New President  

(Search results - 8)
  • <p>cr patil</p>

    News20, Jul 2020, 7:17 PM

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • 2010 में हिमाचल सरकार से इस्तीफा देकर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बने। इस दौरान नड्डा जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, केरल, राजस्थान, महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों के प्रभारी रहे। सियासी कुशलता और एक बेहतर रणनीतिकार होने के कारण जेपी नड्डा को नितिन गडकरी व राजनाथ सिंह के अध्यक्षी कार्यकाल में राष्ट्रीय महामंत्री रहे। जिसके बाद 2012 में नड्डा को राज्यसभा के सदस्य चुने गए। (जेपी नड्डा अपनी पत्नी और बेटे के साथ)

    News23, Jan 2020, 8:10 AM

    भाजपा के नए अध्यक्ष नड्डा आज से यूपी दौरे पर, जानें दिल्ली के बजाय क्यों चुना आगरा

    दो दिन पहले ही जेपी नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं और इससे पहले वह कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर थे। हालांकि नड्डा का यूपी से संबंध काफी पुराना है। उन्हें कई बार उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी जा चुकी है। जबकि इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेन्द्र मोदी यूपी से ही सियासी पारी का आगाज कर चुके हैं।

  • bhupinder hooda

    News28, Aug 2019, 8:59 PM

    हुड्डा परिवार की रूखसती के साथ ही हरियाणा कांग्रेस में होगी नए अध्यक्ष की ‘ताजपोशी’!

    हरियाणा में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी राज्य में पार्टी की कमान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी अशोक तंवर के हाथ में है। जबकि हुड्डा और तंवर के बीच छत्तीस का आंकड़ा है। वहीं राज्य में किरन चौधरी और कुमारी शैलजा के भी गुट हैं। लेकिन ये गुट भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की तरह बागी तेवर नहीं अपनाए हुए हैं। हुड्डा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की कमान अपने हाथ में रखना चाहते हैं।

  • sonia gandhi is the president of congress

    News11, Aug 2019, 9:03 AM

    कांग्रेस सोनिया शरणं गच्छामि, सोनिया फिर बनी अध्यक्ष लेकिन राहुल का फार्मूला हुआ दरकिनार

    कांग्रेस को सोनिया गांधी के तौर पर करीब ढाई महीने बाद नया अध्यक्ष मिल ही गया, भले पार्टी इसे अंतरिम बता रही है। लेकिन पार्टी की कमान फिर गांधी परिवार के पास ही आई है। करीब बीस महीने पहले जब सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को पार्टी का नया अध्यक्ष घोषित किया गया था तब ये माना जा रहा था कि युवा नेतृत्व में अब पार्टी की कमान रहेगी। लेकिन सोनिया के वफादारों ने साफ कर दिया है कि पार्टी में अभी अनुभवी नेताओं को ही तरजीह दी जाएगी।

  • News10, Aug 2019, 1:53 PM

    सीडब्लूसी की बैठक से प्रियंका मौजूद पर जानें क्यों सोनिया और राहुल निकले बाहर, आज लग सकती है अध्यक्ष के नाम पर मुहर

    ये भी हो सकता है कि पार्टी चार कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त कर देश के चार हिस्सों में प्रभारी तौर से कार्य करने के लिए रणनीति तैयार करे। वहीं आज सुबह बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहुंचे थे। इसके बाद दोनों नेता वहां से बाहर निकल गए। हालांकि ये पहले ही कहा जा रहा था कि गांधी परिवार अध्यक्ष की बैठक में लिए जाने वाले फैसले के दौरान वहां पर मौजूद नहीं रहेगा। 

  • congress

    News4, Aug 2019, 5:12 PM

    दस अगस्त के बाद कांग्रेस में नए अध्यक्ष का ऐलान संभव, सीडब्लूसी की बैठक में तय होगा नाम

    फिलहाल कांग्रेस के मेंए अध्यक्ष चुनने के प्रक्रिया में सिर्फ 24 पूर्णकालिक सदस्य ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे। ये बैठक 10 अगस्त को कांग्रेस के दफ्तर में होगी। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पार्टी नया अध्यक्ष चुनेगी। हालांकि अभी तक कई नामों पर चर्चा हुई है। लेकिन पार्टी का एक धड़ा प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है।

  • Karan singh asked to party constitute committee under leadership manmohan singh for new president

    News8, Jul 2019, 7:40 PM

    मनमोहन सिंह करें कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला, इस दिग्गज नेता ने दी सलाह

    कर्ण सिंह ने सलाह दी है कि पार्टी चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए। ताकि पार्टी को मजबूत किया जा सके। सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में भटकाव और भ्रम की स्थिति है और इससे बाहर निकलना जरूरी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इस्तीफा देकर साहसिक काम किया है। लेकिन पार्टी को जल्द ही नेतृत्व मिलना चाहिए। 

  • Sushil Kumar shinde could be congress new president

    News1, Jul 2019, 10:07 PM

    चुनाव एजेंट बनने से बढ़ी थी गांधी परिवार से करीबी, अब बन सकते हैं कांग्रेस के अध्यक्ष

    शिंदे को पार्टी का वफादार कार्यकर्ता माना जाता है। यही नहीं जब भी गांधी परिवार ने उनकी राजनैतिक बली मांगी तो शिंदे ने खुशी-खुशी उस पर सहमति दे दी। यही कारण है कि शिंदे को गांधी परिवार पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी कर रहा है। जब महाराष्ट्र में विलासराव देशमुख को राज्य की कमान सौंपी जा रही थी तो उस वक्त मुख्यमंत्री के दौड़ में शिंदे का नाम भी था।