Jaish  

(Search results - 115)
  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News22, May 2020, 1:17 PM

    नए आतंकी संगठन बनाकर दुनिया को गुमराह कह रहा है 'नापाक' पाकिस्तान

    असल में पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और एफएटीएफ की तलवार लटकी है।  क्योंकि एफएटीएफ ने पाकिस्तान से साफ कहा कि वह पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों को बंद करे।  अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो पाकिस्तान को मिलने वाली आर्थिक सहायता बंद कर दी जाएगी। पिछले दिनों एफएटीएफ की बैठक में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में ही रखा गया है। 

  • 10 ID cards of 26/11 attackers carrying Hindu names were fake: Ujjwal Nikam

    News15, May 2020, 1:24 PM

    लश्कर के साथ 26/11 जैसे हमलों की साजिश कर रहा है दाऊद

    खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि दाऊद इब्राहिम और लश्कर मुंबई में भारत के खिलाफ आतंकी हमले की योजना बना रहा है। एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम  26/11 जैसे हमले करने की योजना बना रहे हैं। लश्कर-ए-तैयबा ने इस  तरह के  हमले दोहराने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हाथ मिलाया है। दाउद इब्राहिम इस्लामाबाद में अपने फार्महाउस पर देखा गया था।

  • undefined

    News4, May 2020, 6:55 PM

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत?

    भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने फिर साफ कर दिया है कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सरकार को गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने और इससे संबंधित केंद्रीय कानून में संशोधन का आदेश दिया था। भारत की प्रतिक्रिया इस आदेश के बाद आई है।

  • এরপর ২৬ ফেব্রুয়ারি ভোরে পাক অধিকৃত কাশ্মীরের বালাকোটে জইশ-ই-মহম্মদের প্রশিক্ষণ শিবিরে বিমান হামলা চালায় ভারত।

    News26, Feb 2020, 6:56 AM

    अब मदरसों की आड़ में आतंक की पाठशाला चला रहा है पाकिस्तान

    भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को जो जानकारी मिली है।  उसके मुताबिक पाकिस्तान इन कैंपों में आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है। ताकि भारत के खिलाफ आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा सके। पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसियों की देखरेख में इन ट्रेनिंग कैंपों में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। 

  • Indian Army, Hizbul Mujahideen, Harun Hafez, Terrorist, Encounter

    News4, Feb 2020, 7:29 AM

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 जैश आतंकी गिरफ्तार

    सुरक्षा बलों के लिए ये एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। क्योंकि जिंदा आतंकियों के पकड़े जाने से इसके नेटवर्क के बारे में और ज्यादा जानकारी मिल सकेगी। सुरक्षा बलों के मुताबिक ये आतंकी जैश के आतंकवादियों को रसद और ठिकाना मुहैया करा रहे थे।

  • undefined

    News1, Feb 2020, 8:16 AM

    पुलवामा को दोहराना चाहते हैं आतंकी

    तीन आतंकियों के मारे जाने और कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। क्योंकि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से घाटी की तरफ जा रहे थे। ये आतंकी ट्रक से जा रहे थे और ट्रक में इन्होंने हथियारों का जखीरा रखा था। ये तीनों संदिग्ध आतकी जैश के आतंकी थी। वहीं सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को साथ देने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया था। ये लोग भूमिगत हुए थे।
     

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News25, Jan 2020, 3:18 PM

    गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षाबलों ने त्राल में ढ़ेर किए जैश के कमांडर समेत दो आतंकी , दो सैनिक भी घायल

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि राज्य के दक्षिण कश्मीर  पुलवामा जिले के त्राल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद जब आतंकियों को इस बात का अहसास हुआ कि वह घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए करार जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने दिनभर चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है।

  • ayodhya town

    News26, Dec 2019, 6:59 AM

    आतंकियों के निशाने पर राम की नगरी अयोध्या

    जानकारी मिली है कि आतंकी अयोध्या में हमले की साजिश कर रहे हैं। इसके स्थानीय स्तर पर आतंकियों को मदद मिल रही है। जैश के आतंकी गोरखपुर और अयोध्या में घुस चुके हैं। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों को सतर्क रहने को कहा है। ताकि किसी बड़ी साजिश को विफल किया जा सके।

  • undefined

    News10, Nov 2019, 11:14 AM

    अयोध्या फैसले के बाद जैश कर रहा है भारत में हमले की तैयारी, अलर्ट हुई खुफिया एजेंसियां

    असल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही जैश भारत में बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में है। लेकिन अभी तक सफल नहीं हो सका है। क्योंकि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं। फिलहाल खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संभावित आतंकी हमलों के संदेश मिल रहे हैं। जिसके बाद राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है।

  • ফের জয় শ্রীরাম বলায়  বেধড়ক মার বিজেপি কর্মীকে

    News21, Oct 2019, 10:32 AM

    टीएमसी कार्यकर्ता ने कहा जय श्रीराम तो साथी ने कर दी पिटाई

    टीएमसी कार्यकर्ता रंजीत मंडल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पिटाई उसके सहयोगी ने कर दी। क्योंकि उसने जयश्री राम का उद्घोष किया था। मंडल का कहना है कि उस पर जानलेवा हमला किया गया। मंडल का कहना है कि जब उसने जयश्री राम कहा तो आरोपी तारक ने गाली देते हुए पिटाई कर दी। इसके बाद वह घायल हो गया और स्थानीय लोग उसे अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। 

  • Delhi police capture robber During in police encounter

    News3, Oct 2019, 10:59 AM

    जैश के 3 से 4 आत्मघाती आतंकी दिल्ली में घुसे, कई जगह छापेमारी में 2 संदिग्ध गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस को ए श्रेणी की खुफिया सूचना मिलने के बाद पूरे दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। पुलिस को सूचना मिली है कि दिल्ली में 3 से 4 आत्मघाती आतंकवादी घुस आए हैं। 

  • masood azhar

    News25, Sep 2019, 9:15 AM

    जैश के निशाने पर हैं पीएम मोदी, शाह और डोभाल, कई शहरों में एयरपोर्ट को उड़ाने की दी है धमकी

    जैश ने अपने धमकी भरे संदेश मे कहा कि वह भारत के कई शहरों में हमला कर कश्मीर का बदला लेगा। इसके साथ ही जैश ने देश के चार शहरों के हवाई अड्डों पर हमले की धमकी दी है। जैश का धमकी भरा खत लखनऊ स्थित ब्यूरो आफ सिविल एविएशन को मिला है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    World24, Sep 2019, 4:55 PM

    भारत में आतंक फैलाने के लिए मसूद अजहर का नया प्लान

    पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों के सरगना मसूद अजहर ने भारत में आतंकवादी गतिविधियां भड़काने के लिए नया प्लान तैयार किया है। उसने अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए अपने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का नाम बदल दिया है और इसकी कमान अपने भाई रऊफ असगर को  सौंप दी है। 
     

  • S jaishankar

    News18, Sep 2019, 3:40 PM

    विदेश मंत्री एस. जयशंकर के इन बयानों से दहल गया है पाकिस्तान

    हमारे विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान को स्पष्ट शब्दों में संकेत दे दिया है कि वह दुनिया भर में अलग थलग पड़ता जा रहा है और जल्दी ही उसे गुलाम कश्मीर से भी अपना  हटना पड़ेगा। उनकी इस साफगोई से पाकिस्तान घबराया हुआ है। 

  • MyNation in 100 seconds Sept 12 HINDI

    News12, Sep 2019, 8:43 PM

    कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति नहीं मिलने से जम्म कश्मीर से तीन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान ने गुरुवार को भारतीय राजनायिकों को कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया