House  

(Search results - 139)
  • <p>तेजप्रताप यादव भी राबड़ी देवी के आवास पर गरीब अधिकार दिवस में भाग लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।</p>

    News2, Aug 2020, 6:07 PM

    बिहार में कोरोना का कहर, राबड़ी के घर तक पहुंचा कोरोना

    बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है और राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के 54 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण राज्य के सभी जिलों में फैला हुआ है। जबकि राज्य की राजधानी पटना में कोरोना का संक्रमण ज्यादा है। 

  • News2, Aug 2020, 10:58 AM

    वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, किन घरों में ज्यादा फैल रहा है कोरोना का संक्रमण

    देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। देश के सभी राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में सुधार हुआ है। लेकिन देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में चिंता बढ़ा दी है।

  • <p>Senco Gold and Diamonds</p>

    News31, Jul 2020, 12:14 PM

    घर में रखा है सोना तो बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सरकार बना रही है नया नियम

    देश में सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है और इस साल अब तक सोने के भाव में अब तक 30 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में और ज्यादा इजाफा हो सकता है।

  • <p><strong> उम्रकैद की काट रहीं नलिनी</strong><br />
नलिनी 29 साल से जेल में बंद हैं। यही नहीं उनकी बेटी का जन्म भी जेल में हुआ था। पहले नलिनी को फांसी की सजा सुनाई गई थी। बाद में इसे उम्रकैद की सजा कर दिया गया। इससे पहले नलिनी को हाईकोर्ट ने पिछले साल बेटी की शादी के लिए 30 दिन की पैरोल दी थी। </p>

    News26, Jul 2020, 12:36 PM

    पड़ोसियों की नजरों से दूर रहेंगी प्रियंका गांधी, फुलप्रूफ होगी कौल हाउस की सिक्योरिटी

    असल में 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस पार्टी ने पूरे उत्तर प्रदेश को प्रियंका गांधी के हवाले किया है। यहां कांग्रेस का कोई भी नेता कांग्रेस के सियासी मामलों में दखल नहीं देता है। लिहाजा कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में अपना ठिकाना बना सकती हैं।

  • News22, Jul 2020, 12:39 PM

    सीबीआई के एंट्री पर लगाया बैन तो सीएम गहलोत के बड़े भाई के घर डाला ईडी ने छापा

    राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है और और इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को जोधपुर में सीएम अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर छापा मारा कर राज्य के सियासी तापमान को और ज्यादा बढ़ा दिया है। पिछले दिनों ही ईडी की टीम ने गहलोत के बेटे के बिजनेस पार्टनर के कई ठिकानों पर छापे मारे थे।

  • <p>കൊച്ചി നഗരത്തിൽ സ്വകാര്യ ഏജൻസിയുമായി സഹകരിച്ച് നിയന്ത്രിത മേഖലകൾ നഗസഭ അണുവിമുക്തമാക്കി. നഗരത്തിൽ സമ്പർക്ക രോഗികളുടെ എണ്ണത്തിൽ കുറവുണ്ട്. എങ്കിലും ആശങ്ക ഒഴിയുന്നില്ലെന്ന് മേയർ.</p>

    News11, Jul 2020, 3:28 PM

    बिहार में सीएम हाउस में फूटा कोरोना बम, जानें अब तक कितने कर्मचारी हुए संक्रमित

    जानकारी के मुताबिक राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में तीन चिकित्सकों में कोरोना संक्रमण मिला है। इसके साथ ही दो नर्स भी कोरोना संक्रमित मिली हैं।  इसके बाद पीएमसीएच में कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 44 तक पहुंच गई है।

  • <p><strong>भारत चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है। </p>

    News28, Jun 2020, 3:18 PM

    साजिश कर अपने ही घर में घिरा ड्रैगन, जनता मांग रही है सैनिकों की मौत का जवाब

    अमेरिका की ब्रेइटबार्ट न्यूज में छपे एक लेख के मुताबिक सैनिकों के परिजन काफी परेशान हैं क्योंकि अभी तक चीन ने मारे गए सैनिकों के नाम को सार्वजनिक नहीं किए हैं और लोग सोशल मीडिया पर सरकार से सैनिकों को लेकर सवाल कर रहे हैं। वहीं सरकार जनता को शांत नहीं करा पा रही है।

  • <p>डीसीपी मध्य दिनेश सिंह के मुताबिक ऐसा मैसेज करने वाले को ट्रेस किया जा रहा है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गौतमपल्ली थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज हो रही है। मैसेज के बाद डीजीपी मुख्यालय से यूपी के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। इसके साथ ही अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया गया है।</p>

    News12, Jun 2020, 6:40 PM

    आतंकियों के निशाने पर हैं योगी आदित्यनाथ, मिली सीएम आवास को बम से उड़ाने की धमकी

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आतंकियों को निशाने पर हैं और उन्हें लगातार धमकियों मिल रही हैं। शुक्रवार को एक बार फिर सीएम को उनका आवास बम से उड़ाने की धमकी  मिली। जिसके बाद पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। 

  • শাস্ত্র মতে, সকালে ও সন্ধ্যায় দুবেলা ঠাকুর দেওয়ার সময় তুলসী গাছে জল দিয়ে পুজো করলে দেবতার কৃপাদৃষ্টি পাওয়া সম্ভব হয়। এতে করে জীবনের বহু সমস্যা কাটিয়ে উঠতে পারবেন সহজেই।

    Spirituality16, May 2020, 7:02 PM

    तुलसी की पूजा करने से घर में धन के साथ ही आती है शांति

    हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र माना जाता है। अधिकांश हिंदूओं के घरों में तुलसी का पौधा होता है, और लोग हर दिन स्नान करने के बाद इसकी पूजा करते हैं। तुलसी, जिसे वृंदा के नाम से भी जाना जाता है। तुलसी को भगवान विष्णु की पत्नी भी माना जाता है। इसलिए वह हमेशा विष्णु के विभिन्न अवतारों से संबंधित त्योहारों से शामिल होती है। कुछ मान्यताओं के अनुसार, तुलसी पृथ्वी पर देवी लक्ष्मी की अभिव्यक्ति हैं।

  • <p>vedic chanting</p>

    News8, May 2020, 8:19 PM

    व्हाइट हाउस ट्रंप करा रहे हैं वैदिक मंत्रों का जाप, जानें क्यों

    अमेरिका  में कोरोना का कहर जारी है और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में लॉकडाउन चल रहा है। लिहाजा कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए अमेरिका में प्रार्थना सभा की है। इस प्रार्थना में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कुशलता की कामना की गई।

  • News17, Apr 2020, 12:14 PM

    ममता सरकार ने भाजपा सांसद को किया हाउस अरेस्ट!

    भाजपा ने बंगाल सरकार पर राहत वितरण रोकने का आरोप लगाया है। राज्य भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता राहत बांटने के लिए पुलिस की मदद ले रहे हैं और पुलिस भाजपा को राहत वितरण से रोक रही है और उनकी पार्टी के सांसदों को घरों में नजरबंद कर रही है।

  • News12, Mar 2020, 4:20 PM

    राज्यसभा में ताकत बढ़ाएगी भाजपा, किया सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

    देश के 17 राज्यों की कुल 55 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है और 26 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। बहरहाल सबसे ज्यादा सीटे महाराष्ट्र में खाली हो रही हैं। 

  • kamalnath

    News5, Mar 2020, 6:32 AM

    क्या मध्य प्रदेश में कांग्रेस की अंदुरूनी गुटबाजी का नतीजा है मौजूदा ड्रामा

    असल में पिछले एक साल से गुटबाजी चरम है। राज्य में तीन गुट है। इन तीनों गुटों के नेता सत्ता की चाबी अपने पास रखना चाहते हैं। राज्य में कमलनाथ गुट अभी तक सब पर हावी होता रहा है और सत्ता उसी के हाथ में है। लेकिन राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की ताकत को नकारा नहीं जा सकता है।

  • 16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।

    News2, Mar 2020, 7:49 PM

    फिर रूकी निर्भया के दोषियों की फांसी, कोर्ट ने अगले आदेश तक रोक लगाई

    उम्मीद की जा रही थी कि इस बार निर्भया के कातिलों को फांसी हो जाएगी। लेकिन एक बार फिर कानूनी दांव पेंच से तीसरी बार दोषियों की फांसी टल गई है। पटियाला हाउस कोर्ट ने चारो की फांसी को अगली  तारीख तक टाल दिया है। क्योंकि चारों दोषियों में से एक पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी है और उस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

  • News11, Feb 2020, 9:23 AM

    भुवनेश्वर नगर निगम का अनोखा प्रयोग, ट्रांसजेंडर वसूल रहे हैं टैक्स

    बीएमसी द्वारा ट्रांसजेंडर समुदाय के 10 सदस्यों की एक टीम को इसके लिए चुना गया है। जो पीओएस मशीनों के जरिए टैक्स की वसूली कर रहे हैं। इसके लिए निगम ने इन लोगों को वर्दी, एक पहचान पत्र और एक वाहन भी दिया है। इसके लिए समुदान ने एक नारा दिया है। जिसके तहत वह बकाए दारों पर एक स्लोगन का प्रयोग कर रहे हैं। जिसमें लिखा गया है कि "अपने कर का भुगतान करें, हमसे आशीर्वाद प्राप्त करें"।