Deal  

(Search results - 85)
  • Congress leader Jatin Prasad may leave party today, annoyed with party leadership

    NewsSep 8, 2020, 8:02 AM IST

    क्या पिता की तरह गांधी परिवार से बगावत करेंगे जतिन, पिछले साल भाजपा से हो गई थी डील

    माना जा रहा है कि जतिन प्रसाद को समिति में शामिल न करने के पीछे उनका गांधी परिवार के प्रति बागी होना है। जतिन प्रसाद कांग्रेस के उन नेताओं में से हैं जिन्होंने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। 

  • <p>ईरानी राजदूत ने कहा कि जब कुछ देशों की सरकारें ईरान के साथ अपने संबंधों को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं और सामान्य बातचीत के लिए भी उन्हें दूसरों की इजाजत की जरूरत पड़ रही हो तो वे लंबे समय की साझेदारी पर कैसे काम कर पाएंगे? हुसैनी ने बीआरआई और सीपीईसी की जमकर तारीफ की। साथ ही इसे ईरान की विदेश नीति में बदलाव का संकेत भी माना जा रहा है।</p>

    NewsAug 17, 2020, 3:23 PM IST

    इस्राइल से शांति समझौते पर ईरान ने यूएई को दी हमले की धमकी, कहा फलस्तीनियों के साथ विश्वासघात

    वहीं अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी कम हुई है । लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर नहीं हो सके हैं और अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    NewsJul 14, 2020, 9:41 AM IST

    बिहार में मांझी की हो गई है नीतीश कुमार के साथ डील, बनेंगे एनडीए का हिस्सा!

    अभी तक हम के नेता जीतन राम मांझी की मांगों को राजद ने नहीं माना है। ये भी कहा जा रहा है कि तेजस्वी मांझी को तवज्जो देने के पक्ष में नहीं हैं। क्योंकि मांझी तेजस्वी को राज्य में गठबंधन का सीएम चेहरा नहीं मानते हैं। 

  • undefined

    NewsJul 13, 2020, 4:01 PM IST

    सचिन पायलट की हो गई है कांग्रेस से डील! गहलोत ने जताया अब नहीं जरूरत

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस में अब सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। क्योंकि पार्टी को लग रहा है कि राजस्थान अब हाथ से जा सकता है। हालांकि सीएम अशोक गहलोत दावा कर रहे हैं उनके पास 100 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है। 

  • <p>swapna</p>

    NewsJul 12, 2020, 9:39 AM IST

    सोने ने पहुंचाया जेल, 'डील क्वीन' आई एनआईए की गिरफ्त में

    स्वप्ना सुरेश को आज कोच्चि में एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) कार्यालय में पेश किया जाएगा और यहां उससे पूछताछ की जाएगी। वह पिछले चार दिनों से फरार चल रही थी और उसने केरल हाईकोर्ट में जमानत की याचिका भी दायर की थी। लेकिन अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी है।

  • <p>alcohol</p>

    NewsJul 11, 2020, 9:34 AM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी: शराब के शौकिन हैं तो सेनेटाइजर से रहें सतर्क, पड़ सकता है महंगा सौदा

    डॉ. अवनीश डिसूजा के मुताबिक  ज्यादा शराब पीने के आदी लोग शराब से छुटकार पाने के लिए कई तरह की दवाओं का इस्तेमाल करते हैं। लिहाजा इस्तेमाल से ऐसी दवाएं शरीर में नकारात्मक असर डालती हैं। क्योंकि क्योंकि सेनेटाइजर में 70 प्रतिशत एल्कोहल होता है।

  • <p><strong>2- भारत चीन को चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है।&nbsp;</p>

    NewsMay 27, 2020, 3:47 PM IST

    फिर ड्रैगन को मिलेगी शिकस्त, तैयार है टीम डोकलाम

    असल में चीन लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी (डीबीओ) सेक्टर में भारत द्वारा किए जा रहे निर्माण को रोकना चाहता है। इसके जरिए चीन अपनी ताकत का एहसास कराना चाहता है।  लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं आएगा और निर्माण कार्य को जारी रखेगा। असल में चीन को लगता है कि भारत के निर्माण से अक्साई चिन के लहासा-काशगर हाईवे को खतरा हो सकता है।

  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 7:11 PM IST

    क्या आप जानते हैं फेसबुक ने रिलायंस जियो में कितने पैसे लगाए?

    फेसबुक मुकेश अंबानी की जियो में 43,574 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस निवेश के बाद जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी 9.99% हो जाएगी। भारतीय टेक्नाेलॉजी सेक्टर में यह सबसे बड़ा एफडीआई है। दोनों कंपनियों के बीच इस डील के बाद जियो का वैल्यूएशन 4.62 लाख करोड़ रुपए का हो जाएगा। यह मूल्यांकन डॉलर के मुकाबले रुपए को 70 मानकर किया गया है। नियामक की मंजूरी मिलने के बाद फेसबुक, जियो में सबसे बड़ी माइनॉरिटी शेयरहोल्डर बन जाएगी।

  • undefined

    NewsApr 17, 2020, 4:57 PM IST

    भारत के इस इकलौते शहर में नहीं है Corona; अगले 2-3 सप्ताह COVID-19 से निपटने में सबसे महत्वपूर्ण

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में लगभग 400 जिले कोरोनावायरस से मुक्त हैं, हालांकि, अगले 2-3 सप्ताह सीओवीआईडी -19 महामारी से निपटने में सबसे महत्वपूर्ण हैं।

  • pm modi

    NewsFeb 9, 2020, 7:13 PM IST

    भारत ने दिखाया बड़ा दिल, चीन से की कोरोनोवायरस से निपटने की मदद की पेशकश

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीन मदद की पेशकश की है। अभी तक चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो गई है। हालांकि भारत में अभी तक इस वायरस का प्रकोप देखने को नहीं मिला है। लेकिन तीन भारतीयों में इस वायरस ने प्रभावित किया है और ये तीनों केरल के रहने वालें हैं और उन्हें अस्पताल में रखा गया है। वहीं भारत ने चीन से अपने 647 लोगों को वहां से निकाल लिया है।
     

  • undefined

    NationJan 22, 2020, 9:46 AM IST

    फूड डिलिवरी कंपनी जोमेटो ने ऊबर ईट्स को खरीदा

    ऊबर द्वारा चल रही ऑनलाइन फूड डिलीवरी चैन ऊबर ईट्स के भारतीय कारोबार को Zomato (जोमैटो) ने खरीद लिया है। Zomato भी एक फूड डिलीवरी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। इस स्टॉक डील के तहत उबर को जोमैटो के 9.99% शेयर मिलेंगे। उबर ईट्स अपने ऐप पर रेस्टोरेंट पार्टनर, डिलीवरी पार्टनर और ग्राहकों को जोमैटो के प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर देगी। उबर ईट्स के कर्मचारियों को जोमैटो नहीं रखेगी। ऐसे में उबर करीब 100 कर्मचारियों को या तो दूसरे कारोबार में शिफ्ट करेगी या फिर छंटनी की जाएगी।

  • Thumb Iran America

    NewsJan 6, 2020, 8:10 AM IST

    ईरान ने परमाणु समझौते को किया रद्द, इराक में फिर यूएस दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    जानकारी के मुताबिक बगदाद में स्थिति अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाते हुए दो रॉकेट दागे गए। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन अमेरिकी दूतावास के पास ये दूसरा हमला है। अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर पिछले दो महीने के दौरान हमले की यह 14वीं घटना है।
     

  • undefined

    NewsJan 1, 2020, 7:40 PM IST

    भारत ने ब्रिटेन के साथ द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर करने से किया इनकार

    भारत ने हाल ही में ब्रिटेन के साथ एक द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, ताकि उसे अपने अवैध प्रवासियों की वापसी की सुविधा मिल सके। अभी तक इसे लेकर कई मुद्दे उलझे हुए हैं, जिनके समाधान के लिए बातचीत की जा रही है। नई दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंदन यात्रा के दौरान हजारों अवैध भारतीय प्रवासियों की वापसी के लिए जिस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, उस पर अभी चर्चा होनी है। प्रधानमंत्री राष्ट्रमंडल नेताओं से मिलने के लिए लंदन गए थे।

  • ২০১০ সালে পি চিদম্বরম কেন্দ্রের স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন সোহরাবুদ্দিন ভুয়ো সংঘর্ষ মামলায় অমিত শাহকে গ্রেফতার করেছিল সিবিআই। কাকতালীয় ভাবে শাহ স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন  আইএনএক্স মিডিয়া মামলায় দুর্নীতির অভিযোগে গ্রেফতার হতে হয় চিদম্বরমকে।

    NewsOct 25, 2019, 9:11 PM IST

    हरियाणा में भाजपा और जेजेपी में डील पक्की, चौटाला परिवार का होगा उपमुख्यमंत्री

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हरियाणा में नई सरकार की संभावनाओं पर चर्चा चल रही है। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला शामिल हैं। वहीं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला अमित शाह के घर पहुंचे हैं। हालांकि जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दुष्यंत चौटाला अपने घर से निकले हैं।

  • undefined

    NewsOct 20, 2019, 1:20 PM IST

    पाकिस्तान ने की चीन से उइगर मुस्लिमों की किस्मत की डील, तभी ड्रैगन ने दिया बड़ा इनाम

    पाकिस्तान को एफएटीएफ ब्लैकलिस्ट करने का फैसला करीब करीब कर चुका था। लेकिन पाकिस्तान के आका चीन और उसके दो दोस्त तुर्की और मलेशिया ने उसे बचा लिया है। क्योंकि एफएटीएफ की एशिया पैसिफिक ग्रुप ने पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में पहले से ही रख दिया था। लेकिन पाकिस्तान के इन दोस्तों ने उसे बचा लिया। हालांकि ग्रे लिस्ट में रहने की वजह से पाकिस्तान को अगले चाल महीने में 2.66 लाख करोड़ पाकिस्तानी रूपये का नुकसान तो होगा ही।