E Commerce
(Search results - 5)NewsOct 26, 2020, 1:53 PM IST
चीन उत्पादों से लड़ेगा कैट का ई-कॉमर्स पोर्टल 'भारतईमार्केट', 30 अक्टूबर को करेगा लांच
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने रविवार को दशहरे के दिन इसकी घोषणा करते हुए बताया कि कैट के ई-कॉमर्स पोर्टल भारतईमार्केट का लोगो (प्रतीक चिन्ह) देश की एक बड़ी एडवरटाइजिंग एवं ब्रांडिंग कंपनी ने कैट द्वारा किए गए एक देशव्यापी सर्वे, जिसमें व्यापारियों एवं उपभोक्ताओं को शामिल किया गया था, से प्राप्त सुझावों के आधार पर बनाया है।
NewsJul 25, 2020, 8:45 PM IST
उपभोक्ताओं को मिलेंगे और ज्यादा अधिकार, कंपनियां नहीं छिपा पाएंगी जानकारी
देश में नया उपभोक्ता कानून के लागू हो जाने के बाद ई-कॉमर्स कंपनियां भी इसके दायरे में आ गई हैं। अब इन ई-कॉमर्स कंपनियों को भी देश में लागू नए नियमों का पालन करना होगा।
NewsJul 10, 2020, 10:07 AM IST
नहीं चलेगी ड्रैगन की चाल, ई कॉमर्स कंपनियों को बताना होगा कहां बना है माल
फिलहाल केन्द्र सरकार के इस नियम से चीन को बड़ा धक्का लगा है। क्योंकि ड्रैगन साजिश कर माल के प्रोडक्शन को लेकर सही जानकारी नहीं देता है। कभी तो चीन दूसरे देश में उत्पादित माल बताता है। जबकि उनका उत्पादन चीन में होता है।
NationApr 17, 2020, 9:20 PM IST
अब 20 अप्रैल के बाद ऑनलाइन मंगा सकेंगे यह चीजें
कोरोनावायरस संक्रमण का हॉटस्पॉट बनने से बचे इलाकों में रहने वालों को लॉकडाउन के फेज-2 में बड़ी राहत मिली है। यहां के निवासी 20 अप्रैल से ई-काॅमर्स कंपनियाें से माेबाइल फाेन, फ्रिज, टीवी, एसी और कूलर जैसे इलेक्ट्राॅनिक आइटम और स्टेशनरी खरीद सकेंगे। यह छूट सिर्फ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के लिए है। स्थानीय बाजार में इनसे जुड़ी दुकानें नहीं खुलेंगी। हॉटस्पॉट बनने से बचे इलाकों में 20 अप्रैल से शुरू हाेने वाली गतिविधियाें को लेकर केंद्र ने बुधवार को दिशा-निर्देश जारी किए थे। इनमें ई-काॅमर्स और कूरियर कंपनियाें काे 20 अप्रैल से काम करने की इजाजत दी गई थी।
NewsOct 14, 2019, 7:15 PM IST
जानें क्यों छोटे शहरों में ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए मालामाल हो रही हैं ई-कामर्स कंपनियां
ई-कामर्स कंपनिनयों के कारोबार में इस त्योहारी सीजन में दोगुना इजाफा होने की उम्मीद की जा रही है। इसका सबसे बड़ा कारण छोटे और मझौले शहरों में कारोबार में इजाफा होना है। बाजार के जानकार कहते हैं कि छोटे शहरों में सस्ती कीमत पर उत्पाद मिलने के कारण उपभोक्ताओं का रूझान बढ़ा है।