Deep Dive With Abhinav Khare  

(Search results - 4)
  • News6, Sep 2019, 4:12 PM IST

    एलजीबीटी समुदाय के लिए सबसे अहम फैसले का एक साल, अभी भी मीलों चलना है बाकी

    समलैंगिक और एलजीबीटीक्यूआई समुदाय के लिए यह साल उनके जीवन में नाटकीय रुप से बदलाव लाने वाला रहा है। लेकिन इसके बावजूद उनके लिए पूरी तरह समानता और न्याय पाने का काम पूरा नहीं हो पाया है। इस समुदाय को हमेशा हाशिए पर, सामाजिक बहिष्कार, बहिष्कार और असमानताओं का सामना करना पड़ा है। उन्हें हमेशा के लिए एक हाशिए के अंदर जीने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्हें हमेशा प्रतिशोध और यहां तक ​​कि उत्पीड़न से भी भयभीत रहना पड़ता है। होमोफोबिया, बाइफोबिया और ट्रांसफोबिया की यह संस्कृति जो हमारे दृष्टिकोण, माहौल और नीतियों में अंदर तक समाया हुआ है। 
     

  • आज के ऐपिसोड में

    News19, Jul 2019, 11:30 PM IST

    मॉब लिंचिंग और पारंपरिक मीडिया की भूमिका

    आज के ऐपिसोड में भारत और विदेशी मीडिय की भूमिका पर चर्चा की जाएगी कि आखिर वो कैसे मॉब लिंचिंग की रिपोर्टिंग कर रहे हैं. ऐसे में जरूरत है कि वो यह समझें कि जो जैसा है उसे वैसे ही रिपोर्ट करें.

  • News18, Jul 2019, 5:50 PM IST

    आखिर क्या है आर्टिकल 370 और 35A

    आज के ऐपिसोड में अभिनव खरे आर्टिकल 370 और 35A पर चर्चा करेंगे और ये बताएंगे कि आखिर कैसे ये दोनों राज्य की अस्थिरता के लिए जिम्मेदार हैं. 

  • Violence Against Doctors: A Wake-up Call for India

    News15, Jul 2019, 10:16 PM IST

    डॉक्टरों पर हिंसा: भारत के लिए खतरे की घंटी

    आज के ऐपिसोड में अभिनव खरे डॉक्टरों पर हो रही इस हिंसा के पीछे की वजह की पड़ताल करेंगे और यह भी बताएंगे कि किस तरह से यह हिंसा एक बहुत बड़ी समस्या का केवल एक छोटा सा हिस्सा है.