Investment  

(Search results - 19)
  • <p>बता दें कि इससे पहले सिंगापुर में एक महिला ने अपने घर के पीछे से 500 साल पुराना सोने का एक सिक्का पाया था।&nbsp;</p>

    News10, Jul 2020, 9:52 AM

    यहां मिल रहा है बाजार से सस्ता सोना, ऐसे करें निवेश और मिलेगा ब्याज

     सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। माना जा रहा है कि जल्द सोना 50 हजार के पार हो सकता है। लेकिन आपके पास सोना खरीदने का दूसरा विकल्प भी है। जहां आपको बाजार की तुलना में कम कीमत पर सोना मिल रहा है। बाजार के जानकारों का कहना है कि मौजूदा बाजार में निवेश के लिए सबसे अच्छा सोना है और इसके जरिए आप मुनाफा कमा सकते हैं। जानकारों का कहना है कि इस साल सोने के दाम 52,000 रुपये (Gold Price) प्रति 10 ग्राम पार हो सकते हैं। 

  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    News19, May 2020, 12:03 PM

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • <p><strong>सिंगल-ज्वाइंट दोनों खाते खोल सकते</strong><br />
एमआईएस स्कीम में यह सुविधा है कि कोई भी सिंगल और ज्वाइंट, दोनों तरह के खाते खोल सकता है। व्यक्तिगत खाते में कम से कम 1000 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपए का निवेश किया जा सकता है। वहीं, ज्वाइंट खाते में अधिकतम 9 लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं। यह योजना सीनियर सिटिजन और रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद है।</p>

    Views15, May 2020, 1:30 PM

    कोरोना संकट में सुरक्षित और कम जोखिम चाहते हैं तो डाकघर बचत योजनाएं हैं निवेश के अच्छे विकल्प

    डाकघरों के तहत बचत योजनाएं ग्रामीण और शहरी दोनों निवेशकों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यहां निवेश करने वाले वो निवेशकर हैं जो निश्चित निश्चित रिटर्न के लिए पोर्टफोलियो में कम जोखिम के साथ निवेश करते हैं। केन्द्र सरकार की इन  योजनाओं के लिए उचित प्रक्रियाओं के तहत सीमित दस्तावेज की आवश्यकता होती है।
     

  • <p>दिनेश बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ का जीवन ऐसा है कि सभी को उससे सबक लेना चाहिए। एक महंत से आज प्रदेश के मुखिया तक। उनकी जर्नी सबके सामने होनी चाहिए। एक्टर इसे गर्व की बात मानते हैं कि वो उन पर फिल्म बनाएंगे और उनका किरदार खुद निभाएंगे।</p>

    News8, May 2020, 5:54 PM

    योगी के इस फैसले से यूपी में चीन से आएंगी कंपनियां !

    राज्य सरकार ने इन नियमों में बदलाव चीन नए निवेश को आकर्षित करने के लिए किए हैं। राज्य आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर रहाहै और राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के अनुसार अप्रैल 2020 की कुल कर मांग 12141 करोड़ रुपये के मुकाबले 1178 का ही राजस्व सरकार को मिला है।

  • harari

    News28, Apr 2020, 2:12 PM

    ड्रैगन को लगने वाला है झटका, भारत में आ सकती हैं चीनी कंपनियां

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन से करीब 1000 कंपनियां वहां से रूख करने की योजना बना रही है।  ये कंपनियां कोरोना संकट के बीच अपना कारोबार सिमटा कर अन्य देश में इसे स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।  भारत इन कंपनियों को विदेशी निवेश की नीतियों में बदलाव कर लुभा सकता है। क्योंकि भारत की तुलना में चीन ने कंपनियों को अच्छी सुविधाएं दी हैं।  

  • undefined

    News22, Apr 2020, 7:11 PM

    क्या आप जानते हैं फेसबुक ने रिलायंस जियो में कितने पैसे लगाए?

    फेसबुक मुकेश अंबानी की जियो में 43,574 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस निवेश के बाद जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी 9.99% हो जाएगी। भारतीय टेक्नाेलॉजी सेक्टर में यह सबसे बड़ा एफडीआई है। दोनों कंपनियों के बीच इस डील के बाद जियो का वैल्यूएशन 4.62 लाख करोड़ रुपए का हो जाएगा। यह मूल्यांकन डॉलर के मुकाबले रुपए को 70 मानकर किया गया है। नियामक की मंजूरी मिलने के बाद फेसबुक, जियो में सबसे बड़ी माइनॉरिटी शेयरहोल्डर बन जाएगी।

  • <p>चीन पर मौत के आंकड़े छिपाने का भी आरोप: इससे पहले चीन ने अचानक वुहान में मरने वालों की संख्या 50% बढ़ा दी थी। यहां मरने वालों की संख्या में 1290 नए नाम जोड़े गए थे।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News20, Apr 2020, 9:40 PM

    जानें क्यों मोदी सरकार के फैसले पर चीन को लगी मिर्ची

    भारत ने पिछले हफ्ते ही भारत की सीमा से जुड़े देशों के लिए एफडीआई नीति में बदलाव किया था। क्योंकि चीन भारत के मौजूदा बाजार में शेयर बाजार के जरिए निवेश कर रहा था। कोरोना वायरस के कारण विश्व के साथ ही बाजार गिरे हुए हैं और कंपनियों के शेयरों की कीमत कम है।  लिहाजा चीन अपने विस्तारवादी रणनीति के तहत भारत की अर्थव्यवस्था पर पकड़ बनाने चाहता था और भारत की कंपनियों में निवेश कर रहा था। 

  • undefined

    News2, Mar 2020, 5:44 AM

    भविष्य के निवेश पर लग सकता है झटका, कम हो सकती है ईपीएफ की दरें

    असल में केन्द्र बाजार की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ईपीएफ पर ब्याज दरों को 8.65 फीसदी ही रखने के पक्ष में है। लेकिन ईपीएफओ इसे कम करना चाहता है। हालांकि ब्याज दर ज्यादा कम नहीं की जाएगी। लेकिन इसका सीधा असर कर्मचारियों पर पड़ेगा। सीबीटी ईपीएफ पर 2019-20 में ब्याज दर के प्रस्ताव पर आगामी पांच मार्च को फैसला करेगा। 

  • undefined

    News17, Jan 2020, 10:49 AM

    सीएए के चलते अमेरिकी निवेश फर्म ने भारत के सरकारी बॉन्ड होल्डिंग कम की

    वेस्टर्न एसेट मैनेजमेंट कंपनी नए नागरिकता कानून और कश्मीर क्षेत्र में आर्थिक दृष्टिकोण को लेकर तनाव के कारण भारत सरकार के बॉन्ड होल्डिंग्स को कम कर रही है। एशिया एक्स जापान के निवेश प्रबंधन के प्रमुख डेसमंड सून के अनुसार, लेग मेसन इंक का एक सहयोगी जिसने $ 453 बिलियन का निवेश किया है, अपने कुछ फंड को मलेशिया और चीन में लंबी अवधि के कर्ज के रूप में बदल रहा है।

  • undefined

    News28, Oct 2019, 12:45 PM

    पाकिस्तान को मिलने वाला है एक बड़ा झटका, भारत में होगा निवेश और इमरान फिर फैलाएंगे हाथ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज से हो रही खाड़ी देश की यात्रा कई मामलों में अहम है। इस यात्रा के दौरान भारत और खाड़ी के देशों के बीच तेल और गैस, नवीनीकरण ऊर्जा और नागरिक उड्डयन समेत कई क्षेत्रों में समझौते होंगे। जो पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं सऊदी अरब में पीएम मोदी रुपे कार्ड भी लॉच करेंगे। इससे पहले ये कार्ड यूएई में लॉच हो चुका है।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News3, Oct 2019, 6:01 PM

    क्या पाकिस्तान में इमरान खान का समय हो गया खत्म, सेना चीफ बाजवा निवेश के लिए बना रहे है नीति

    असल में कहा जा रहा है कि इमरान खान को लेकर पाकिस्तान की सेना खुश नहीं है। क्योंकि इमरान को जिस मकसद के लिए पाकिस्तानी ने परोक्ष तौर पर सत्ता पर बैठाया था। इमरान खान वो परिणाम देने में विफल रहे हैं। लिहाजा अब सेना खुद बड़े फैसले कर रही है। पिछले दिनों इमरान खान की पूर्व पत्नी और पत्रकार रेहम खान ने खुलासा किया था कि इमरान खान पाकिस्तानी सेना के हाथ में कठपुतली हैं और जब पाकिस्तानी सेना चाहिए इमरान खान को सत्ता से बाहर कर दिया जाएगा।

  • imran khan

    News8, Sep 2019, 7:30 PM

    कंगाल हो रहा है पाकिस्तान और इमरान दिखा रहे हैं बेली डांस

    पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। पाकिस्तान पर विदेश कर्ज का बोझ बढ़ता ही जा रहा है और पाकिस्तान सरकार इसका कोई हल नहीं खोज पा रही है। यही नहीं पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान का ये हाल है कि वहां पर कार निर्माता कंपनियों ने अपने कारखानों को बंद कर दिया है। क्योंकि पाकिस्तान में कारों की बिक्री बिल्कुल कम हो गई है।

  • gold bond

    News2, Sep 2019, 3:56 PM

    सस्ते सोने में निवेश करने के लिए एक हफ्ता और करें इंतजार, मोदी सरकार की योजना में जानें कितना सस्ता मिलेगा सोना

    केन्द्र सरकार की इस सोवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में निवेश करने के लिए निवेशकों के पास पांच दिन का समय है। ये स्कीम 9 सितंबर से शुरू होगी और इसे आप 13 सितंबर तक खरीद सकते हैं। केन्द्र सरकार चालू वित्त वर्ष में सोने में निवेश की सरकारी योजना सोवरेन गोल्ड बॉन्ड को आखिरी बार ला रही है।

  • Know three reasons you could earn a lot of money through investments in gold

    News12, Jul 2019, 10:21 AM

    इन तीन कारणों को समझें जिससे आप सोने में निवेश कर हो सकते हैं मालामाल

    असल में बजट के बाद सोने के भाव में लगातार इजाफा हो रहा है क्योंकि सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी को बढ़ा दिया है। जिसके कारण सोने का आयात कम होगा। हालांकि उद्योग जगत ड्यूटी को कम करने की मांग कर रहा था, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को अनदेखा करते हुए ड्यूटी को बढ़ा दिया। जिसका असर अब सोने की कीमतों में देखने को मिल रहा है। केन्द्र सरकार ने बजट में सोने सीमा शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 12.5 फीसदी कर दिया है। जिसके बाद से ही सोने की कीमतों में इजाफा होना शुरू हुआ है।

  • undefined

    News5, Jun 2019, 7:53 PM

    अर्थव्यवस्था और रोजगार पर हरकत में मोदी सरकार, पीएम ने बनाई दो कैबिनेट कमेटियां

     प्रधानमंत्री  मोदी ने आर्थिक विकास को रफ्तार देने, निवेश का माहौल बेहतर बनाने और रोजगार के अवसर बढ़ाने के तरीके सुझाने के लिए इन कैबिनेट कमेटियों का गठन किया है।