Mother  

(Search results - 51)
  • kamlesh tiwari cctv thumb

    News20, Oct 2019, 12:13 PM IST

    योगी से मिलने पहुंचे कमलेश तिवारी की मां, पत्नी और बेटा

    दो दिन पहले ही कमलेश की लखनऊ के नाका हिंडोला थाने के तहत खुर्शीदबाग में हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में सूरत के पांच मुस्लिम युवकों का नाम आया था। जिन्होंने कमलेश तिवारी से उनके बयान के बाद बदला लेने का फैसला किया था। इस हत्याकांड को लेकर यूपी एटीएस और यूपी पुलिस जांच कर रही है। कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिजन इस बात से अड़े हुए थे कि योगी आदित्यनाथ उनसे आकर मिलें।

  • Nation7, Oct 2019, 8:06 PM IST

    7 अक्टूबर : मदर टेरेसा को मिशनरीज आफ चैरिटी की स्थापना की इजाजत मिली

    मदर टेरेसा का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है और गरीबों तथा वंचितों के लिए उनकी सेवा के बारे में भी सभी जानते हैं। मदर टेरेसा को 7 अक्टूबर 1950 को वेटिकन से मिशनरीज आफ चैरिटी की स्थापना करने की इजाजत मिली थी और इसकी शुरूआत उन्होंने कोलकाता से की।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 साल के हो गए। इस मौके पर उन्होंने गांधीनगर जाकर अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की।

    Nation17, Sep 2019, 5:31 PM IST

    मां हीराबेन के साथ बेहद सादगी से पीएम मोदी ने मनाया जन्मदिन


    देश ही नहीं दुनिया के सबसे बड़े नेताओं में से एक पीएम मोदी का जन्मदिन है। जिनकी सादगी का आलम जरा इन तस्वीरों में देखिए। कैसे देश के प्रधान सेवक बेटे ने अपनी जन्म देने वाली मां के चरणों में बैठकर अपना 69वां जन्मदिन मनाया-
     

  • PM Modi arrives in Gujarat to bless his mother on birthday, will also take bless mother Narmada

    News17, Sep 2019, 9:10 AM IST

    जन्मदिन पर मां का आर्शीवाद लेने गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, मां नर्मदा की करेंगे पूजा अर्चना

    पीएम मोदी थोड़ी देर में सरदार सरोवर डैम का भी दौरा करेंगे। हालांकि थोड़ी देर पहले उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट में सरदार सरोवर डैम के हवाई निरीक्षण की एक वीडियो को पोस्ट कियया है। इसके बाद पीएम मोदी दोपहर में अपनी मां से आर्शीवाद लेने जाएंगे। गौरतलब है कि गुजरात सरकार सरदार सरोवर डैम में 'नमामि देवी नर्मदे' का भव्य कार्यक्रम आयोजित कर रही है। 

  • इस दौरान रवीना के अलावा उनकी खुद की बेटी राशा थडानी भी शामिल हुई थीं। उन्होंने भी इस पार्टी को खूब एंजॉय किया।

    News8, Sep 2019, 8:18 PM IST

    अनिल थडानी से 2004 में शादी करने वाली रवीना टंडन बनने वाली हैं नानी!

    रवीना टंडन डांस रिएलिटी शो नच बलिए के सीजन 9 में आजकल बतौर जज नज़र आ रही। रवीना अपने दौर की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं। अब खबर आ रही है कि रवीना टंडन जल्द ही नानी बनने वाली हैं। इसके लिए उन्होंने अपने बड़ी बेटी छाया के लिए एक बेबी शावर की पार्टी का आयोजन किया गया था।

  • News7, Sep 2019, 1:56 PM IST

    ट्रेन के आगे कूदी मां के हुए दो टुकड़े लेकिन छाती से चिपकी बेटी को नहीं आई एक भी खरोंच

    रेलवे पुलिस के मुताबिक ट्रेन से कटकर जाने वाली मृतका सदर प्रखंड के जफरा निवासी कन्हैयालाल देवकी की पत्नी पुनीता देवी थी। आखिर पुनीता ने आत्महत्या क्यों की। इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है। लेकिन पुनीता ने जिस सात महीने की बच्ची को अपनी छाती से चिपकाकर आत्महत्या की उस बच्ची को एक भी खरोंच नहीं आई।

  • Mother Teresa

    News3, Sep 2019, 8:40 AM IST

    मदर टेरेसा संत नहीं बल्कि आम इंसान थीं, जिनके अंदर कई खामिया मौजूद थीं

    ऐसा कहा जाता है कि मदर टेरेसा ने अपना पूरा जीवन पिछड़ों और गरीबों के जीवन को बेहतर बनाने में लगा दिया। उन्होंने दिल को सुकून देने वाली भी कई बातें कहीं जैसे कि, 'शांति की शुरुआत एक मुस्कान से होती है।' उन्हें शांति का नोबल पुरस्कार भी मिला था। हालांकि, उनको मिली संत की उपाधि को कई लोग सही मानते थे लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जो इससे इत्तेफाक नहीं रखते थे और इस पर सवाल उठाते थे! आज के ऐपिसोड में मैं आपको बताऊंगा कि मदर टेरेसा कुछ नहीं बल्कि एक आम इंसान थीं जिनके अंदर बहुत खामियां थीं लेकिन चूंकि उनके पीछे दुनिया के बड़े देशों का हाथ होने की वजह से उनकी प्रसिद्धि हर गुज़रते दिन के साथ बढ़ती गई। 

  • Spirituality30, Aug 2019, 8:48 AM IST

    संस्कृत है दुनिया की पहली भाषा और सनातन धर्म से है सभी संस्कृतियों की शुरुआत

    कुछ लोग सनातन संस्कृति की शुरुआत को सिंधु घाटी की सभ्यता से जोड़कर देखते हैं। जो गलत है। वास्तव में संस्कृत और कई प्राचीन भाषाओं के इतिहास के तथ्यों के अनुसार प्राचीन भारत में सनातन धर्म के इतिहास की शुरुआत ईसा से लगभग 13 हजार पूर्व हुई थी अर्थात आज से 15 हजार वर्ष पूर्व। इस पर विज्ञान ने भी शोध किया और वह भी इसे सच मानता है।
     

  • Former Ministers accused of mining in the hospital were celebrating Birthday Party, then ED Team reached

    News29, Aug 2019, 10:08 AM IST

    गायत्री से करोड़ों रुपये लेकर बयान से पलट गई मां, रेप पीड़िता बेटी का आरोप

    रेप पीड़िता लड़की का कहना है कि उसकी मां ने गायत्री प्रजापति से डील कर करोड़ो रुपये ले लिए हैं और अब वह चित्रकूट की कोर्ट मे मुकर गई है। रेप पीड़िता लड़की ने कहा कि गायत्री प्रजापति ने उसके साथ रेप किया था और पहले उसकी मां ने भी गायत्री पर रेप का आरोप लगाया था। जिसके बाद गायत्री जेल में हैं। लेकिन अब उसकी मां ने गायत्री से करोड़ों रुपये ले लिए हैं और जिसके कारण उसकी मांग अपने आरोप से मुकर गई है। 

  • মাদার টেরেসার ছবি

    News26, Aug 2019, 5:37 PM IST

    दया की मूर्ति मदर टेरेसा के बारे में जानने योग्य पांच बातें

    मदर टेरेसा की आज जयंती है। विदेशी धरती पर पैदा हुई इस दया की मूर्ति के बारे में कई बातें ऐसी हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे। उन्होंने पूरी जिंदगी भारत में रहकर पीड़ितों की सेवा की। आईए जानते हैं मदर टेरेसा के बारे में कुछ अहम तथ्य-
     

  • PV Sindhu

    News26, Aug 2019, 9:37 AM IST

    सिल्वर से 'गोल्डन गर्ल' बनी पीवी सिंधु, ओकुहारा को हराकर रचा इतिहास और मां को दिया बर्थडे गिफ्ट

    भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इतिहास रचकर अपना बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। महिला सिंगल्स के फाइनल में सिंधु ने जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को एकतरफा मुकाबले में हराते हुए गोल्ड मेडल जीता है। वह इस टूर्नमेंट का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। इस जीत के लिए सिंधु को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बधाई दी है।

  • man brutally beaten his son, mother register complaint in police

    News18, Aug 2019, 11:24 PM IST

    बाप ने तीन साल के मासूम की बेरहमी से की पिटाई, मां ने की पुलिस में शिकायत

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में एक मासूम बच्चे की उसके पिता ने बड़ी ही बेरहमी से पिटाई कर दी। उसका जुर्म महज इतना था कि उसने पिता का मोबाइल उठा लिया था। बाप की दरिंदगी के खिलाफ मां ने बच्चे का साथ दिया और पुलिस में घटना की शिकायत दर्ज कराई। 
     

  • As soon as she was born, the mother died, the judge breastfeed an adopted 'Mahi'

    News18, Aug 2019, 11:58 AM IST

    जन्म लेते ही उठा मां का साया तो जज ने स्तनपान करा ‘माही’ को लिया गोद

    आणंद के जिला विकास अधिकारी अमित प्रकाश यादव और उनकी जज पत्नी चित्रा ने एक मिशाल कायम की है। उन्होंने एक ऐसी नन्हीं मासूम को गोद लिया है, जिसके जन्म लेते ही उसकी मां दुनिया छोड़कर चली गई। इस मासूम को जज चित्रा ने स्तनपान कराया और फिर उसे गोद ले लिया। इस बच्ची का नाम उन्होंने माही रखा है।

  • accidental death by train of mother daughter duo because of snatchers in vrindavan uttar pradesh

    News3, Aug 2019, 9:26 PM IST

    स्नैचरों के पीछे दौड़ती मां-बेटी हुई चलती ट्रेन का शिकार

    वृंदावन में सामान छीनकर भागने वालों का पीछा करना माँ बेटी को महंगा पड़ गया। उन्हें ट्रेन की चपेट में आकर हाथ से जान  धोनी पड़ी। 
     

  • expressway accident

    News30, Jul 2019, 2:33 PM IST

    आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फिर से हादसा, मां-बाप और बेटे की मौत, बेटी गंभीर

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक बार फिर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा हुआ है। यह हादसा थाना नगला खंगर क्षेत्र में तब हुआ जब इनोवा कार डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में बची एक लड़की को सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।