Dream  

(Search results - 14)
  • undefined

    News11, May 2020, 6:01 PM

    टूट रहे हैं मायानगरी के सपने: टैक्सी, ऑटो रिक्शा से मूल स्थान लौट रहे हैं प्रवासी

    मध्य प्रदेश के कई शहरों में एमएच के टैक्सी और ऑटो आसानी से देखे जा सकते हैं। जिनमें इन ऑटो चालक का परिवार है और कुछ जरूरी सामने के साथ ये वापस अपने गांवों की तरफ जा रहे हैं। महाराष्ट्र के ऑटो चालक यूनियन के लोगों का कहना है कि रोजाना 20 से 50 ऑटो रिक्शा चालक समूहों में मुंबई छोड़ रहे हैं और यूपी बिहार और अन्य राज्यों में जा रहे हैं।

  • स्कर्ट वाली बाई-   साल 2019 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के चलते मेरठ से बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता ने कहा था, ''कांग्रेस के नेता तो बड़ी जोर-जोर बोलते हैं, अच्छे दिन आए? उन्हें अच्छे दिन दिखाई नहीं देते, अरे स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीष लगाने लगी, गंगाजल से परहेज करने वाले लोग गंगाजल का आचमन करने लगे।'' उन्होंने इस बयान में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन इशारों में की गई उनकी यह टिप्पणी प्रियंका गांधी के ऊपर थी।

    News17, Feb 2020, 6:57 AM

    ....तो क्या टूटा जाएगा आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय का 'सपना'

    सपा सांसद आजम खां किसी दौर में रामपुर में किसी सुल्तान से कम नहीं थे। रामपुर में उनके आदेश पर कोई काम नहीं होता था। लेकिन आज आजम खान का  ड्रीम प्रोजेक्ट मुश्किल में है और आजम खान उसे बचाने के लिए कोर्ट का चक्कर काट रहे हैं। असल में आजम खान ने रामपुर में जौहर ट्रस्ट की स्थापना की। इस ट्रस्ट को उन्होंने चैरिटी ट्रस्ट के जरिए पंजीकरण कराया और इसकी आड़ में उन्होंने जौहर विश्वविद्यालय की नींव रखी। 

  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:45 AM

    सो नहीं पा रहे हैं नियाजी, सपने में भी आ रहे हैं हमले के सपने

    इमरान काफी अरसे से पहले भारत पर इस तरह का आरोप लगा रहे हैं कि वह पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। जबकि सच्चाई ये है कि इसकी आड़ में वह सीमा पर सैनिकों को एकत्रित कर रहा है। यही नहीं वह विश्व बिरादरी को बता रहा है कि भारत उस पर हमला कर सकता है लिहाजा वह इसलिए सीमा पर सैनिकों को अपनी सुरक्षा के लिए एकत्रित कर रहा है। 

  • devendra fadnavis becone cm of maharastra

    News23, Nov 2019, 10:17 AM

    शिवसेना का टूटा सपना, भाजपा ने अजित पवार के साथ महाराष्ट्र में बनाई सरकार

    भारतीय राजनीति की इतिहास में महाराष्ट्र में बनी नई सरकार ने भी अपना  नाम  दर्ज कर लिया है। कल रात तक महाराष्ट्र में शिवसेना के सरकार बनाने की चर्चा थी। यहां तक कि एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने राज्य में उद्धव ठाकरे के नाम का  ऐलान कर दिया था। लेकिन वह अपनी ही पार्टी में बगावत को नहीं रोक पाए। राज्य में एमसीपी में एक तरह से बगावत हो गई है और पार्टी के 22 विधायकों ने भाजपा सरकार को समर्थन दिया है।

  • undefined

    Nation13, Sep 2019, 3:15 PM

    पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन से हर रोज होगी करोड़ो की कमाई

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम चल रहा है। इस प्रोजेक्ट का कामकाज मार्च 2020 तक शुरू कर दिया जाएगा। जो कि दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि मुंबई से अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन का अनुमानित किराया तीन हजार रुपए होगा। 
    आईए आपको इस वीडियो के जरिए बताते हैं कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में अभी तक क्या प्रगति हुई है और कब तक बुलेट ट्रेन से कमाई होने लगेगी।  
     

  • PM Modi has fulfilled Sardar Patel's dreams by removing article 370 from Jammu and Kashmir

    News15, Aug 2019, 9:02 AM

    पीएम मोदी ने कहा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर सरदार पटेल के सपनों को पूरा किया है

    लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कहा कि भारत का विभाजन हुआ  लाखों करोड़ों लोग आए। जो जम्मू -कश्मीमर में बस गए उन्हें कोई अधिकार नहीं मिला। पिछले 70 सालों में आतंकवाद, भ्रष्टानचार ने जम्मूि-कश्मीर के लोगों को अधिकारों से वंचित कर दिया था। वहां पर रहने वाले गुजर, बकरवाल, गद्दी जाति के लोगों को भी राजनीतिक अधिकार मिलने चाहिए थे, जो उन्हें नहीं मिले और उनके सपनों को कुचल दिया गया था। 

  • shyama

    News6, Aug 2019, 3:10 PM

    'जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर अब भारत का है'

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसके विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति से ज्यादा भावनात्मक मुद्दा था। क्योंकि यह मुद्दा उन्हें अपनी विचारधारा के पुरोधा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से विरासत में हासिल हुआ था। यह वही डॉ. मुखर्जी हैं जिनका नाम  संसद में बहस के समय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं ने बार बार लिया। आईए आपको बताते हैं कि केन्द्र सरकार के वर्तमान कदम से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का क्या रिश्ता था। आखिर क्यों उनके इस सपने को पूरा करने के नाम पर भाजपा ने इतना बड़ा रिस्क लिया। 
     

  • Yogi will fulfill bsp chief mayawati dream soon

    News30, May 2019, 8:49 AM

    योगी करेंगे बहनजी की ख्वाहिश पूरी तो अखिलेश से पूरा होगा बदला

    असल में लखनऊ के दिलकुशा रेलवे क्रॉसिंग पर एक आरओबी बनाया जाना था। इसका ऐलान बीएसपी प्रमुख मायावती ने किया था। राज्य की पिछली एसपी सरकार के कार्यकाल में माल एवेन्यू मार्ग पर ओवर ब्रिज बनवाया गया था। ये ओवरब्रीज मायावती के बंगले के सामने बनाया गया था।

  • Yogi government officials stall PM Modis dream project in Varanasi

    News3, Apr 2019, 4:08 PM

    आखिर मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को क्यों रोक रहे हैं योगी सरकार के वित्त विभाग के नौकरशाह

    केन्द्र सरकार उत्तर प्रदेश के रायबरेली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग यानी निफ्ट के बाद अब वाराणसी में दूसरा संस्थान खोलना चाहता है। लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का वित्त विभाग मोदी सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए अड़ंगा लगा रहा है। 

  • BJP MLA dream wants to be MP cause clash between them

    News8, Mar 2019, 4:40 PM

    यूपी में भाजपा विधायकों के सांसद बनने की हसरतों से चल रहे हैं जुबानी बाण और जूते

    केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के सांसद और विधायक के बीच जुबानी जंग और जूते जगजाहिर हैं। सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश बघेल के बीच हुए जूता कांड तो जगजाहिर है, लेकिन राज्य में करीब एक दर्जन सांसद और क्षेत्रीय विधायकों के बीच कई बार जुबानी बाण चल चुके हैं।

  • Development is still dream in Amethi

    News4, Jan 2019, 6:31 PM

    राहुल गांधी के अमेठी में विकास अभी भी महज एक सपना

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में जहां तक नजर जाती है टूटी सड़कें, ध्वस्त हुई विकास परियोजनाएं, बंद पड़े शैक्षणिक संस्थान नजर आते हैं। माय नेशन की टीम ने पूरे अमेठी क्षेत्र का वृहत् दौरा करके वहां की बदहाली की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कीं। दरअसल कांग्रेस ने कभी इस क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया। क्योंकि तरक्की की सीढ़ियां चढ़ चुके आम लोगों को झूठे सपने दिखाकर बहकाना आसान नहीं होता। 

    देखते हैं माय नेशन संवाददाता सिद्धार्थ राय की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट  

  • train-18 may be start in next year

    News28, Dec 2018, 9:31 AM

    क्या नए साल में चलेगी मोदी की ड्रीम ट्रेन-18..जानें क्यों

    दरअसल रेल मंत्रालय जनवरी में होने वाले कुंभ मेले के दौरान इस ट्रेन को दिल्ली-इलाहाबाद-वाराणसी रूट पर चलाना चाहता है। लेकिन सीसीआरएस का मानना है कि इस रूट पर 130 किलोमीटर से ज्यादा रफ्तार में ट्रेनों को नहीं चलाया जा सकता है।

  • Train-18Train-18

    News21, Dec 2018, 10:59 AM

    राजधानी-शताब्दी को पीछे छोड़ने वाली ट्रेन शुरू करने जा रहे मोदी, ऐसी दिखती है

    उम्मीद की जा रही है कि आगामी 29 दिंसबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस ट्रेन को हरी झंडी दे सकते हैं। इसकी सफलता के बाद देश के अन्य हिस्सों में भी इस रेल को चलाया जाएगा। इस वित्तीय सत्र में 2 ट्रेन रेलवे को मिल जाएगी जबकि अगले वित्तीय सत्र में 8 ट्रेन रेलवे को मिलेंगी। 

  • Hema Malini

    Entertainment4, Dec 2018, 12:06 PM

    हेमा मालिनी का ‘ड्रीम गर्ल’ टाइटल छीना इस एक्टर ने

    बॉलीवुड में ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से जानी जाती हैं तो वो है सिर्फ हेमा मालिनी। ड्रीम गर्ल का यह टाइटल आज तक कोई अभिनेत्री हासिल नहीं कर पाई, लेकिन अब बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई आ गया है जिसने यह टैग अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है।