Indian Government  

(Search results - 20)
  • undefined

    NewsMay 8, 2020, 9:07 PM IST

    विदेश में करोना की वजह से फंसे हजारों भारतीयों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार का वंदे भारत मिशन गुरुवार को शुरू हो गया। मिशन के दूसरे दिन आज सिंगापुर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारतीयों को लेकर दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंची। चार दूसरे देशों से भी आद एक-एक फ्लाइट आएगी। बांग्लादेश से 167 लोग आएंगे। बाकी देशों से आने वाली फ्लाइट में कितने लोग आएंगे, यह साफ नहीं हो पाया है।

  • undefined

    NationMay 5, 2020, 3:57 PM IST

    विदेशों में फंसे भारतीयों की लिए खुशखबरी, जल्द वापस लाया जाएगा उनको भारत

    केंद्र सरकार विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी की प्रक्रिया 7 मई से शुरू करेगी। इस ऑपरेशन में वायुसेना के एयरक्राफ्ट के अलावा नौसेना के जहाज भी शामिल होंगे। इन लोगों को कई चरण में भारत लाया जाएगा और सरकार उनसे किराया भी वसूल करेगी। सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि केवल उन लोगों को यात्रा की अनुमति मिलेगी, जिनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं होगा। भारत आने के बाद जरूरी जांच होगी और उन्हें 14 दिन तक क्वारैंटाइन किया जाएगा।

  • undefined

    NationApr 1, 2020, 8:09 PM IST

    कोरोना के कहर पर सरकार का मलहम, गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

    कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रही मंदी का फायदा अब आम आदमी को मिलता दिख रहा है। प्राकृतिक गैस के बाद अब रसोई (एलपीजी) गैस की कीमतों में भी कटौती का तोहफा मिला है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने रसोई गैस की कीमतों में राजधानी दिल्ली में नॉन सब्सिडी सिलेंडर (14.2 किलो) पर 61 रुपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है।

  • undefined

    NationFeb 7, 2020, 2:10 PM IST

    एयर इंडिया को सरकार ने नहीं चुकाए 822 करोड़ रुपये, आरटीआई में हुआ खुलासा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उस आरटीआई के बारे में जिसमें खुलासा हुआ है कि एयर इंडिया पर चार्टड फ्लाइट्स सेवाओ के लिए 822 करोड़ रुपये का बकाया है. सरकार ने एयर इंडिया को नवम्बर 2019 तक ली गई वीवीआईपी चार्टर्ड फ्लाइट्स सेवाओं के लिए 822 करोड़ रु. का भुगतान नहीं किया है। इसके अलावा बचाव अभियान 12.65 करोड़ रु. और विदेशी अतिथियों को लाने और ले जाने के लिए 9.67 करोड़ रु. भी सरकार पर बकाया है। यह जानकारी सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत बुधवार को एयरलाइन्स ने सेवानिवृत्त कमांडर लोकेश बत्रा को दी।

  • undefined

    NewsJan 17, 2020, 8:45 AM IST

    भारत सरकार ने निकाल दी मलयेशिया की हेकड़ी, झुका भारत के कदमों पर

    मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का पक्ष लेते हुए भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। महातिर मोहम्मद ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया। जबकि भारत पहले ही कह चुका है कि कश्मीर भारत का अंदुरूनी मामला है। लेकिन महातिर लगातार भारत के खिलाफ बयान देते रहे हैं।

  • undefined

    NewsDec 24, 2019, 9:34 AM IST

    आखिर क्यों रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारत सरकार के बीच हुई तनातनी?

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पन्ना-मुक्ता और ताप्ती उत्पादन-साझाकरण अनुबंध मामले के अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थ पुरस्कार में 4.5 बिलियन डॉलर का भुगतान नहीं करने की भारत सरकार की कोशिश को 'समय से पहले' करार दिया।

  • Pakistan again interfered in India's internal affairs, after 370, citizenship bill was objectionable kps

    NewsDec 13, 2019, 10:49 AM IST

    नियाजी को दी भारत सरकार ने नसीहत, पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के हालात पर दें ध्यान

     विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत को इमरान खान के बयान पर कोई प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। हालांकि भारत सरकार ने कड़ा संदेश देते हुए कहा कि पाकिस्तान को अपने देश के अल्पसंख्यकों पर ध्यान देना चाहिए। गौरतलब है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नागरिकता संशोधन बिल के पारित हो जाने के बाद कहा था कि भारत सरकार संघ के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है। 

  • Indo-china

    NewsSep 18, 2019, 9:07 PM IST

    भारत सरकार की दो टूक, लद्दाख पर चीन का रूख नहीं है स्वीकार्य

    असल में इस मामले में परेशान करने वाली बात ये है कि यह गतिरोध 20 से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा ,से एक महीने पहले हुआ था। वास्तव में, पिछले साल जब उन्होंने अप्रैल में चीन का दौरा किया था, तब भारतीय क्षेत्र में 28 चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsSep 3, 2019, 5:02 PM IST

    पाकिस्तानियों की जिंदगी बचाने के लिए भारत सरकार के पैरों पर गिर गई इमरान सरकार, जानें क्या है फैसला

    पाकिस्तान ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद भारत से व्यापारिक संबंधों को तोड़ा था। जिसके बाद से ही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ने दम तोड़ दिया। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और पाकिस्तान सरकार के पास इतना पैसा नहीं है कि वह विदेशों से महंगी दवाएं मंगा सके। पाकिस्तान के पास विदेशी मुद्रा भंडार भी नहीं जिससे वह अमेरिका या अन्य देशों से महंगा दवाएं मंगा सके। 

  • undefined

    NationAug 27, 2019, 2:27 PM IST

    रिजर्व बैंक भारत सरकार को देगा 1.76 लाख करोड़, इससे आपकी जेब को होंगे ये 5 फायदे

    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अपने खजाने से सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये की राशि देने का ऐतिहासिक फैसला किया है।  इस रकम में से 1.23 लाख करोड़ रुपये वित्त वर्ष 2018-19 के सरप्लस से  और 52,637 करोड़ रुपये रिजर्व से दिए जाएंगे। रिजर्व बैंक की तरफ से सरकार को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी रकम है। आईए आपको बताते हैं कि रिजर्व बैंक द्वारा दी जा रही इतनी बड़ी रकम का लाभ आपकी जेब तक कैसे पहुंचेगा।  
     

  • NIA raid in tamilnadu arrested three terrorist they were planning to start war Indian government

    NewsJul 14, 2019, 7:38 AM IST

    एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की तैयारी में थे आतंकी

    एनआईए ने तमिलनाडु के चेन्नई में सैयद मोहम्मद बुखारी के आवास और दफ्तर में छापेमारी की। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की। असल में ये लोग एनआईए के रडार पर थे और जांच एजेंसियों का जानकारी मिल रही थी कि ये लोग देश के विरूद्ध काम कर रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं।

  • Narendra modi government jerk pakistan not invite imran khan for oath ceremony

    NewsMay 28, 2019, 8:28 AM IST

    शपथ ग्रहण समारोह के जरिए नरेन्द्र मोदी ने दिया इमरान को बड़ा झटका

    दो दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को बधाई दी थी। लेकिन पीएम मोदी ने इमरान खान से साफ कहा कि वह पहले आतंकवाद पर लगाम लगाएं।

  • firdaus

    NewsApr 16, 2019, 8:33 PM IST

    टीएमसी के लिए प्रचार करने वाले बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस का वीजा रद्द, भारत छोड़ने को कहा गया

    फिरदौस के अलावा एक और बांग्लादेशी अभिनेता गाजी अब्दुन नूर को भी टीएमसी के लिए बंगाल में प्रचार करते देखा गया है।

  • Indian government walkout Pakistan national day program in Delhi

    NewsMar 22, 2019, 1:08 PM IST

    जानें क्यों भारत करेगा पाकिस्तान के राष्ट्रीय कार्यक्रम का बहिष्कार

    पाकिस्तान में चल रहे आंतकी कैंप और भारत खिलाफ परोक्ष तौर पर चल रहे हमले से नाराज भारत अब 23 मार्च को होने वाले पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम का बहिष्कार करेगा। इस कार्यक्रम में भारत का कोई भी अफसर या नेता हिस्सा नहीं लेगा।

  • Now Pakistanis are craving for pepper, know why Imran government has imposed fines on those who sell vegetables

    NewsMar 16, 2019, 3:27 PM IST

    अब मिर्ची के लिए तरसने लगे हैं पाकिस्तानी, जानें क्यों इमरान सरकार ने सब्जी बेचने वालों पर लगाया जुर्माना

    आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुके पाकिस्तान विदेशों से कर्च लेकर देश की अर्थव्यवस्था चला रहा है। भारत की सख्ती के बाद पाकिस्तान में खाद्य उत्पादों के भाव आसमान छूने लगे हैं। पाकिस्तान में टमाटर की कीमतों में जबरदस्त उछाल आने के बाद मिर्च की कीमतें आसमान छूने लगी हैं।