India General Election  

(Search results - 5)
  • pm modi

    ViewsMay 23, 2019, 8:00 PM IST

    चुनावी परिदृश्य को देखते हुए ऐसे ही परिणाम की अपेक्षा थी

    लोकसभा के चुनाव परिणाम बिल्कुल अपेक्षित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग राष्ट्रीय स्तर पर विचारधारा एवं रणनीति के मामले में संगठित ईकाई के रुप में उतरा था तथा पांच-छः राज्यों को छोड़ दें तो उसका अंकगणित विपक्ष पर भारी था। इसे कम करने के लिए विपक्ष को मुद्दों और रणनीति के स्तर पर इतना सशक्त प्रहार करना चाहिए था जिससे मतदाता नए सिरे से सोचने को बाध्य हों। पूरे चुनाव अभियान में राष्ट्रीय या राज्यों के स्तर पर इस तरह का सशक्त चरित्र विपक्ष का दिखा ही नहीं। 

  • Vote counting

    NewsMay 23, 2019, 7:38 AM IST

    लोकतंत्र के कुछ अहम घंटे: जानिए हर पल का हाल माय नेशन पर

    भारतीय लोकतंत्र के चंद अहम घंटों के आप और हम साक्षी बन रहे हैं। पिछले सात चरणों में जनता ने जो फैसला दिया है, उस पर से पर्दा उठने वाला है। मतगणना के हर नतीजों को सबसे पहले जानने के लिए देखते रहिए माय नेशन-

  • undefined

    NewsMay 21, 2019, 4:33 PM IST

    नई सरकार के साथ नए रूप में दिखेगा दूरदर्शन, पांच लोगो फाइनल

    दूरदर्शन को नए लोगो के डिजाइन को लेकर चली लंबी प्रक्रिया के बाद 10,000 प्रविष्टियां मिली थीं। इनमें से पांच लोगो का चयन किया गया। सभी के एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

  • First phase election underway in country, see through photograph

    NewsApr 11, 2019, 9:03 AM IST

    देश में लोकपर्व के विभिन्न रूपों को देखें तस्वीरों से

    आज देश में 17वीं लोकसभा के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में देश की लोकसभा की 543 सीटों में 91 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। हर कोई अपने अपने तरीके से इस लोकपर्व को सफल बनाने की कोशिश कर रहा। कई मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं का स्वागत बैंड बाजे के साथ किया जा रहा है तो कई नेताओं ने सुबह ही मतदान कर अपना कर्तव्य निभाया।

  • First voting started in different area of the country, voting going on

    NewsApr 11, 2019, 8:34 AM IST

    पहले चरण की 91 लोस सीटों के लिए मतदान शुरू, ‘जनता जर्नादन’ करेगी जनता के सेवकों के भाग्य का फैसला

    देश में चल रहे लोकपर्व यानी लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान देश की 91 लोकसभा सीटों पर शुरू हो गया है। सुबह से ही मतदान केन्द्र में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। गर्मी के कारण ही मतदाता सुबह ही मतदान करने में इच्छुक दिख रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच बीस राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के साथ ही चार राज्यों में भी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है।