Dalit  

(Search results - 24)
  • News29, Feb 2020, 7:20 AM

    दलितों को शोषण पर अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं पायलट

    हालांकि ये  पहली बार नहीं है जब पायलट ने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया हो। राज्य में पिछले एक साल के दौरान पायलट गहलोत पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीएम के विभाग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

  • Udit Raj

    News7, Feb 2020, 2:33 PM

    राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कांग्रेस में वार, दलित और ब्राह्मण को लेकर विवाद शुरू

    असल में कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ट्विट किया कि  देश में दलितों की आबादी बाह्मणों की तुलना में तीन गुना ज्यादा है तो राम मंदिर ट्रंस्ट में दलितों को हिस्सेदारी क्यों कम दी जा रही है। लेकिन इस बात को लेकर कांग्रेस में ही घमासान शुरू हो  गया। कांग्रेस के बाह्मण नेताओं ने जमकर उदित राज्य की क्लास ली।

  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    News3, Dec 2019, 12:40 PM

    अम्बेडकर के जरिए दलितों को साधने के लिए सपा-बसपा में शुरू हुई जंग

    असल में इस साल की शुरूआत में सपा के बैनर और पोस्टरों में आम्बेडर और काशीराम की तस्वीरें दिखाई दी थी तो बसपा के पोस्टर में राममनोहर लोहिया की तस्वीरें दिखाई गई थी। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद आए परिणाम में बसपा को दस और सपा को पांच सीटें मिली। 

  • pilibhit murder

    News26, Aug 2019, 6:43 PM

    दलित से बेटी की शादी नहीं थी मंजूर, धोखे से बुलाकर बना दिया विधवा

    भारतीय समाज आज भी जाति पांति के कुचक्र में उलझा हुआ है। जिसके कारण एक दलित युवक की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसका गुनाह था कि उसने जिस लड़की से शादी की थी वह ओबीसी समुदाय की थी। 
     

  • marrige

    News10, Jul 2019, 4:10 PM

    ब्राह्मण विधायक की बेटी ने किया अनुसूचित जाति के प्रेमी से विवाह, पिता से जान का खतरा बताया

    शिक्षा के प्रसार के साथ जाति की बेड़ियां टूटने लगी हैं। लेकिन अब भी कुछ लोग पुरानी दकियानूसी परंपराओं को जिंदा रखना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के बरेली की यह घटना इसी बात की एक मिसाल है।
     

  • Sushil Kumar shinde could be congress new president

    News1, Jul 2019, 10:07 PM

    चुनाव एजेंट बनने से बढ़ी थी गांधी परिवार से करीबी, अब बन सकते हैं कांग्रेस के अध्यक्ष

    शिंदे को पार्टी का वफादार कार्यकर्ता माना जाता है। यही नहीं जब भी गांधी परिवार ने उनकी राजनैतिक बली मांगी तो शिंदे ने खुशी-खुशी उस पर सहमति दे दी। यही कारण है कि शिंदे को गांधी परिवार पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी कर रहा है। जब महाराष्ट्र में विलासराव देशमुख को राज्य की कमान सौंपी जा रही थी तो उस वक्त मुख्यमंत्री के दौड़ में शिंदे का नाम भी था। 

  • sushil kumar shinde

    News30, Jun 2019, 5:06 PM

    तो क्या महाराष्ट्र के इस दलित नेता पर गांधी परिवार लगाने वाला है दांव?

    कांग्रेस सूत्रों में लगातार गरम हुई चर्चाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए महाराष्ट्र के दलित नेता सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा है कि गांधी परिवार ने शिंदे के नाम पर मुहर लगा दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी शिंदे को यह दायित्व सौंपने की सिफारिश की है। 
     

  • Dalits are beaten by goons

    News29, May 2019, 6:57 PM

    गुंडों ने की दलितों की पिटाई, छप्पर में लगा दी आग

    यूपी के जौनपुर में गुंडों द्वारा लाइव पिटाई करने का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो में लाठी-डंडों से लैस दर्जनों की संख्या में गुंडे कुछ लोगों को दौड़ा-कर मारते पीटने नज़र आ रहे है। इतना ही नही दबंगों पर छप्पर में आग लगाने का भी आरोप लगा है।

  • Gehlot government hidding case due to election but Rahul Gandhi told will get justice

    News16, May 2019, 12:34 PM

    घटना को छिपाती रही कांग्रेस सरकार, राहुल बोले होगा न्याय

     राहुल ने इस मामले को विपक्ष द्वारा उठाने जाने पर कहा कि ये राजनैतिक मुद्दा नहीं है। राहुल गांधी ने साफ किया कि दलित लड़की को न्याय मिलेगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य में इस घटना को लेकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन हो रहे हैं और सभी अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं। राहुल के साथ पीड़िता के परिवार वालों से मिलने वालों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे।

  • MP Chhatarpur BJP Leader Dalit atrocity

    News1, May 2019, 6:07 PM

    पार्षद ने किया बच्चे पर जुल्म

    मध्य प्रदेश के छतरपुर में शहर के वार्ड नंबर 4 के पार्षद सुरेंद्र साहू की सरेआम गुंडागर्दी सामने आई है जहां भाजपा नेता ने भारी गर्मी में एक नाबालिग दलित बच्चे को बेरहमी से पीटा, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया है। जिसे गंभीर हालत में परिजन सिटी कोतवाली लेकर पहुंचे।

  • Udit Raj

    News24, Apr 2019, 12:14 PM

    कांग्रेस में शामिल होने की एक वजह, बीजेपी ने नहीं दिया टिकट

    उदित राज ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला क्यों किया? हालांकि इस सवाल का जवाब स्पष्ट है. बीजेपी ने टिकट नहीं दिया इसलिए उदित राज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उनकी पार्टी में शामिल हो गए.

  • Marriage procession in police custody

    News21, Apr 2019, 5:33 PM

    कड़े पहरे में निकली दलित दूल्हे की बारात

    आज़ादी के कई दशक गुजर जाने का बाद भी बुंदेलखंड के ग्रमीण अंचलों में आज भी  सामंतबाद और दबंगो का बोलबाला है । यहां आज भी वही पुराना कानून चलता हैं।जिस कारण दलितों पर अत्याचार एवं भेदभाव के रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं।

  • News21, Apr 2019, 4:24 PM

    प्रकाश अंबेडकर के समर्थकों पर बुजुर्ग को चप्पलों से पीटने का आरोप

    बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर के समर्थकों पर एक बुजुर्ग की एक दुकान में बुरी तरह पिटाई करने का आरोप लगा है। महाराष्ट्र के अमरावती में दलित नेता के समर्थकों ने एक बुजुर्ग को सिर्फ इसलिए चप्पलों से पीटा क्योंकि उसने प्रकाश अंबेडकर के खिलाफ कुछ लिख दिया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि तीन लोग एक बुजुर्ग को पहले दुकान में और फिर उसके बाहर पीट रहे हैं। 

  • 8 seats of western UP for Lok sabha election 2019

    News3, Apr 2019, 1:45 PM

    पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटो पर कांटे की टक्कर

    जात-पात की लीक पर चलने वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में जहां बीजेपी "मोदी" की विश्वसनीयता और पांच साल की उपलब्धियों पर प्रचार कर रही है, वहीं जातीय गठजोड़ से बना "साथी" बीजेपी के खिलाफ "दलित और गरीब  विरोधी" होने का प्रचार कर रहा है|  पर देखना ये होगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में नॉन-अपर कास्ट हिन्दू किसे वोट करेगा जिसका वोट 2014 में बीजेपी की झोली में गिरा था | 

  • Prakash ambedkar and Owaisi

    Views28, Mar 2019, 6:47 PM

    महाराष्ट्र में भगवा खेमे की मदद ही करेगा दलित मुस्लिम गठजोड़

    महाराष्ट्र में इस बार तिकोना मुकाबला हो रहा है। हमेशा की तरह भाजपा और शिवसेना का केसरिया गठबंधन है और उसके मुकाबले में कांग्रेस–राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का सेकुलर गठबंधन मैदान में हैं। मगर इस बार तीसरा मोर्चा भी मैदान में कूद पड़ा है। इसमें संविधान निर्माता बाबासाहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी ने ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से गठबंधन किया है जिसकी छाया से भी राजनीतिक दल दूर रहते हैं।