District  

(Search results - 61)
  • ayodhya

    News8, Nov 2019, 9:06 AM IST

    अयोध्या के आसपास के जिलों में बनाई जा रही हैं अस्थायी जेलें

    अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अंबेडकरनगर के कॉलेजों में राज्य सरकार ने 8 अस्थायी जेलें बनाई हैं। ताकि किसी भी स्थिति ने निपटा जा सके। हालांकि अयोध्या के साथ ही पूरे प्रदेश में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है। वहीं अयोध्या और आस-पास के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 

  • News7, Nov 2019, 8:37 AM IST

    जानें क्यों उपचुनाव हार के बाद माया ने फिर भंग की सभी जिला इकाइयां

    लोकसभा चुनाव में मिली दस सीटों से गदगद मायावती ने पार्टी संगठन में फेरबदल किया था। लेकिन महज छह महीने में ही विधानसभा उपचुनाव में बसपा को करारी हार मिली है। पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई है वहीं अंबेडकरनगर की सीट में पार्टी को हार मिली है। यही नहीं रामपुर में पार्टी के प्रत्याशी की जमानत भी नहीं बची है। जिसके बाद मायावती ने फिर से संगठन में बदलाव किया है। 

  • ലക്ഷദ്വീപിലെ കൽപ്പേനിയിൽ കരയിലേക്ക് ഇടിച്ചുകയറിയ നിലയിലുള്ള മത്സ്യബന്ധന‌ബോട്ട് വീണ്ടെടുക്കാനുള്ള ശ്രമങ്ങൾ തുടരുകയാണ്. ദ്വീപ് അഡ്മിനിസ്ട്രേഷന്‍റെ മുഴുവൻ സഹായവും മത്സ്യത്തൊഴിലാളികൾക്ക് ലഭ്യമാണ്.

    News6, Nov 2019, 3:13 PM IST

    ओडिशा पर चक्रवात का खतरा, 15 जिलों में जारी किया गया अलर्ट

    जानकारी के मुताबिक एहतियात के तौर पर प्रदेश के 30 में से 15 जिलों में एलर्ट जारी किया गया है। खासतौर से तटीय राज्यों में चक्रवात का सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। चक्रवात के कारण तेज बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। लिहाजा राज्य ओडिशा सरकार ने राज्य के  30 में से 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है।

  • എറണാകുളത്ത് ശക്തമായ മഴയില്‍ റോഡില്‍ വെള്ളം കയറിയ നിലയില്‍.

    News21, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल में फिर आसमान से बरस रही है आफत, भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त

    केरल में बारिश एक बार फिर कहर बनकर लोगों पर गिर रही है। जबकि दो महीने पहले बारिश के कारण राज्य में बड़ा नुकसान हो चुका है। राज्य के ज्यादातर जिले बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद राज्य में एक लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। हजारों लोग बेघर हो गए थे और बारिश के कारण नदियों का पानी शहरों में घुस गया था।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News28, Sep 2019, 1:33 PM IST

    कश्मीर में दो अलग अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने मार गिराए छह आतंकी, एक जवान भी शहीद

    जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के बटोट इलाके में सेना का काफिला जा रहा था। जिस पर आतंकियों ने हमला किया है। आतंकियों की फायरिंग के बाद सेना ने भी फायरिंग कर की। सेना ने आसपास के इलाकों में सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं रामबन और गांदरबल में सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ हुआ मुठभेड़ में छह आतंकियों का मार गिराया है। जबकि इसमें एक सुरक्षा बल का जवान भी शहीद हो गया। असल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार आतंकियों ने सेना का काफिले पर हमला किया है। 

  • School kids threaten district collector

    News24, Sep 2019, 10:00 AM IST

    जब बच्चों ने दी जिलाधिकारी को धमकी

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एक सरकारी स्कूल के बच्चों ने जिलाधिकारी के सामने प्रदर्शन किया और उन्हें धमकी दी। यह बच्चे अपने एक शिक्षक के तबादले से नाराज थे। उन्होंने स्कूल प्रशासन पर गुटबाजी का आरोप भी लगाया। 
     

  • Explosive

    Nation23, Sep 2019, 5:55 PM IST

    जम्मू कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, कठुआ से बरामद हुआ 40 किलो आरडीएक्स

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा  बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां के कठुआ से 40 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने  के लिए जमा किया जा रहा था। पुलवामा में हुए सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमले के लिए भी  आरडीएक्स का ही इस्तेमाल किया गया था। जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों  की मौत हो गई थी। 
     

  • Uttar Pradesh STF arrested a known criminal, who was wanted in several districts

    News17, Sep 2019, 2:35 PM IST

    यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई जिलों में वांछित ईनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में 50 हजार रुपए का ईनामी बदमाश गिरफ्तार किया गया है। उसके उपर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मुकदमा दर्ज है। 
     

  • azam khan

    News5, Sep 2019, 3:35 PM IST

    आजम खान को मिला कोर्ट से बड़ा झटका, फिर हुई जमानत याचिका खारिज

    कभी उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे आजम खान को एक बार फिर से झटका लगा है। क्योंकि रामपुर के जनपद न्यायालय ने आजम खान की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। असल में जौहर विश्वविद्यालय के लिए जमीन कब्जाने के आरोप में रामपुर के अजीम नगर थाने में आजम खान के खिलाफ करीब तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। 

  • Yogi government made Azam Khan's Twitter account suspended

    News28, Aug 2019, 5:43 PM IST

    आजम को मिला कोर्ट से झटका, खारिज की अग्रिम जमानत की याचिका

    समाजवादी पार्टी के विवादित सांसद आजम खान को अब जिला अदालत से भी राहत नहीं मिली है। आजम खान ने उन पर चल रहे 29 मुकदमों के लिए जिला अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है। अदालत ने आजम खान के खिलाफ जमीनी विवाद, लोक प्रतिनिधि अधिनियम और कई दूसरे मामलों में अग्रिम जमानत याचिका खारिज की।

  • News27, Aug 2019, 7:34 PM IST

    आखिर किस फिराक में बिहार के दूर दराज के गांव में बैठा था दुर्दान्त आतंकवादी?

    देश में लगता है आतंकवादियों ने अपना जाल बिछा रखा है और आम जनता उनके रहमो करम पर जिंदा है। बिहार में गया के एक दूर दराज के गांव से एक कुख्यात पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। वह अपनी पहचान छुपाकर कई महीनों से यहां रह रहा था। 

  • News26, Aug 2019, 9:55 AM IST

    यूपी के बांदा जिले में 7 लोगों ने की आत्महत्या की कोशिश

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में अलग-अलग जगहों पर सात लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि ये लोग इसमें सफल नहीं हो सके और बाद में परिजनों ने इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां इनका इलाज चल रहा है। आत्महत्या करने वालों में तीन युवतियां भी शामिल हैं। सभी का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

  • Azam Khan son Abdullah detained, may be arrested anytime

    News20, Aug 2019, 8:43 AM IST

    आजम नहीं अब पूरेे खान परिवार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, शत्रु संपत्ति को ही मिला दिया जौहर विश्वविद्यालय में

    रामपुर के अजीमनगर थाने में आजम खान और उनके परिवार के लोगों पर अभिलेखों में गड़बड़ी कर शत्रु संपत्ति को वक्फ की दर्शाने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा, उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम, शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी समेत नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

  • Nine children died in school van ditch in Uttarakhand's Tehri district, five passengers died after falling rock

    News6, Aug 2019, 12:02 PM IST

    उत्तराखंड में स्कूली वैन के खाई में गिरने से नौ बच्चों की मौत, दूसरी हादसे में चट्टान गिरने से पांच यात्रियों की मौत

    उत्तराखंड में दो अलग अलग सड़क हादसों में 14 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। राज्य के टिहरी गढ़वाल में एक स्कूली वैन के खाई में गिर गई जिसमें 9 बच्चों की मौत हो गई जबकि एक दूसरे हादसे में यात्री बस के ऊपर चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल घायल बच्चों को एयरलिफ्ट कर देहरादून इलाज के लिए लाया जा रहा है।

  • FIR lodged against azam khan's son for forgery

    News1, Aug 2019, 11:04 AM IST

    रामपुर में आजम खान के खत्म होते रूतबे के बीच आज सपा दिखाएगी ‘शक्ति’

    आजम खान के खिलाफ रामपुर में 50 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। उन पर जमीन कब्जाने का आरोप है। जिसके कारण उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। लिहाजा आज समाजवादी पार्टी रामपुर में आजम खान के समर्थन में उतरकर शक्ति प्रदर्शन करेगी।