Iss  

(Search results - 110)
  • ലക്ഷദ്വീപിലെ കൽപ്പേനിയിൽ കരയിലേക്ക് ഇടിച്ചുകയറിയ നിലയിലുള്ള മത്സ്യബന്ധന‌ബോട്ട് വീണ്ടെടുക്കാനുള്ള ശ്രമങ്ങൾ തുടരുകയാണ്. ദ്വീപ് അഡ്മിനിസ്ട്രേഷന്‍റെ മുഴുവൻ സഹായവും മത്സ്യത്തൊഴിലാളികൾക്ക് ലഭ്യമാണ്.

    News6, Nov 2019, 3:13 PM IST

    ओडिशा पर चक्रवात का खतरा, 15 जिलों में जारी किया गया अलर्ट

    जानकारी के मुताबिक एहतियात के तौर पर प्रदेश के 30 में से 15 जिलों में एलर्ट जारी किया गया है। खासतौर से तटीय राज्यों में चक्रवात का सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। चक्रवात के कारण तेज बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। लिहाजा राज्य ओडिशा सरकार ने राज्य के  30 में से 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है।

  • എറണാകുളത്ത് ശക്തമായ മഴയില്‍ റോഡില്‍ വെള്ളം കയറിയ നിലയില്‍.

    News21, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल में फिर आसमान से बरस रही है आफत, भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त

    केरल में बारिश एक बार फिर कहर बनकर लोगों पर गिर रही है। जबकि दो महीने पहले बारिश के कारण राज्य में बड़ा नुकसान हो चुका है। राज्य के ज्यादातर जिले बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद राज्य में एक लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। हजारों लोग बेघर हो गए थे और बारिश के कारण नदियों का पानी शहरों में घुस गया था।

  • News16, Oct 2019, 6:01 PM IST

    अब कांग्रेस के लिए मुसीबत बना 370, मुद्दा बना पार्टी से अलविदा कह रहे हैं नेता

    पिछले दिनों ही महाराष्ट्र में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार और पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। कृपाशंकर सिंह का कहना था कि पार्टी ने 370 का विरोध किया है। जबकि पार्टी को इसका समर्थन करना चाहिए। लिहाजा वह पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। वहीं पांच अगस्त को जब केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया था तो उस वक्त कई नेताओं ने इसका खुलेतौर पर समर्थन किया था।

  • Nation13, Oct 2019, 7:26 PM IST

    तेल कंपनियों के साथ ईंधन भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा: एअर इंडिया

    सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया ने रविवार को कहा कि तेल कंपनियों के साथ भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

  • Nation13, Oct 2019, 7:15 PM IST

    मोदी सरकार मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है: राहुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मीडिया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का रविवार को आरोप लगाया।

  • Imran Khan's lawyer said, there is no strong evidence to prove genocide in Kashmir

    News25, Sep 2019, 8:50 AM IST

    बेइज्जत हो चुके इमरान ने यूएन में कश्मीर पर की रूदाली

    इमरान खान ने न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के हेडक्वार्टर में पत्रकारों क सामने एक बार फिर अपना दुखड़ा रोया। असल में इमरान खान अपना वजूद बचाने के लिए कश्मीर का मुद्दा जिंदा रखना चाहते हैं। जब पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार लिए वह अपने देश में ही कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

  • News23, Sep 2019, 7:39 PM IST

    फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान., पत्नी और बेटे होंगे कोर्ट में पेश, समन जारी

    रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को आज एक और बड़ा झटका लगा। आजम खान को जिला प्रशासन ने नहीं कोर्ट ने समन जारी किया है। जिसके बाद आजम खान राज्य की योगी सरकार और रामपुर जिला प्रशासन पर आरोप तो नहीं लगा सकते हैं। कोर्ट ने आजम खान के साथ ही उनकी पत्नी और सांसद तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ भी समन जारी किया है।

  • Nation11, Sep 2019, 4:58 PM IST

    'ऊँ' और गाय के बहाने पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लिया

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'गाय' और प्रणव मंत्र 'ऊँ' के बहाने से विपक्ष को सीधे तौर पर अपने निशाने पर लिया। उनका कहना था कि गाय और ऊँ को जो लोग पिछड़ेपन का प्रतीक मानते हैं उन्होंने ही देश को बर्बाद कर रखा है। 
     

  • mumbai

    News5, Sep 2019, 3:56 PM IST

    फिर मुंबई में कहर बन बरस सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    मुंबई में बुधवार को मूसलाधार बारिश हुई थी और जिसके बाद मुंबई में कई जगह जल भराव के हालत बन गए थे। सड़कों पर पानी दो फीट से ज्यादा भर गया था और इसके कारण सड़कों पर जाम देखने को मिला वहीं मुंबई की लाइफ लाइन कहे जाने वाली लोकल ट्रेनों भी लेट चली हैं। बारिश का असर अभी शहर में देखा जा रहा है। लेकिन मुंबई वालों के लिए अगले चौबीस घंटे काफी अहम हैं। क्योंकि मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

  • Imran Khan's lawyer said, there is no strong evidence to prove genocide in Kashmir

    News4, Sep 2019, 9:28 AM IST

    फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, यूनिसेफ में कश्मीर मुद्दा उठाने की नाकाम कोशिश

    यूनिसेफ की कोलंबो में बच्चों के अधिकारों की एक बैठक थी और जिसमें भारत और पाकिस्तान के सांसद समेत कई देश के सांसद हिस्सा ले रहे थे। लेकिन यहां पर भी पाकिस्तान अपनी बेइज्जती कराने में पीछे नहीं रहा। जबकि इस तरह के मंचों में द्विपक्षीय मामलों को नहीं उठाया जाता है। 

  • মহম্মদ শামি-র ছবি

    Cricket2, Sep 2019, 7:53 PM IST

    वेस्टइंडीज दौरा छोड़कर नहीं लौटे गेंदबाज मोहम्मद शमी तो जाएंगे जेल

    टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ बंगाल के अलीपुर की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जिसमें उन्हें 15 दिन के अंदर सरेंडर करना होगा। लेकिन फिलहाल मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर गए हुए हैं। 
     

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • राज्य के तंगधार और मच्छकल सेक्टबर में सेना ने स्थानीय लोगों को तोहफे दिए और एक दूसरे के गले मिले।

    Nation16, Aug 2019, 3:07 PM IST

    कश्मीर में सामान्य हो चले हालात, उधर दुनिया में कोई नहीं पाकिस्तान के साथ

    जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं, उम्मीद के मुताबिक सोमवार से वहां स्कूल कॉलेज खुल जाएंगे। लेकिन पाकिस्तान को कश्मीर की यह स्थिति बर्दाश्त नहीं हो रही है। इस मुद्दे पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए वह संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को उठाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। लेकिन चीन के सिवा कोई और उसके साथ नहीं है। उसी के आग्रह पर संयुक्त राष्ट्र ने बंद कमरे में पर्दे के पीछे कश्मीर पर चर्चा करने का मन बनाया है। लेकिन वहां पर पाकिस्तान की परछांई भी नहीं फटक सकती। 
     

  • इमरान खान और शी जिनपिंग। फाइल

    News15, Aug 2019, 1:02 PM IST

    झूठे चीन पर न करें भरोसा, संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देगा ड्रैगन

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सबसे पहले पाकिस्तान ने चीन का ही दरवाजा खटखटाया था। हालांकि दुनियाभर में किसी भी देश ने पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया था। यही नहीं मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तान का साथ नहीं दिया था। लिहाजा पाकिस्तान को चीन का ही सराहा था। हालांकि चीन ने भी खुलेतौर पर पाकिस्तान का साथ नहीं दिया बल्कि अब वह पीछे से पाकिस्तान का साथ दे रहा है।

  • MN 100 secs August 13 - HINDI

    News13, Aug 2019, 7:30 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय साथ न मिलने से भारतीय टीम के नए कोच की नियुक्ति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मौजूदा अध्यक्ष देश पोलैंड ने कश्मीर मसले के द्विपक्षीय हल का सुझाव दिया है