Donald  

(Search results - 129)
  • <p>তবে এটাই কি মোক্ষম সময় সোনা কেনার। বিশেষজ্ঞরা মনে করছেন,আগামী দিনেও সোনার দাম আরও কমবে।</p>

    NewsNov 4, 2020, 8:54 PM IST

    दिवाली से पहले गिरी चांदी, निवेश का अच्छा मौका

    अमेरिकी चुनाव को देखते हुए घरेलू बाजार में आज चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिली है। जबकि सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन मामूली तेजी दर्ज की गई है। हालांकि अगर सप्ताह दिवाली है और ऐसे में बाजार के जानकारों का कहना है कि निवेश के लिए अच्छा मौका है और बाजार को अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के नतीजों का इंतजार है।

  • <p>US President Donald Trump will hold a press conference on Sunday concerning a "major therapeutic breakthrough" on coronavirus, the White House said.</p>

    NewsAug 24, 2020, 8:15 AM IST

    ड्रैगन पर बड़ी स्ट्राइक: पूरी तरह से कारोबारी रिश्ते तोड़ सकता है अमेरिका, ट्रंप ने दिए संकेत

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक  साक्षात्कार में कहा कि चीन का अमेरिका के साथ कारोबारी व्यवहार सही है और अमेरिका चीन से अपनी अर्थव्यवस्था को पूरी तरह अलग करने की कोशिश करेंगे। वहीं ट्रंप पहले ही चीन को बड़ा झटका दे चुके हैं और उन्होंने टिकटॉक पर पहले ही प्रतिबंध लगाया दिया है। 

  • <p><strong>ভারতের মতো আমেরিকাতেও কয়েকদিন আগেই চিনা অ‍্যাপ টিকটক ব‍্যান করা হয়েছে। চিনকে চাপে রাখতে এবার আরো বড়সড় পরিকল্পনা করছেন মার্কিন প্রেসিডেন্ট ডোনাল্ড ট্রাম্প।&nbsp;</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsAug 20, 2020, 1:31 PM IST

    अमेरिकी चुनाव में हिंदू तय करेंगे देश का नया राष्ट्रपति!, प्रत्याशियों के वादों को देखकर तो यही लगता है

    अमेरिका में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान में हिंदुओं के लिए धार्मिक स्वतंत्रता की राह में आने वाली अड़चनों को दूर करने का वादा कर रहे हैं।  हालांकि अमेरिका में हिंदूओं का झुकाव ट्रंप की तरफ है और इसमें खासतौर से गुजराती समुदाय ट्रंप का समर्थक माना जाता है।

  • <p>ईरानी राजदूत ने कहा कि जब कुछ देशों की सरकारें ईरान के साथ अपने संबंधों को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं और सामान्य बातचीत के लिए भी उन्हें दूसरों की इजाजत की जरूरत पड़ रही हो तो वे लंबे समय की साझेदारी पर कैसे काम कर पाएंगे? हुसैनी ने बीआरआई और सीपीईसी की जमकर तारीफ की। साथ ही इसे ईरान की विदेश नीति में बदलाव का संकेत भी माना जा रहा है।</p>

    NewsAug 17, 2020, 3:23 PM IST

    इस्राइल से शांति समझौते पर ईरान ने यूएई को दी हमले की धमकी, कहा फलस्तीनियों के साथ विश्वासघात

    वहीं अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी कम हुई है । लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर नहीं हो सके हैं और अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं।

  • <p><strong>डील के लिए 15 सितंबर तक समय</strong><br />
अमेरिका ने बाइटडांस को टिकटॉक का अमेरिकी कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए 15 सितंबर तक का समय दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि&nbsp;अगर 15 सितंबर तक इस संबंध में कोई सौदा नहीं हो पाता है, तो टिकटॉक पर बैन लागू हो जाएगा।</p>

    NewsAug 16, 2020, 2:05 PM IST

    टिकटॉक के बाद अगला नंबर अलीबाबा का, प्रतिबंध लगाने की तैयारी में ट्रंप

    जानकारी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रम्प चीनी स्वामित्व वाली कंपनियों को अमेरिका से बाहर करने की तैयारी में हैं। लिहाजा अब अन्य चीनी कंपनियों को अमेरिका से बाहर करने की तैयारी चल रही है। इससे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका से शॉर्ट-वीडियो ऐप टिक्कॉक पर प्रतिबंध लगाया था।

  • <p><strong>করোনা নিয়ে বিভ্রান্তিমূলক তথ্য ছড়ানোর জন্য &nbsp;মার্কিন মুলুকে আসন্ন প্রেসিডেন্ট নির্বাচনের দায়িত্বে থাকা ‘টিম ট্রাম্প’কে &nbsp;দায়ী করা হয়েছে।</strong></p>

    NewsAug 8, 2020, 2:57 PM IST

    ट्रंप को चुनाव हराने के लिए चीन, रूस और ईरान कर रहे हैं साजिश, अमरीकी चुनाव में कर रहे हैं 'हस्तक्षेप'

    इस बात का खुलासा नेशनल काउंटर इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर के निदेशक विलियम एवानीना ने किया है। अमरीकी खुफ़िया एजेंसी ने दावा किया है कि चीन, रूस और ईरान इस साल होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करने की साजिश कर रहे हैं। 

  • <p><strong>पहला बयान: 19 मई- ज्यादा केस सम्मान के तमके के जैसा</strong><br />
अमेरिकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को कहा, अमेरिका में दुनियाभर की तुलना में सबसे ज्यादा केस होना सम्मान की बात है। उन्होंने व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, जब लोग कहते हैं कि हम संक्रमण के मामले में सबसे आगे हैं। तो इसमें मुझे बुरा नहीं लगता। इसका मतलब साफ है कि हमने अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा टेस्टिंग की। यह अच्छी बात है कि हमारी टेस्टिंग अन्य देशों से बेहतर है। यह हमारे लिए सम्मान के तमगे के बराबर है।&nbsp;</p>

    NewsMay 27, 2020, 12:45 PM IST

    ड्रैगन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें ट्रंप ने किया इशारा, आर्थिक तौर पर कंगाल हो सकता चीन

    अमेरिका मानता है कि चीन ने साजिश के तहत कोरोना को दुनिया भर में फैलाया। वहीं अभी तक सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका को हुआ है। अमेरिका आर्थिक तौर पर कमजोर हुआ है जबकि चीन आर्थिक तौर पर मजबूत हुआ है। लिहाजा अमेरिका चीन को बढ़ा झटका देने की तैयार में है। ट्रंप ने चीन को लेकर इस हफ्ते तक बड़ी घोषणा करने का वादा किया हैं। 

  • <p>जिनपिंग</p>

    NewsMay 18, 2020, 12:37 PM IST

    'चक्रव्यूह' में फंसेगा 'ड्रैगन', 62 देशों ने चीन के खिलाफ खोला मोर्चा

    अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने डब्लूएचओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और  उन्होंने डल्लूएचओ को चीन के हाथों की कठपुतली बताया है। असल में अभी तक डब्लूएचओ ने चीन के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की है। जबकि दुनिया के ज्यादातर देश चीन पर कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप लगा रहे हैं।  

  • <p>vedic chanting</p>

    NewsMay 8, 2020, 8:19 PM IST

    व्हाइट हाउस ट्रंप करा रहे हैं वैदिक मंत्रों का जाप, जानें क्यों

    अमेरिका  में कोरोना का कहर जारी है और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में लॉकडाउन चल रहा है। लिहाजा कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए अमेरिका में प्रार्थना सभा की है। इस प्रार्थना में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कुशलता की कामना की गई।

  • undefined

    NewsApr 15, 2020, 7:47 PM IST

    अमेरिका में फंसे भारतीयों को मिली राहत, ट्रंप सरकार ने किया बड़ा ऐलान

    कोरोनावायरस के चलते अमेरिका में फंसे हजारों भारतीयों को बड़ी राहत मिलेगी। अमेरिकी सरकार ने एच-1बी वीजा धारकों का वीजा विस्तार करने का फैसला किया है। सरकार ने ऐसे एच-1बी वीजा धारकों से आवेदन मांगे हैं, जिनका वीजा परमिट खतम हो रहा है। ये लोग कोरोनावायरस के चलते देश से निकल नहीं पाए हैं। ऐसे लोगों को रुकने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा।
  • undefined

    NewsApr 9, 2020, 3:45 PM IST

    Hydroxychloroquine: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को मानवता की मदद के लिए दिया धन्यवाद

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने के लिए भारत का धन्यवाद किया है।

  • undefined

    NationMar 26, 2020, 4:26 PM IST

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • undefined

    NationMar 3, 2020, 11:12 AM IST

    भारत में हुई खातिरदारी से ट्रंप हुए खुश, कहा ऐसा प्यार कहीं नहीं मिला

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस भाषण के बारे में जहां उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को साउथ कैरोलिना में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा- वे एक शानदार इंसान हैं, देश के लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं। रैली में ट्रम्प ने भारत यात्रा और इस दौरान हुए अनुभवों को भी साझा किया। 24 फरवरी को मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ के दौरान ट्रम्प ने करीब 2.30 मिनट मोदी की तारीफ की थी।

  • फिर मेलानिया दोनों बच्चियों का हाथ थामे उन्हें स्टेज से नीचे ले जाती दिखीं।

    NewsFeb 29, 2020, 7:15 AM IST

    अमेरिकी चुनावों में भारत की यात्रा को भुनाने की तैयारी में टीम ट्रम्प

    ट्रंप टीम ने अमेरिका में भारतीयों को लुभाने के लिए एड लॉन्च किया। ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं और उनकी पार्टी  भारतीय अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के लिए उनकी भारत की यात्रा को बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को टारगेट करते हुए एक नए एड को लॉन्च किया है। 

  • undefined

    NewsFeb 25, 2020, 9:01 PM IST

    सीएए को लेकर मोदी को मिला ट्रम्प का साथ, पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें

    डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने बहुत मेहनत की है। हमने लंबे समय तक इसके (सीएए) बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह(पीएम मोदी) चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। फिलहाल ट्रंप का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ बयान दे रहा है।