Indian  

(Search results - 515)
  • Doklam

    News16, Oct 2019, 8:04 AM IST

    जानें क्यों सीमा पर सैनिकों की ट्रेनिंग करा रहा है ड्रैगन

    भारत और चीन के सैनिक एक-दूसरे को आमने-सामने देख सकते हैं। क्योंकि चीन ने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर लिया है और वह सैनिकों को विभिन्न तरीके की ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि इसे चीन का माइंड गेम बताया जा रहा है। ताकि वह भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना सके। माना जा रहा है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद चीन ने फिर इस तरह का फैसला लिया है। 

  • Nation13, Oct 2019, 7:26 PM IST

    तेल कंपनियों के साथ ईंधन भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा: एअर इंडिया

    सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया ने रविवार को कहा कि तेल कंपनियों के साथ भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

  • World10, Oct 2019, 5:01 PM IST

    भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिक की मौत : आईएसपीआर

    पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास पाक सीमा में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर की गई गोलाबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

  • Nation8, Oct 2019, 4:48 PM IST

    8 अक्टूबर : उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद की पुण्यतिथि

    आठ अक्टूबर की तारीख इतिहास में धनपत राय श्रीवास्तव की पुण्यतिथि के तौर पर दर्ज है। लोगों को यह नाम कुछ अनजाना सा लग सकता है, लेकिन अगर कहें कि आठ अक्टूबर 1936 को मुंशी प्रेमचंद का निधन हुआ तो कलम के जादूगर को हर कोई पल में पहचान जाएगा।

  • World7, Oct 2019, 7:18 PM IST

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले तीन भारतीय बंधकों को किया रिहा : रिपोर्ट

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा किया है। सोमवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन। गुड मॉर्निंग टेक्सास। गुड मॉर्निंग अमेरिका। मेरे भारतवासियों को शुभकामनाएं।

    News23, Sep 2019, 6:41 AM IST

    पीएम मोदी ने ट्रंप को जीत का मंत्र देकर भारतीयों को दिया गुप्त संदेश

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम मे अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में पचास हजार भारतीय मौजूद थे। उनका उत्साह देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुश थे। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीयों की जमकर तारीख की। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में भारतीयों ने अच्छा काम किया है और उसको देखकर उन्हें गौरव होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें देश को आगे ले जाना है और इसके लिए उन्हें भारत और भारतीयों की मदद चाहिए और हम इसके लिए आगे देख रहे हैं।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News21, Sep 2019, 2:24 PM IST

    लगता है पाकिस्तान फिर सफेद झंडे को लेकर आना चाहता है सीमा में, बना रहा है भारतीय चौकियों को निशाना

    असल में पाकिस्तान सीमा पर फायरिंग इसलिए कर रहा कि ताकि वह अपने बैट कमांडो और आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करा सके। अभी तक पाकिस्तान की कोई भी साजिश सफल नहीं हुई है और उसे मुंह की खानी पड़ी है। पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान के सैनिकों ने सफेद झंडे के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश किया था कि वह अपने सैनिकों की लाशों को उठाकर ले जा सके। पाकिस्तानी सेना के सैनिक सफेद झंडा लेकर सीमा पर आए और अपने सैनिकों के शवों को उठाकर ले गए।

  • MyNation in 100 seconds September 20

    News20, Sep 2019, 7:28 PM IST

    कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इकोनॉमिक ग्रोथ बढ़ाने के लिए आज अहम घोषणाएं कीं
     

  • Politics is still hot on Amit's statement on Indian

    News20, Sep 2019, 5:30 PM IST

    हिंदी पर अमित शाह के बयान पर अभी भी गर्माई हुई है राजनीति

    केन्द्रीय गृहमंत्री के हिंदी वाले बयान पर राजनीति गर्माई हुई है। खासतौर पर देश के दक्षिणी राज्यों में। लेकिन शाह का कहना है कि  अब लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि भारत में कई भाषा हैं लेकिन पूरे देश में एक भाषा होनी चाहिए। जो विश्व में भारत की पहचान बने। जिसके बाद उनका बयान मीडिया और सोशल मीडिया में सुर्खियां बना। अमित शाह ने कहा मैं खुद गुजरात से आता हूं जहां की भाषा गुजराती है। लेकिन फिर भी मैं कहता हूं कि देश के लिए एक भाषा होनी चाहिए। 

  • Indo-china

    News18, Sep 2019, 9:07 PM IST

    भारत सरकार की दो टूक, लद्दाख पर चीन का रूख नहीं है स्वीकार्य

    असल में इस मामले में परेशान करने वाली बात ये है कि यह गतिरोध 20 से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा ,से एक महीने पहले हुआ था। वास्तव में, पिछले साल जब उन्होंने अप्रैल में चीन का दौरा किया था, तब भारतीय क्षेत्र में 28 चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है।

  • nizam usman

    News17, Sep 2019, 6:25 PM IST

    एक निजाम जिसकी जिद ने ली हजारों लोगों की बलि

    भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया जिसमें पंडित सुंदरलाल, काज़ी अब्दुल गफ़्फ़ार और मौलाना मिस्री शामिल थे। जो रिपोर्ट इस समिति ने सौंपी वह चौंकाने वाली थी क्योंकि हैदराबाद रियासत में 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी। हालांकि भारत में विलय से पहले हैदराबाद के निज़ाम ने यूएन में एक अपील दायर की थी लेकिन जिसे बाद में उन्होंने खुद वापस ले लिया था। अंत में हैदराबाद भारत में एकीकृत हो गया और तत्कालीन आंध्र प्रदेश का हिस्सा बना। पूर्व की सरकारों ने सुंदरलाल की रिपोर्ट को कई सालों तक गुप्त रखा था, हालांकि अब इसे नेहरू मेमोरियल संग्रहालय में पढ़ा जा सकता है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Sep 2019, 12:41 PM IST

    इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा, कहा नहीं लड़ सकते हैं भारत से जंग

    पिछले एक महीने से पाकिस्तान कभी जंग तो कभी परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है। हालांकि पाकिस्तान की इन धमकियों को कोई भी संजीदगी से नहीं ले रहा है। क्योंकि सभी को मालूम है कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को बेवजह तूल रहा है जबकि ये भारत का अंदरूनी मामला है। अब इमरान खान ने मान लिया है कि पाकिस्तान भारत से पारंपरिक युद्ध में नहीं जीत सकता है और जहां तक परमाणु युद्ध की बात है तो इसके परिणाम खतरनाक होंगे।

  • Pakistan has given proof of air strike to opposition parties seeking evidence

    News15, Sep 2019, 9:19 AM IST

    सबूत मांगने वाले विपक्षी दलों को पाकिस्तान ने दिया एयरस्ट्राइक का सबूत

    भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक के लिए भारत में तमाम विपक्षी दल केन्द्र सरकार से सबूत मांग रहे थे। हालांकि उस वक्त भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिए। लेकिन किसी ने सरकार पर भरोसा नहीं किया। लेकिन अब पाकिस्तान ने इसके लिए दुनिया को सबूत दिए हैं। पाकिस्तान ने भारत की एयर स्ट्राइक में मारे गए पाकिस्तानी पायलटों के लिए स्मारक बनवाया है। 

  • Nation14, Sep 2019, 5:31 PM IST

    कुछ इस तरह भारतीय सेना के आगे घुटने टेक गए पाकिस्तानी

    सीमा पर भारत पाकिस्तान के बीच एक बार फिर झड़प होने की खबर है। जिसमें एक बार फिर दुश्मन को मुंह की खानी पड़ी। हालांकि शुरुआत पाकिस्तान ने ही की थी। 
     

  • Nation12, Sep 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं।