Government Maharashtra  

(Search results - 8)
  • News1, Apr 2020, 12:17 PM

    महाराष्ट्र में सरकारी कर्मचारियों को स्टालमेंट में मिलेगी तनख्वाह

    हालांकि इससे पहले दिन में, वित्त मंत्री अजीत पवार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन में 60 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणा की थी, लेकिन बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि वेतन में कटौती नहीं की जाएगी, लेकिन केवल दो किश्तों में भुगतान किया जाएगा। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन कटौती का कोई सवाल ही नहीं था, लेकिन इसका भुगतान किस्तों में किया जाएगा ताकि वित्तीय स्थिति बनी रहे।

  • News2, Jan 2020, 8:09 AM

    कैबिनेट विस्तार के बाद महाराष्ट्र में विभागों के बंटवारा बना ठाकरे सरकार की फांस

    फिलहाल विभागों के बंटवारे को लेकर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में बैठक हुई। जिसमें कांग्रेस और एनसीपी नेताओं ने  हिस्सा लिया। लेकिन अभी तक बंटवारे को लेकर किसी भी तरह की सहमति नहीं बनी है।

  • News7, Dec 2019, 12:25 PM

    विभागों का बंटवारा बना ठाकरे सरकार की मुसीबत, बैचेने हो रहे हैं मंत्री

    महाराष्ट्र सरकार विभागों के बंटवारे की स्थिति में अभी उलझन में है। इसे सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की। ताकि सीएमपी के तहत सभी दलों के कोटे में आए विभागों के लिए मंत्रियों का बंटवारा हो सके।

  • devendra fadnavis becone cm of maharastra

    News23, Nov 2019, 10:17 AM

    शिवसेना का टूटा सपना, भाजपा ने अजित पवार के साथ महाराष्ट्र में बनाई सरकार

    भारतीय राजनीति की इतिहास में महाराष्ट्र में बनी नई सरकार ने भी अपना  नाम  दर्ज कर लिया है। कल रात तक महाराष्ट्र में शिवसेना के सरकार बनाने की चर्चा थी। यहां तक कि एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने राज्य में उद्धव ठाकरे के नाम का  ऐलान कर दिया था। लेकिन वह अपनी ही पार्टी में बगावत को नहीं रोक पाए। राज्य में एमसीपी में एक तरह से बगावत हो गई है और पार्टी के 22 विधायकों ने भाजपा सरकार को समर्थन दिया है।

  • News22, Nov 2019, 9:35 AM

    महाराष्ट्र में सरकार का खाका तैयार, सीएम उद्धव तो कांग्रेस और एनसीपी की दिग्गज नेता बनेंगे मंत्री

    माना जा रहा है कि आज शाम तक राज्य में सरकार बनाने की तस्वीर साफ हो जाएगी। क्योंकि कांग्रेस आलाकमान ने कई दौर की बातचीत के बाद राज्य में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। तीनों दलों के बीच हुए समझौते के मुताबिक शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य में सीएम बनेंगे। 

  • गुजरात से भाजपा के राज्यसभा सांसद मनसुख मांडविया भी साइकिल से संसद भवन पहुंचे। उनके अलावा अर्जुन मेघवाल भी साइकिल से संसद पहुंचे। मेघवाल पहले भी संसद में कई बार साइकिल से देखे गए हैं।

    News21, Nov 2019, 9:49 AM

    महाराष्ट्र में सरकार बनने से पहले शिवसेना ने दिखाया नेहरू प्रेम

    असल में शिवसेना ने अपने रूख में बदलाव कर दिया है। क्योंकि राज्य में शिवसेना की अगुवाई में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना दिख रही है। ये तय है कि जिस कट्टर हिंदू राजनीति को लेकर शिवसेना आक्रामक थी। वह अब राज्य में दिखेगी। बल्कि शिवसेना कांग्रेस की सेक्युलर छवि के जरिए राज्य में सरकार चलाएगी। इसके लिए शिवसेना भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में जेएनयू विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा गया है।

  • News21, Nov 2019, 8:31 AM

    एनसीपी और कांग्रेस में सीएमपी तय, लेकिन सरकार से दूर है शिवसेना

    महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कोई दल खुलकर नहीं बोल रहा है। लेकिन शिवसेना दावा कर रही है कि वह राज्य में सरकार बनाएगी और राज्य में पहली बार ठाकरे परिवार से कोई सीएम बनेगा। जिसका सपना राज्य में पार्टी के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने देखा था। लेकिन अभी तक शिवसेना के पास वह जादुई आंकड़ा नहीं है। 

  • Mumbai, Maharashtra Assembly Elections, Assembly Elections, Devendra Fadnavis, Governor Bhagat Singh Koshyari

    News10, Nov 2019, 11:20 AM

    महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत के लिए भाजपा की कोर कमेटी की बैठक आज, हो सकता है बड़ा फैसला

    भाजपा किसी भी हाल में सदन में 145 के आंकड़े तक नहीं पहुंच पा रही है। हालांकि पार्टी को उम्मीद है कि शिवसेना अपना अड़ियल रूख को बदलेगी। लेकिन शिवेसेना की तरफ से जिस तरह के रूख दिखाया गया है उसके मुताबिक वह एनसीपी और कांग्रेस के साथ राज्य में सरकार बनाएगी। हालांकि भाजपा और शिवसेना के प्रबंधक इस मामले में लगातार संपर्क में है।