Jaipur  

(Search results - 39)
  • <p>कनाडा के एक वैज्ञानिक ने दावा किया है कि एक कपड़े से बना हुआ मास्क 99 प्रतिशत कोरोना वायरस से बचाने में सक्षम है। वैज्ञानिक ने इसके लिए 100 से ज्यादा तरह के मास्कों का परीक्षण किया है। रिसर्चर की रिपोर्ट के मुताबिक यह मास्क कॉटन के कपड़े से बनाया जा सकता है और इसमें तीन परतें होती हैं। तीन परतों की वजह से माइक्रोस्कोपिक पार्टिकल्स भी सांस के साथ नहीं जा सकते।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News27, May 2020, 3:41 PM

    राजस्थान में संक्रमितों की संख्या 7,500 पार, एक ही दिन में सामने आए 109 नए मामले

    उधर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने अफसरों को बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए  निर्देश दिए। वहीं  बुधवार को राज्य में कोरोना के 109 नए सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,645 हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक मामले  झालावाड़ में दर्ज किए गए हैं।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>हजारों लोगों पर ट्रायल, &nbsp;मिले पॉजिटिव रिपोर्ट&nbsp;</strong><br />
रिजल्ट में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों को दवा की एक डोज दी गई थी, उनके शरीर से कुछ इम्यून सेल पैदा हुए। अभी यह शुरुआती ट्रायल है और इसके प्रभाव के बारे में तभी पता चल सकेगा, जब हजारों लोगों पर ट्रायल हो और उसमें सकारात्मक परिणाम आए।&nbsp;</p>

    News25, May 2020, 6:54 PM

    राजस्थान में एक ही दिन में कोरोना के 145 नए मामले, 7,173 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है और राज्य में संक्रमितों की संख्या 7173 हो गई है। वहीं राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 3,150 है। लेकिन राज्य सरकार के लिए राहत की बात ये है कि राज्य में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। 

  • <p style="text-align: justify;">यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा कॉलेज ऑफ मेडिसिन में काम करने वाले प्रोफेसर डॉ स्कॉट ब्रेन्रिज ने कहा कि यह बीमारी संक्रमितों के शरीर पर अलग-अलग तरीकों से प्रभाव डाल रही है।</p>

    News14, May 2020, 8:02 AM

    राजस्थान में 43 सौ पार पहुंची संक्रमितों की संख्या, मौत का आकंड़ा 121

    राज्य में जयपुर के अलावा उदयपुर में 33, जालोर में 28, पाली में 27, जोधपुर में आठ, स्वाई माधोपुर में छह, राजसमंद और कोटा में पांच-पांच और चूरू, धौलपुर और सिरोही में कोरोना के तीन-तीन मामले  और टोंक, नागौर, डूंगरपुर, भरतपुर और बांसवाड़ा में दो-दो और अलवर, बाड़मेर, जैसलमेर, दौसा, झुंझुनू और सीकर में एक-एक मामले दर्ज किए गए।
     

  • <p>rain</p>

    News14, May 2020, 7:51 AM

    राजस्थान में 25 जून तक पहुंचेगा मानसून, गर्मी से मिलेगी राहत

    आम तौर पर मानसून 15 जुलाई तक पूरे राज्य को अपनी गिरफ्त में ले लेता है और  1 सितंबर को विदा होता है।  लेकिन इस बार ये देरी से जाएगा। मौसम के कारण किसानों राहत है। क्योंकि इस बार गर्मी कम होने कारण राहत है। मौसम विभाग ने कहा कि मानसून के 25 जून को राजस्थान पहुंचने की संभावना है और इस बारे ये 10 दिनों की देरी के साथ पहुंचेगा।

  • <p style="text-align: justify;">उन्होंने आगे लिखा, "जब मैं पहली बार दर्द के साथ अस्पताल (लंदन के) में गया, मुझे लंबे वक्त तक इस बात का एहसास तक नहीं हुआ कि मेरे बचपन का सपना लॉर्ड्स स्टेड‍ियम मेरे अस्पताल के पास बना है।&nbsp;</p>

    News29, Apr 2020, 2:53 PM

    अलविदा: फिल्म स्टार इरफान खान का निधन,शोक में डूबा बॉलीवुड, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

    एक सप्ताह पहले ही उनकी 95 वर्षीय मां सईदा बेगम का निधन जयपुर में हुआ था और कोरोना लॉकडाउन के कारण वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। इरफान खान ने केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। उन्होंने बॉलीवुड से लेक हॉलीवुड की फिल्मों में काम किया।

  • cp joshi

    News9, Feb 2020, 7:18 PM

    सीएए के खिलाफ प्रस्ताव कराने वाले विधानसभा अध्यक्ष बोले, राज्यों को लागू करना होगा सीएए

    राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के बयान से कांग्रेस को मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि सीपी जोशी के विधानसभा अध्यक्ष के रहते राजस्थान में नागरिकता कानून के विरोध में प्रस्ताव पारित हुए हैं। राजस्थान सरकार तीसरी सरकार है जहां पर सीएए को लागू न करने के लिए प्रस्ताव पारित हुआ है। हालांकि अभी तक कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि नागरिकता कानून का राज्य सरकारें विरोध नहीं कर सकती हैं।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 7:53 AM

    कांग्रेस नेता के अश्लील पोस्ट से परेशान हैं तीन महिला आईएएस, रिपोर्ट दर्ज

    कांग्रेस नेता राजेश टंडन के खिलाफ अलग-अलग थानों में चार महिला आईएएस अफसरों ने शिकायत दर्ज कराई है।  महिला अफसरों ने टंडन की पोस्ट को सोशल मीडिया पर महिलाओं के प्रति शर्मनाक और अशोभनीय बताया है। अजमेर में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप को चार महिला आईएएस अधिकारियों ने राजेश टंडन को अपने सोशल मीडिया पोस्ट में एक अश्लील वीडियो का हवाला दिया है और इसे अजमेर में महिला अधिकारियों से जोड़ा है।

  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    News28, Jan 2020, 10:48 AM

    राहुल की ताजपोशी से पहले रिहर्सल! राहुल की जयपुर में रैली आज

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और आर्थिक संकट को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार को एक बार फिर घरेंगे। वह आज जयपुर में युवा अक्रोश ’रैली को संबोधित करेंगे। जयपुर के रामनिवास गार्ड में हो रही रैली के लिए सोमवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दौरा किया और रैली के लिए संगठन के नेताओं के साथ समीक्षा की।

  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    News22, Jan 2020, 6:35 AM

    दिल्ली नहीं अब राज्यों में सक्रिय होंगे राहुल, जयपुर से करेंगे शुरूआत

    राहुल गांधी दिल्ली में काफी दिनों बाद सक्रिए हुए हैं। नागरिकता कानून और अनुच्छेद 370 को लेकर राहुल गांधी केन्द्र सरकार पर काफी आक्रामक रहे थे। जिसके बाद कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। फिलहाल राहुल गांधी ज्वलंत मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरेंगे।

  • 7-2019

    News21, Jan 2020, 3:59 PM

    जानें क्यों वसुंधरा राजे पर मेहरबान है गहलोत सरकार

    पिछले साल ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पद से हटने के बाद उनको दी जा रही सरकारी सुविधाएं और बंगले को वापस ले लिया जाए। सुप्रीम पहले ही साफ कर चुका है कि पद से हटने के बाद नेताओं से दी जा रही सुविधाओं को वापस ले लिया जाए।

  • undefined

    News12, Jan 2020, 11:33 AM

    जानें क्यों प्रियंका पर ज्यादा आक्रामक हो रही हैं माया

    मायावती ने एक बार फिर आक्रामक तौर से कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा निशाना साधा है। मायावती ने साफ तौर पर कहा कि वह कोटा में मारे गए नवजात बच्चों पर शोक मनाने के लिए वहां नहीं जा सकती हैं। क्योंकि वहां पर कांग्रेस की सरकार है। प्रियंका गांधी जयपुर में कांग्रेस नेता के बेटे की शादी में जा सकती हैं लेकिन वह समय निकाल कर कोटा नहीं जा सकती हैं।

  • Maharashtra, Assembly Elections, Maharashtra Election Results, Shiv Sena, Sanjay Raut, BJP

    News8, Nov 2019, 6:16 PM

    क्या भाजपा के 'ऑपरेशन लोटस' से घबराई हुई है शिवसेना

    राज्य में नौ नवंबर तक सरकार का गठन हो जाना है। इसी बीच आज राज्य के सीएम देवेन्द्र फणनवीस ने इस्तीफा दे दिया है। जबकि राज्य में सरकार के गठन के लिए भाजपा की तरफ से की गई कोशिशें बेकार साबित हुई हैं। असल में दोनों के बीच लड़ाई का मुख्य मुद्दा सीएम का पद है। जिस पर दोनों दल दावे कर रही हैं। शिवसेना का कहना है राज्य में 50-50 का फार्मूला लागू होना चाहिए। 

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News28, Sep 2019, 5:58 PM

    जानें अशोक गहलोत की शतरंजी चाल से कैसे घटेगा पायलट का कद

    राज्य में बसपा के छह विधायकों को पार्टी में मिलाने के बाद पार्टी में अशोक गहलोत का राजनैतिक कद बढ़ा है। जबकि सचिन पायलट इससे कमजोर हुए हैं। अशोक गहलोत ने बसपा विधायकों को पार्टी में शामिल तो कराया वह भी विधानसभा में जबकि आमतौर पर विधायक पार्टी के दफ्तर में मीडिया के सामने पार्टी के प्रति आस्था व्यक्त करते हैं। लेकिन बसपा विधायक कांग्रेस दफ्तर नहीं गए।

  • Shillong riots 2018

    News14, Aug 2019, 4:12 PM

    कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव, दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान संभल नहीं रहा है। यहां आए दिन दंगों की खबरें आ रही हैं। राजधानी जयपुर में फिर से जबरदस्त बवाल हुआ है। यहां धार्मिक यात्रा पर हरिद्वार जा रही बस पर मजहबी गुंडों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव पसरा हुआ है। 
     

  • BSP legislator said the party gives ticket by money, Mayawati has already faced allegations

    News1, Aug 2019, 10:07 PM

    बसपा विधायक ने कहा पार्टी पैसे देकर देती है टिकट, मायावती पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

    फिलहाल पार्टी विधायक के इस बयान से राज्य में पार्टी बैकफुट पर है। इस मामले में कोई भी नेता कुछ भी कहने से कतरा रहा है। हालांक ये माना जा रहा है कि विधायक पर कार्यवाही होनी तय है। राज्य में लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वैसे ही बेहद निराशाजनक साबित हुआ था। हालाकिं बीएसपी में पैसे लेकर टिकट देने का आरोप कोई नया नहीं है।