Hill Station  

(Search results - 2)
  • girl commits suicide in madhyapradesh putting allegations on school

    NewsAug 22, 2019, 11:30 AM IST

    मसूरी आए थे छुट्टी मनाने, होटल के पंखे से लटककर दे दी जान

    दिल्ली निवासी एक पर्यटक ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पर्यटक की अपनी पत्नी से विवाद हुआ था और इसके बाद उनसे आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

  • 2. शिमला (340 किलोमीटर): हरी वादियों और खूबसूरत  पहाड़ियों के बीच शिमला पूरे देश के लिए बेहद अहम हिल स्टेशन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। दिल्ली से महज 340 किलोमीटर की दूरी पर हिमाचल प्रदेश का यह शहर भी अंग्रेजों द्वारा बसाया है। खासबात है कि शिमला को देश की समर कैपिटल की संज्ञा भी मिली हुई है। वैसे शिमला पूरे उत्तर भारत के लिए स्नोफॉल का लुत्फ उठाने का बेहद अहम ठिकाना है। इसके बावजूद ठंड़ी हवाओं और रंगबिरंगी वादियों के लिए शिमला गर्मी की छुट्टियों के दौरान भी टूरिस्ट से भरा रहता है। गर्मी की छुट्टियों के दौरान हाइकिंग, ट्रैकिंग और माउंटेनियरिंग में बच्चों के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताया जा सकता है। शिमला में माल रोड, क्राइस्ट चर्च, कुफरी और ग्रीन वैली।

    LifestyleMay 17, 2019, 5:22 PM IST

    दिल्ली-एनसीआर में गर्मी की छुट्टियां शुरू, 500 किलोमीटर से कम दूरी पर हैं ये 7 वैकेशन डेस्टिनेशन

    दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी है। साथ ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक इस मौसम से राहत मिलने में अभी एक महीने से अधिक समय लगेगा। इसके बावजूद दिल्ली और एनसीआर की करोड़ों की आबादी परिवार के साथ गर्मी की छुट्टियां मनाने की तैयारी में जुटे हैं।

    हालांकि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र उत्तर भारत समेत समूचे देश के लिए एक अहम टूरिस्ट जंक्शन है। इसकी खास वजह दिल्ली से नजदीक दो खास पर्वतीय राज्यों का होना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड़ की सरहद दिल्ली से 250 किलोमीटर की दूरी पर हैं और इसलिए मध्यम वर्ग के लिए ये दोनों राज्य गर्मी की छुट्टिंयां मनाने की परफेक्ट डेस्टिनेशन हैं।

    ऐसे में जानिए कि दिल्ली से 500 किलोमीटर से कम की दूरी पर इन दोनों राज्यों में खास टूरिस्ट स्पॉट क्या-क्या हैं जहां आप बच्चों के साथ गर्मी की छुट्टियों मनाने के लिए जा सकते हैं।