Health Ministry  

(Search results - 7)
  • undefined

    NewsJun 27, 2020, 4:19 PM IST

    जून में अब तक आए कोरोना 3 लाख से ज्यादा लोग, 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

    देश में संक्रमण के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां में कोरोना के 33,406 नये मामले दर्ज किए गए  थे वहीं मई में 1,55,492  मामले सामने आए थे वहीं जून में कोरोना संक्रमण के 3,18,418 नये मामले दर्ज किए हैं। 

  • <p style="text-align: justify;">देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में कई राज्‍य 3 मई के बाद भी सख्‍ती जारी रखना चाहते हैं। कोरोना पर बनी दिल्‍ली सरकार की कमिटी ने एक दिन पहले कहा था कि राष्‍ट्रीय राजधानी में 16 मई तक लॉकडाउन बढ़ाना पड़ेगा।</p>

    NewsMay 1, 2020, 1:45 PM IST

    कोरोना का कहर: देश में 35 हजार पार हुई संक्रमितों की संख्या, 1,147 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमितों की संख्या 35743 तक पहुंच गई है। जबकि कोरोना संक्रमण से देश में मरने वालों का आंकड़ा 1,147 तक पहुंच गया है। जबकि 8,889 लोग इस घातक बीमारी से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल  से डिस्चार्ज कर दिया गया है। देश में लॉकडाउन-3 तीन मई को खत्म होने वाला है। हालांकि ये साफ नहीं है कि सरकार लॉकडाउन बढ़ाएगी या फिर इसे खत्म कर दिया जाएगा। 

  • <p>ईरान के एक अस्पताल में कोराना वायरस के मरीजों के इलाज का इंतजाम करते हुए हेल्थ वर्कर्स।</p>

    NewsApr 29, 2020, 6:11 PM IST

    खुशखबरी: कोरोना के कहर के बीच देश में हॉटस्पॉट की संख्या 170 से 129 पहुंची

    स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह तक हॉटस्पॉट जिलों की संख्या 170 से घटकर 129 हो गई है। यही नहीं संक्रमित जिलों की संख्या भी 325 से घटकर 307 रह गई है। इसके साथ ही देश में औरेंज स्पॉट जिलों की संख्या बढ़कर 207 से बढ़कर 297 हो गए हैं।  गौरतलब है कि 15 अप्रैल को देश के 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 170 जिलों को कोरोनवायरस हॉटस्पॉट घोषित किया था।

  • <br />
Corona in andhra pradesh, corona case, corona in india, mask<br />
&nbsp;

    NewsApr 13, 2020, 9:43 PM IST

    देश के 25 जिलों में कोरोना का एक भी मामला नहीं

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9,152 तक पहुंच गई है। देश में मरने वालों की संख्या 308 तक पहुंच गई है। वहीं देश में अच्छी खबर ये भी है कि देश के 25 जिलों में पिछले दो सप्ताह से कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य  मंत्रालय के मुताबिक देश के 15 राज्यों के पच्चीस जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है और इसका सीधा श्रेय जिला प्रशासन को जाता है।
  • muslims

    NewsApr 2, 2020, 10:30 AM IST

    बेशर्म जमात: मेडिकल स्टाफ पर थूक रहे हैं तबलीगी जमात के लोग, बढ़ा रहे हैं संक्रमण

    मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक जमात के जिन लोगों को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर क्वारंटिन सेंटर में रखा गया है वह इलाज और जांच में मेडिकल स्टॉफ के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।  मीडिया रिपोर्ट में उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के हवाले से खबर प्रकाशित की गई हैं कि तुकलकाबाद में स्थिति रेलवे के अस्पताल में जांच के लिए रखे गए तबलीगी जमात के लोग मेडिकल स्टाफ से बदसकूली कर रहे हैं यहीं वहीं वह मेडिकल स्टाफ पर थूके भी रहे हैं।

  • Kerala health minister KK Shailaja confirmed on March 1, that the deceased Jainesh, who was tested for coronavirus did not contract the fatal virus. The second report stated that the patient tested negative for coronavirus.

    NewsMar 2, 2020, 7:53 PM IST

    केरल के बाद अब कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में में दी दस्तक

    पिछले दिनों ही केरल में कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे और इन मरीजों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया था। लेकिन इस बार कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में दस्तक दी है। उधर देश की राजधानी में कोरोना का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार इस पर नजर रखे हुए है अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, बंदरगाहों, नेपाल से आने वाले रास्तों पर चेंकिग और सतर्कता बरती जा रही है।

  • self financing medical

    NewsJun 9, 2019, 4:59 PM IST

    देश के हर जिले तक पहुंचेगी बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं, मेडिकल कॉलेजों में बदले जाएंगे 75 जिला अस्पताल

    स्वास्थ्य मंत्रालय के एक आदेश के मुताबिक देश के 76 जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेजों में बदल दिया जाएगा। यह प्रस्ताव मंजूरी के लिए वित्त समिति के पास भेजा जा चुका है।