Jammu & Kashmir  

(Search results - 268)
  • Farook Abdulla

    News16, Sep 2019, 8:44 PM IST

    फारूक अब्दुल्ला गिरफ्तार, घर को ही बनाया जेल

    फारूख अब्दुल्ला राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अपने घर से ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। लिहाजा पहले केन्द्र सरकार ने चेतावनी थी। लेकिन फारूख अब्दुल्ला लगातार बयानबाजी कर रहे थे। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने उन्हें जन सुरक्षा प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर घर में ही बंद कर दिया है। फारूख अब्दुल्ला के साथ ही उनके बेटे भी गिरफ्तार कर नजरबंद हैं। 

  • News16, Sep 2019, 2:26 PM IST

    कश्मीर पर चिल्लाने वाले बेेशर्म इमरान का दोहरा चरित्र, ईशनिंदा पर हिंदू प्रधानाचार्य को मुद्दा बनाकर हो रहे हैं अल्पसंख्यकों पर हमले

    पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल में तोड़फोड़ किये जाने और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने के बाद इस मामले में गंभीर चिंता जतायी है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ईश निंदा कानून के जरिए अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया हो। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक स्कूल में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ वहां पर एक छात्र ने ईशनिंदा का मामला दर्ज किया है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Sep 2019, 12:41 PM IST

    इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा, कहा नहीं लड़ सकते हैं भारत से जंग

    पिछले एक महीने से पाकिस्तान कभी जंग तो कभी परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है। हालांकि पाकिस्तान की इन धमकियों को कोई भी संजीदगी से नहीं ले रहा है। क्योंकि सभी को मालूम है कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को बेवजह तूल रहा है जबकि ये भारत का अंदरूनी मामला है। अब इमरान खान ने मान लिया है कि पाकिस्तान भारत से पारंपरिक युद्ध में नहीं जीत सकता है और जहां तक परमाणु युद्ध की बात है तो इसके परिणाम खतरनाक होंगे।

  • News14, Sep 2019, 9:49 AM IST

    गुलाम कश्मीर में फ्लॉप रैली से गुस्साए इमरान खान ने कहा बंदूक उठाने का वक्त आ गया है

    रैली में इमरान खान ने ये भी माना कि पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर किसी का समर्थन नहीं मिला है और वह कश्मीर के मुद्दे पर अकेले लड़ाई लड़ रहा है। इमरान खान बार बार गुलाम कश्मीर का दौरा इसलिए भी कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि आने वाले समय में गुलाम कश्मीर के लोग बगावत कर भारत में शामिल होने की मांग कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए वहां पर आवाज उठनी शुरू हो गई हैं।

  • ak 47

    Nation12, Sep 2019, 1:33 PM IST

    भारी मात्रा में हथियारों के साथ जैश ए मोहम्मद के तीन दुर्दान्त आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भारी मात्रा में हथियारों के साथ तीन खतरनाक आतंकवादी से गिरफ्तार किए गए हैं। यह हथियारों को एक ट्रक में लादकर ले जा रहे थे। 
     

  • kashmir

    Nation11, Sep 2019, 1:56 PM IST

    ढाई साल की बच्ची को गोली मारने वाले आतंकी को सेना ने मार गिराया

    जम्मू कश्मीर के सोपोर में सेना ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। आसिफ नाम के इसी आतंकवादी ने एक फल विक्रेता के परिवार पर गोलियां बरसाई थी। जिसमें उसकी ढाई साल की बच्ची भी घायल हुई थी। 
     

  • Consecutively third day Pakistan violate ceasefire in kashmir border

    News10, Sep 2019, 10:53 AM IST

    भारतीय सैनिकों ने लीपा वैली में पाकिस्तानी आतंकियों का लॉन्चिंग पैड उड़ाया

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। जिससे सीमा पर तनाव बना हुआ है। पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सीमा पर लगातार फायरिंग कर रही है। इसके जरिए वह आतंकियों को भारत में आतंकियों को भारत की सीमा में भेजना चाहती है। लिहाजा इससे लिए वह लगातार फायरिंग कर रहा है। लेकिन भारतीय सेना इसका मुहंतोड़ जवाब दे रही है और इसमें अभी तक कई पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं। 

  • India declared Dawood, Hafiz, Masood Azhar as terrorists

    News9, Sep 2019, 12:31 PM IST

    मसूद के गुर्गे नहीं दे पा रहे हैं आतंकी घटनाओं को अंजाम तो पाक ने रिहा किया जैश का आका

    भारतीय खुफिया एजेंसियो को मिली सूचना के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने आतंकी सरगना अजहर मसूद को गुपचुप तरीके से रिहा कर दिया है। ताकि भारत में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा सके। क्योंकि भारत में अभी तक पाकिस्तान किसी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे सका। 

  • terrorists killed

    News7, Sep 2019, 10:06 AM IST

    कश्मीर में बौखलाए आतंकियों ने चार साल की बच्ची समेत चार लोगों को मारी गोली

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोपोर के डंगेरपोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक बच्ची समेत चार लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इस घटना का जानकारी मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं। जिसके बाद इलाके की तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा बलों को उम्मीद है कि आतंकी आसपास ही हो सकते हैं।

  • News6, Sep 2019, 7:42 PM IST

    बयानबाजी के बाद क्या युद्ध की तैयारी में जुटा है पाकिस्तान, गुलाम कश्मीर के मदरसों को खाली करा रहा है नापाक

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने सीमावर्ती इलाकों का दौरान भी किया है। ये दौरा इमरान खान और बाजवा ने भारतीय थल सेना प्रमुख विपिन रावत के भारतीय सीमा पर दौरे के बाद किया है। असल में पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि भारत कभी भी गुलाम कश्मीर पर हमला कर अपने हिस्से में मिला सकता है।

  • Nation6, Sep 2019, 5:24 PM IST

    मोदी सरकार के 100 दिन के 5 अहम फैसले, जो बदल रहे हैं देश

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। उन्होंने इसी साल 30 मई को शपथ ली थी। लेकिन इन 100 दिनों में मोदी सरकार ने 5 बड़े और अहम फैसले लिए। इसमें से हर एक फैसला अकेले देश बदलने के लिए काफी था। लेकिन सरकार ने जिस तरह से सैकड़ा लगाने से पहले जो यह फैसले किए उनसे जाहिर होता है कि सरकार की झोली में अभी और कई चौंका देने वाले फैसले बाकी हैं।  
     

  • Imran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not submitting the bill pakistan

    News6, Sep 2019, 10:45 AM IST

    इमरान खान के एजेंडे पर गए थे लंदन, गुलाम कश्मीर के नेताओं को कश्मीरियों ने दे मारे अंडे और जूते

    असल में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान किसी भी हाल में हार नहीं चाहता है और हर बार कुछ न कुछ प्रोपगेंडा करता रहता है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान को किसी का समर्थन नहीं मिला है। लिहाजा वह विदेशों में रह रहे पाकिस्तानियों के जरिए भारत के खिलाफ साजिश कर रहा है। लेकिन इसमें भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ रहा है।

  • Distance between Imran and army has started increasing in Pakistan!

    News6, Sep 2019, 8:37 AM IST

    यूएन की बैठक से पहले कश्मीर दहलाना चाहता है पाकिस्तान

    पाकिस्तान जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखला गया है। पाकिस्तान ने इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की हरसंभव कोशिश की। लेकिन वह विफल रहा। पाकिस्तान को किसी भी देश का साथ नहीं मिला। उसके केवल चीन का साध मिला। वह भी चीन ने अपने हितों को साधते हुए पाकिस्तान का साथ दिया। अब पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देना चाहता है। 

  • Mobile bells started ringing in Kashmir, mobile-internet services restored

    News5, Sep 2019, 10:08 AM IST

    कश्मीर में फिर बजने लगी हैं मोबाइल की घंटियां, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बहाल

    अब राज्य के अनंतनाग,कुपवाड़ा, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिलों में मोबाइल फोन की घंटियां बजनी शुरू हो गई हैं। प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के 95 टेलीफोन एक्सचेंजों में से 76 एक्सचेंजों में लैंडलाइन सेवाओं बहाल हो गई हैं और बाकी के बचे एक्सचेंजों में जल्द ही ये सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

  • News4, Sep 2019, 10:01 AM IST

    ये इमरान खान के लिए है सबक, आतंकी नहीं बल्कि सैनिक बनेंगे कश्मीरी युवा

    फिलहाल जो लोग ये दावे कर रहे थे कि राज्य में तनाव है और लोग नाराज हैं। उनके दावे फेल हो गए हैं। क्योंकि भारतीय सेना में भर्ती होने पहुंचे 29,000 से ज्यादा युवाओं ने पंजीकरण कराया है। चार दिन पहले ही भारतीय सेना में 575 युवाओं ने ज्वाइनिंग दी है। असल में सेना ने राज्य के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए सात दिवसीय रैली को शुरू किया है। ये रैली मंगलवार से शुरू हो गई है और अगले सात दिन चलेगी।