Gujarat  

(Search results - 63)
  • राजस्थान के कोटा और आसपास के इलाको में जोरदार बारिश होने की वजह से सड़कों पर पानी भर गया। कई घंटों तक चली बारिश ने लोगों की मुसीबते बड़ा दी है।

    News22, Sep 2019, 6:06 PM IST

    गुजरात में अगले 24 घंटे बारिश दिखा सकती हैं ‘तांडव’

    मानसून ने जाते जाते पूरे देश में कहर बरपा रखा है। देश के अधिकांश राज्य बारिश के कारण प्रभावित हैं और बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है। उत्तर प्रदेश को या फिर मध्य प्रदेश। सभी जगह बारिश अपना तांडव दिखा रही है। वहीं अब गुजरात में अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले 24 घंटे काफी अहम हैं। क्योंकि चक्रवाती तूफान के कारण राज्य में तेज बारिश हो सकती है और इसके साथ ही तेज हवाएं चलेंगी। 

  • PM Modi arrives in Gujarat to bless his mother on birthday, will also take bless mother Narmada

    News17, Sep 2019, 9:10 AM IST

    जन्मदिन पर मां का आर्शीवाद लेने गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, मां नर्मदा की करेंगे पूजा अर्चना

    पीएम मोदी थोड़ी देर में सरदार सरोवर डैम का भी दौरा करेंगे। हालांकि थोड़ी देर पहले उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट में सरदार सरोवर डैम के हवाई निरीक्षण की एक वीडियो को पोस्ट कियया है। इसके बाद पीएम मोदी दोपहर में अपनी मां से आर्शीवाद लेने जाएंगे। गौरतलब है कि गुजरात सरकार सरदार सरोवर डैम में 'नमामि देवी नर्मदे' का भव्य कार्यक्रम आयोजित कर रही है। 

  • News10, Sep 2019, 11:47 AM IST

    जाते जाते फिर कहर बन रहा है मानसून, दस राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    फिलहाल बारिश मध्य प्रदेश में कहर बन बरस रही है। राज्य के कई जिले बारिश के कारण जलमग्न हैं। राज्य सरकार ने स्कूलों में छूट्टी कर दी है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए आज फिर रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है और यही नहीं इन दो राज्ये के साथ ही दस अन्य राज्यों में भी भारी बारिश हो सकती है।

  • News22, Aug 2019, 1:23 PM IST

    डरे पाकिस्तान ने गुजरात के पास सर क्रीक खाड़ी में तैनात किए स्पेशल कमांडो

    पाकिस्तान को लग रहा है कि आने वाले समय में भारत बालाकोट जैसे बड़े हमलों को अंजाम दे सकता है। जिसके बाद वह भारत पर दबाव बनाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहा है। कभी पाकिस्तान भारतीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है तो कभी कभी आईसीजे में जाने की धमकी दे रहा है। वहीं अब पाकिस्तान गुजरात के पास सरक्रीक खाड़ी के पास अपने स्पेशल कमांडो को तैनात कर रहा है।

  • News22, Aug 2019, 11:17 AM IST

    अमित शाह को सात साल पहले कैसे था मालूम कि चिदंबरम होंगे गिरफ्तार और क्यों कहा समुंदर हूं लौट के वापस जरूर आऊंगा

    अभी अमित शाह देश के गृहमंत्री हैं और करीब दस साल पहले चिदंबरम कांग्रेस के शासनकाल में गृह मंत्री थे। उस समय सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले पर उन्होंने अमित शाह पर कार्यवाही की थी और सीबीआई ने 25 जुलाई 2010 को अमित शाह को गिरफ्तार कर जेल में डाला था। अमित शाह को दो साल तक गुजरात में प्रवेश के लिए प्रतिबंध भी लगा था उन्होंने 2010 में गिरफ्तार करने के बाद गुजरात से बाहर भेजा गया था। 

  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    News20, Aug 2019, 12:21 PM IST

    ना 'पाक' की साजिश: भारत को दहलाने के लिए किया अफगानिस्तान का इस्तेमाल, चार आईएसआई एजेंट को कराया देश में दाखिल

    राजस्थान के सिरोही के एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि ये आईएसआई एजेंट अफगानिस्तान के पासपोर्ट के जरिए भारत में घुसे हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात के इंटेलीजेंस ब्यूरो को गुजरात और उदयपुर, सिरोही में आतंकी मूवमेंट का इनपुट मिला है।

  • As soon as she was born, the mother died, the judge breastfeed an adopted 'Mahi'

    News18, Aug 2019, 11:58 AM IST

    जन्म लेते ही उठा मां का साया तो जज ने स्तनपान करा ‘माही’ को लिया गोद

    आणंद के जिला विकास अधिकारी अमित प्रकाश यादव और उनकी जज पत्नी चित्रा ने एक मिशाल कायम की है। उन्होंने एक ऐसी नन्हीं मासूम को गोद लिया है, जिसके जन्म लेते ही उसकी मां दुनिया छोड़कर चली गई। इस मासूम को जज चित्रा ने स्तनपान कराया और फिर उसे गोद ले लिया। इस बच्ची का नाम उन्होंने माही रखा है।

  • Hanuman' becomes policeman to save children from floods

    News11, Aug 2019, 3:33 PM IST

    बाढ़ से बच्चों को बचाने को पुलिसवाला बन गया 'हनुमान', हो रही है तारीफ

    गुजरात में बाढ़ का प्रकोप जारी है। हर जगह पानी ही पानी भरा हुआ है। यहां पर एक पुलिस कॉन्स्टेबल अपने कंधे में दो बच्चियों को कमर से ऊपर तक भरे पानी से भरे सैलाब में लेकर जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पृथ्वीराज सिंह इन दो बच्चियों को दो किलोमीटर दूरी तक बाढ़ से बचाकर ले गए और सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

  • News2, Aug 2019, 9:35 AM IST

    देश के दस राज्यों में आज बरस सकती है आफत की ‘बारिश’, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

    मौसम विभाग का कहना है कि  आज गुजरात कोंकण,गोवा, कर्नाटक ,राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश अच्छी नहीं हुई है। जिसका असर फसलों की बुआई पर पड़ रहा है। 

  • Congress parliamentary meeting held to, party will have finalized name of leader in parliament

    News31, Jul 2019, 8:11 AM IST

    सोनिया के सबसे करीबी और ताकतवर कांग्रेसी नेता का दामाद आया ईडी के शिकंजे में, अरबों रुपये के घोटाले में है शामिल

    प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक ये नीरव मोदी के पीएनबी घोटाले से भी बड़ा घोटाला है। ईडी की जांच में ये सामने आया है कि इस घोटाले के तार सीधे तौर से इरफान सिद्दीकी के साथ जुड़े हुए हैं। लिहाजा ईडी ने सिद्दीकी से पूछताछ की है। जिसमें अभी तक किसी का खुलासा नहीं हुआ है।

  • BJP won Junagadh municipal election in Gujarat but congress shrunk in one seat

    News24, Jul 2019, 6:25 PM IST

    कर्नाटक के बाद अब इस राज्य से कांग्रेस के लिए आई बुरी खबर,जानें कहां मिली पार्टी को हार

    राज्य में ये कांग्रेस की बड़ी हार मानी जा रही है। क्योंकि पार्टी के रणनीतिकार और ताकतवर नेता अहमद पटेल गुजरात से ही आते हैं और गुजरात के मामलों में उनका बड़ा दखल माना जाता है। उसके बावजूद पार्टी की स्थिति काफी खराब हो रही है। यहां पर कांग्रेस को महज एक सीट मिली है। लिहाजा इससे राज्य में कांग्रेस की दिन प्रतिदिन खराब होती स्थिति को समझा जा सकता है। चौंकाने वाली बात ये है कि नगर निगम चुनाव में एनसीपी को चार सीटें मिली हैं।

  • Congress MLA Alpesh Thakor and Dhavalsinh Zala cross voted for BJP in rajya sabaha election in Gujarat

    News5, Jul 2019, 6:42 PM IST

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद गुजरात में बागी हुए कांग्रेस के विधायक, राज्यसभा चुनाव में की क्रास वोटिंग

    गुजरात में आज राज्यसभा की खाली हुई दो सीटों पर मतदान था। ये दो सीटें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थी। इन दोनों सीटों पर बीजेपी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगल जी ठाकोर को मैदान में उतारा है।

  • Congress send Gujarat MLA to gehlot government security in mount abu

    News4, Jul 2019, 9:27 AM IST

    बीजेपी से डरे विधायकों को गहलोत की सुरक्षा में क्यों पहुंचाया कांग्रेस ने

    कांग्रेस कई राज्यों में विधायकों की बगावत से परेशान है। देश के सभी राज्यों में कांग्रेस के विधायक पाला बदल रहे हैं या फिर बीजेपी को अपना समर्थन दे रहे हैं। अब कांग्रेस को कर्नाटक के साथ ही गुजरात में विधायकों द्वारा पाला बदलने की आशंका है लिहाजा उसने विधायकों को अशोक गहलोत सरकार की सुरक्षा में माउंट आबू पहुंचा दिया है। 

  • in Gujarat Hindus converted in muslim in home minister amit shah home state

    News2, Jul 2019, 7:10 PM IST

    जानें क्यों गृहमंत्री अमित शाह के गृह राज्य में तेजी से हो रहें हैं धर्म परिवर्तन

    अमित शाह को भारतीय जनता पार्टी में कड़क मिजाज का माना जाता है और वहीं बीजेपी को हिंदूओं की पार्टी के तौर पर जाना जाता है। लेकिन उसके बावजूद गुजरात में धर्मांतरण होना गंभीर मुद्दा है। देशभर में मुस्लिम संगठनों और ईसाई संगठनों के द्वारा धर्मांतरण किया जाता है। इस बात को लेकर हिंदू संगठन इसका विरोध करते हैं। लेकिन अब गुजरात में धर्मांतरण तेजी से होने को लेकर राज्य सरकार गंभीर है।

  • Foreign minister became BJP member officially today, party announced rajya sabha candidate form gujarat

    News24, Jun 2019, 11:45 PM IST

    केन्द्र में मंत्री बनने के बाद भी नहीं थे बीजेपी के सदस्य, जानें कौन हैं ये नेता

    गुजरात में राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही हैं। इसके लिए बीजेपी नेअपने प्रत्याशियों का  ऐलान कर दिया है। फिलहाल इन दोनों सीटों पर बीजेपी का जीतना तय माना जा रहा है। हालांकि कांग्रेस भी इन दोनों सीटों के लिए अपने प्रत्याशी उतारेगी।