को दस और सपा को पांच सीटें मिली। 

  • man murdered by his wife's relatives because of caste system

    NewsAug 26, 2019, 6:43 PM IST

    दलित से बेटी की शादी नहीं थी मंजूर, धोखे से बुलाकर बना दिया विधवा

    भारतीय समाज आज भी जाति पांति के कुचक्र में उलझा हुआ है। जिसके कारण एक दलित युवक की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसका गुनाह था कि उसने जिस लड़की से शादी की थी वह ओबीसी समुदाय की थी। 
     

  • The girl who married another caste in UP, threatened for life

    NewsJul 10, 2019, 4:10 PM IST

    ब्राह्मण विधायक की बेटी ने किया अनुसूचित जाति के प्रेमी से विवाह, पिता से जान का खतरा बताया

    शिक्षा के प्रसार के साथ जाति की बेड़ियां टूटने लगी हैं। लेकिन अब भी कुछ लोग पुरानी दकियानूसी परंपराओं को जिंदा रखना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के बरेली की यह घटना इसी बात की एक मिसाल है।
     

  • Sushil Kumar shinde could be congress new president

    NewsJul 1, 2019, 10:07 PM IST

    चुनाव एजेंट बनने से बढ़ी थी गांधी परिवार से करीबी, अब बन सकते हैं कांग्रेस के अध्यक्ष

    शिंदे को पार्टी का वफादार कार्यकर्ता माना जाता है। यही नहीं जब भी गांधी परिवार ने उनकी राजनैतिक बली मांगी तो शिंदे ने खुशी-खुशी उस पर सहमति दे दी। यही कारण है कि शिंदे को गांधी परिवार पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी कर रहा है। जब महाराष्ट्र में विलासराव देशमुख को राज्य की कमान सौंपी जा रही थी तो उस वक्त मुख्यमंत्री के दौड़ में शिंदे का नाम भी था। 

  • Will Sushil Kumar Shinde be the next president of the Congress party

    NewsJun 30, 2019, 5:06 PM IST

    तो क्या महाराष्ट्र के इस दलित नेता पर गांधी परिवार लगाने वाला है दांव?

    कांग्रेस सूत्रों में लगातार गरम हुई चर्चाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए महाराष्ट्र के दलित नेता सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा है कि गांधी परिवार ने शिंदे के नाम पर मुहर लगा दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी शिंदे को यह दायित्व सौंपने की सिफारिश की है। 
     

  • Dalits are beaten by goons in jaunpur

    NewsMay 29, 2019, 6:57 PM IST

    गुंडों ने की दलितों की पिटाई, छप्पर में लगा दी आग

    यूपी के जौनपुर में गुंडों द्वारा लाइव पिटाई करने का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो में लाठी-डंडों से लैस दर्जनों की संख्या में गुंडे कुछ लोगों को दौड़ा-कर मारते पीटने नज़र आ रहे है। इतना ही नही दबंगों पर छप्पर में आग लगाने का भी आरोप लगा है।

  • Gehlot government hidding case due to election but Rahul Gandhi told will get justice

    NewsMay 16, 2019, 12:34 PM IST

    घटना को छिपाती रही कांग्रेस सरकार, राहुल बोले होगा न्याय

     राहुल ने इस मामले को विपक्ष द्वारा उठाने जाने पर कहा कि ये राजनैतिक मुद्दा नहीं है। राहुल गांधी ने साफ किया कि दलित लड़की को न्याय मिलेगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य में इस घटना को लेकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन हो रहे हैं और सभी अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं। राहुल के साथ पीड़िता के परिवार वालों से मिलने वालों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे।

  • MP Chhatarpur BJP Leader Dalit atrocity

    NewsMay 1, 2019, 6:07 PM IST

    पार्षद ने किया बच्चे पर जुल्म

    मध्य प्रदेश के छतरपुर में शहर के वार्ड नंबर 4 के पार्षद सुरेंद्र साहू की सरेआम गुंडागर्दी सामने आई है जहां भाजपा नेता ने भारी गर्मी में एक नाबालिग दलित बच्चे को बेरहमी से पीटा, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया है। जिसे गंभीर हालत में परिजन सिटी कोतवाली लेकर पहुंचे।

  • Denied ticket by bjp udit raj meets Rahul Gandhi to join congress

    NewsApr 24, 2019, 12:14 PM IST

    कांग्रेस में शामिल होने की एक वजह, बीजेपी ने नहीं दिया टिकट

    उदित राज ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला क्यों किया? हालांकि इस सवाल का जवाब स्पष्ट है. बीजेपी ने टिकट नहीं दिया इसलिए उदित राज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उनकी पार्टी में शामिल हो गए.

  • Marriage procession in police custody

    NewsApr 21, 2019, 5:33 PM IST

    कड़े पहरे में निकली दलित दूल्हे की बारात

    आज़ादी के कई दशक गुजर जाने का बाद भी बुंदेलखंड के ग्रमीण अंचलों में आज भी  सामंतबाद और दबंगो का बोलबाला है । यहां आज भी वही पुराना कानून चलता हैं।जिस कारण दलितों पर अत्याचार एवं भेदभाव के रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं।

  • BR Ambedkar grandson Prakash supporter turn violent, assault senior citizen In Maharashtra Amravati

    NewsApr 21, 2019, 4:24 PM IST

    प्रकाश अंबेडकर के समर्थकों पर बुजुर्ग को चप्पलों से पीटने का आरोप

    बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर के समर्थकों पर एक बुजुर्ग की एक दुकान में बुरी तरह पिटाई करने का आरोप लगा है। महाराष्ट्र के अमरावती में दलित नेता के समर्थकों ने एक बुजुर्ग को सिर्फ इसलिए चप्पलों से पीटा क्योंकि उसने प्रकाश अंबेडकर के खिलाफ कुछ लिख दिया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि तीन लोग एक बुजुर्ग को पहले दुकान में और फिर उसके बाहर पीट रहे हैं। 

  • Analysis of 8 seats of western UP for Lok sabha election 2019

    NewsApr 3, 2019, 1:45 PM IST

    पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटो पर कांटे की टक्कर

    जात-पात की लीक पर चलने वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में जहां बीजेपी "मोदी" की विश्वसनीयता और पांच साल की उपलब्धियों पर प्रचार कर रही है, वहीं जातीय गठजोड़ से बना "साथी" बीजेपी के खिलाफ "दलित और गरीब  विरोधी" होने का प्रचार कर रहा है|  पर देखना ये होगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में नॉन-अपर कास्ट हिन्दू किसे वोट करेगा जिसका वोट 2014 में बीजेपी की झोली में गिरा था |