Medical  

(Search results - 28)
  • <p>nia isis</p>

    NewsAug 19, 2020, 7:56 AM IST

    बेंगलुरु से आई स्पेशलिस्ट ने आतंकियों के कैंप का किया था दौरा, आईएसआईएस के लिए बना रहा था मेडिकल एप्लीकेशन

    एनआईए ने बेंगलुरु से आंखों के डाक्टर को गिरफ्तार किया है जो आतंकी  संगठन आईएसआईएस के लिए मेडिकल एप्लीकेशन बना रहा था। फिलहाल एनआईए को उम्मीद है कि इस मामले में अन्य लोग भी जुड़े हुए हैं और उन्हें जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    NewsMay 12, 2020, 12:37 PM IST

    कोरोना के खौफ में पश्चिम बंगाल में डाक्टर, नहीं सुन रही है ममता सरकार

    बंगाल डॉक्टर्स फोरम ने तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को लिखा है। डाक्टर का कहनाा है कि राज्य में डाक्टर और  स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए पीपीई, एन95,मास्क, फेस शील्ड, गॉगल्स, दस्ताने, सैनिटाइज़र उपलब्ध नहीं और प्रशासन कोरोना इन सब के बगैर फील्ड में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कह रहा है। फोरम ने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों, एन 95 मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने और काले चश्मे की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए करें।

  • undefined

    NewsApr 30, 2020, 8:25 PM IST

    चिकित्सा विशेषज्ञों का दावा मई में दम तोड़ सकता है कोरोना का कहर

    केंद्र ने बुधवार को स्पष्ट संकेत दिए कि चल रहे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाया जाएगा, लेकिन "कई जिलों" में लोगों और सेवाओं राहत दी जाएगी। उनका कहना है कि देश में हॉटस्पाट की संख्या लगातार कम हो रही है। क्योंकि देश लॉकडाउन दौरान 170 से घटकर 129 हो गई है। वहीं इस दौरान संक्रमण-मुक्त जिलों की संख्या घटकर 325 से 307 तक पहुंच गई है। वहीं औरेंज जोन की संख्या 207 से बढ़कर 297 हो गई है।

  • undefined

    NationApr 16, 2020, 6:41 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच केंद्र सरकार ने उठाया एक जरूरी कदम

    लॉकडाउन के कारण लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए सरकार ने मोटर व्हीकल थर्ड पार्टी इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के प्रीमियम को जमा करने की समयसीमा को बढ़ाने का निर्णय लिया है। प्रीमियम चुकाने की आखिरी तारीख 15 मई तक बढ़ाई गई है। अब 25 मार्च से लेकर 14 अप्रैल के भीतर जमा कराने वाले प्रीमियम 15 मई तक जमा किए जा सकेंगे। कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने देश में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है।

  • undefined

    NewsApr 2, 2020, 2:02 PM IST

    डॉक्टरों, मेडिकल स्टॉफ और पुलिस कर्मियों को इंसेंटिव देगी तेलंगाना सरकार

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि सरकार कोरोनावायरस को रोकने के लिए सभी उपाय कर रही है और लोगों को भी इसके लिए सहयोग करने की जरूरत है। राज्य के हजारों डाक्टर, मेडिकल स्टॉफ और पुलिसकर्मी इसे रोकने के लिए कई दिनों से लगातार काम कर रहे हैं।

  • muslims

    NewsApr 2, 2020, 10:30 AM IST

    बेशर्म जमात: मेडिकल स्टाफ पर थूक रहे हैं तबलीगी जमात के लोग, बढ़ा रहे हैं संक्रमण

    मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक जमात के जिन लोगों को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर क्वारंटिन सेंटर में रखा गया है वह इलाज और जांच में मेडिकल स्टॉफ के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।  मीडिया रिपोर्ट में उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के हवाले से खबर प्रकाशित की गई हैं कि तुकलकाबाद में स्थिति रेलवे के अस्पताल में जांच के लिए रखे गए तबलीगी जमात के लोग मेडिकल स्टाफ से बदसकूली कर रहे हैं यहीं वहीं वह मेडिकल स्टाफ पर थूके भी रहे हैं।

  • undefined

    NewsMar 30, 2020, 12:36 PM IST

    होटलों को क्वारंटीन जोन में बदल रही है योगी सरकार, लखनऊ के पांच सितारा होटल में रूकेगा मेडिकल स्टॉफ

    राज्य सरकार ने जिले के चार पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी, लेमन ट्री, द पिकाडिली और फेयरफील्ड मैरियट को क्वारंटीन में बदलने का फैसला किया है। इन होटलों में जिले में कोरोना वायरस से लड़े रहे मेडिकल स्टॉक के ठहरने के व्यवस्था की जाएगी। जो कोरोना वायरस के लिए लगातार लड़ रहे हैं।

  • undefined

    NewsMar 28, 2020, 12:00 PM IST

    कोरोना का कहर: पीड़ितों की संख्या 850 पार, अब तक बीस लोगों की मौत

    जानकारी के मुताबिक अब देश में मरीजों की संख्या बढ़ रही है जो विदेश ने नहीं लौटे बल्कि उनमें इन लोगों के जरिए वायरस का संक्रमण हुआ है। भारत में अभी तक इस वायरस से19 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि राहत की बात ये है कि 66 मरीज ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को ही दो और लोगों की मौत इस वायरस के कारण हुई है।

  • pm modi

    NewsFeb 9, 2020, 7:13 PM IST

    भारत ने दिखाया बड़ा दिल, चीन से की कोरोनोवायरस से निपटने की मदद की पेशकश

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीन मदद की पेशकश की है। अभी तक चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो गई है। हालांकि भारत में अभी तक इस वायरस का प्रकोप देखने को नहीं मिला है। लेकिन तीन भारतीयों में इस वायरस ने प्रभावित किया है और ये तीनों केरल के रहने वालें हैं और उन्हें अस्पताल में रखा गया है। वहीं भारत ने चीन से अपने 647 लोगों को वहां से निकाल लिया है।
     

  • edical treatment in light of hand torch in bahraich uttar pradesh

    NewsSep 19, 2019, 10:05 PM IST

    मोबाइल टार्च और मोमबत्ती से हो रहा है मेडिकल कॉलेज में इलाज

    उत्तर प्रदेश के बहराईच में बारिश के बाद घंटों के लिए बिजली गुल रहने के बाद मेडिकल कॉलेज में टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ा। यहां बहते सीवर और भीषण उमस की वजह से अच्छे भले लोग बीमार पड़ रहे हैं। 
     

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    NewsSep 18, 2019, 8:59 AM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, चली न्याय की मुहिम पर जांच की मांग पर खामोश हैं इमरान

    जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है तब से वहां पर कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यकों को और ज्यादा निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की उसके हास्टल में हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिए जाने की कोशिश की गई। मेडिकल की इस छात्रा ने दो घंटे पहले ही लोगों को मिठाई बांटी थी। लेकिन उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोगों ने प्रदर्शन कर इमरान खान सरकार को घेरा है। सोशल मीडिया में भी नम्रता चंदानी की न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है।

  • Modi cabinet approves opening 75 new medical colleges in the country

    NewsAug 28, 2019, 8:28 PM IST

    भारत बनेगा मेडिकल हब और खुलेंगे 75 नए मेडिकल कॉलेज, पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला

    हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि कैबिनेट की बैठक में जम्मू कश्मीर के लिए केन्द्र सरकार आज कोई बड़ा फैसला करेगी। फैसला तो हुआ लेकिन जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में किया। वहीं आज कैबिनेट ने देश में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर बड़ा फैसला किया। इसके बाद देश मेडिकल हब बनेगा। मेडिकल हब बनने के बाद देश में मेडिकल टूरिज्म को भी आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

  • itawa ragging

    NewsAug 20, 2019, 7:02 PM IST

    मुलायम के गढ़ सैफई में रैगिंग का हास्यास्पद तरीका

    सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के गृह क्षेत्र सैफई के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस जूनियर छात्रों के सिर मुंडवा दिए गए हैं। ऐसा सीनियर छात्रों के आदेश पर किया गया है। यही नहीं उन्हें सीनियर हॉस्टल की तरफ झुककर प्रणाम करने का फरमान भी जारी किया गया है। 
     

  • undefined

    NewsAug 6, 2019, 7:31 PM IST

    आजम खान के एक और फर्जीवाड़े का हो सकता है खुलासा, महज कागजों पर मेडिकल कॉलेज चलाने का आरोप

    रामपुर से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के एक और फर्जी कारनामे का खुलासा हुआ है। उनकी जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कॉलेज की मान्यता भी दी गई थी। लेकिन जब प्रशासन की टीम वहां जांच करने पहुंची तो अस्पताल और कॉलेज दोनों में ही ताला लगा हुआ मिला। 
     

  • doctor strike

    NewsJul 30, 2019, 6:30 PM IST

    देश भर के मरीजों को आज जबरदस्त परेशानी, डॉक्टरों की है हड़ताल

    राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक के विरोध में देश भर के डॉक्टर बुधवार को हड़ताल पर रहेंगे। जिसकी वजह से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 24 घंटे तक ओपीडी बंद रखने का  ऐलान किया है।