Mi 17  

(Search results - 6)
  • undefined

    News13, Jun 2019, 1:31 PM IST

    एएन-32 विमान की क्रैश साइट पर पहुंचा बचाव दल, कोई जीवित नहीं मिला

    बुधवार को 15 सदस्यों की एक टीम को घटनास्थल के पास हेलीकॉप्टर से एयरड्रॉप किया गया था। इस टीम में सेना, वायुसेना जवान और पर्वतारोही शामिल थे। क्रैश साइट पर पहुंचे बचाव दस्ते की तस्वीरें सामने आई हैं। 

  • undefined

    News11, Jun 2019, 7:31 PM IST

    आसान नहीं था वायुसेना के एएन-32 विमान का पता लगाना, मौसम और इलाका भी बना विलेन

    तीनों सेनाओं ने अपने सबसे बेहतरीन विमानों और नवीनतम तकनीक को एएन-32 का पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया। हवाई सर्च के लिए वायुसेना ने जहां सी-130जे एयरक्रॉफ्ट, सुखोई-30एमकेआई लड़ाकू विमान, एमआई-17 हेलीकॉप्टर की मदद ली, वहीं नेवी ने अपने लंबी दूरी वाले पी8आई विमानों का इस्तेमाल किया। 

  • undefined

    News11, Jun 2019, 3:23 PM IST

    नौ दिन बाद दिखा वायुसेना के एएन 32 विमान का मलबा

    इस विमान ने तीन जून को असम के जोरहाट से चीन की सीमा के पास मेंचुका के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के करीब 33 मिनट बाद विमान लापता हो गया।

  • undefined

    News7, Jun 2019, 1:19 PM IST

    आखिर कहां गया वायुसेना का एएन-32 विमान, अब एनटीआरओ भी खोज में जुटा

    तीनों सेनाओं की मदद से चल रहा तलाशी अभियान, लगातार खराब मौसम की वजह से सर्च ऑपरेशन में आ रहीं दिक्कतें। सी-130जे को भी उतारा गया। अब एनटीआरओ की भी मदद।

  • undefined

    News27, Feb 2019, 4:15 PM IST

    बड़गाम में वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगों की मौत

    भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बड़गाम के गारेंद कलां गांव के पास मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। घटनास्थल से पांच शवों को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि मृतक एक व्यक्ति की पहचान स्थानीय निवासी कैफियत हुसैन गनी के तौर पर हुई जबकि चार की पहचान की जा रही है। माना जा रहा कि चार अन्य शव वायु सेना के कर्मियों के है। नई दिल्ली में अधिकारियों ने इसे एमआई-17 हेलीकॉप्टर बताया है। 

  • kerala flood rescue

    News20, Aug 2018, 1:54 PM IST

    केरल बाढ़ः वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर भी मोर्चे में जुटा

    भीषण बाढ़ प्रभावित केरल में वायुसेना का राहत एवं बचाव अभियान जारी है। वायुसेना बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रही है। वायुसेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि हम हवाई सीमा की रक्षा करने को प्रतिबद्ध तो हैं ही, जमीन पर लोगों की बेशकीमती जिंदगी की रक्षा करना भी हमारा कर्तव्य है। केरल के विभिन्न जिलों से वायुसेना के कई लोगों को सुरक्षित निकाला है।