Indo Pak  

(Search results - 8)
  • News11, Jun 2019, 2:12 PM IST

    पाकिस्तान के ऊपर से उड़कर बिश्केक जाएगा पीएम मोदी का विमान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेना है। हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि पीएम मोदी की इमरान खान के साथ कोई द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी। 

  • News17, Mar 2019, 4:28 PM IST

    पाकिस्तान के खिलाफ नौसेना ने सक्रिय कर दिया था जंगी पोतों और एटमी पनडुब्बी का बेड़ा

    पाकिस्तान के बालाकोट में कई गई हवाई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह के दुस्साहस का जवाब देने के लिए नौसेना ने अपने जंगी बेड़े, परमाणु पनडुब्बी और दूसरे पोतों के साथ-साथ विमानवाहक पोत को भी ऑपरेशनल कर दिया था।

  • Indian Airforce

    News15, Mar 2019, 5:27 PM IST

    सीमा पर वायुसेना की इस कार्रवाई से दहल गया पाकिस्तान

    पाकिस्तान सीमा से सटे भारतीय शहर अमृतसर में देर रात तेज आवाज से लोगों की नींद खुल गई। यह आवाजें बॉर्डर के पार पाकिस्तानी इलाके में भी सुनी गईं। जिससे वहां दहशत फैल गई। दरअसल यह वायुसेना का अभ्यास था। भारतीय लड़ाकू विमानों की सुपरसोनिक आवाज लोगों को सुनाई दी थी।  

  • protest againstpakistan

    Views1, Mar 2019, 4:53 PM IST

    जंग जैसे हालातों में भी जारी है देश को तोड़ने की साजिश: देखिए छह संकेत

    पुलवामा घटना के बाद देश के तमाम हिस्सों से कश्मीरियों पर हमले की खबरें आयीं। सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को कश्मीरियों की सुरक्षा के लिये तुरंत आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये।
    यद्यपि केन्द्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक के तुरंत बाद ही कश्मीरियों की सुरक्षा के संबंध में सूचना जारी की थी, गृह मंत्रालय द्वारा एडवाइजरी जारी कर इसे दोहराया गया। लेकिन याचिकाकर्ता ने इसे कश्मीरियों के साथ ही शेष भारत के मुसलमानों के साथ जोड़ दिया। इसे कुछ माह पहले हुई मॉब लिंचिग की घटनाओं से जोड़ कर दिखाने की कोशिश हुई। इस पर अदालत ने यह आदेश भी कर दिया कि गोरक्षकों के हमलों से निपटने के लिये नोडल अधिकारी बनाये गये पुलिस अधिकारी ही अब राज्यों में कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसक घटनाओं पर कार्रवाई करेंगे।

  • Sushma Swaraj

    News28, Feb 2019, 4:49 PM IST

    इस्लामिक देशों के सम्मेलन में सुषमा स्वराज का स्वागत भाषण पाकिस्तान के लिए असाधारण झटका

    भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच इस्लामी सम्मेलन संगठन (ओआईसी) द्वारा अपनी स्थापना की पचासवीं वर्षगांठ पर आयोजित विदेश मंत्रियों का सम्मेलन काफी महत्वपूर्ण हो गया है। चूंकि वहां भारत के विदेश मंत्री को मुख्य अतिथि और उद्घाटन भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया है इसलिए पूरी दुनिया की नजर वहां होगी।  साथ ही यह पाकिस्तान के लिए असाधारण रुप से बड़ा झटका भी है। पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का गहन विश्लेषण

  • Wing commander Abhinandan

    News28, Feb 2019, 4:11 PM IST

    क्यों हमारे वीर जवान अभिनंदन का कुछ नहीं बिगाड़ सकता पाकिस्तान, जानिए सात कारण

    विंग कमांडर अभिनंदन अभी भी पाकिस्तान की कैद में हैं। लेकिन सच मानिए वह बिल्कुल सुरक्षित रहेंगे। क्योंकि पाकिस्तान उन्हें किसी तरह का नुकसान पहुंचान का साहस नहीं कर सकता। इसकी एक नहीं सात वजहें हैं-- 

  • Imran Samjhauta Express

    News28, Feb 2019, 1:51 PM IST

    आतंकियों पर नहीं ट्रेन पर रोक लगा रहे हैं इमरान खान

    पाकिस्तान अपने यहां आतंकियों की गतिविधियों पर रोक नहीं लगा पा रहा है। लेकिन रेल सेवा पर जरुर अपना गुस्सा उतार रहा है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दोनो देशों को जोड़ने वाला समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा रोक दी है। 

  • remembering our martyrs and brave soldiers indo-pak war 1971 for free Bangladesh

    Nation14, Aug 2018, 9:38 AM IST

    1971 के युद्ध में हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान का क्या हाल किया था, जानिए एक सैनिक की जुबानी

    देश अपना 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। जिन्होंने आजादी दिलाई और जो अपनी सर्वोच्च बलिदान देकर हमारी आजादी की रक्षा कर रहे हैं, माय नेशन उन्हें सलाम कर रहा है। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक समारोह में देश के वीर सपूतों को याद किया गया, जहां मेजर जनरल जीडी बख्शी ने 1971 में बांग्लादेश की आजादी के लिए भारत-पाक युद्ध का आंखो देखा हाल बताया।