Eastern Uttar Pradesh  

(Search results - 3)
  • <p>कुमार आशीष कहते हैं कि जनता की मुश्किल देखकर हम लोग अपना दर्द भूल गए हैं। लॉकडाउन के शुरूआती दिनों में गरीबों और मजदूरों की हालत देखकर ऐसा लगा जैसे कोरोना इन्हें तो बाद में अपना शिकार बनाएगा लेकिन उससे पहले कहीं ये लोग भूख से ना मर जाएं। इस वैश्विक महामारी से लाखों लोग पीड़ित हैं।</p>

    NewsMay 21, 2020, 6:32 PM IST

    पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रवासियों के कारण बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    जानकारी के मुताबिक बाराबंकी एक बड़े हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है, जिसमें एक ही दिन में 95 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों में 49 मामले अन्य राज्यों से लौटे प्रवासियों के हैं। बाराबंकी के डीएम अवधेश कुमार ने कहा कि जिले में 245 नमूने जांच के लिए गए थे और इसमें से 95 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

  • kalpnath chandrashekher

    ViewsMay 3, 2019, 4:57 PM IST

    परिसीमन के बाद से अब तक स्थिर नहीं हुई बलिया और घोसी की राजनीति

    पूर्वांचल की दो सीटें बलिया पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी के नाम से और घोसी कल्पनाथ राय के नाम से जानी जाती थी और जानी जाती हैं। आज भी इन दोनों क्षेत्रों में ये दोनों नेता जनता की जुबान पर जीवित हैं।

  • Will Priyankas Gandhi ganga boat yatra in eastern uttar pradesh save congress in general election-2019

    NewsMar 19, 2019, 1:36 PM IST

    क्या कांग्रेस की चुनावी नैया, गंगा मैया लगाएंगी पार

    उत्तर प्रदेश में गंगा लोगों की आस्था और सामाजिक जीवन का एक अभिन्न अंग है। गंगा केवल एक नदी ही नहीं बल्कि एक परंपरा के साथ इसके किनारे बसने वालों के रोजगार का स्रोत भी है। इसके तट पर बसी आबादी का जातीय समीकरण भी दिलचस्प है। यहाँ पर ब्राह्मण, निषाद , दलित, मल्लाह के साथ अन्य पिछड़ों की आबादी भी अधिक है। इसी कारण से पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस सीट को चुना था।