Fare  

(Search results - 14)
  • <p>sea plane</p>

    NewsNov 1, 2020, 10:17 AM IST

    देश में पहली सी-सेवा शुरू, जानें क्या है किराया

    असल में दीपावली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में इसकी शुरूआत की है।  लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पहली सी-प्लेन सेवा की शुरूआत हो चुकी है। देश में पहली बार इस सेवा को शुरू किया जा रहा है। हालांकि विदेशों में कई देशों में ये सेवा चल रही है।

  • <p style="text-align: justify;">सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट में लिखा, "देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद मेजर विभूति शंकर जी की पत्नी नितिका ने कोरोना से जंग लड़ रहे जवानों के लिए 1000 सुरक्षा किट (मास्क, चश्मे, ग्लव्स) प्रदान किए हैं जिसके लिए मैं आभार प्रकट करता हूं। आपका यह योगदान बहुमूल्य है।"</p>

    NewsMay 1, 2020, 1:34 PM IST

    दोहरी मार: कोरोना संकट में हरियाणा सरकार ने बढ़ाया बस किराया, डीजल पेट्रोल पर भी की वैट की बढ़ोत्तरी

    हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान आम जनता पर एक और बोझ डाला है। राज्य सरकार ने बस का किराया 15 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाने और डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वैट बढ़ाने का फैसला किया। राज्य फैसले के मुताबिक साधारण, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों में बसों का किराया 85 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति यात्री से 1 रुपये प्रति किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया है।

  • police

    NewsFeb 7, 2020, 7:36 AM IST

    बिहार में फिर फुस्स हुईं पुलिस की बंदूकें, आखिरी विदाई में नहीं हुआ फायर

    बिहार में कानून व्यवस्था बेहतर है। क्योंकि जवानों को कभी बंदूक चलानी नहीं पड़ती है। यहां पर तो सिर्फ अपराधियों के हथियारों की आवाजें आती हैं। लिहाजा पुलिस के पास मौजूद अकसर धोखा दे देती हैं।

  • rail fare decrease pyus goyal

    NewsJan 1, 2020, 8:21 AM IST

    नए साल के साथ ही रेलवे ने बढ़ाया किराया, जानें आपकी जेब पर कितना पड़ेगा बोझ

    रेलवे ने रेल यात्रियों को बड़ा झटका दिया है। पहले ही महंगाई की मार झेल रहे यात्रियों के लिए रेलवे ने किराए में इजाफा किया है। ये किराया आज से ही लागू हो गया है। रेलवे ने किराए में अधिकतम 4 पैसे तक की बढ़ोत्तरी की है। रेलवे ने ने स्लीपर क्लास से लेकर एसी क्लास में किराए में इजाफा किया है।

  • train fare will hike

    NewsDec 2, 2019, 2:35 PM IST

    मोबाइल के बाद अब रेलवे डालेगा जनता की जेब पर बोझ

    आम आदमी की जेब पर सरकार लगतार बोझ बढ़ा रही है। अब तक सस्ती मोबाइल दरों पर मोबाइल कंपनियों ने कैंची चला दी है। जिसके कारण मोबाइल दरों में चालीस से पचास फीसदी का इजाफा होने जा रहा है। वहीं अगले साल से रेल किराए में बढ़ोत्तरी की संभावना है। माना जा रहा है कि रेलवे सभी श्रेणी के टिकटों और आरक्षित और अनारक्षित दोनों क्लास के टिकटों की दरों में इजाफा करेगा। क्योंकि रेलवे इसके जरिए रेलवे अपनी आय में इजाफा करना चाहता है। 

  • Kanpur police

    NewsJul 12, 2019, 5:18 PM IST

    उत्तर प्रदेश पुलिस के बारे में आपका नजरिया बदल देगी ये खबर

    इंस्पेक्टर तुलसी राम पांडेय ने अपने सरल और सौम्य स्वाभाव की वजह से उन्होने लोगों के दिलों में जगह बना ली थी। गरीबों की मदद की करना उनकी आदत में शुमार था। इसके साथ ही इलाके के कई गरीब बच्चों का वे खाना, कपड़ा और स्कूल की फीस का इंतजाम करते थे। गुरुवार को उन्हें अपने नए तैनाती स्थल रसूलाबाद थाने में जाना था। ऐसे में इलाके के लोगों ने उन्हें ऐतिहासिक विदाई देने का निर्णय लिया। 

  • Auto

    NewsJun 13, 2019, 5:26 PM IST

    जानिए केजरीवाल से क्यों नाराज़ हैं दिल्ली के ऑटो चालक!

    दिल्ली सरकार ने ऑटो का किराया बढ़ाने का फैसला लिया है। लेकिन जिनके के लिए यह किराया बढ़ाया गया है, वो ऑटो चालक ही इस बात से सबसे ज़्यादा नाराज़ हैं। 

  • undefined

    NewsJun 13, 2019, 12:32 PM IST

    नम आंखों के साथ अनंतनाग के शहीदों को अंतिम सलामी

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को बृहस्पतिवार को अंतिम विदाई दी गई। सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में शहीद जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अनंतनाग के केपी रोड पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है। सीआरपीएफ के काफिले को बाइक सवार दो नकाबपोश आतंकियों ने निशाना बनाया था। 

  • undefined

    NewsMay 31, 2019, 5:23 PM IST

    एडमिरल सुनील लांबा रिटायर, नौसैनिकों ने दी शानदार विदाई

    नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा 31 मई को रिटायर हो गए। तीन साल तक नौसेना की कमान संभालने के बाद शुक्रवार को नौसैनिकों ने उन्हें पारंपरिक तरीके से विदाई दी। उनके वाहन को रस्सियों से खींचा गया। एडमिरल लांबा ने अपने कार्यकाल के दौरान भारतीय नौसेना के संचालन, प्रशिक्षण और संगठनात्मक ढांचे मे सुधार संबंधी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। इनमें जून, 2017 में भारतीय नौसेना की मिशन आधारित तैनाती शामिल है। इससे पहले, एडमिरल करमबीर सिंह ने नौसेना का पदभार संभाल लिया। 

  • Kerala BJP

    NewsMay 29, 2019, 6:32 PM IST

    मुस्लिम बहुल सीटों पर भी जमकर जीती भाजपा, कांग्रेस रह गई आधी

    साल 2008 में यूपीए सरकार ने देश भर में अल्पसंख्यक बहुत 90 जिलों की पहचान की थी। भाजपा ने इन जिलों की 79 सीटों में से 41 सीटें जीती हैं।

  • undefined

    EntertainmentMay 22, 2019, 10:56 AM IST

    जल्द होने वाला है इन सितारों की किस्मत का फैसला, राजनीति में होगी एंट्री या नहीं!

    2019 लोकसभा चुनावों में बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक के कई फिल्मी सितारें राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने आए हैं। सितारों के सहारे राजनीतिक दलों ने वोट बटोरने से लेकर सीट जीतने का दांव खेला है। लेकिन अब चंद घंटों के बाद परिणाम सामने आने वाले हैं। अब देखना यह होगा कि यह सितारें राजनीति खेल में हिट होंगे या फिर फ्लॉप?

  • Airlines Fare touch sky, Mumbai- Chennai fare reached 26 thousand

    NewsMar 15, 2019, 10:16 AM IST

    आसमान छूने लगा है हवाई किराया, जानें कितना गुना बढ़ा मुंबई-चेन्नई का किराया

    विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग की समस्याएं कम नहीं हो रही है। लेकिन उसकी समस्या अब हवाई जहाज में सफर करने वालों को भुगतना पड़ा रहा है। उन्हें किराये के लिए अपनी जेब से कई गुना ज्यादा किराया देना पड़ रहा है। भारत समेत कई देशों द्वारा बोइंग के 737 मैक्स विमानों को परिचालन से बाहर करने के बाद अब अमेरिका ने भी इन विमानों को खड़े करने का आदेश जारी कर दिए हैं।

  • airport

    NewsFeb 28, 2019, 9:36 AM IST

    एयर इंडिया ने जम्मू कश्मीर का हवाई किराया पांच हजार रुपये सीमित किया

    पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव बढ़ने के बीच, कई एयरलाइंस ने सैन्य बलों और अन्य यात्रियों के लिए टिकट रद्दीकरण तथा दोबारा बुकिंग शुल्क में पूरी छूट दी है। 

  • airline security tax will rise

    NewsDec 27, 2018, 9:06 AM IST

    अगले साल से टैक्स बढ़ाकर किराए में इजाफा करेंगी एयरलाइंस कंपनियां..जाने क्यों

    असल में कंपनियां सुरक्षा के नाम पर यात्री सेवा शुल्क में इजाफा करने जा रही हैं। जिसका सीधा असर हवाई यात्रा के किराए पर पड़ेगा। इसके लिए कंपनियों का तर्क है कि केन्द्र सरकार ने सुरक्षा पर लिए जाने वाले टैक्स में बढ़ोत्तरी की है।