Divorce  

(Search results - 22)
  • News15, Sep 2019, 12:52 PM IST

    दहेज न मिलने पर पति करता था अप्राकृतिक दुष्कर्म तो जेठ ने किया बलात्कार, फिर दिया तीन तलाक

    महिला ने जिले के डिडौली थाने में मामला दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया है। उसके ससुराल वालों ने दहेज में कार और पांच लाख की मांग पूरी न होने पर उसे बंधक बनाकर रखा है। महिला का कहना है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करता था।

  • Muslim woman divorces Shohar by giving 'Khula'

    News8, Sep 2019, 2:12 PM IST

    मुस्लिम महिला ने 'खुला' देकर शौहर को दिया तलाक

    प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीड़ित महिला रेशमा ने बताया कि मुस्लिम रीति-रिवाज से उसका निकाह 4 फरवरी 2006 में शाहिद सिद्दीकी के साथ हुआ था। शादी के बाद से दोनों की एक बच्ची भी हुई और जिसकी आयुक 10 साल है। उसने बताया कि उसका पति उसे प्रताड़ित करता है और जिससे वह परेशान हो चुकी है। उस पर बार बार अत्याचार किया जा रहा है और अब इसे सहन करना मुश्किल हो गया है। 

  • News6, Sep 2019, 8:46 AM IST

    परिवार को समय नहीं दे पाता था सिपाही तो पत्नी ने दिया तलाक, घर बचाने को दिया इस्तीफा

    इसमें कोई शक नहीं है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में पुलिसकर्मी तनाव में हैं। कोई तबादले को लेकर परेशान है तो कोई घर से। अब बरेली में एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक सिपाही ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। क्योंकि उसका कहना है कि नौकरी के कारण उसका घर बर्बाद हो रहा है। लिहाजा वह इस्तीफा दे रहा है।

  • divorce

    News31, Aug 2019, 10:16 AM IST

    जज साहब तलाक चाहिए, क्यों, सजती हूं तो देखते नहीं पति

    भोपाल के कटारा हिल्स इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने पति से इसलिए तलाक मांगा है। क्योंकि वह उसे नहीं देखता है। क्योंकि  यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और उसका ज्यादा समय पढ़ाई और कोचिंग में बितता है। लिहाजा वह जब सजती सवंरती है तो भी पति उसे नहीं देखता है और नही ही पति उसकी तारीफ करता।

  • News27, Aug 2019, 7:36 AM IST

    बकरीद पर नहीं दिया कुर्ता-पायजामा तो जेल में बंद पति ने दे दिया तलाक

    ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गजरौला में दिखने को मिला है। गजरौला की रहने वाली पीड़ित महिला मुर्शिदा को जेल में बंद उसके पति जुल्फिकार उर्फ कलवा ने सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि, वह बकरीद पर उसके लिए नए कपड़े लेकर नहीं गई थी। कलवा हत्या के एक मामले में वर्ष 2014 से मुरादाबाद जेल में बंद है। ये मामला गजरौला थानाक्षेत्र के गांव नौनेर का बताया जा रहा है। 

  • divorced couple again get married in government office

    News26, Aug 2019, 7:42 PM IST

    तलाकशुदा दंपत्ति का पुलिस अधिकारी ने सरकारी दफ्तर में कराया फिर से निकाह

    वाराणसी से सटे चंदौली में सीओ का दफ्तर निकाह घर में बदल गया। यहां सरकारी अधिकारी ने आठ सालों से अलग रहे दंपत्ति का निकाह करवा दिया। पुलिस की दखल पर शौहर बीवी साथ रहने पर राजी हो गए। 
     

  • News25, Aug 2019, 8:11 AM IST

    दूसरी के चक्कर में शादी के 37 साल के बाद बोला तलाक-तलाक-तलाक

    फिलहाल इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बुजुर्ग ने पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन पत्नी में मौके पर पहुंच कर शादी को रूकवा दिया है। जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज गम्मू खां का हाता निवासी अनवरी बेगम का निकाह 1982 में मोहम्मद सलीम अंसारी से हुआ था। उनके छह बच्चे हैं।

  • News20, Aug 2019, 8:36 AM IST

    घर में आई लक्ष्मी तो पत्नी को बोला तलाक, तलाक

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना निवाड़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली पीड़िता का विवाह हापुड़ इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ 2018 में हुआ था। लेकिन उस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इसलिए  तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक  बेटी को जन्म दियया था।  इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने थाना निवाड़ी में आरोपी पति के खिलाफ तहरीर दी है।

  • New teen talaq case in meerut

    News18, Aug 2019, 9:44 AM IST

    साउथ अफ्रीका से आया पति का फोन और कहा तलाक-तलाक-तलाक

    महिला का कहना है कि उसका पति साउथ अफ्रीका में नौकरी करता है और शादी के 22 दिन बाद ही वह साउथ अफ्रीका चला गया। इसके बाद वह दो साल के बाद भारत लौटा और कुछ दिन यहां रूकने के बाद वापस चला गया। इस दौरान ससुरालवाले उसे लगातार परेशान करते रहे। शमशीर जहां को ज्यादा परेशान करने पर उसने रामपुर महिला थाने में ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

  • talaq

    News13, Aug 2019, 8:47 AM IST

    बीमार बच्चों के लिए दवा के पैसे मांगे तो ईद पर मिली तीन तलाक की ‘ईदी’

    शौहर ने महज तीस रुपये के लिए बेगम को तलाक दिया है। जानकारी के मुताबिक  हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी। उस वक्त से ही ससुराल वाले नाराज चल रहे थे क्योंकि उन्होंने कार मांगी थी। जिसको देने में पीड़िता का मायके वाले समर्थ नहीं थे। कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते थे।

  • TALAQ

    News12, Aug 2019, 1:37 PM IST

    शादी के पांच साल बाद अचानक बेगम दिखने लगी बदसूरत तो फोन पर दे दिया तलाक

    तीन तलाक के लिए कानून बन जाने के बाद तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। हर मामले में तलाक देना का बहाना सबका अलग अलग है। कहीं बेटी होने पर पति पत्नी को तलाक दे रहा है तो कहीं दहेज न मिलने के कारण तलाक दिया जा रहा है। लेकिन आजमगढ़ में भी नया मामला सामने आया है। यहां पर मुस्लिम युवक ने शादी के पांच साल पत्नी को ये कहते हुए तलाक दे दिया कि वह अब खूबसूरत नहीं रही है। 

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News10, Aug 2019, 6:54 AM IST

    शिक्षिका ने तीन तलाक कानून के तहत दर्ज कराया मुकदमा, अलीगढ़ में स्टांप पेपर पर शौहर ने भेजा था तलाक

    तीन तलाक बिल पास होने के बाद जनपद में पहला मुकदमा को दर्ज हुआ। एसएसपी आकाश कुलहरि के निर्देश पर क्वार्सी थाने मे शहंशाहबाद के सलीम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सलीम खा ने अपनी पत्नी को 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री के माध्यम से तीन तलाक दिया था। अंजुम बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात है।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News1, Aug 2019, 7:12 AM IST

    तीन तलाक विधेयक बना कानून, अब तलाक-तलाक-तलाक बोला तो होगी जेल

    तीन तलाक को अपराध करार देने वाले ऐतिहासिक विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी मंजूरी दे दी। उनके हस्ताक्षर के बाद मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक अब कानून बन गया है। असल में पिछले साल ही केन्द्र सरकार ने इस लोकसभा में पेश किया था, लिहाजा इस को 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा।

  • Pakistan PM Imran khan planning divorce to his third wife

    News28, Apr 2019, 11:09 AM IST

    तीसरी बीवी को तलाक-तलाक-तलाक कहने की तैयारी में हैं इमरान खान?

    इमरान खान की तीसरी बीबी बुशरा मानेक एक कट्टर मजहबी विचारों(धार्मिक गुरू) की महिला मानी जाती है। बुशरा इमरान खान से 25 साल छोटी है और उसके पहले से ही पांच बच्चे हैं। इमरान खान की पहली दो पत्नियां काफी मॉर्डन थी। जिसको लेकर इमरान खान की आलोचना की जाती थी। इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने हाल में इमरान की निजी जिंदगी पर एक किताब भी लिखी थी।