General Election 2019  

(Search results - 240)
  • Fight started in lalu Yadav family in bihar, tej pratap Yadav formed Tej Sena

    News28, Jun 2019, 8:44 AM IST

    लालू परिवार में छिड़ी सियासी उत्तराधिकार की जंग अब बनेगी ‘तेज सेना’

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में उत्तराधिकार को लेकर जंग तेज होने वाली है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और पार्टी के मौजूदा कर्ताधर्ता तेजस्वी यादव के बीच काफी अरसे से मनमुटाव है। तेजस्वी ने बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए टिकटों का बंटवारा किया था। लेकिन तेज प्रताप को टिकट बंटवारे से अलग रखा।

  • Rahul Gandhi wants to resignation from president post

    News27, Jun 2019, 6:50 PM IST

    तो ये है राहुल गांधी का दर्द, जिसके कारण वो छोड़ना चाहते हैं अध्यक्ष का पद

    राहुल गांधी कई बार कह चुके हैं कि वह अब आगे कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं संभालना चाहते हैं। कल ही उन्होंने फिर सांसदों के सामने इस्तीफे की पेशकश की। लेकिन अभी तक कोई नहीं जानता था कि राहुल के इस्तीफे के पीछे का कारण क्या था। लेकिन आज ये दर्द राहुल गांधी की जुबान पर आ ही गया।

  • Is congress producing Priyanka in Raebareilly as Sonia successor

    News12, Jun 2019, 9:31 AM IST

    क्या प्रियंका को रायबरेली में सोनिया के उत्तराधिकारी के तौर पर पेश कर रही है कांग्रेस

    अमेठी में राहुल गांधी बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से 55 हजार से ज्यादा वोटों से हारे हैं। जबकि राजबरेली में सोनिया गांधी की जीत का अंतर भी कम हो गया है। सोनिया गांधी का स्वास्थ्य काफी अरसे से ठीक नहीं है, लिहाजा देर सबेर गांधी परिवार को ही यहां पर किसी अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करना ही होगा। जो प्रियंका गांधी की रायबरेली में अति सक्रियता से समझा जा सकता है। 

  • Congress had taken decision to escape direct attack on PM modi,

    News8, Jun 2019, 12:48 PM IST

    तीन दिन पहले ही कांग्रेस ने लिया था फैसला, अब राहुल गांधी ही तोड़ रहे हैं पार्टी का फैसला

    आज अपने वायनाड दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने वहां रोड शो किया और पीएम मोदी पर हमले जारी रखे। राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी और वायनाड सीट से लोकसभा का चुनाव लड़े जबकि अमेठी में उन्हें बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने 55 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है। जबकि अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता था।

  • After wayanad Rahul Gandhi will visit soon in amethi to give his thanks to voter

    News8, Jun 2019, 12:01 PM IST

    तो हार के बाद अब राहुल गांधी को आयी गांधी परिवार के गढ़ की याद

    कांग्रेस नेतृत्व को लगता है कि अगर राहुल अमेठी नहीं जाते हैं तो जनता की नाराजगी कांग्रेस के प्रति और ज्यादा बढ़ेगी और 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को अमेठी में और ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अमेठी की पांच विधानसभा सीटों में से एक पर ही कांग्रेस के प्रत्याशी ने 2017 के चुनाव में जीत हासिल की थी।

  • Lalu prasada Yadav has left meal after election result

    News26, May 2019, 11:52 AM IST

    जानें क्यों टीवी देखकर लालू ने छोड़ दिया है खाना पीना

    लालू ने तेजस्वी यादव को एक तरह से उत्तराधिकारी बनाया था, लेकिन तेजस्वी भी कुछ नहीं कर पाए। वहीं लालू परिवार में दो भाईयों के बीच चली आ रही जंग अभी शांत है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये जंग तेज होगी। क्योंकि तेज प्रताप चुनाव में मिली हार के लिए तेजस्वी को जिम्मेदार जरूर बताएंगे।

  • Rahul Gandhi ready to overhauling party, but question from where

    News26, May 2019, 11:10 AM IST

    कांग्रेस की सर्जरी करने को तैयार राहुल, लेकिन शुरूआत को लेकर असमंजस में

    राहुल गांधी ने कल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में इस्तीफा देने की पेशकश की, लेकिन सभी सदस्यों ने इसके लिए मना किया। लेकिन राहुल के सामने समस्या है कि हार के कारणों के लिए किसे जिम्मेदार बताया जाए या फिर पार्टी के भीतर किस तरह से बदलाव किए जाएं। ताकि पार्टी बीजेपी के बढ़ते जनाधार को रोक सके। राज्यों में कांग्रेस का संगठन एक तरह से समाप्त हो चुका है। पार्टी के पास नेता तो हैं लेकिन कार्यकर्ता नहीं हैं। 

  • Entire team of Rahul flop but one general secretary save congress prestige in election

    News24, May 2019, 5:55 PM IST

    राहुल और प्रियंका की टीम हुई फ्लॉप तो इस महासचिव ने बचाई कांग्रेस की इज्जत

    लोकसभा चुनाव में एक तरह से कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया है। यहां तक कि कांग्रेस से लोकसभा में एक बार फिर विपक्ष के नेता का पद छिन गया है। जबकि पिछली बार भी कांग्रेस इसके लिए जरूरी सांसदों का आंकड़ा भी एकत्रित नहीं कर पायी थी। हालत ये है कि गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी हार गए हैं और रायबरेली में सोनिया गांधी की जीत का अंतर भी कम हो गया है। हालांकि इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही उनकी टीम जिम्मेदार मानी जा रही है।

  • Congress leaders sending resignation to Rahul Gandhi for party defeat in election

    News24, May 2019, 5:06 PM IST

    हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की कतार, राहुल गांधी पर बढ़ा नैतिक दबाव

    उत्तर प्रदेश में महज एक सीट पर सिमट गयी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की है। राजबब्बर फतेहपुर सीकरी से खुद भी चुनाव हार गए हैं। लिहाजा अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राज बब्बर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। 

  • Akhilesh Yadav negleted Mulayam singh advice twice, know what advice given mulayam

    News24, May 2019, 10:40 AM IST

    पिता की सलाह न माननी महंगी पड़ी टीपू को, जानें क्या सलाह दी मुलायम ने

    फिलहाल अब करारी हार के बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ही मोर्चों पर अकेले लड़ना होगा। परिवार में अब उनके खिलाफ बगावत हो सकती है। मुलायम भी उनसे पार्टी के अध्यक्ष के पद को छोड़ने के लिए कह सकते हैं। असल में 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले एसपी ने कांग्रेस से गठबंधन किया था, जबकि मुलायम सिंह यादव इसके खिलाफ थे। विधानसभा चुनाव में एसपी सिमट कर 47 सीटों पर पहुंच गयी जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली थी। 

  • Keep eyes on Stock market along with poll result

    News23, May 2019, 7:40 AM IST

    चुनाव नतीजों पर ही नहीं बाजार पर भी रखें नजर

    आज बाजार का रूख किसी भी तरफ रूख ले सकता है। क्योंकि चुनाव परिणाम पर निवेशकों की भी नजर है। पिछले चार दिनों में निवेशकों ने बाजार में जमकर खरीदारी की है। बुधवार को ही आम चुनाव के परिणाम को देखते हुए शेयर बाजार के सेसेंक्स में 140 अंक का उछाल देखने को मिला।

  • Narendra modi has much searched at Baluchistan in Pakistan After exit poll in India

    News22, May 2019, 12:15 PM IST

    जानें क्यों एक्जिट पोल के बाद बलूचिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च किए मोदी

    भारत में मोदी सरकार बनने की खबरों के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। क्योंकि पाकिस्तान में बलूचिस्तान के लोगों द्वारा मोदी को सर्च करना और सरकार बनने की खबरों को देखना पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी है। आमतौर पाकिस्तान, बलूचिस्तान में उठने वाली आजादी की मांग को भारत के साथ जोड़ता है। पाकिस्तान आरोप लगाता है कि भारत पाकिस्तान के बलूचिस्तान में वहां के लोगों को भड़का रहा है।

  • Congress chief Rahul Gandhi call senior leaders meeting today

    News22, May 2019, 10:40 AM IST

    राहुल ने बुलाई बैठक, पीएम के पद के लिए होगा अहम फैसला?

    अभी कांग्रेस ये तय नहीं कर पायी है कि अगर कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलता है तो क्या वह अन्य क्षेत्रीय दलों को पीएम के पद के लिए समर्थन देगी। दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने साफ किया था कि अगर विपक्ष में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो पीएम के पद के लिए उसकी दावेदारी सबसे ज्यादा बनती है। 

  • darum uloom issued notice to muslim to pray for the election result

    News21, May 2019, 3:43 PM IST

    दारुल उलूम का नया फरमान, चुनाव नतीजों के लिए दुआ मांगे मुस्लिम

    उत्तर प्रदेश के देवबंद में स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम अकसर अपने फरमानों के लिए जाना जाता है। कभी महिलाओं के मेकअप तो कभी शादी बारात में मुस्लिमों के नाचने पर प्रतिबंध लगाने वाले दारूल उलूम ने चुनाव परिणाम से ठीक पहले दुआ मांगने का फरमान सुनाया है। आम तौर पर दालूम कई राजनैतिक दलों के खिलाफ वोट न करने का भी फरमान सुना चुका है।

  • Irda recommended third party insurance premium under 1500cc vehicle

    News21, May 2019, 3:00 PM IST

    चुनाव बाद कार और बाइक के महंगे बीमा का बढ़ेगा बोझ, जानें कितना बढ़ेगा प्रीमियम

    इरडा ने मौजूदा वित्त वर्ष के लिए मोटर थर्ड पार्टी (टीपी) इंश्योरेंस प्रीमियम बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। इसके लिए 29 मई को फैसला लिया जा सकता है। अगर इस पर फैसला होता है तो कार और बाइक मालिकों की जेब पर और ज्यादा बोझ बढ़ेगा। असल में इरडा ने इस मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए एक हजार सीसी की क्षमता वाले वाहनों पर भी थर्ड पार्टी बीमा के प्रीमियम को बढ़ाने की सिफारिश की है।